कैसे वजन प्रशिक्षण के लिए ऊपर गरम

अभ्यास से पहले ताप को शरीर को तरल पदार्थ जोड़ों और मांसपेशियों के साथ प्रवाह करने की अनुमति देता है। एक अच्छा गर्म अप आप को अगले प्रजनन में बनाए रखने वाले काम की मात्रा को बढ़ा सकते हैं, दर्द को कम कर सकते हैं। जो भी आप पहले करते हैं, हृदय व्यायाम शरीर के माध्यम से रक्त और ऑक्सीजन के प्रवाह की सहायता करते हैं।

कदम

विधि 1

कार्डियोवास्कुलर वार्मिंग
वज़न भारोत्तोलन व्यायाम के लिए गर्म अप शीर्षक चरण 1
1
अपने लक्ष्य की धड़कन की गणना करें
  • वज़न भारोत्तोलन व्यायाम के लिए गर्म अप शीर्षक चरण 2
    2
    तेजी से चलने या कम से कम दो मिनट के लिए धीरे-धीरे चलने से प्रारंभ करें। सुनिश्चित करें कि आप अपने दिल की धड़कन का 60% लक्ष्य तक पहुंचें।
  • वेट लिफ्टिंग व्यायाम के लिए गरम ऊपर शीर्षक चित्र 3
    3
    लगभग दो मिनट के लिए जोग, 75% पर आपके हृदय गति के लक्ष्य तक पहुंचने के लिए
  • वेट लिफ्टिंग व्यायाम के लिए गरम ऊपर शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    दो मिनट से अधिक के लिए मुक्केबाजी बैग चलाएं या मुड़ें, अपने लक्ष्य का ह्रदय की धड़कन का 80% से अधिक।
  • वेट लिफ्टिंग व्यायाम के लिए ऊर्ध्वाधर ऊपर शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अगले दो से तीन मिनट में, धीरे-धीरे गति कम करें और आखिरकार बंद करो।
  • वेट लिफ्टिंग व्यायाम के लिए गरम ऊपर शीर्षक चित्र 6



    6
    यदि आप चाहें, तो व्यायाम बाइक या अण्डाकार पर एक ही अनुक्रम करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक सतत आंदोलन बनाए रखना, दिल की धड़कन की निगरानी करना और वेतन वृद्धि में काम करना।
  • विधि 2

    भार प्रशिक्षण के लिए ताप

    कार्डियोवास्कुलर वार्मिंग के बाद, आप वजन प्रशिक्षण के लिए एक आसान गर्म प्रयास कर सकते हैं। इसका लक्ष्य है कि रक्त परिसंचरण करके मांसपेशियों को प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।

    वेट लिफ्टिंग व्यायाम के लिए गर्म अप शीर्षक
    1
    यदि आप अपने ऊपरी शरीर को प्रशिक्षित करने जा रहे हैं, तो कुछ पुश-अप करें
  • वज़न भारोत्तोलन व्यायाम के लिए गरम ऊपर शीर्षक चित्र 8
    2
    यदि आपको अपने पैरों को प्रशिक्षित करना है, तो अपने घुटनों, स्क्वेट या एक्सटेंशन पर उठाने की कोशिश करें।
  • वेट लिफ्टिंग व्यायाम के लिए गरम ऊपर शीर्षक चित्र 9
    3
    उसी अभ्यास के आंदोलनों के साथ बहुत हल्के वजन वाले पुनरावृत्ति करना जो आप प्रशिक्षण के लिए करेंगे।
  • टिप्स

    • प्रशिक्षण से पहले खाने के भोजन की मात्रा सीधे भोजन और कसरत के बीच के समय से संबंधित होना चाहिए। यदि आपके पास दो या तीन घंटे हैं, तो कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और वसा की एक निश्चित मात्रा के साथ एक अच्छी तरह संतुलित भोजन करें। यदि आपके पास प्रशिक्षण से पहले एक घंटे या दो है, तो कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन में समृद्ध भोजन का एक छोटा सा खाता खाएं - जैसे एक प्रोटीन पेय या खिलाड़ियों के लिए इससे आपकी मदद मिलेगी, क्योंकि कार्बोहाइड्रेट पेट में आंतों और वसा में पच रहे हैं, जो अब अधिक समय लेता है। आपके पेट में वसा के साथ काम करने के लिए यह परेशान हो सकता है, और इससे आपकी उत्पादकता प्रभावित हो सकती है
    • जब आप हृदय व्यायाम करते हैं, तो धीरे धीरे धीरे से शुरू करें और फिर गति बढ़ाएं। यह तब पैरों पर जमने से रक्त को रोकने के लिए अंत की ओर धीमा पड़ता है।
    • कुछ लोग अपने सांस को पकड़ते हैं या गर्मजोशी के दौरान उनकी श्वास दर को सीमित करते हैं, और यह आपके शरीर को एक एनारोबिक अवस्था में अधिक तेज़ी से ला सकता है। यह ऊर्जा घटा सकती है और लैक्टिक एसिड बढ़ा सकती है (लैक्टिक स्राव जिससे मांसपेशियों में दर्द होता है)।

    चेतावनी

    • प्रशिक्षण से पहले खिंचाव न करें हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि हर दिन नियमित रूप से किया जाने के दौरान लाभ प्राप्त कर सकते हैं, प्रशिक्षण से पहले खींचने से चोट की संभावना बढ़ सकती है। खींचने से केंद्रीय तंत्रिका तंत्र (सीएनएस) सो जाने के कारण आंदोलन की संभावना बढ़ जाती है। सीएनएस को वजन उठाने के दौरान सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि यह एक मांसपेशियों को उत्तेजित करता है, एक दूसरे को ठोके जाने पर, चोट से बचने में मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com