कैसे अपने आप को एक आक्रामक से बचाव करने के लिए

कौशल के साथ आप इस अनुच्छेद के लिए धन्यवाद सीखेंगे, आप स्वयं का बचाव करने के तरीके सीखेंगे

कदम

एक अपहर्ता चरण 1 से अपने आप को बचाने का शीर्षक
1
उन लोगों के साथ तर्क करने की कोशिश करें जो आप पर हमला करते हैं किसी के साथ लड़ना ही आखिरी मौका होना चाहिए शारीरिक रूप से खुद का बचाव करने से पहले सभी विकल्पों पर विचार करें
  • एक अपहर्ता चरण 2 से अपने आप को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अगर हमलावर बंद नहीं होता है, तो लड़ने के लिए उपयुक्त स्थिति मान लीजिए। अपने शरीर को तरफ रखो, ताकि सही कंधे [या हाथ छोड़कर, प्रमुख हाथ पर निर्भर] हमलावर की ओर हो। अपने शरीर की रक्षा के लिए अपनी मुट्ठी बढ़ाएं - बहुत अधिक नहीं, अन्यथा आप अपने विचार को अवरुद्ध कर देंगे, लेकिन बहुत कम नहीं, अन्यथा आप अपने सिर की रक्षा करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • एक आक्रमणकारी चरण 3 से खुद को बचाने के लिए शीर्षक छवि
    3
    हमले को अवरुद्ध करने के बारे में जानें एक पंच को ब्लॉक करने के लिए, एक खुले हाथ का उपयोग करें और अपने मुट्ठी को पर्याप्त रूप से बाहर निकाल दें ताकि आप अपने सिर, पेट या जीरो को नुकसान नहीं पहुंचे।
  • एक अपहर्ता चरण 4 से खुद को बचाने के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    वापस लड़ने के लिए जानें "हुक" घूंसे का इस्तेमाल करने से बचें, मुक्का के साथ एक साथ पूरे हाथ और कंधे को फेंकना, एक बड़े की तरह सी. लड़ाई की स्थिति में, एक पंच को शरीर के केंद्र से शुरू करना चाहिए। इसे जल्दी आना चाहिए - आर्म को बाहर नहीं छोड़े, हमलावर उसे पकड़ सकता है। तुम भी नुकसान के लिए लात मार सकता है एक किक के पैर से शुरू होना चाहिए जो मुकाबला स्थिति में वापस आ गया है। अपने पैर को ऊपर लाओ और उसे विस्तारित करें, इसे वापस लाएं ताकि हमलावर द्वारा पकड़ा न जाए।
  • एक अपहर्ता चरण 5 से खुद को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक मुट्ठी सही ढंग से करने के लिए जानें. यह एक बेवकूफ और छोटी बात की तरह लग सकता है पर विचार करने के लिए, लेकिन अपने आप को सही पंच के साथ पंच कैसे जानते हुए आपको चोट पहुंचाने से बचा सकता है आपको मुट्ठी को बंद और तंग रखना होगा। अंगूठे तर्जनी और मध्य उंगली से ऊपर या नीचे होना चाहिए [फोटो देखें] बंद मुट्ठी के अंदर तर्जनी को मत रखो - यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप इसे तोड़ सकते हैं भले ही आप अपने अंगूठे को बाहर रखे, आप इसे तोड़ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी कलाई सीधे जब आप एक पंच फेंक दें क्योंकि यह आपकी चोटों को रोकने में मदद कर सकता है।
  • एक अपहर्ता चरण 6 से स्वयं का बचाव
    6
    मजबूत देखने की कोशिश करो आसन सब कुछ है: अपने पीठ सीधी एक अच्छा टहलने के (बहुत तेजी से नहीं या आप संदिग्ध और डर पर ध्यान देंगे) रखने के लिए, अपने सिर उच्च पकड़, और यदि आप एक किसी न किसी पड़ोस में चल रहे हैं, प्रलोभन जो आप के आसपास रहे हैं से दूर देखने के लिए विरोध । आंखों में सब देखो, लेकिन गंतव्य पर ध्यान केंद्रित करें। यह सुनिश्चित करता है कि आसपास के लोगों को सतर्क कर दिया गया है, आपको किसी की पहचान करने की अनुमति मिलती है और अगर आपको कोई पता है तो आपको बधाई देता है।
  • एक अपहर्ता चरण 7 से खुद को बचाओ
    7
    क्या आप के चारों ओर से अवगत रहें हमलावर आमतौर पर निर्दोष करने या धन की धमकी देने की कोशिश कर शिकारियों से संपर्क करते हैं। यह आम तौर पर एकांत जगहों में होता है, जहां आप समान लोगों से मिलने की उम्मीद करते हैं, उदाहरण के लिए रात में सड़क के अंत में करीब से मिलने की कोशिश कर रहे लोगों पर नज़र रखें
  • एक अपहर्ता चरण 8 से स्वयं का बचाव
    8
    रक्षात्मक पर रहें यदि कोई आप से संपर्क करता है, तो अपने पैरों को थोड़ा अलग रखें, वापस और सिर सीधे और अपने हथियार को आगे बढ़ाएं, हथेलियों को आगे बढ़ाएं जैसे कि आप उसे धक्का देना चाहते हैं। जोर से "फर्मो!" कहो यह रवैया आपको मजबूत बनायेगा, अपने आप को सुनिश्चित करेगा और आप क्या करेंगे - हमला करने के लिए एक अन्य निवारक। यदि अन्य रोकता है, लेकिन नहीं छोड़ता है, तो उसे दृढ़ता से पूछें कि वह आपका अनुसरण कर रहा है और क्यों या वह आपसे क्या चाहता है कारणों से पूछें और अपने इरादों को जानने की कोशिश करें, लेकिन इस आसन को रखें और आगे बढ़ें न। इस तरीके से आप अपने दुश्मन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और वह क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, जानकारी जो कि जानना बेहतर है। अगर दूसरा जवाब देता है, तो उसे अपने इरादे को छोड़ने और समझौता तक पहुंचने के लिए राजी करने के लिए संभव हो सकता है। यदि आप पर्याप्त रूप से आपके साथ (शायद हमलावर कुछ बदलाव नहीं लेते, शायद 50 € पर्याप्त हो सकता है) आप अकेले छोड़ने के लिए उसे कुछ पैसे दे सकते हैं जीवन से पैसा कम करना बेहतर होता है



  • एक अपहर्ता चरण 9 से बचें
    9
    एक मुकाबला स्थिति ले लो, अगर दूसरा आपको अकेला नहीं छोड़ना चाहता है यदि आप सही हैं, तो अपना सही पैर पीछे रखें। यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो बाएं एक को पीछे रखें। अपने पैरों को बहुत दूर मत डालें, अन्यथा यह आपको हिलाने से रोकेगा - नियम आमतौर पर अपने पैरों को अपने पीछे कंधे की दूरी पर रखना है बैक-पैर आपको एक खंभा देता है, यदि आप हमलावर को दबाएंगे, तो आप अपनी पीठ पर गिरने से बचेंगे। यदि आप अपनी पीठ पर गिर जाते हैं, वास्तव में, यह खत्म हो गया है। यह स्थिति मुक्केबाजी के समान है, लेकिन पीठ पैर थोड़ा दूर है। पीछे के पैर को किक करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है अपनी प्राथमिकता के अनुसार पूर्व के लिए अपनी बाहों को पकड़ो, पूर्व के लिए दाहिने हाथियों ने बाएं हाथ को पकड़ रखा है, चेहरे के सामने मुट्ठी भर मुस्कुराता है यह आपकी रक्षात्मक हाथ है कि आप हमले से पीछे हटने के लिए उपयोग करेंगे आपके बाएं / दाहिने हाथ को हमले के लिए थोड़ा कम होना चाहिए, ताकि चेहरे को निर्देशित किये गए घूंसे को अवरुद्ध कर दें और मुक्त स्थान में एक पंच फेंक दें।
  • एक अपहर्ता चरण 10 से स्वयं का बचाव
    10
    वह अपने हाथ बाहर चिपके हुए और अपने बचाव की मुद्रा में फुट ऊंचे लाने के लिए, तो के रूप में नीचे हमलावर के चेहरे लाने के लिए और अपने घुटने मुड़े के खिलाफ यह कुचलने के लिए साथ बाल / सिर से हमलावर पकड़ लेता है। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप उस पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं ताकि बचने के लिए समय हो।
  • एक आक्रमणकर्ता चरण 11 से खुद को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
    11
    सबसे मजबूत हाथ के साथ आक्रामक नाक मारो यह उसे भ्रमित करेगा, अपना नाक तोड़ देगा और आपको बचने की अनुमति देगा जब आप हिट, चीख: यह पंच को ताकत देने और आक्रामक को आश्चर्यचकित करने के लिए काम करेगा। यह विचलित भी करता है अगर आपको खुद का बचाव करने के लिए हिट करना पड़ता है, तो ज़बरदस्ती करो: एक कमजोर पंक की सेवा नहीं होगी और केवल आक्रामक नर्वस ही कर सकें। हड़ताल जैसे कि आपका जीवन उस पर निर्भर है, क्योंकि यह ऐसा हो सकता है
  • एक अपहर्ता चरण 12 से खुद को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
    12
    आप आक्रमण अपनी कमर या छाती के आसपास उसकी बाहों के साथ पीछे से, जबरदस्ती हथियार और हाथ हमलावर के सिर के एक ही तरफ है कि मुक्त कर रहे हैं, तो उसके चेहरे के खिलाफ अपनी कोहनी मारा। अपने मुफ़्त हाथ से वह उस तरफ अपने हाथ पकड़ लेता है और एक कदम पीछे ले जाता है, प्रभाव के बाद भागने के लिए।
  • एक अपहर्ता चरण 13 से स्वयं का बचाव
    13
    यदि वे पीछे से आपको पकड़ लेते हैं, तो एक कदम आगे बढ़ाएं और फिर एक साथ आगे बढ़ें और बग़ल में आगे बढ़ें, इससे हमलावर को शेष राशि खोनी पड़ेगी और शाब्दिक रूप से उसे अपने कंधे पर फेंक दिया जाएगा यह सबसे अच्छा काम करता है अगर हमलावर आपके ऊपर लम्बे है पहले एक दोस्त के साथ इस कदम की कोशिश करो
  • एक अपहर्ता चरण 14 से स्वयं का बचाव
    14
    यदि आप अपना हाथ अपने हाथ से लेते हैं, तो अपनी उंगलियों को अपने हाथों को समतल करने की कोशिश कर रहे हैं जितनी ज्यादा हो सके और अपनी उंगलियों को खींच दें। हाथ की सपाट बनाना हाथ की हड्डियों को सख़्त बनाता है, जिससे इसे जाने देना आसान हो जाता है, भले ही आप जितना मजबूत हो। ।
  • एक अपहर्ता चरण 15 से अपने आप को बचाने के शीर्षक वाला चित्र
    15
    यदि वे आप पर कूदते हैं, तो जमीन पर गिरने की कोशिश न करें या खुद को बचाने में मुश्किल होगी।
  • टिप्स

    • कुछ करने से पहले सोचो, अगर आप हमला करते हैं तो इसके परिणाम क्या होंगे? क्या आपके बचने के लिए पर्याप्त समय होगा? या आपको एक पंच या किक फेंकना होगा?
    • जब आप मुकाबला करने की स्थिति में हैं, तब तक कठोर होने से बचें। आपको द्रव और फुर्तीली होना चाहिए, ताकि आप जल्दी से हमला कर सकते हैं और / या हमले से बच सकते हैं।
    • हमले को अवरुद्ध करने में मदद के लिए प्रकोष्ठ का उपयोग करना चाहिए अपने आप को हुकों से बचाने के लिए ठीक है, जो बीच में अपनी बांह को जगह देने के लिए कमरा छोड़ देता है
    • चेहरे पर एक कोहनी क्षणभर रोक सकता है, अधिक से अधिक भीड़ वाले इलाकों में भागने के लिए पर्याप्त है।
    • अगर आपको हमला करने की ज़रूरत नहीं है, तो ऐसा मत करो। यदि आपके पास दूर जाने का अवसर है, तो इसे उड़ने पर ले जाएं कोई भी विश्वास नहीं करेगा कि आप कायर हैं यदि आप अनावश्यक टकराव से बचते हैं
    • अपने साथ एक सेल फोन लें और मदद की तलाश करें अगर आपको इसकी आवश्यकता है।
    • आप स्वयं रक्षा के सबक ले सकते हैं

    चेतावनी

    • यदि यह आवश्यक नहीं है तो इस तकनीक का उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com