माध्यमिक विद्यालयों में एक बैंड कैसे बनाएं

हाई स्कूल में, एक दिन से दूसरे तक रॉक स्टार की प्रशंसा के लिए लगभग असंभव है, लेकिन यह लेख आपको और आपके बैंड को अपना पहला कदम उठाने में मदद करेगा। निम्नलिखित चरणों के लिए धन्यवाद, आप पहले से ही 15 वर्ष की आयु में दौरे पर होंगे!

कदम

मध्य विद्यालय में प्रारंभ करें बैंड शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने दोस्तों के साथ एक बैंड को फंड करें सिद्धांत रूप में, एक समूह में लगभग तीन से पांच सदस्यों का होना चाहिए। किसी भी मामले में, यह कम से कम दो लोगों का होना चाहिए अपने बैंड में, आपको कम से कम एक गिटारवादक, एक गायक, बासिस्ट और ढोलकिया की आवश्यकता होगी। यदि आप ड्रमर्स नहीं जानते हैं, तो चारों ओर सूचित करें। जल्दी या बाद में आपको सही व्यक्ति मिलेगा
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए बैंड का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    बैंड के लिए एक दिलचस्प नाम के बारे में सोचो यह नाम समूह की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक है। इसे तुरंत लोगों को मारा जाना चाहिए और उन्हें अपने कॉन्सर्ट्स पर जाना होगा अपने शौक के बारे में सोचें, जैसे स्केटबोर्डिंग या कंप्यूटर गेम खेलना फिर, ऐसे शब्दों को जोड़ें, जो तीव्र भावनाओं को आह्वान करते हैं, जैसे "दर्द", "व्यथा" या "सुख", एक और भाषा में भी उदाहरण के लिए, बैंड को कम्प्यूटिंग जॉय या एगोनाइज्ड बोर्डिंग कहा जा सकता है। वे अच्छे उदाहरण हैं, लेकिन यह एकमात्र तरीका नहीं है। यदि आपको कोई वैध नाम नहीं मिल सकता है, तो प्रत्येक बैंड सदस्य की प्राथमिकताओं से क्यू ले लो। अगला, शब्दों को मिलाएं उदाहरण के लिए, शब्दों को मिलाएं "नीला" और "ग्रीन" पाने के लिए "blerde" और एक और शब्द जोड़ें यदि आपने दो या दो से अधिक शब्द जोड़ दिए हैं, जैसे कि "blerde", एक दूसरे शब्द को जोड़ने का प्रयास करें जिसमें एक ही प्रारंभिक है इस मामले में, बी। तो, अंतिम नाम हो सकता है "ब्लेयर बैंड"। एक बैंड का नाम दिलचस्प और आकर्षक होना चाहिए। अपनी रचनात्मकता को मुफ्त लगाम दें
  • मध्य विद्यालय में प्रारंभ करें बैंड शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    उपकरण प्राप्त करें वास्तव में, यह आसान है, लेकिन यह काफी महंगा हो सकता है। आप अपने शहर में संगीत वाद्ययंत्र स्टोर से या आपकी सहायता करने के लिए तैयार स्थानों से, अपने माता-पिता से सहायता प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए बैंड का शीर्षक चरण 5
    4
    परीक्षण करना शुरू करें आप अपने पसंदीदा बैंड के कवर बनाने शुरू कर सकते हैं, ताकि आप एक साथ खेलने के लिए इस्तेमाल कर सकें। चिंता मत करो अगर आपके पास सभी टूल नहीं हैं जो आप चाहते थे पियानो, उदाहरण के लिए, एक बास या गायब गिटार के लिए कर सकते हैं। ड्रम शीट म्यूजिक और किसी भी लोकप्रिय या लगभग लोकप्रिय गीत के गिटार टेबलेटेक इंटरनेट पर पाए जा सकते हैं।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए बैंड का शीर्षक चित्र 6
    5
    अपने सहपाठियों के साथ बैंड के बारे में बात करें एक बार शब्द फैलाए जाने पर, लोग आपको जन्मदिन की पार्टियों और अन्य पार्टियों में खेलने के लिए कहेंगे। यदि सहमति सर्वसम्मत है, तो आप किसी को भी परीक्षणों में आमंत्रित कर सकते हैं।



  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए बैंड का शीर्षक चित्र 7
    6
    संगीत कार्यक्रमों के लिए बुक रूम क्षेत्र में कुछ क्लबों को भेजने या खुले माइक्रोफोन रातों की तलाश करने के लिए एक डेमो रिकॉर्ड करें। इन अवसरों से बैंड को स्कूल के बाहर जाना चाहिए। आपके शो के लिए धन्यवाद, आप लोकप्रिय हाई स्कूल के छात्रों और यहां तक ​​कि विश्वविद्यालय के छात्रों को आकर्षित करेंगे, जो आपके संगीत की सराहना करेंगे। यदि आपको खेलने का स्थान नहीं मिल सकता है, तो स्कूल से पूछें कि क्या आप व्यायामशाला, सभागार या पार्किंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • मध्य विद्यालय में प्रारंभ करें एक बैंड शीर्षक वाली छवि चरण 8
    7
    परीक्षणों को लगातार रखें अब, आप एक विशाल प्रशंसक बनाने में कामयाब हुए हैं, लेकिन आप ढीले को हरा सकते हैं। यू 2 अभी भी परीक्षण कर रहे हैं? बेशक हाँ! यदि आप नियमित रूप से व्यायाम नहीं करते हैं, तो आपके कौशल कमजोर होंगे और आप बैंड में स्थापित सहभागिता को खो देंगे। जल्दी या बाद में, हर कोई बाहरी ऑफ़र प्राप्त कर सकता है, इसलिए एक समूह के रूप में अपने आप को प्रेरित करने की कोशिश करें और हमेशा करीबी बुनना।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए बैंड का शीर्षक चित्र 9
    8
    रीहर्स करने के लिए सही जगह खोजें यह मार्ग मुश्किल है हर कोई एक ऐसी जगह नहीं है इसके अलावा, यह एक ऐसा स्थान होना चाहिए जो बैंड के सभी सदस्यों के लिए आसानी से सुलभ हो। आप पूरे दिन एक खुले गोदाम में यह कोशिश कर सकते हैं। यदि आप किसी ऐसे गेराज को जानते हैं जिसकी कोई उपलब्ध गेराज है और इसमें कोई बैंड नहीं है, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि वह आपको उधार देने के लिए तैयार होगा: एक देखभाल करने वाला व्यक्ति आपको इस पक्ष में खुश करने के लिए खुश से अधिक होगा। जहां आप खेलते हैं उस जगह की पसंद के बारे में, आपको सभी सहमत होना चाहिए।
  • मध्य विद्यालय में प्रारंभ करें बैंड शीर्षक वाली छवि चरण 10
    9
    चट्टान का आनंद लें! सबसे पहले, जब आप एक साथ खेलते हैं, तो आपको मज़ा होना चाहिए। यदि आप एक निश्चित उत्साह दिखाते हैं, तो जनता आपके प्रदर्शनों से खींचेगी। एक अच्छा पूर्वभाव के साथ खेलने की कोशिश करें और समझौता करना सीखें: समूह के किसी भी सदस्य को अपने स्वयं के तरीके से हमेशा की जाने वाली चीजों की अपेक्षा करनी चाहिए। अगर कोई बैंड से दूर हो जाता है, तो वह शायद ही वापस आ जाएगा, इसलिए उसे जाने दें। एक नए संगीतकार को खोजने के लिए स्कूल या पड़ोस में ऑडिशन की व्यवस्था करें। यह प्रशंसकों को भाग लेने का अवसर देता है इसके अलावा, एक नए सदस्य होने से पहले की तुलना में समूह की लोकप्रियता बढ़ जाती है। बस मस्ती करने के लिए याद है और हार नहीं है!
  • को "बास वादक", आम तौर पर एक व्यक्ति को बिजली के बास खेलने में सक्षम होने का अर्थ है डबल बास जाज और ऑर्केस्ट्राल संगीत के लिए आदर्श है, हालांकि इसका उपयोग इलेक्ट्रिक के बजाए किया जा सकता है अगर संगीतकार काफी अच्छा है और यह बिल्कुल आवश्यक है विद्युत और ध्वनिक बास के लिए उंगली मूल रूप से एक समान हैं, इसलिए यह निश्चित रूप से संभव है कि शास्त्रीय बास खिलाड़ी विद्युत बास और डबल बास के बीच वैकल्पिक हो सकता है।
  • टिप्स

    • जो ग्रंथ लिखता है वह वास्तव में ऐसा करने में सक्षम होगा। हालांकि, बैंड के हर एक सदस्य ज़रूरत के मुताबिक मदद कर सकता है (लेखक का ब्लॉक होना संभव है)
    • ग्रंथों के लेखकों को जल्दी से लिखने के लिए जल्दी मत करो, क्योंकि प्रक्रिया धीमी हो जाएगी और परिणाम बहुत खराब होगा।
    • एक-दूसरे के साथ मिलने की कोशिश करें
    • यहां तक ​​कि ग्रंथों और मुखर व्याख्या भी महत्वपूर्ण है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने बारे में इसके बारे में कहना चाहिए।
    • कम से कम दो दोस्तों द्वारा एक बैंड की स्थापना की जानी चाहिए अकेले शुरू करना असंभव है
    • आप यूट्यूब पर एक गाना पोस्ट कर सकते हैं या एक वेबसाइट बना सकते हैं। आप ऐसा कई पृष्ठों के लिए निःशुल्क धन्यवाद कर सकते हैं जो आपको एक साइट खोलने की अनुमति देते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास पूर्वाभ्यास करने के लिए कोई मान्य स्थान है। संगीत चलाने शुरू करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपको अंदर खेलने की अनुमति है।
    • एक अच्छी छवि रखने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, स्वेएटशर्ट और जीन्स या शर्ट और जींस पहनें
    • यदि आपने स्कूल या अन्य जगहों पर बात करते समय खेल के लिए एक बैंड बनाने का फैसला किया है, लेकिन आपके पास जो कुछ भी आपकी ज़रूरत है उसे खरीदने के लिए आपके पास पर्याप्त धन नहीं है, आपके पास धन इकट्ठा करें। राशि की गणना करें और अपने क्षेत्र में पहुंचने वाले संगीत वाद्ययंत्रों की दुकानों को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
    • आपको बहुत ज्यादा उम्मीदें नहीं होने चाहिए यहां तक ​​कि सबसे बड़े बैंड, जैसे लेड जेपेलीन और निर्वाण, नीचे से शुरू हुए हैं।
    • उसी रंग पहनने की कोशिश करें
    • एक-दूसरे का सम्मान करें और अपनी विशिष्टता में प्रामाणिक होने का प्रयास करें, चरित्र को मत बदलें टीमवर्क, आशा, धैर्य और प्रतिबद्धता सफलता के लिए तत्व हैं
    • एक बैंड एक नेता चुन सकता है, लेकिन निर्णय सर्वसम्मति से होना चाहिए। नतीजतन, उस समूह को सावधानी से चुनने का प्रयास करें जो समूह का नेतृत्व करे। ऐसा नहीं कहा गया है कि आप तुरंत एक समझौता करने के लिए आते हैं, इसलिए इसके बारे में सोचें और प्रत्येक व्यक्ति द्वारा सम्मानित व्यक्ति को यह ज़िम्मेदारी दें।

    चेतावनी

    • कल से आप एक स्टार नहीं बनते हैं आपको कड़ी मेहनत करनी है इससे पहले कि आप शुरू करें, नम्र हो जाएं और कदम से कदम आगे बढ़ें, इस विचार से घबराओ मत बनो। अगर एक बैंड का सदस्य बीमार हो जाता है, तो आपको रिहर्सल नहीं करना चाहिए क्योंकि उसके बिना आवाज़ अच्छी नहीं होगी। सभी सदस्य एक सफल समूह के लिए महत्वपूर्ण हैं।
    • बैंड में, ऐसे लोगों को नहीं होना चाहिए, जो रिहर्सल करने से इनकार करते हैं। यदि वे कभी भी दिखाई नहीं देते हैं और आप अस्थायी विकल्प नहीं पा सकते हैं, तो खेल असंभव हो जाता है, इसलिए किसी और को देखने के लिए बेहतर है
    • अहंकार पर ध्यान दें। कभी-कभी, एक बैंड में ऐसे सदस्य हो सकते हैं जो सोचते हैं कि वे सबसे अच्छे हैं, केवल कुछ ही करने में सक्षम हैं। वे अपने साथियों के इलाज के द्वारा बाकी समूह के महत्व को कम करने की कोशिश करेंगे जैसे कि वे सड़क या कमजोर होते हैं ये अहंकारी लोग अक्सर बैंड पर अपनी राय को अन्य सभी पर लगाने की कोशिश करते हैं और उनको बर्दाश्त नहीं करते जो अपने विचारों का विरोध करते हैं। यदि इस प्रकार का कोई व्यक्ति बहुत समस्याग्रस्त हो जाता है, तो आपको एक ब्रेक लेने की आवश्यकता हो सकती है कुछ समय के लिए, उसके बिना रिहर्सल व्यवस्थित करें हालांकि, यदि व्यक्तिगत मतभेद निरंतर हो जाते हैं, तो इस सदस्य के लिए कोई विकल्प ढूंढना सुनिश्चित करें। इस तरह से, रिहर्सल के दौरान कोई व्यक्ति अपने हिस्से का ध्यान रखेगा और आपको खेलना छोड़ना नहीं होगा। इसके अलावा, यदि आपको स्थायी बदले की जगह मिलती है जो हर किसी को पसंद करती है, तो इससे आप स्वयं-केंद्रित सदस्य को बेहतर ढंग से प्रबंधित कर सकते हैं। यदि यह समाधान काम नहीं करता है, तो इसे स्थायी रूप से बदलें
    • किसी बैंड के सदस्य को सिर्फ इसलिए मत छोड़ें क्योंकि आप किसी और को चाहते हैं वफादार और मज़ेदार होने की कोशिश करें एक दिन, आप के माध्यम से तोड़ सकता है
    • यदि आपको किसी जन्मदिन की पार्टी में एक संगीत कार्यक्रम या पार्टी के लिए बुलाया गया है, तो बैंड को एक साथ रखें, आखिरी क्षण में किसी को दूर न भेजें। आपको अपनी प्रतिबद्धता को गंभीरता से लेना चाहिए यदि समूह ने अपने नेता को चुना है, तो बाद में लड़ाई न करें। किसी को खुद को दूसरों पर थोपने की कोशिश नहीं करनी चाहिए निर्णय हमेशा एकमत से होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com