एक प्रतिभा प्रबंधक कैसे बनें

प्रतिभा प्रबंधकों वे पेशेवर हैं जो कलाकारों को अपने दैनिक व्यवसाय और प्रतिबद्धताओं का प्रबंधन करने में सहायता करते हैं। ये लोग कलाकारों को भागों, ऑडिशन और एजेंट ढूंढने में मदद करते हैं- वे गायकों को अपने स्वयं के रिकॉर्ड बनाने और पर्यटन और संगीत कार्यक्रम की योजना बनाने और कलाकारों को बढ़ावा देने और प्रचार करने में मदद करते हैं। इसके अलावा, एक प्रतिभा प्रबंधक भी एक हो सकता है जो युवा प्रतिभा को खोजता है और उसे सही दिशा में निर्देश देता है। इस क्षेत्र में अपना कैरियर शुरू करना उन लोगों के लिए एक महान विचार है जो अन्य लोगों को एक कलाकार के रूप में अपनी अधिकतम क्षमता प्राप्त करने में मदद करने में रुचि रखते हैं।

कदम

एक प्रतिभा प्रबंधक चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
सबसे पहले, आपको उत्साही होना चाहिए और इस क्षेत्र में कुछ अनुभव और संपर्क होना चाहिए। प्रतिभा स्काउट के रूप में, प्रतिभा प्रबंधक अक्सर स्वयं कलाकारों थे या अन्यथा मनोरंजन उद्योग है, जो एक शिक्षक, लेखक और थिएटर आलोचक के रूप में एक कैरियर के पीछे है से जुड़े हैं। बजाय अन्य प्रतिभा प्रबंधकों, प्रतिभा स्काउट्स की दुनिया से आते हैं, फिर अपने ग्राहकों में से केवल एक के कैरियर पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया।
  • एक प्रतिभा प्रबंधक चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    आप किस तरह के कलाकारों के साथ काम करना चाहते हैं, इसके लिए तय करें। मनोरंजन का हिस्सा जो आप का हिस्सा बनना चाहते हैं, वह स्वाभाविक रूप से होना चाहिए, जिसके लिए आप अधिक आत्मीयता महसूस करते हैं। अगर आपका जुनून संगीत है, तो आप एक संगीतकार प्रबंधक बनना चाहिए - अगर आप थियेटर से प्यार करते हैं, तो आपको अभिनेताओं के साथ काम करना चाहिए। यदि आप मनोरंजन की सारी दुनिया में रुचि रखते हैं, तो आप एक से अधिक क्षेत्रों में अपने हाथों की कोशिश वाले बहुमुखी कलाकारों के साथ भी काम कर सकते हैं।
  • आपको उस व्यक्ति के प्रकार की भी पहचान करनी चाहिए जिसे आप काम करना चाहते हैं। जबकि प्रतिभा एजेंट उन एजेंसी की ओर से बड़ी संख्या में ग्राहकों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिनके लिए वे काम करते हैं, प्रतिभा प्रबंधक आमतौर पर एक व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह का प्रतिनिधित्व करते हैं। हम कह सकते हैं कि, कुछ पहलुओं पर, कलाकार के प्रबंधक होने से उस कलाकार से शादी करने जैसा होता है
  • एक प्रतिभा प्रबंधक चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    एक प्रतिभा प्रबंधक बनने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान का विकास करें प्रतिभा प्रबंधक बनने के लिए कोई विशेष कोर्स नहीं है, लेकिन अध्ययन के द्वारा कई आवश्यक कौशल सीखते हैं। आकांक्षी प्रतिभा प्रबंधक के लिए उपलब्ध विपणन, संचार, जनसंपर्क और मानव संसाधन, साथ ही कला के अध्ययन के पाठ्यक्रम हैं जो आपको उन क्रिएटिव दिमागों से बेहतर ढंग से समझने में सहायता करेंगे जो आप कर रहे हैं।
  • जाहिर है, आत्म-सिखाया अध्ययन के साथ सबक के पूरक संभव है। यदि आप फिल्म सितारों के लिए काम करना चाहते हैं तो सिनेमा की दुनिया को जानना महत्वपूर्ण है, और अमेरिकी फिल्म संस्थान के शीर्ष 100 में शामिल फिल्मों की तरह कम से कम महान क्लासिक्स देखना जरूरी है अगर आप संगीतकारों के साथ काम करना चाहते हैं, तो प्रकाशनों की तरह पढ़कर एक संगीत संस्कृति बनाएं "बिलबोर्ड"। यदि आप एक कलाकार को सब कुछ जानते हैं, तो आपको स्पष्ट रूप से सब कुछ जानना होगा!
  • एक प्रतिभा प्रबंधक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र



    4
    एक सफल प्रतिभा प्रबंधक के साथ काम करें प्रतिभा प्रबंधन कंपनी या बुकिंग एजेंसी से संपर्क करें यदि आप तत्काल किसी के साथ काम करने के लिए नहीं मिल सकता है, तो आप उत्पादकों, निर्देशकों या कास्टिंग निर्देशकों के लिए काम करके मनोरंजन के क्षेत्र में अपना पहला कदम उठा सकते हैं। कोई बात नहीं, जहां आप शुरू करते हैं, आपसे अधिक कौन जानता है और आप जितना अनुभव कर सकते हैं उतना लाभ उठाएं।
  • प्रतिभा प्रकार जिसके लिए आप काम करने के लिए चुन के आधार पर आप यदि आप देश, नैशविले तरह इस तरह के रोम, मिलान या, और अधिक बड़े सोच, न्यू यॉर्क, लॉस एंजिल्स के रूप में प्रतिभा, से भरा एक बड़े शहर में आप ले जाना चुन सकते हैं या, हो सकता है। किसी भी मामले में, बड़े कदम उठाने से पहले आपको व्यापार और अनुभव सीखना होगा, जो एक छोटे शहर में भी संभव है।
  • एक प्रतिभा प्रबंधक बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    महत्वपूर्ण अवसरों के लिए देखें अनुभव प्राप्त करने, अन्य प्रबंधकों को स्क्रिप्ट की समीक्षा, पर्यटन की योजना बना या प्रचार पैकेज बनाने में मदद करने का प्रयास करें एक दिन, एक ग्राहक आपको पूरी तरह से सौंपा जा सकता है।
  • एक प्रतिभा प्रबंधक बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    एक पेशेवर संगठन की सदस्यता लें ऐसे प्रतिभा प्रबंधकों एसोसिएशन (TMA) के रूप में शामिल होने से संघों, अधिक अनुभवी सहयोगियों के साथ काम करके व्यवसाय में जानने के लिए और साथ ही आप अवसरों की एक विस्तृत नेटवर्क बनाने के अवसर में वृद्धि होगी। टीएमए अपने सदस्यों का एक ऑनलाइन रजिस्टर रखता है, जिन्हें एसोसिएशन के नैतिकता के कोड का पालन करने के लिए कहा जाता है।
  • टिप्स

    • एक सफल इच्छुक प्रतिभा प्रबंधक के पास होने वाले गुण हैं: दृढ़ता, समर्पण और इच्छा करना
    • एक प्रतिभा प्रबंधक होने का पुरस्कार और संतुष्टि न केवल आपके लिए काम करना है, बल्कि दूसरों को अपने जुनून के साथ काम करने में भी मदद करता है और सफलता के साथ उनके साथ साझा करता है।

    चेतावनी

    • प्रतिभा प्रबंधक के रूप में कार्य करने के लिए बहुत समय और प्रयास की आवश्यकता होती है। आप सप्ताह में 12 घंटे काम करेंगे, सप्ताह के दौरान काम करने के लिए सप्ताह के दौरान काम भी करेंगे, जो आपने सप्ताह के दौरान नहीं किया था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com