अधिक अभिकर्ताओं को अस्वीकार करने के लिए कैसे करें

जो फिल्मों में आपने देखा हो, उसके विपरीत, अधिक आक्रामक से लड़ने से हमेशा हार जाती है, और आपके द्वारा किए जा रहे जोखिम को जितना नुकसान होता है, उससे बहुत अधिक है अगर आपको केवल एक विरोधी का सामना करना पड़ता है कई परिस्थितियों के खिलाफ एक में आपकी बाधाएं एक-दूसरे के खिलाफ हैं, और इन परिस्थितियों में भी अनुभवी सैनिकों को अक्सर पीटा जाता है। लेकिन अगर आप इस स्थिति में खुद को पाते हैं, तो निम्न कदम आपको घावों को कम करने और भागने में मदद कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

अधिक अभियोजकों को अस्वीकार करें
मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि शीर्षक चरण 4
1
समूह के नेता का चेहरा हमलावरों के कई समूह एक मान्यता प्राप्त नेता हैं। इस व्यक्ति को एक-पर-एक लड़ाई में लुभाने का प्रयास करें या उसकी पहली बार हमला करें यदि वह जमीन पर है, तो बाकी समूह शायद डर से रुक जाएगा।
  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि शीर्षक चरण 5
    2
    रणनीति के साथ अपने बचाव की योजना बनाएं कई हमलावरों से घिरा होने से बचने की कोशिश करें यह स्थिति लगभग निश्चित रूप से आपकी हार पर ले जाएगी, और थोड़े समय में
  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 5 बुलेट 1
    3
    हमेशा अपने हमलावरों की स्थिति पर ध्यान दें यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें एक बार में सामना कर रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि वे कहां हैं और जितनी जल्दी जरूरत पड़ने पर उनके पास पहुंचने के लिए तैयार रहें। सिर्फ चारों तरफ न देखकर न झुकना न लड़ें, या आप जल्द से जल्द बाहर निकल जाएंगे।
  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 5 बुलेट 2
    4
    अपने सामने हमलावरों को संरेखित करने का प्रयास करें यदि आप उन्हें एक पंक्ति में रख सकते हैं (उदाहरण के लिए वापस खींचकर) आप अपने आप को दूसरों के हमले के बिना उजागर कर सकते हैं।
  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 3
    5
    अगर आप इसके उपयोग में एक विशेषज्ञ हैं, तो एक हथियार का उपयोग करें हथियार निकालने से पहले युद्ध शुरू हो सकता है - यह तब भी स्थिति को संतुलित करने का एक तरीका है जब आप अधिक संख्या में होते हैं या यदि हमलावरों को भी हथियारों से लैस किया जाता है अगर आप एक विशेषज्ञ नहीं हैं, तो कृपया ध्यान दें कि आपका हथियार आपके खिलाफ इस्तेमाल हो रहा हो सकता है, और आप मौत या गंभीर चोट का जोखिम ले सकते हैं।
  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 5 बुलेट 3
    6
    आक्रामक रूप से हमला करने के लिए तैयार करें खतरों को मत करो और अपने इरादों को धोखा न दें जब आप लड़ाई का फैसला कर लेंगे यदि आप से लड़ने का फैसला किया है, तो आपको बचने के लिए या भागने का एक सुरक्षित रास्ता मिलना होगा।
  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 5 बुलेट 4
    7
    अपने हमलावरों को हतोत्साहित करने के लिए अपने आसपास के ऑब्जेक्ट का उपयोग करें एक हमलावर को कुर्सी फेंकते हैं, उदाहरण के लिए, जब आप किसी दूसरे का सामना करने के लिए घूमते हैं, तो इस स्थिति में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 6
    8
    चलते रहें जब आप एक ही स्थान पर खड़े हो जाते हैं, तो अपने आप को चारों ओर घूमना आसान होता है चुस्त रहने और धीरे-धीरे आगे बढ़ने के लिए बहुत तेज़ कदम उठाइए।



  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि शीर्षक चरण 7
    9
    पहले हमले अपने आप को कई कोणों से बचाव करना लगभग असंभव है - आपको कार्य करने वाले पहले व्यक्ति बनना होगा।
  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि का शीर्षक चरण 8
    10
    तीक्ष्ण स्ट्रोक से आपको हर तरह से हमलावरों की संख्यात्मक श्रेष्ठता को कम करना होगा। कमजोर जगहों को मारो, जैसे मंदिरों, गले, घुटनों और सौर जाल। यहां तक ​​कि नाक एक ऐसा मुद्दा है जो हमला करने के लिए उपयोगी है, क्योंकि आप थोड़े समय के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी को दोषी ठहराएंगे और अव्यवस्थित करेंगे। यदि आप जानते हैं कि दबाव अंक कैसे उपयोग करें, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अपने लाभ के लिए उपयोग करते हैं।
  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि शीर्षक 9
    11
    गलत शॉट्स का उपयोग करें इस स्थिति में दांत, घुटनों और नाखूनों का उपयोग करने के लिए यह अपमानजनक नहीं है। गर्व आप अपने जीवन की लागत सकता है अपने हमलावर को गले में एक लात देने से डरो मत, अपने बाल खींचने के लिए अगर उसके पास लंबे बाल हों या उसकी आँखें खरोंच करें
  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि शीर्षक चरण 10
    12
    दोनों तरफ से हमला करने के लिए हर कीमत पर से बचें जब एक या अधिक हमलावरों ने आप पर अपना हाथ डाल दिया है, तो आप गंभीर संकट में होंगे और आप स्वयं का बचाव करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि शीर्षक 11
    13
    जितनी जल्दी हो सके बचें इस लड़ाई को जीतने की संभावना बहुत कम है, और आपको भाग जाना चाहिए। यदि आपके पास एस्केप मार्ग उपलब्ध नहीं है, तो इन लड़ाकू तकनीकों का पालन करें
  • विधि 2

    रोकथाम रणनीतियों
    मल्टीपल विरोधियों से लड़ने वाली छवि शीर्षक चरण 1
    1
    लड़ाई शुरू होने से पहले रोकें या रोकें लड़ाई शुरू होने से पहले एक संघर्ष शुरू होता है समूह के साथ सकारात्मक और निर्णायक बातचीत हिंसा के उपयोग को रोका जा सकता है। संघर्ष अच्छी तरह से बर्ताव, जल्दी शांत लोग हैं, जो अच्छी तरह से पता नहीं है के साथ नहीं उनका तर्क है, और जगह से बाहर टिप्पणी है कि गहराई से लोग हैं, जो आप सुनना अपमान कर सकते हैं नहीं कर कम करने के लिए तुम्हारा सबसे अच्छा है।
  • मल्टीपल विरोधियों से दोबारा लड़ो शीर्षक चित्र
    2
    बच अगर आप कर सकते हैं जब तक आप एक बहुत अनुभवी लड़ाकू न हों या आप उस स्थिति में न हों जो आप से बच नहीं सकते, तो सबसे अच्छा विकल्प तेजी से दूर जाना है किसी सार्वजनिक स्थान पर जाएं और सहायता मांगें आप से बचने शायद अपने हमलावरों को अलग करने में सक्षम होंगे, और आप व्यक्तिगत रूप से उनसे निपटने में सक्षम होने की अधिक संभावना होगी। जब आप भागते हैं, विशेष रूप से देखभाल करें, आस-पास या एक जाल में समाप्त होने से बचने के लिए।
  • टिप्स

    • जो कुछ भी होता है, आपके पीछे भी सुनने की कोशिश करें
    • यदि आप उतरा हो, अपने सिर और सीने को कवर करें और उठने की कोशिश करें। फिर वह एक हमलावर के पैर पकड़ लेता है और उसे बदले में जमीन की कोशिश करता है
    • अपने हमलावरों को भ्रमित करें मुट्ठी में अपने हाथों को बंद करने के बजाय, अपनी उंगलियों को नीचे की तरफ के साथ फैलाएं। जिन पर हमला करना होगा, आप उन लोगों पर हमला करने के लिए तुरंत तैयार नहीं हो सकते जो एक अपरिचित मुद्रा का उपयोग करते हैं।
    • यदि आप जमीन पर आते हैं, तो आपके हमलावरों ने आप को रोना या बार-बार किक करने की कोशिश की है। इसे रोकने के लिए एक कठिन स्थिति है और यह बहुत खतरनाक है, इसलिए अपने सिर को अपने हथियार से बचाने की कोशिश करें।
    • जमीन पर कभी मत जाओ आपको कुछ सेकंड में अभिभूत और कुचल दिया जाएगा। अपने पैरों पर रहें और हर कीमत पर लड़ रहे रहें
    • यदि किसी कारण से आप जमीन पर समाप्त हो जाते हैं, तो अपने हमलावरों को कमर में मारने का प्रयास करें
    • यदि आप अपने आप को जमीन पर या पृथ्वी के पास मिलते हैं, तो हमलावरों की आंखों में इसे खींचने की कोशिश करें ।
    • शोर बनाओ हमले की संभावना कम हो जाएगी अगर किसी और को पता चल जाएगा कि क्या होने वाला है।
    • खुद को बचाने के लिए जानें

    चेतावनी

    • पिछली सभी सलाह स्थिति को कम खतरनाक नहीं बनाती, और यदि संभव हो तो आपको टकराव से बचने का प्रयास करना चाहिए। खतरनाक क्षेत्रों से दूर रहें, खासकर रात में और अगर आप अकेले हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com