कैसे मुट्ठी बनाने में अच्छा बनें

यह रॉकी फिल्मों में इतना आसान लगता है बस चेहरे पर पचास शॉट्स इकट्ठा करें और फिर एक सुगंधित सोवियत व्यक्ति को सूखी हुक के साथ रोल करें, है ना? गलत। यदि आप एक ऐसी स्थिति में खुद को पाते हैं जहां आपको खुद का बचाव करने के लिए लड़ना पड़ता है, तो आपको पता होना चाहिए कि एक मुक्का कैसे फेंकना है, कैसे एक को नकद कैसे करें और बुद्धिमानी से कैसे लड़ें आपको चुनना होगा कि क्या भागने या लड़ाई करना है अपने मुक्केबाजी कौशल को विकसित करने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

खींचो मुट्ठी
इमेज का शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट लाइट, चरण 1
1
आप सही तरीके से खड़े हैं अपने प्रतिद्वंद्वी के सामने खुद को अपने पक्ष में रखें, जिसकी ओर से आप लड़ रहे व्यक्ति के करीब अपनी गैर-प्रबल पक्ष के साथ, पक्ष की ओर थोड़ा मोड़ कर रखें। जब तक आप बाएं हाथ नहीं रखते हैं, तो अपने बाएं कूल्हे को अपने प्रतिद्वंदी की ओर घुमाएं पूरी तरह से बारी बारी से मत करो, ताकि अपने धड़ के साथ एक सही कोण बनाने के लिए अपने गैर-प्रभावी पैर और कूल्हे का पर्दाफाश करें यह आपको हिट करने के लिए एक कठिन लक्ष्य बनाता है और आपके घूंसे को अधिक शक्तिशाली बना देगा
  • अपने केंद्र गुरुत्वाकर्षण स्थिर रखें बैक लेग पर अपना वजन ध्यान दें (दाएं पैर, यदि आप बाएं हाथ नहीं हैं)। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के सामने सीधे खड़े होते हैं, तो आप उसे हिट करने के लिए एक आसान लक्ष्य प्रदान करेंगे। अपने वजन को उसके शरीर से अधिक दूर रखें, अपने पैरों को फैलाना ताकि वे आपके प्रतिद्वंद्वी के लिए लंबवत हो और लड़ाई में फेंक दिए जाएं।
  • अपना चेहरा अपने चेहरे के सामने उठाएं, गैर-प्रबल हाथ को आंखों के सामने लाया जाना चाहिए और एक प्रमुख, जिसे आप हिट कर देते हैं, अपनी ठोड़ी के पास जाते हैं। बहुत कठोर घूंसे नहीं बनाकर अपने हाथों को बंद करें ताकि आप हमले से बचाव के लिए जल्दी से स्थानांतरित कर सकते हैं
छवि बेस्ट गुड ए फास्ट फ़ुटिंग चरण 1 बुलेट 2
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग पायरी 2
    2
    अपनी मुट्ठी सही ढंग से बंद करें अपनी उंगलियों के निचले हिस्से के आसपास अंगूठे को लपेटें, अपनी मुट्ठी के अंदर नहीं, अपनी उंगलियों के किनारे पर, जैसे कि आप एक कीट को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे जिसे आप भाग नहीं चलाना चाहते परिसंचरण को रोकने के लिए अपने हाथ को इतना मत हिलाएं, लेकिन जब आप मुट्ठी फेंकते हैं और ढीले हो जाते हैं, तब ही दबाएं, लेकिन जब भी आप रक्षा खेल रहे हैं तब भी आपकी मुट्ठी बंद हो जाती हैं।
  • जब वे मुक्केबाजी खींचते हैं, तो कई लोग हाथ में खुद को चोट पहुँचाते हैं। यह आम तौर पर होता है क्योंकि वे हाथ की गलत दिशा से प्रभावित होते हैं। आपके लक्ष्य को मारने वाले पोरियां केंद्रीय, सूचकांक और मध्य एक हैं।
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग पायरी 3
    3
    अपने कोहनी झुकाव रखें और सीधे घूंसे खींचें शुरुआती हिंसक, अनिर्णीत और अनियंत्रित घूंसे खींचते हैं, जो चोट लगने में सक्षम नहीं हैं। आपको अपने और अपने प्रतिद्वंद्वी के बीच एक सीधी रेखा के बाद सीधा घूंसे फेंकना होगा, न कि आपके आंदोलन के साथ चाप बनाना। आप स्ट्रीट फाइटर द्वितीय नहीं खेल रहे हैं और आप कान के पीछे एक नल के साथ उस आदमी को खींचने में सक्षम नहीं होंगे। एक शक्तिशाली झटका आपकी मदद करेगा
  • निचले हिस्से की स्थिति प्रभावी स्ट्रोक के लिए हथियारों की ताकत के रूप में महत्वपूर्ण है। अपने शरीर के साथ अपने मुट्ठी के साथ उन्हें अधिक आक्रामक कर देगा। एक छिद्रण बैग का प्रयोग करें और प्रत्यक्ष हिट फेंक दें, जैसे कि वे आपके शरीर के केंद्र से लॉन्च किए गए थे। आपके द्वारा खींचने वाले शॉट्स के साथ एक घुमावदार रेखा खींचना इसके बजाय अपने शरीर को घुमाएं और ऐसा करने में, अपने प्रमुख मुट्ठी के साथ झुकाए हुए पैर को लेफ्टिंग करके बैग पर ले जाने पर अग्रिम करें।
  • इमेज का शीर्षक, बेस्ट अ फिस्ट लाइटिंग चरण 4
    4
    नरम बिंदुओं के लिए खोजें यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी पर अपने नाक को अपने जबड़े या गाल के खिलाफ दुर्घटनाग्रस्त करके हमला करने का प्रयास करते हैं, तो आप अपने आप को अधिक नुकसान पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं। आक्रामक के चेहरे के केंद्र में निशाना लगाओ - नाक, विशेष रूप से - नरम भाग होता है जहां चोट लगती है, जिससे इससे भी अधिक दर्द हो जाता है, लेकिन अगर झटका ठीक नहीं है, तो उसे पागल बनने का ही प्रभाव पड़ सकता है। पसलियों को सीधे चलने से उसे अपना सिर खोना बहुत ही प्रभावशाली होता है, जिससे यह जारी रखना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि खुद को बचाने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करते हुए, आप आगे के हमलों के लिए खुला चेहरा छोड़ देते हैं।
  • यहां तक ​​कि गले, जीरो और घुटनों की किक प्रभावी होती है, अगर आप खुद का बचाव करने के लिए लड़ रहे हैं यदि आप दोस्तों के साथ मुक्केबाजी खींच रहे हैं, तो गंदगी से नहीं लड़ें, लेकिन इन विनाशकारी वारों का इस्तेमाल करने में संकोच न करें, अगर आपका जीवन दांव पर है
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग चरण 5
    5
    हमलों में जल्दी और दृढ़ता से रॉकी की तरह जंगली रूप से स्विंग न करें, लेकिन एक बिंदु चुनें जहां आप अपने लक्ष्य को मारने वाले तेज और तेज शॉट्स को रख सकते हैं और आग लगा सकते हैं। एक लड़ाई का विजेता यह नहीं है कि वह प्रतियोगी जो संभवतः जितने भीड़ के रूप में गोली मारता है, लेकिन जो सबसे शक्तिशाली पेंच को डूबता है
  • लक्ष्य पर फोकस करें कल्पना कीजिए कि आप कुछ हद तक मार रहे हैं, वास्तव में, लक्ष्य के पीछे लगभग दस इंच है, और इसे पहुंचने के लिए ड्रिलिंग की कल्पना करें।
  • बेस्ट अ फिस्ट लाइटिंग चरण 6
    6
    पागल की तरह चिल्लाओ जो लोग मार्शल आर्ट्स का अभ्यास करते हैं वे प्रतिस्पर्धा करते हैं और एड्रेनालाईन प्रवाह बनाने के लिए बहुत से शोर करते हैं, प्रतिद्वंद्वी को भयभीत करते हैं और अपने अहंकार के सबसे अधिक पशु भाग को जगते हैं, जिसे हम अक्सर दफन करते रहते हैं। यह अतुल्य बड़ा जहाज़ को बाहर लाने का समय है क्या यह चिल्ला?
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग। चरण 7
    7
    यह छिद्रण द्वारा जीतने के लिए अन्य तकनीकों को लेता है। अख़बारों में सबसे अधिक अंडरएटेड लड़ तकनीक हैं अपने प्रतिद्वंद्वी के चेहरे - नाक के नरम भाग को मारो - अपने सिर का सबसे कठिन भाग या माथे के साथ। इस तरह से आप जल्दी से लड़ाई खत्म कर देंगे
  • मुक्केबाजी या एमएमए जैसे विनियमित युद्ध खेल में, हथियार मना रहे हैं, लेकिन यदि आप अपने आप को किसी हमलावर से बचाव कर रहे हैं, तो एक खेल के नियमों के अनुसार खेलने का समय बर्बाद मत करो।
  • विधि 2

    रक्षा में खेलना
    इमेज शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट फायटिंग चरण 8
    1
    बाहर नकद करने के लिए जानें छिद्रण का मतलब केवल इसका मतलब यह नहीं है कि हम कैसे हड़ताल करें, बल्कि उन्हें इकट्ठा करने में सक्षम भी हो। प्रतिद्वंद्वी की चोटों को एकत्रित करने और अवशोषित करने के बारे में जानने से आप खड़े होने और लड़ाई जारी रख सकते हैं, और फिर से लड़ने के लिए इस क्षण का लाभ उठाने में मदद करेंगे।
    • यदि आप चेहरे पर पंच, गर्दन की मांसपेशियों को कस लें, जबड़े बंद करें और मुट्ठी की तरफ बढ़ो। मुट्ठी की ओर बढ़ते हुए, आप शक्ति हटा देते हैं क्योंकि इसकी कार्रवाई समय से पहले बाधित है। यदि आप वापस चलना शुरू करते हैं, तो आप शायद गिर जाएगी। ऐसा करना आसान है, क्योंकि आप आसानी से मुट्ठी से दूर जाना चाहते हैं, लेकिन कल्पना करें कि मुट्ठी एक फुटबॉल है और आपको इसे सिर से रोकना होगा। यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ने आपको माथे में मुकाबला किया है, तो वह अपने आप से बहुत अधिक चोट लगी है।
    • अपने पेट की मांसपेशियों को तनाव और अपने नरम धब्बों के बजाय अपने पेट में सीधे शॉट लेने की कोशिश करें। जब भी संभव हो, आपको अपने जिगर की रक्षा करने की कोशिश करनी चाहिए, आपकी पसलियों के नीचे बग़ल में रखा गया है



  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लाइटिंग चरण 9
    2
    हमेशा आगे बढ़ें और कभी भी पीछे न जाएं यह सबसे महत्वपूर्ण रक्षा तकनीक है यदि आप पीछे हटते हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने इलाके में जगह बनाने के लिए आमंत्रित करें और आपको एक मुश्किल स्थिति में ले जाएंगे जो आपको बाहर खटखटाएंगे और लड़ाई खो देंगे। आगे बढ़ें, जहां प्रतिद्वंद्वी के घूंसे में कम ऊर्जा होगी और आप गिर जाने की संभावना नहीं है।
  • यह आपके कूल्हों को प्रतिद्वंद्वी के चलने से उजागर करेगा, इसलिए जागरूक रहें और प्रतिक्रिया करने के लिए तैयार रहें। गार्ड को कम मत करो
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग 10
    3
    चलते रहें जब भी संभव हो आप जितने शॉट्स को ब्लॉक करने के लिए हमला नहीं कर रहे हों, हमेशा अपने हाथों को अपने मुंह पर रखें, लेकिन आप लगातार अपने सिर को हिट करने के लिए और अधिक कठिन बनाने के लिए लगातार आगे बढ़ने, हॉपिंग और कलाई लगाने की कोशिश करें। जितना अधिक आप आगे बढ़ेंगे, उतना कठिन होगा कि आपके विरोधी ने आपको चेहरे या गर्दन में मार दिया।
  • अपने पैरों को आगे बढ़ते रहो जैसे कि आप गर्म कोयले पर खड़े होते हैं और कल्पना करते हैं कि छत आपके सिर के ऊपर है। तो, अपने आप को कम करने की कोशिश करें और अपने सिर को कटाई करने से बचने के लिए इसे चकमा दें।
  • इमट इफेक्ट शीर्षक ई बेस्ट अ फिस्ट लेट पायर 11
    4
    फिट रखें आमतौर पर लड़ाई बहुत लंबे समय तक नहीं होती है, लेकिन जब ऐसा होता है, तो आपको अभी भी बिना कुछ समय के लिए बेदम रहने की आवश्यकता होगी। यदि आप फिट नहीं हैं, तो आप के लिए लड़ाई जीतना मुश्किल होगा।
  • एरोबिक व्यायाम करें सप्ताह के तीन या चार बार एरोबिक्स के तीस मिनट में आपको कुछ भी करने के लिए अच्छी स्थिति में रखना चाहिए।
  • पेटी और पुश-अप नियमित रूप से करें जॉर्ज फोरमैन ने कभी भी जिम में पैर की स्थापना के बिना विशाल वजन का विश्व चैंपियनशिप जीता उन्होंने बैठकर और धक्का-चढ़ाए और शॉट्स कैसे इकट्ठा किया आपको फिट होने के लिए बॉडीबिल्डर बनाने और लड़ने के लिए तैयार नहीं होना चाहिए।
  • विधि 3

    हेड का प्रयोग करें
    इमेज शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट फायटिंग स्टेप 12
    1
    अनावश्यक झगड़े से बचें सबसे अच्छा सामुराई तलवार को घास में फेंकने के लिए छोड़ देते हैं। यदि आप सोच रहे हैं कि आपको संघर्ष करना चाहिए या नहीं, तो सही जवाब लगभग हमेशा सूखी हो "नहीं"। अनावश्यक शारीरिक झगड़े से बचें और केवल एक अंतिम उपाय के रूप में खुद का बचाव करने के लिए लड़ें।
    • शब्दों के साथ तर्क करने से पहले उन्हें पंच की कोशिश करो। उस व्यक्ति के साथ शांति से और चुपचाप बोलें जो आपके साथ लड़ना चाहता है और उसे धमकी देने या उसका अपमान करने से बचें।
  • इमेज का शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट लाइटिंग चरण 13
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वी की आशा करो ठेठ हमलावर के दो लक्षण हैं: वह नाराज और दायें हाथ है। यदि आप ध्यान केंद्रित रहें तो ये दोनों सुविधाएं आपके लाभ के लिए काम कर सकती हैं। अपने दाहिने हुक का अनुमान लगाया और सीधे गले या नाक को खींचकर लड़ाई समाप्त करने का प्रयास करें आपके पास सफलता की एक उच्च संभावना होगी
  • इमेज का शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट लेटिंग, चरण 14
    3
    शांत रहो यदि आप एक मुठभेड़ में शामिल होने के लिए होते हैं, तो डर होना सबसे पहले शत्रु है जिसे आप पीटा जाने से बचने के लिए नीचे गोली मारनी है। हिट होने से डरो मत आपका एड्रेनालाईन इतना पम्पिंग हो जाएगा, आप उस पल में दर्द महसूस करेंगे, भले ही आप तबाह हो जाएं। यदि आप सोचते हैं कि आपकी नाक पर मुसीबत कितनी दर्दनाक होती है, तो यह और भी अधिक चोट लगी होगी - एक मुठभेड़ के दौरान इन विचारों पर ध्यान न दें। आपको सिर्फ लड़ना होगा
  • बीट गुड ए फास्ट फेटिंग चरण 15
    4
    जमीन पर लड़ने से बचने की कोशिश करें आप एक स्मार्ट तरीके से लड़ रहे हैं, तो उच्च प्रभाव शॉट्स के विरोधी निराश बनाने भरा है और आप एक हताश प्रयास कर रहा सामना करने के लिए टटोला सकता है। अपने प्रतिद्वंद्वी के नीचे जमीन को खत्म करने की कोशिश न करें, क्योंकि आप उसे हथियार के रूप में जमीन का उपयोग करने का मौका देंगे।
  • अपने संतुलन में गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को हमेशा बनाए रखें और प्रतिद्वंद्वी की पकड़ से दूर बग़ल में ले जाएं, अगर आप भूमि की कोशिश करते हैं। वह अपने इरादे में सफल होता है, तो रक्षा खुद का सामना करने और बाल खींच पर विचार करें, आंख में उँगलियाँ, या अन्य त्वरित तरीके सॉकेट से छुटकारा पाने के करना।
  • टिप्स

    • अपने आस-पास की हर चीज को ध्यान में रखें यदि आप एक पत्थर में ठोकर खाकर पीछे की ओर गिरते हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी को जमीन पर आप को गोंद करने के लिए एक टुकड़ा दे दो और टुकड़ों में काट लें।
    • हर समय अपने विरोधी पर नज़र रखें। किसी भी समय अपने सिर नीचे झुकाएं मत करो, क्योंकि तुम विरोधी की चल रही है यह देखने के लिए सक्षम नहीं होगा और आप एक लुगदी को आप कम करने के लिए आमंत्रित करते हैं।
    • जब आप लड़ते हैं, हमेशा अपने श्वास को नियंत्रित करते हैं। आप थक गए बिना अधिक समय तक रहेंगे और जीतने के लिए यह आवश्यक है।
    • कभी एक हाथ का उपयोग न करें - दोनों का उपयोग करें और दोनों पैरों का उपयोग भी करें
    • आप एक शॉट से दंग रह पाते हैं, तो क्योंकि अगर तुम वापस खड़े होकर उसे आप पर शॉट के वॉली डाउनलोड करने का अवसर देने के लिए और आप उन्हें प्राप्त करने के लिए तैयार कर रहे हैं, उन्हें आते देखने के लिए सक्षम नहीं किया जा रहा, अपनी स्थिति के लिए सबसे अच्छा आप कर सकते हैं के लिए तेजी से पकड़ करने के लिए प्रयास करें।
    • अपनी प्रतिद्वंद्वी से अपनी आँखें कभी भी न लें। यदि आप जानते हैं कि आप कमरे में प्रवेश करने वाले किसी से लड़ने वाले हैं तो चारों ओर देखो। लेकिन जो कुछ भी आप करते हैं, लक्ष्य पर घूरना बंद न करें, क्योंकि यह आपको जल्द से जल्द हमला करेगा जैसा कि आप विचलित हो जाते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप इसे से बच सकते हैं तो लड़ें न। झगड़े एक नाक, मुकदमों और यहां तक ​​कि चरम मामलों में, जेल के साथ समाप्त हो सकता है। केवल अगर आप अन्य विकल्प नहीं हैं और केवल अगर आपको खुद का बचाव करना है, तो लड़ो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com