कैसे एक बैंड प्रबंधक बनें

प्रबंधक का यह एक कलाकार या बैंड की मूल टीम का एक महत्वपूर्ण आंकड़ा है यह कलाकार या समूह के भागीदार का प्रतिनिधित्व करता है और 10-20% का प्राप्त करता है सब

सामग्री

उन लोगों द्वारा अर्जित आय, जिनके लिए वह काम करता है कलाकार या समूह को बढ़ावा देने के लिए उन्हें काम करने योग्य जानकारी प्राप्त करने के लिए एक संगीत कैरियर के व्यावसायिक पहलुओं को निर्देशन, प्रेरित करना और छानने का काम है।

कदम

एक बैंड मैनेजर चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
उद्योग के बारे में जानें प्रबंधक बनने में पहला कदम यह है कि संगीत उद्योग की विशेषता क्या है आप occuperai विज्ञापन, रिकॉर्ड लेबल के साथ संबंध, प्रकाशन रिपोर्ट, स्थानों पर जहां संगीत कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जनसंपर्क और इस कैरियर के अन्य सभी पहलुओं। आप सभी की क्षमता है, जुनून और कौशल आप दुनिया में अपना रास्ता पता हो सकता है, लेकिन उद्योग है जिसमें आप काम के ज्ञान के बिना, आप और आपके काम दूर नहीं जाना होगा। एक अच्छा सीखने संसाधन के लिए "टिप्स" खंड की जांच करें
  • एक बैंड मैनेजर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपनी प्रबंधन कंपनी बनाएं अपने व्यवसाय के लिए एक नाम का आविष्कार करें और एक व्यवसाय कार्ड बनाएं। व्यवसाय कार्ड आपको अपने आप को वैधता देने में मदद करते हैं। पर एक पृष्ठ खोलें माइस्पेस या एक वेबसाइट (यदि आपके पास जरूरी फंड है) और आपकी कंपनी के लिए लिंक दर्ज करें। आशय की घोषणा करें और इसे अपनी साइट पर प्रकाशित करें।
  • एक बैंड मैनेजर बनने वाला इमेज शीर्षक 3
    3
    प्रबंधक बनने के लिए एक समूह या कलाकार खोजें यह एक ही समय में मुश्किल और आसान हो सकता है, यह सब निर्भर करता है कि आप कहां हैं, आप कितनी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और आप कहां देख रहे हैं। स्थानीय कॉन्सर्ट में भाग लें - जब आप संभावित दिखाई देते हैं, शो के अंत तक प्रतीक्षा करें और बैंड को अपना व्यवसाय कार्ड दें आग्रह न करें या अभिमानी न हों आपको केवल अपनी प्रशंसा व्यक्त करने और उन्हें इस तथ्य से सूचित करना है कि आप उनसे बात करना चाहते हैं ("सलाह" अनुभाग में "प्रथम इंप्रेशन" पढ़ें)।
  • अपने शहर में क्लबों और अन्य स्थानों पर एक प्रतिनिधित्व अवसर का पता लगाएं। आप देख सकते हैं सभी शो देखें।
  • प्रबंधकों और साइट विज्ञापनों जैसे जैसे कि पर एक नज़र डालकर ऑनलाइन प्रतिनिधित्व के अवसरों का पता लगाएं bandFIND.com. ऐसी साइट ढूंढें जो संगीत उद्योग और कलाकारों को जोड़ने में माहिर हैं।
  • एक बैंड मैनेजर चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4



    सुनिश्चित करें कि आप सही कलाकारों का प्रतिनिधित्व करते हैं अपने आप को किसी भी बैंड के साथ जीवाश्म मत करना क्योंकि आप बिल्कुल काम करना चाहते हैं और यह एक प्रबंधक बनने की आपकी इच्छा है जो आपको कलाकार या कैरियर के कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। राजस्व उत्पन्न करने में कुछ समय लग सकता है क्योंकि आप केवल समूह या कलाकार की कमाई का एक हिस्सा प्राप्त कर सकते हैं। आपको विश्वास करना चाहिए कि आप क्या प्रतिनिधित्व करते हैं, या आप दूर नहीं जायेंगे
  • एक बैंड मैनेजर चरण 5 के शीर्षक वाला छवि
    5
    अपने आप को सुनाओ। बैंड या कलाकार को ढूंढने के बाद आप प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं, माइस्पेस पर एक पुष्टिकरण ईमेल या संदेश भेजें। यह छोटा होना चाहिए अभी तक मत कहो कि आप उनका प्रबंधक बनना चाहते हैं बस, एक नियुक्ति करें और उन्हें बताएं कि आप अपने कैरियर और उनके लक्ष्यों पर चर्चा करना चाहते हैं।
  • एक बैण्ड मैनेजर बनें छवि शीर्षक 6
    6
    बैठक में भाग लें एक प्रबंधक के रूप में ड्रेस अप करें और कलाकार या समूह को दोपहर का भोजन दें। दोपहर के भोजन के दौरान, उन्हें उनके लक्ष्यों और उनके करियर की वर्तमान परिस्थितियों के बारे में प्रश्न पूछें। सुनिश्चित करें कि आपने उद्योग और कलाकार या बैंड का अध्ययन किया है, इसलिए आप कभी-कभी हस्तक्षेप कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि आप सहायता कर सकते हैं।
  • एक बैंड मैनेजर चरण 7 के नाम से छवि
    7
    अपने कलाकार या अपने समूह को प्रबंधित करें तो, अब आप एक रचनात्मक प्रबंधक हैं आपका लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि ये लोग सफल रहे। गति में इस प्रक्रिया को निर्धारित करने के लिए, कुछ तत्व हैं जो आपके तत्काल ध्यान की आवश्यकता है।
  • कलाकार या बैंड के ब्रांड के डिजाइन सुनिश्चित करें कि समूह की छवि उनके डिजाइन कार्य में व्यक्त की गई है। यह छवि उनकी ट्रेडमार्क बन जाएगी इससे उन्हें उद्योग में और प्रशंसकों (बिक्री के साथ भ्रमित न होने) में खुद को बेचने में मदद मिलेगी। आप एक प्रबंधक हैं, जिसका अर्थ है कि आप व्यवसायिक व्यक्ति हैं प्रत्येक कलाकार या बैंड को लोगो, टी-शर्ट के लिए कुछ डिज़ाइन और माइस्पेस पर बनाए गए वैयक्तिकृत पेज की आवश्यकता है अच्छे डिज़ाइन की लागत कम हो सकती है, लेकिन यह समूह की पदोन्नति प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। IAMwe डिजाइन यह एक काफी सस्ती डिजाइन सेवा है जो संगीत रचनाओं में माहिर है। उन लोगों को तैयार करना बहुत महत्वपूर्ण है जो सफलता का प्रतिनिधित्व करते हैं और डिज़ाइन प्रक्रिया उस का एक मौलिक हिस्सा है।
  • कलाकार या बैंड के लिए फोटो व्यावसायिक तस्वीरें अपरिहार्य हैं शॉट्स बैंड या कलाकार को सफल बना सकते हैं या नहीं आपको विशेष रूप से कुछ फ़ोटो की ज़रूरत है सिर में से एक, कलाकार या बैंड के व्यक्तित्व को दर्शाता है, एक सेक्सी एक, एक लाइव कॉन्सर्ट और इतने पर।
  • प्रेस किट प्रेस किट एक कलाकार या संगीत उद्योग के भीतर एक बैंड का मानक पाठ्यक्रम है। इसमें फ़ोटो, संगीत के नमूने, प्रेस विज्ञप्तियां, अखबार की कतरनों (सामने के प्रेस कवरेज से उद्धरण), आत्मकथाएं और आपके द्वारा मिली मीडिया से ली गई अन्य चीज़ें शामिल होनी चाहिए। बैंड के लोगो के साथ फ़ोल्डर में सब कुछ डालें आपकी संपर्क जानकारी को किट में कहीं स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए। आपको ईपीके (इलेक्ट्रॉनिक प्रेस किट) बनाने के लिए इंटरनेट पर इस किट में दी गई जानकारी भी कॉपी करनी होगी। ध्वनि बोली यह वर्तमान उद्योग मानक है)।
  • कलाकार या बैंड की वेब उपस्थिति उन सभी लोगों को पंजीकृत करें जो सभी प्रमुख ऑनलाइन सेवाओं 2.0 पर प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्हें बढ़ावा देते हैं। वे माइस्पेस, आईआईएलई, रीवर्बनेशन, bandFIND.com और दूसरों के बीच फेसबुक उन सभी का उपयोग करें प्रत्येक कुछ सेवाएं और अवसर प्रदान करता है
  • टिप्स

    • पहला इंप्रेशन वे कहते हैं कि आपके पास पहले छाप विकसित करने के लिए 120 सेकंड हैं। वे यह भी कहते हैं कि, बाद में, इसे बदलने के लिए दो सप्ताह लगते हैं। उस ने कहा, ध्यान दें कि आप लोगों से कैसे संपर्क करते हैं अहंकारी मत बनो, लेकिन अपने आप को यकीन है, आग्रह न करें, लेकिन मुखर हो। सबसे ऊपर, अतिसूक्ष्मवाद पर बेहतर ध्यान लोगों को डूबना न करें, बस दिखाएं, अपना व्यवसाय कार्ड ऑफ़ करें, बहुत विशाल न हो।
    • सीखना संसाधन एक मनोरंजन दुनिया के वकील, डोनाल्ड पासमैन नामक एक पुस्तक लिखी गयी आपको संगीत व्यवसाय के बारे में जानने की आवश्यकता है. यह प्रत्येक कलाकार मैनेजर का बाइबल है
    • न्यूनतमता सब कुछ है यह हर पहलू में सच है जब ईमेल द्वारा नेटवर्किंग, दो या तीन वाक्य से अधिक नहीं है जब आप लोगों को जानते हैं, तो बहुत दूर बातचीत में मत जाओ उद्योग के पेशेवरों के पास लंबे ईमेल पढ़ने और बैठने और चैट करने के लिए समय नहीं है। इसके अलावा, यदि आपके ईमेल लंबे हैं, तो यह कहते हैं "मेरे पास बहुत समय है कि मैं मारना पड़े" वे छोटी हैं, अधिक पेशेवर वे दिखाई देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com