कैसे एक संगीत समूह के लिए फार्म

अगर आप वास्तव में एक बैंड बनाना चाहते हैं, तो आपको प्रशंसक आधार बनाने के लिए प्रेरणा, प्रतिभा और आत्मविश्वास की आवश्यकता होगी। निम्नलिखित युक्तियाँ आपको एक सफल कलाकार बनने में, मज़ेदार बनाने और महान संगीत बनाने में मदद करेंगे।

कदम

विधि 1

कैसे शुरू करने के लिए
प्रपत्र एक बैंड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
संगीतकारों का पता लगाएं आपका बैंड केवल एक तत्व से बना हो सकता है, लेकिन कम से कम आप अपने पहले दौरे के लिए गैस की लागत को साझा करने के लिए किसी के पास होना चाहते हैं। आम तौर पर, एक रॉक बैंड बनाने के लिए, आपको कम से कम एक गिटारवादक, बासिस्ट, ढोलकिया, एक गायक (जो एक उपकरण खेलना है या नहीं) और शायद एक कीबोर्ड प्लेयर / पियानोवादक की आवश्यकता होगी। बेशक, यह सभी समूह के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आप बनाना चाहते हैं और आप किस प्रकार का संगीत खेलेंगे।
  • इंटरनेट पर आपको कई साइटें मिलेंगी जहां आप बैंड-मिक्स और व्हास्डोइंग जैसी कलाकारों को ढूंढ सकते हैं। यदि आपके पास इस साहस को आपके साथ शुरू करने के लिए दोस्त नहीं हैं, तो इन स्रोतों का उपयोग करें
  • आप फेसबुक का उपयोग करने का भी प्रयास कर सकते हैं
  • बार, संगीत की दुकानों और कार की खिड़कियों में विज्ञापन डालें। आपके बैंड के आदर्श सदस्यों में कौन से जगहें शामिल हैं? आप उन स्थानों पर भी भाग लेते हैं
  • बस एक ही जगह में यात्रियों को न रखें - जितना संभव हो उतना उनका उपयोग करें।
  • संगीत शिक्षा के साथ सदस्यों को चुनना उपयोगी होगा। कम से कम, समूह के कम से कम एक सदस्य को दूसरों के मार्गदर्शन के लिए संगीत सिद्धांत को अच्छी तरह से जानना होगा।
  • कलाकारों को चुनना हमेशा महत्वपूर्ण नहीं होता है सबसे अच्छा. कई मामलों में, संगीतकारों के समूह जो अच्छी तरह से और आसानी से मिलते हैं, जो एक साथ खेलने के लिए तैयार हैं, बहुत महान व्यक्तित्व वाले महान संगीतकारों के समूह की तुलना में अधिक भाग्य प्राप्त करेंगे।
  • प्रपत्र एक बैंड चरण 2 नामक छवि
    2
    अपना लिंग चुनें यदि आप एक शैली पर समझौता नहीं ढूँढ सकते हैं, दो खेलते हैं या अपनी खुद की शैली बना सकते हैं और दूसरों को मर्ज कर सकते हैं। हर कोई अपने पसंदीदा संगीत के साथ एक संकलन सीडी ले आओ। सभी सीडी सुनो और आप अपने दोस्तों की तरह क्या सोच सकते हैं। क्या किसी ने पहले से ही एक गीत लिखा है? वाह! क्या बैंड उन्हें बेहतर खेलने में सक्षम है?
  • ऐसे गाने चुनें जिन्हें आप अच्छी तरह खेल सकते हैं और आपके गायक गा सकते हैं। सबसे पहले, बहुत सारे सरल गीतों को आज़माएं और यह पता लगाने की कोशिश करें कि किस प्रकार संगीतकारों को सबसे अच्छी शैली मिलती है
  • प्रपत्र एक बैंड चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    देखो का ख्याल रखना। अब जब आपके पास पर्याप्त सदस्य हैं और एक संगीत शैली है, तो आपके बैंड की शैली क्या होगी? क्या दर्शकों को आप लक्ष्य कर रहे हैं? बैंड के सभी सदस्यों के लिए स्पष्ट और सुसंगत होना चाहिए।
  • एक स्पष्ट शैली के बिना, gigs (और प्रशंसकों) को प्राप्त करना अधिक कठिन होगा। एक सटीक शैली के बिना आप किसी भी स्थानीय नहीं करेंगे, इसलिए तुरंत अनुसरण करने का पथ ढूंढें।
  • विधि 2

    एक बार दूसरे संगीतकारों को मिला
    प्रपत्र एक बैंड चरण 4 नामक छवि
    1
    विचार करें कि समूह के सदस्यों के बीच एक अनुबंध को निर्धारित करना है या नहीं। एक संगीत परियोजना में शामिल होने के लिए 4 या 5 संगीतकारों को समझना मुश्किल है। एक सदस्य जो रिहर्सल या शो के लिए कभी उपलब्ध नहीं होता है, एक समूह के अंत का निर्धारण कर सकता है। यह "अनुबंध" यह उन लोगों की कार्रवाई की स्वतंत्रता को सीमित कर देगा, जो समूह को नाम, भुगतान, गीतों के स्वामित्व, साधनों आदि के अनुसार छोड़ते हैं।
    • इन मुद्दों को तुरंत हल करने से आपको भविष्य में समस्याओं से बचने में मदद मिलेगी। हालांकि, याद रखें कि इन प्रकार के प्रस्ताव संभावित सदस्यों को दूर कर सकते हैं। इसलिए सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति को एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर होने से पहले इस परियोजना से आश्वस्त हो।
    • एक निष्पक्ष तृतीय पक्ष (या इंटरनेट से एक मॉडल डाउनलोड) द्वारा तैयार अनुबंध है। यदि समूह के एक सदस्य ने इसे लिखा है, तो दूसरों को लगता है कि यह शक्ति का जब्ती है
  • प्रपत्र एक बैंड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    पूर्वाभ्यास के लिए एक जगह खोजें। क्या आप एक तहखाने में या गैरेज में खेलेंगे? क्या आप वहां सभी उपकरण रखेंगे? परीक्षा शुरू करने से पहले स्वामी से अनुमति के लिए पूछें
  • फॉर्म एक बैंड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    अभ्यास! एक करीबी बुनने वाले समूह बनने के लिए समय और प्रयास की आवश्यकता होती है। अभ्यास के साथ, आप एक गहरा संबंध विकसित करेंगे जो आपको बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद करेंगे। याद रखें कि रिकॉर्डिंग कमरे महंगे हैं और दर का समय समाप्त हो गया है। जितना अधिक आप अच्छे और तंग हैं, उतना कम समय यह टुकड़े रिकॉर्ड करने के लिए ले जाएगा और आप रिकॉर्डिंग स्टूडियो से बाहर कोई समय नहीं होगा। एक कलाकार के रूप में, शायद आपके पास फेंक करने के लिए कोई पैसा नहीं है
  • सफलता के लिए एक अच्छा काम नैतिक महत्वपूर्ण है अगर कोई कोशिश नहीं करना चाहता है, तो उसे समूह से निकालने के लिए आवश्यक हो सकता है। रिहर्सल को नियमित रूप से बनाए रखें - यदि आप को गंभीरता से लेना चाहते हैं तो बैंड को सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए
  • प्रपत्र एक बैंड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    गाने लिखना शुरू करें मात्रा के लिए गुणवत्ता का त्याग किए बिना जितने आप कर सकते हैं उतने लिखो लेकिन याद रखें कि एक मुख्य समूह के रूप में एक संगीत कार्यक्रम को पूरा करने के लिए 11-12 गीतों के लिए पर्याप्त रूप से एक प्रदर्शन होगा।
  • एक उद्घाटन समूह आमतौर पर 4-5 गाने बजाता है, इसलिए शुरुआत में इसका उद्देश्य 5 बहुत अच्छे गीत हैं और अन्य समूहों के लिए खोलकर इस दृश्य में प्रवेश करने की कोशिश करता है।
  • आप अपने ट्रैक को SIAE पर रिकॉर्ड कर सकते हैं यह एक सरल प्रक्रिया है, और आप आधिकारिक वेबसाइट पर सारी जानकारी पा सकते हैं।
  • चित्र प्रस्तुति एक बैंड चरण 8
    5
    एक नाम खोजें आप कुछ चुन सकते हैं जिसका आपके लिए कोई विशेष अर्थ है, या वह नाम जो बस सुंदर है आम तौर पर, समूह के सदस्य इस निर्णय को एक साथ लेते हैं। सबसे अच्छा नाम समझना, पढ़ने और उच्चारण करने के लिए सरल और सरल है, इसलिए लोगों को इसे और अधिक आसानी से याद होगा। यह एक ऐसा सिद्धांत है जिसके साथ आप उत्पाद ब्रांड चुनते हैं! किसी भी स्थिति में, किसी भी कारण से एक नाम जो कि पहले से ही कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित है, का उपयोग न करें, जब तक आप एक आवरण बैंड बनाने का इरादा नहीं करते।
  • अन्य बैंडों पर शोध करें तो आप नाम चुनने से बच सकते हैं जो अन्य स्थानीय बैंड के समान हैं।
  • यदि आप एक नहीं चुन सकते हैं, तो आप में से प्रत्येक 5 विशेषण और 5 संज्ञाओं के बारे में सोच सकते हैं, फिर उन शब्दों के संयोजन से नाम बना सकते हैं।
  • प्रपत्र एक बैंड चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक डेमो या सीडी रिकॉर्ड करें जब आप समूह का विज्ञापन करने का प्रयास करेंगे तो यह आपका व्यवसाय कार्ड होगा। आप इसे कॉन्सर्ट में बेच सकते हैं या नौकरियों, अनुबंध, एजेंट, प्रबंधक या सिर्फ ऑनलाइन जाने के लिए और प्रशंसकों के मंडल का विस्तार करने के लिए इसका फायदा उठा सकते हैं।
  • वर्तमान में, संगीत उद्योग द्वारा खुद को ज्ञात करने का सबसे अच्छा तरीका है bandFIND.com. हमेशा की तरह, यह भी फेसबुक, ट्विटर और अन्य सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करता है
  • सलाखों और क्लबों के प्रबंधकों द्वारा सुनाई जाने वाले गीतों के छोटे भागों को रिकॉर्ड करने पर विचार करें। आप एक लघु ईमेल भेज सकते हैं कि आप उस जगह में खेलना पसंद करेंगे - और यदि वे अपने समय के तीस सेकंड को समर्पित कर सकते हैं, तो वे आपके गाने सुन सकते हैं।
  • विधि 3

    खुद को सपना रहने के लिए तैयार करें


    प्रपत्र एक बैंड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    सगाई की तलाश शुरू करें यह एक प्रेस फ़ोल्डर बनाने के लिए भी उपयोगी हो सकता है, जो संगीत परिवेश में पाठ्यक्रम के बराबर है। तय करने से पहले स्थानीय लोग आपके इलेक्ट्रॉनिक प्रेस फ़ोल्डर्स (ईपीके) को सुनेंगे कि क्या आपको शाम देना है या नहीं। संगीत उद्योग का वर्तमान मानक है ध्वनि बोली. जीवित रहने के लिए आपका लक्ष्य होना होगा - यह आपको पैसा, जोखिम और अद्भुत उत्तेजना प्राप्त करेगा
    • आपके फ़ोल्डर के लिए आपको छवियों की आवश्यकता होगी। क्या समूह के किसी सदस्य को ग्राफिक्स में अनुभव है? अन्यथा, क्या आप कोई है जो आपकी सहायता कर सकता है? आपको एक लोगो की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन आपको लोगों को अपनी घटनाओं में आकर्षित करने के लिए यात्रियों के लिए चित्रों की आवश्यकता होगी।
    • एक रिहर्सल सेवा या एक संगीत कार्यक्रम के लिए एक फोटोग्राफर को काम पर रखने के बारे में सोचो एक अच्छी तस्वीर एक पोस्टर के लिए एक महान छवि है।
  • फॉर्म एक बैंड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    उपकरण खरीदें कुछ स्थानीय लोग आपको बताएंगे "हम आपको खेलना चाहते हैं, लेकिन हमारे पास एक उपयुक्त ध्वनि प्रणाली नहीं है" यदि आपके पास उपकरण हैं, तो समस्या हल हो जाएगी। आप एक बड़ा शुल्क के लिए भी पूछ सकते हैं!
  • अच्छी गुणवत्ता वाले रिकॉर्डिंग उपकरणों में भी निवेश करें यदि आपके पास पहले से ही नहीं है जितना कम आप रिकॉर्डिंग स्टूडियो पर निर्भर होंगे, उतना ही बेहतर होगा।
  • फॉर्म एक बैंड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    शब्द को फैलाओ पुस्तिकाएं प्रिंट करें और उन्हें स्कूल में ले जाएं, और उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर पोस्ट करें, जहां संभावित प्रशंसकों को मिल सके। तेजी से शब्द को फैलाने में आपकी मदद करने के लिए अपने दोस्तों से पूछें
  • मर्चेंडाइजिंग बनाएं - स्टिकर, बिजनेस कार्ड, टी-शर्ट, डिकल, या जो भी आप पसंद करते हैं उन्हें अपने संगीत कार्यक्रमों में ले जाओ!
  • चित्र प्रस्तुति एक बैंड चरण 13
    4
    प्रशंसकों के साथ संवाद करने के लिए एक मेलिंग सूची खोलें हमेशा अपने बैंड, ऑनलाइन और व्यक्तिगत रूप से विज्ञापन दें समूह का एक फेसबुक अकाउंट आपको अपने गाने बनाने के लिए लोगों को सुनेगा और आपको बताएगा। SoundCloud पर विचार करने के लिए एक और साइट है कुछ शोध करो!
  • आप हाल के संगीत समुदायों में भी शामिल होने पर विचार कर सकते हैं, जैसे कि Artistir.com, क्योंकि यह फैशन की आशा करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है।
  • फॉर्म एक बैंड चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    यूट्यूब पर समूह का एक वीडियो पोस्ट करें बहुत से लोग इसे देख पाएंगे और अपनी टिप्पणियों को छोड़ सकते हैं। अपने विज्ञापनों में सर्वश्रेष्ठ टिप्पणियों का उपयोग करें
  • ऐसे कुछ लोग होंगे जो आप की आलोचना करेंगे। उन्हें ध्यान न दें। ये यूट्यूब है - सभी उपयोगकर्ता संगीत विशेषज्ञ नहीं हैं
  • फॉर्म एक बैंड चरण 15 नामक छवि
    6
    एक एकाउंटेंट, एक प्रबंधक और अन्य पेशेवरों के लिए खोजें जो भविष्य में आपके समूह का अनुसरण कर सकते हैं। भविष्य में पेशेवरों के साथ संबंधों को विकसित करने के लिए तुरंत शुरू करना, स्थानीय बैंड से अंतःक्रियात्मक सफलता के लिए संक्रमण को सरल बनाने में बहुत आसान कर सकता है।
  • विचार करें कि एक सलाहकार को किराया है या नहीं एक समान आकृति आपको बेझिझक दिशाओं में निर्देशित कर सकती है और आपको यह समझने में मदद करती है कि कैसे सफल हो।
  • मित्रों और अन्य लोगों से सीखने की कोशिश करें जिन्होंने इसे बनाया है। अधिक मुफ्त के लिए वे आपको बहुत सारी युक्तियां दे सकते हैं!
  • फॉर्म एक बैंड चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने आप को बहुत ज्यादा मूर्ख मत करो, लेकिन कभी हार न दें यदि आप सफल होना चाहते हैं, तो सड़क लंबी और घुमावदार है रास्ते में आपको कई बाधाएं मिलेंगी और आप कई सुनेंगे नहीं. यदि आप जुनून नहीं खोते हैं, तो आप अभी भी खुश रहेंगे और आपके पास चलने की ताकत होगी।
  • अपने सभी आत्मा को संगीत में रखो यदि आपके पास जुनून नहीं है, तो आप कभी सफल नहीं होंगे बैंड जीवन के लिए अनुबंध नहीं हैं - अगर आपको बदलने की आवश्यकता महसूस होती है, तो इसे करें।
  • टिप्स

    • का आनंद लें! सहजता और मजेदार से संगीत के लिए जुनून को जीवित रहें, और हर पल का आनंद लें, भले ही आप सफल न हों

    * शुरुआत में, आपको कवर करना पड़ सकता है आप बेच नहीं रहे हैं, आप कर रहे हैं कि आप क्या करना है

    • यदि आपको शुरुआत में किसी भी भुगतान किए गए सगाई नहीं मिल रही है, तो पार्क पर जाएं या खेलने के लिए सार्वजनिक कार्यक्रम देखें। आपको मिल सकने वाले सभी कॉन्सर्ट्स पर प्रदर्शन करने की कोशिश करें
    • प्रयोग करने में डर नहीं! आपको फैशन का पालन नहीं करना पड़ेगा अपने आप को रहो! रचनात्मक रहें!
    • एक बैंड नोटबुक रखें यह आपको सब कुछ व्यवस्थित करने में मदद करेगा और आप अपने विचारों को लिख सकते हैं
    • समूह के किसी भी सदस्य को अपने संगीत स्तर से ऊपर या नीचे बहुत कुछ भी न खेलने दें। वह ऊब जाएगा।
    • अपने दोस्तों के साथ एक बैंड बनाने का प्रयास करें जो एक उपकरण खेल सकते हैं और आपके जैसा संगीत स्वाद ले सकते हैं। दोस्तों के एक बैंड आमतौर पर एक बहुत अधिक अनुकूल पर्यावरण प्रदान करता है
    • अपने बैंड के लिए एक साइट बनाएं और अपने संगीत को प्रकाशित करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। समूह की दृश्यता देने, अपने संगीत को ज्ञात करने और नए प्रशंसकों को ढूंढने के लिए यह एक महान उपकरण है
    • समझौते के लिए तैयार करें जब एक समूह अलग-अलग घटकों से बना होता है, तो इसका मतलब है कि दांव पर विचार और आकांक्षाओं के विभिन्न बिंदु होंगे। त्रयी से लड़ने के बिना, टीम के रूप में एक साथ काम करें
    • जब आपके बैंड के सदस्यों की तलाश में हों, तो निराशा में दोस्त न चुनें - किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपके संगीत के समान जुनून रखता है।

    चेतावनी

    • अपने काम को कॉपीराइट के साथ सुरक्षित रखें और इसे एजेंटों और उत्पादकों को इसे दर्ज किए बिना कभी नहीं दिखाएं।
    • अपने व्यक्तित्व को मत बदलो, लेकिन समझने की कोशिश करें कि जब आपका अहंकार समूह के अच्छे से हस्तक्षेप करता है।
    • समूह में किसी को भी मत डालो, क्योंकि यह दूसरे सदस्य से भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ है। उनके भावुक समस्याओं के परिणाम समूह पर नतीजे होंगे। क्या आपको योको ओनो याद है?
    • किसी एक व्यक्ति को समूह पर पूरा नियंत्रण न होने दें, जिससे उन्हें सभी निर्णय लेने की इजाजत मिल सके।
    • सुनिश्चित करें कि हर कोई गायक की सराहना करता है और उसके साथ अच्छे शब्दों में है 10 में से नौ बार गायक स्वचालित रूप से समूह के चेहरे, शायद केवल एक ही है कि लोगों को याद होगा बन: कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना महत्व आप कह रही है कि हर किसी के टुकड़े के निर्माण के लिए बहुत योगदान देता है समूह के व्यक्तिगत सदस्यों के लिए देते हैं,। यदि यह व्यक्ति दूसरों के द्वारा अच्छी तरह से नहीं देखा गया है, तो यह एक बड़ी समस्या बन सकती है।
    • संगीत चोरी करना या किसी और का नाम अवैध है इसलिए यह हमेशा मूल उत्पाद बनाता है ;
    • समूह को घटकों में से किसी एक का नाम न दें। यहां तक ​​कि सबसे अच्छे लोग अपने सिर को माउंट कर सकते थे। हर कोई उसे केवल याद रखता है और आप उसे नफरत करते हैं।
    • जितना संभव हो उतना दवाओं और शराब से दूर रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पूर्वाभ्यास के लिए एक जगह
    • इंस्ट्रुमेंटेशन (गिटार, ड्रम, बास, कीबोर्ड, एम्पलीफायर, माइक्रोफोन, केबल, इत्यादि)
    • बहुत अच्छे समूह के सदस्यों
    • पंजीकरण उपकरण
    • एक तरह का संगीत जो सभी सदस्यों के लिए अपील करता है
    • ऑडियो संपादन और एक कंप्यूटर के लिए एक प्रोग्राम (जिस पर आपने विंडोज या लिनक्स स्थापित किया है) या उपकरण कनेक्ट करने के लिए मैक
    • एक प्रबंधक या सलाहकार (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com