सड़क विवाद कैसे जीतें

इस गाइड का उद्देश्य आपको एक सरल लड़ाई के साथ या एक शारीरिक लड़ाई को सुलझाने में मदद करना है, जिसमें आप सरल जानबूझकर कार्य कर सकते हैं जो आपको बचने और बचने की अनुमति देते हैं। याद रखें, अपने आप को अपना होना चाहिए नवीनतम

अहिंसक विधियों के बाद संसाधन असफल रहे हैं।

कदम

छवि का शीर्षक विस्स स्ट्रीट फाइट चरण 1
1
अपने चारों ओर जो कुछ है उसके बारे में ध्यान दें। वस्तुओं के अलावा जो हथियारों या जाल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, किसी भागने के मार्ग का अध्ययन करने की कोशिश करें, खासकर यदि आप अधिक संख्या में हैं अपने सभी इंद्रियों का उपयोग करें अपने चारों ओर सीधे मत देखो, अपने लाभ के लिए छाया और प्रतिबिंब का उपयोग करें।
  • विन्ड ए स्ट्रीट फ़्लाई चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अनावश्यक जोखिम न लें और इस विचार से शुरू करें: आपका प्रतिद्वंद्वी आपसे लड़ने में सक्षम है, और वह सुदृढीकरण के लिए कॉल कर सकता है - उसके पास एक तेज या कुंद हथियार है, जैसे एक पंच या चाकू - और आप हिट हो जाएंगे एक पंच प्राप्त करने के लिए तैयार।
  • छवि का शीर्षक एक सीधा लड़ो चरण 3
    3
    लड़ाई से दूर हो जाओ यद्यपि यह आप के लिए स्पष्ट लग सकता है, सबसे सुरक्षित तरीका है जीतना एक सड़क लड़ाई इसे लड़ने के लिए नहीं है ज्यादातर मामलों में शारीरिक आक्रमण से पहले चेतावनियां आती हैं। यदि आप किसी विवाद के बिना किसी विवाद को हल कर सकते हैं, तो यह करें। अपने अहंकार से खुद को खतरे में डाल न दें। मौखिक चर्चा में जो हिंसा को जन्म दे सकती है, शांत रहो, लेकिन एक फर्म ले लो लेकिन क्षमाप्रार्थी रवैया तटस्थ रहें और लड़ाई के लिए मत देखो उदाहरण के लिए, यदि एक लड़का आपको अपनी प्रेमिका को देखने का आरोप लगाता है, माफी माँगता हूँ और कहें कि आप एक ऐसे व्यक्ति की तरह लग रहे थे जिसे आप जानते हैं अब इस व्यक्ति के पास केवल दो विकल्प हैं:
  • आपकी माफ़ी स्वीकार करें और शायद बारी में माफी मांगें। यदि ऐसा होता है, तो समस्या हल हो जाती है। ई ` बहुत ज्यादा मुसीबत के साथ माफी मांगना मुश्किल है (भले ही ईमानदारी से नहीं) लड़ाई से बचने के लिए? यहां तक ​​कि अगर हालात हल हो जाए, तो याद रखें कि कभी भी हमलावर पर अपनी पीठ नहीं बढ़ें। 2 या 3 कदम वापस लें और फिर चारों ओर मोड़ो। हमेशा एक मुट्ठी के पीछे अपने आप को तैयार।
  • खतरों के साथ जारी रखें यदि यह आपको धमकाना जारी रखता है, तो अपने बहाने दोहराएं। ईमानदार दिखने की कोशिश करो, लेकिन कमजोर नहीं! अगर वह आपको धमकाता रहता है और आपसे संपर्क करता है, तो उसे बताएं कि आप परेशानी नहीं ढूंढ रहे हैं फर्म टोन का उपयोग करें जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें "दूर रहें" या "बंद न करें"। जैसे ही आप पहुंचते हैं, उतना आवाज उठाइए।
  • छवि का शीर्षक एक सीधा लड़ो चरण 4
    4
    अपने प्रतिद्वंद्वी से दूरी बनाए रखें, इसे केवल हिट करने के लिए कम करें आक्रमण करने के लिए हमलावर दूरी को बंद करना चाहिए अपनी पहुंच से बाहर रहना इसका मतलब है कि यह आप को नहीं मार सकता। पर रहने की कोशिश करो"बाहरी" अपने प्रतिद्वंद्वी (अपनी तरफ़ के सामने, और सामने नहीं) इस तरह से उनका अपना शरीर उसके लिए एक बाधा होगा। अपने गार्ड को उच्च रखें यहां तक ​​कि अगर आप दूर रहने के संकेत के रूप में अपना हाथ बढ़ाते हैं, तो आप दोनों के बीच कुछ डाल देंगे।
  • आप अपने प्रतिद्वंद्वी के करीब रहने की कोशिश कर सकते हैं मनुष्य केवल अपनी बाहों से वह कहां तक ​​पहुंच सकता है, और अधिकांश लोग प्रतिद्वंद्वी को अपनी जगह पर आक्रमण करने की उम्मीद नहीं करते हैं। आपके प्रतिद्वंदी के करीब होने का एक अन्य लाभ इस तथ्य से आता है कि आप अपनी मुट्ठी, एक शॉट का खतरनाक हिस्सा नहीं मार सकते। वास्तव में, यदि आप अपने दुश्मन के करीब हैं तो आप मुट्ठी शॉट्स को और अधिक आसानी से अवरुद्ध कर सकेंगे।
  • छवि एक स्ट्रीट फाइट चरण 5 शीर्षक से है
    5
    आराम से रहो और गहराई से साँस लें। आप अधिक आराम कर रहे हैं, कठिन आपके शॉट्स और कम आप चोट जोखिम होगा।
  • छवि का शीर्षक एक सीधा लड़ो कदम 6
    6
    अपने प्रतिद्वंद्वी आंदोलनों का पालन करने का प्रयास करें अपनी घड़ी में एक खोलने का प्रयास करने से आप केवल हिट करने के लिए ही सेवा देंगे अपनी चाल देखिए और सही समय के लिए प्रतीक्षा करें।
  • छवि का शीर्षक एक सीधा लड़ो कदम 7
    7
    जानें कब और कैसे बचें:
  • यदि चुनौती असमान है या आप अधिकतर संख्या में हैं, या लड़ाई नहीं करना चाहते हैं, तो पहले मौका हासिल करें जो खुद को एक अच्छी तरह से प्रकाशित सार्वजनिक क्षेत्र में चलाने के लिए प्रस्तुत करता है जहां दूसरे लोग मौजूद हैं। जब आप किसी लड़ाई के दौरान बच जाते हैं, तो अपने विरोधियों के साथ जितना संभव हो, हस्तक्षेप करने का प्रयास करें:

  • बाधाओं के साथ नीचे धीमा डिब्बे, कचरा के डिब्बे, कारों, बसों या आप और उनके बीच की अन्य बाधाएं डालने की कोशिश करें।
  • एक संकीर्ण सीढ़ी पर या एक संकीर्ण गली में, एक पार्किंग स्थल में कारों की तरह संकीर्ण मार्गों में भागो यह आपके विरोधियों को अपने आस-पास से रोकेगा।
  • यदि आप जानते हैं कि आप उन्हें तेजी से नहीं हरा सकते, तो कोशिश न करें यदि आप पकड़े गए हैं (विशेषकर कई हमलावरों के द्वारा), आप थकान के कारण प्रभावी रूप से लड़ने में सक्षम नहीं होंगे। विरोधियों ने जो आपको एक शॉट के साथ पीछा किया, वे आप के रूप में थके हुए होंगे, लेकिन जो अन्य लोगों की छोटी गति से उनका अनुसरण करेंगे वे नए सिरे से होंगे।
  • छवि का शीर्षक विस्स स्ट्रीट फाइट चरण 8



    8
    अपना संतुलन रखें ताकि आप गिर न जाएं। अपने पैरों को अपने कंधे तक फैलाएं और अपने घुटनों को मोड़ो। उभरने के बाद एक अनुभवहीन पहलवान के लिए बहुत खतरनाक है, खासकर यदि प्रतिद्वंद्वी के हथियार, सुदृढीकरण, या जमीन से लड़ने का अनुभव है यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ जमीन पर खुद को पाते हैं, तो किसी भी तरह से बचने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक, एक सीधा लड़ो कदम 10
    9
    अपने आप को रक्षा। बहुत ज्यादा उजागर किए बिना खुले और कमजोर बिंदुओं को लक्षित करके हमलों का जवाब दें एक का उपयोग करें "उचित बल" (चेतावनियाँ पढ़ें)
  • पर एक हमले "कमजोर अंक" (चेहरे, मंदिरों, गले, गुर्दे, सौर जाल आदि) आपके प्रतिद्वंदी को बाहर कर सकते हैं। आप आँखों में खरोंच, काटने, थूकना, बाल खींच और फिंगरप्रिंट का भी उपयोग कर सकते हैं। आप अपने आप को एक हिंसक हमलावर से बचा ले रहे हैं, आप नियमों के साथ अंगूठी में नहीं हैं अपनी सुरक्षा की गारंटी के लिए सभी संभावित माध्यमों का उपयोग करें अपनी उंगलियों को अपने प्रतिद्वंद्वी की आंखों में रखें, या उंगलियों के साथ गले को दबाएं और एक साथ जुड़ें। याद रखें कि खुले हाथ केवल कमजोर मुड़े मार देंगे!
  • अपनी नाक पर धिक्कार करने से आपकी आँखों को फीका पड़ता है और दर्द का कारण बनता है, और यह आपके प्रतिद्वंद्वी को लंबे समय तक अचेत कर सकता है ताकि आप बच सकें
  • कम पहुंच का उपयोग करें यदि आप पहुंच के भीतर हैं। कम किक का उद्देश्य टिबिया, टखनों, बछड़ों और जांघों और घुटने के अंदर या पीछे (यदि प्रतिद्वंद्वी के सीधे पैर हों) के पीछे होना चाहिए। घुटने पर किक न करें क्योंकि विरोधी आपके पैर ले सकता है
  • कंधे पर हुए हमलों को देखने और से बचने के लिए मुश्किल है, और एक असली लड़ाई में, यह पीछे हिट करने के लिए कायर नहीं है अपनी पीठ को देखें और इस तरह अपने विरोधी को मारने का प्रयास करें।
  • अपने प्रतिद्वंदी को एक हिंसक और तेज़ सिर दे। माथे के ऊपरी भाग के साथ नाक और चेहरे को मारो "ग्लासगो चुंबन" उन्होंने कई अनुभवी सैनिकों को हराया जिन्होंने इस कदम की उम्मीद नहीं की।
  • सॉकेट बनाने के लिए जानें एक आउटलेट आपको स्थिति पर नियंत्रण कर सकता है, भले ही हमलावर आपके प्रति अधिक मजबूत या तेज़ हो। एक आउटलेट बनाने के लिए, हमले की प्रतीक्षा करें और प्रतिक्रिया दें। विशेषज्ञ सेनानियों ने कभी भी इस मुकाबला तकनीक को विफल नहीं किया।
  • छवि का शीर्षक एक सीधा लड़ो कदम 9
    10
    जितना संभव हो उतना शोर करें मदद के लिए चिल्लाओ, या चिल्लाओ मत डरो "आग में!" (लोग इस तरह की सजा के लिए अधिक स्वेच्छा से जवाब देंगे क्योंकि वे जिज्ञासा से प्रेरित होंगे, जबकि वे डर सकते हैं यदि आप अन्य कारणों से सहायता मांगते हैं) अपने हमलावर को अवांछित ध्यान आकर्षित करने के लिए। आप उसे एक कम प्रभावी लड़ाकू बनाकर, उसे और विचलित करने के लिए भी प्रबंधित कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक जीत ए स्ट्रीट फ़्लाई चरण 11
    11
    जैसे ही आपका प्रतिद्वंद्वी उस बिंदु तक कमजोर हो जाता है जब आप पीछा नहीं कर सकते। पुलिस को बुलाओ या जितनी जल्दी हो सके अधिकारियों को सूचित करें। उन्हें बताएं कि आप कहां हैं, जहां पर हमला किया गया है और हमलावरों का वर्णन करें।
  • छवि का शीर्षक जीत ए स्ट्रीट फ़्लाई स्टेप 12
    12
    एक भेड़िये होने के बारे में सोचो, कल के बारे में मत सोचो, मदद के लिए इंतजार न करें, पुलिस को आने के लिए इंतजार न करें। आपको गवाहों की आवश्यकता होगी
  • छवि का शीर्षक जीत ए स्ट्रीट फ़्लाई चरण 13
    13
    यदि आपके पास एक सम्मान कोड है, तो इसका पालन करें, लेकिन जोखिम पर अपना जीवन न दें। आप खुद के एकमात्र न्यायाधीश हैं आप का बचाव करने के लिए कोई भी दोषी नहीं ठहराएगा।
  • छवि का शीर्षक विस्स स्ट्रीट फाइट चरण 14
    14
    जितनी जल्दी हो सके उतनी दूर चले जाओ, इससे पहले कि कोई आपको देखे।
  • टिप्स

    • गणना करें कि कितने हमलावर आप का पीछा करते हैं, और इसे याद रखें। इस तरह आप आश्चर्यजनक हमलों से बचें।
    • मार्शल आर्ट सीखना आपको असली भौतिक लड़ाई के लिए तैयार कर सकता है यदि आप घुमाए गए हैं एक लड़ाई शैली चुनें जो स्ट्रोक को सिखाने, हाथ से निपटने और जमीन से लड़ने के लिए हाथ, ताकि सभी स्थितियों में प्रभावी हो। याद रखें कि अगर आप लंबे समय तक मार्शल आर्ट्स का अध्ययन कर रहे हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप सड़क की लड़ाई में सुरक्षित होंगे। आपका ब्लैक बेल्ट आपको ब्लेड या गोलियों तक प्रतिरक्षा नहीं करता।
    • यदि इस तरह की स्थितियों को सुलझाने में आपके पास कोई और अधिक अनुभव और क्षमता है, तो उसे छोड़ दें हस्तक्षेप करने की कोशिश न करें, क्योंकि आप केवल समस्याएं पैदा करेंगे। आपको दिए गए उचित निर्देशों का पालन करें
    • यदि आप एक से अधिक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लड़ते हैं, तो निकटतम एक पर पहली बार हमला करें यदि आप एक या अधिक विरोधियों को भूमि दे सकते हैं, तो रन करें। कुछ मामलों में, हमलावरों में से एक को गिरने से दूसरों को डराते हुए पर्याप्त होगा।

    चेतावनी

    • ड्रग्स या अल्कोहल के प्रभाव में कभी भी न लड़ें।
    • "उचित बल" यह याद रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण अभिव्यक्ति है जब आप खुद का बचाव करते हैं - कानून आम तौर पर आपको अपने हमलावर को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने से रोकता है, लेकिन अब और नहीं। बस से बचने की जरूरत है, और तुरंत पुलिस को घटना की रिपोर्ट करें। यदि आप जमीन पर हैं तो किसी को कूच करते हैं, तो आत्मरक्षा के मामले में भी आप पर हमला करने का आरोप लगाया जा सकता है।
    • यह लेख कठिन परिस्थितियों से निपटने के लिए एक बुनियादी गाइड है, और प्रशिक्षण के लिए एक विकल्प के रूप में नहीं करना चाहिए। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपको अपने आप को शारीरिक हिंसा से कैसे बचा जाना है, तो अपने क्षेत्र में एक अधिकृत आत्मरक्षा पाठ्यक्रम लें। अगर आपको पता नहीं है कि किसी को कहां से ढूंढना है, तो पुलिस स्टेशन पर पूछने का प्रयास करें।
    • लड़ाई का परिणाम चोट या मृत्यु हो सकता है, और आप जेल में समाप्त हो सकते हैं।
    • यदि संभव हो तो हथियार प्राप्त करें नियमों का सम्मान करने का प्रयास करें "उचित बल", लेकिन याद रखें कि यदि कोई हमलावर आपको अपने जीवन के लिए लड़ने की स्थिति में रखता है तो आप इसे सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक हर चीज करते हैं।
    • जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी के चेहरे को मारा, सावधान रहें आप अपनी उंगलियों को तोड़ सकते हैं या अपने आप को काट सकते हैं यदि आप अपने माथे, अपने दाँत या नाक मारते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com