अपने बैंड के लिए नाम कैसे खोजें

आप अंततः अपना बैंड बनाने में कामयाब हुए हैं, लेकिन आप पोस्टर्स और इंटरनेट पर क्या लिखेंगे? बैंड का नाम चुनना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह एक ऐसा तत्व है जो अंतर कर सकता है क्योंकि यह पहली बात है जिसके लिए आपके दर्शक आपको याद करेंगे। आपके बैंड के नाम को कैसे तय किया जाए, इसके कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

कदम

चुनें एक बैंड नाम चरण 1 शीर्षक छवि
1
सावधान रहें कि अन्य बैंड के कॉपीराइट का उल्लंघन न करें। दूसरे समूह से नाम कॉपी न करें कई बैंड कॉपीराइट उल्लंघनों और पंजीकृत ट्रेडमार्क के बारे में शिकायत दर्ज करने के लिए भी आ सकते हैं तो, अगर आप मेटालिका, पेंटेरा, स्लेयर, जुडास प्रीस्ट, परमोर, पापा रोच, पोडल ऑफ़ मुड्ड, बीक पेटीपीज़ या एसी / डीसी जैसे नामों की सोच रहे हैं, तो इसे भूल जाओ। आपको अन्य विचारों की आवश्यकता है
  • चुनें एक बैंड नाम चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    यदि आप एक श्रद्धांजलि बैंड हैं, तो आपको एक अच्छा नाम चाहिए, जो उस बैंड को याद करता है जिसे आप श्रद्धांजलि देते हैं। यहां कुछ रोचक बातें हैं: एओसीए के कूपरलैंड, एबी / सीडी, ड्रेड जपेलीन और बीजेर्न फिर, एबीएए के खिलाफ व्यंग्य
  • चित्र चुनें एक बैंड नाम चरण 3
    3
    अपने आस-पास प्रेरणा देखें जब आप चारों ओर जाते हैं तो पोस्टर को देखो गाने के लिए दिलचस्प खिताब के बारे में सोचो उन शब्दों को ढूंढें जो आप पसंद करते हैं और इसके साथ खेलते हैं।
  • उठाओ एक बैंड नाम चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    विकिपीडिया पर जाएं और क्लिक करें "एक यादृच्छिक प्रविष्टि"। यदि शब्द बाहर आता है, तो किसी व्यक्ति का नाम, शो या बैंड नहीं है, तो आप इसे अपने समूह के नाम के रूप में चुन सकते हैं।
  • चुनें एक बैंड नाम चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    वर्तनी त्रुटियों या गलत वर्तनी वाले शब्दों के उपयोग के बारे में सावधान रहें। कभी-कभी वे काम करते हैं, कभी-कभी वे बेवकूफ होते हैं
  • उठाओ एक बैंड नाम कदम शीर्षक 6 छवि



    6
    किसी विदेशी शब्द का उपयोग करने या संशोधित करने के विचार पर भी विचार करें। जैसे पैन्टेरा, पौराणिक अमेरिकी धातु बैंड था।
  • 7
    अन्य लोगों से बात करें ऐसे दोस्तों से पूछें जो दूसरे बैंडों का हिस्सा हैं, क्योंकि उन्होंने अपने समूह के नाम पर निर्णय लिया है। जब आप किसी नाम पर निर्णय लेते हैं, तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से सलाह लें कि वे इसके बारे में क्या सोचते हैं: ठीक है? क्या यह आकर्षक है? क्या यह आपके लिए संगीत के प्रकार के लिए उपयुक्त है? यदि आप एक धातु बैंड हैं, तो एक गुंडा का नाम अच्छा नहीं है और आपके दिमाग में मुश्किल ही रहेगा। धातु समूह के लिए उपयुक्त एक नाम एसिड मेल्टडाउन हो सकता है एक गुंडा नाम सरकार का षडयंत्र है। एक अस्सी के दशक के रॉक बैंड का नाम ज़हर (जो कि पहले से ही इस्तेमाल किया जा चुका है) हो सकता है।
  • उठाओ एक बैंड नाम चरण 8 शीर्षक छवि
    8
    इंटरनेट पर विशिष्ट कार्यक्रमों की तलाश करें कुछ वेबसाइटें हैं जो बैंड के लिए संभावित नाम बनाते हैं लिखना "बैंड के नाम बनाएँ" इन साइटों को खोजने के लिए एक खोज इंजन में लेकिन सावधान रहना: नाम प्रस्तावित किया जा सकता है भयानक हो सकता है।
  • उठाओ एक बैंड नाम कदम 9 कदम शीर्षक छवि
    9
    सुरुचिपूर्ण रहो! कई लोग सोचते हैं कि यह एक अशिष्ट नाम चुनने के लिए मजबूत है। इससे आप विज्ञापन और अनुबंध खो सकते हैं। यदि आप एक बुरे नाम से शुरू करते हैं, तो आपको इसके साथ रहना होगा।
  • चुनें एक बैंड नाम कदम शीर्षक 10 कदम
    10
    हास्य की भावना मत भूलना यदि आपके समूह का नाम एक विनोदी सूक्ष्मता है, तो लोगों को इसे और अधिक आसानी से याद होगा और आप इसे और अधिक पसंद करेंगे।
  • टिप्स

    • याद रखने के लिए एक आसान नाम चुनें
    • मूल रहें
    • यह समझने के लिए कुछ शोध करें कि कौन से नाम पहले से उपयोग किए जा चुके हैं

    चेतावनी

    • अगर आपके द्वारा चुना गया नाम पहले से दूसरे समूह द्वारा उपयोग किया जाता है, तो बहुत संभावनाएं हैं कि बैंड आपको दंडित करेगा अगर उन्हें यह पता चल जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com