कैसे एक रिकॉर्ड लेबल मिला

संगीत उद्योग तेजी से परिवर्तन करता है और हमेशा अत्याधुनिक रिकॉर्ड लेबल्स की आवश्यकता होती है। एक सफल रिकॉर्ड लेबल नई प्रतिभा की तलाश कर रहा है, रिकॉर्डिंग और मिक्सिंग के खर्चों से निपटने, पर्यटन का आयोजन करने और अपने कलाकारों को पदोन्नति और विपणन सेवाओं की पेशकश करने के लिए देख रहा है।

कदम

भाग 1

अपने व्यवसाय की योजना बनाएं
एक रिकॉर्ड लेबल चरण 1 प्रारंभ करने वाला चित्र
1
अपने व्यवसाय को परिभाषित करें सबसे अच्छी तरह से शुरू करने के लिए, अपनी प्रतिष्ठा का निर्माण करने के लिए एक विशेष शैली पर ध्यान केंद्रित करें आपको अपने लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए एक शैली चुननी होगी। यदि आप बहुत सारा पैसा बनाना चाहते हैं, तो पॉप संगीत पर ध्यान केंद्रित करें। अगर आपका लक्ष्य 21 वीं सदी के एवांट जैज़कोर के लिए संदर्भ लेबल बनना है, तो आपका दृष्टिकोण बहुत अलग होगा।
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 2 प्रारंभ करें शीर्षक वाली छवि
    2
    व्यापार योजना लिखें यह एक मौलिक कदम है। सबसे पहले, आप अपने लेबल की संरचना का निर्माण: कैसे आप पाते हैं और विकसित प्रतिभा, संवर्धन और विपणन के प्रकार, जैसा कि आप, बाजार और प्रतिस्पर्धा समझ जाएगा आपकी कंपनी finanzierai के रूप में जा रहे हैं, और कैसे आप अपने खुद के लाभदायक व्यवसाय बनाना चाहते हैं।
  • यदि आपके पास स्वतंत्र रूप से वित्तपोषण करने के लिए पर्याप्त धन है, तो आपको कम से कम वित्तीय सुरक्षा के लिए निवेशकों की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, आप उन निवेशकों को आकर्षित करने का निर्णय ले सकते हैं जो बाजार में अपनी विश्वसनीयता बढ़ा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने पैसे के साथ एक पॉप लेबल शुरू किया है, तो अपने पॉलिसी में निवेश करने के लिए सर पॉल मेकार्टनी को समझाने में सक्षम होने के लिए एक महान सफलता होगी। ऐसा करने के लिए, हालांकि, निवेशकों को दिखाने के लिए आपको एक विश्वसनीय योजना बनाने की आवश्यकता होगी, ताकि आपको पता चल सके कि आप क्या कर रहे हैं।
  • आप वित्तीय सहायता की जरूरत है, तो पता चलता है कि आप जोखिम और आपके व्यापार के लाभों को समझने के लिए एक योजना है, और आप भविष्य सड़क भविष्यवाणी करने के लिए बहुत की सेवा निवेशकों को मनाने के लिए अपने व्यवसाय में अपनी पूंजी का जोखिम होगा सक्षम हैं।
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 3 प्रारंभ करें
    3
    व्यवसाय शुरू करने के लिए आवश्यक सभी लागतों की गणना करें स्टैपलर से लेकर स्टूडियो के बिजली के बिल तक उत्पादन लागतों पर सब कुछ देखें। बहुत सटीक तरीके से लागतों की गणना करें: जो लोग आपके लेबल में भाग लेने के विचार पर विचार करते हैं, वे बिना किसी प्रश्न के ऐसा करना चाहते हैं, जब वे आपकी योजना को पढ़ते हैं! इस पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • प्रशासन लागत: किराया, बिल, कर और लाइसेंस तुरंत भुगतान किए जाने चाहिए और महत्वपूर्ण लागत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। टेलीफोन, इंटरनेट, प्रिंटर, पेपर, कंप्यूटर, बिजनेस कार्ड और स्टेशनरी के लिए लागत शामिल करने के लिए मत भूलें। आपको एक वेबसाइट की भी आवश्यकता होगी, और यह बनाने और बनाए रखने के लिए कर्मचारियों के परिणामस्वरूप। इनमें से कुछ लागत साप्ताहिक, अन्य मासिक और अन्य वार्षिक या द्विवार्षिक होगी। पहले तो खर्च बहुत बड़ा लग सकता है, लेकिन अगर आप पांच साल की योजना बनाते हैं, तो आपको यह पता लगाना चाहिए कि इन लागतों का बजट का एक छोटा प्रतिशत क्या होगा।
  • पंजीकरण शुल्क: एक रिकॉर्ड लेबल के रूप में, आपको कलाकारों का निर्माण करने की आवश्यकता होगी इस खाते में रिकॉर्डिंग चेन, समय स्टूडियो में बिताया सहित ध्वनि इंजीनियरों और संगीतकारों लेने के लिए, इंजीनियरों और उत्पादकों के लिए दर (इन आंकड़ों में से एक आप हो सकता है, और आप अपने वेतन पर विचार करना चाहिए), होने का मतलब है।
  • विपणन के लिए बजट: एक खूबसूरत गीत कुछ भी नहीं है अगर यह बाजार पर नहीं है। ऐसा करने के लिए, आपको ऑनलाइन विज्ञापन, पत्रिकाएं, प्रेस समीक्षाएं और वेबसाइट के साथ अपने लेबल को बढ़ावा देना होगा। आपको अपने लोगो, पैकेजिंग ग्राफ़िक्स बनाने और ग्राफिक विकल्पों की सामान्य दिशा तय करने के लिए कलाकारों और डिजाइनरों के साथ काम करने की आवश्यकता होगी।
  • व्यावसायिक सेवाएं: जब आप सुंदर संगीत के निर्माण में व्यस्त हैं, तो किसी को आपकी प्रतिभा और कार्य व्यवस्था के लिए स्पष्ट और प्रभावी कानूनी अनुबंध लिखना होगा। इसके लिए, आपको संगीत उद्योग में विशेष योग्य वकील की सेवाएं की गारंटी देना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए भी एक लेखाकार की आवश्यकता होगी कि आपके पास कोई कर समस्या नहीं है। आपको उन लोगों की आवश्यकता होगी जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं।
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 4 प्रारंभ करें छवि शीर्षक
    4
    नकदी प्रवाह पूर्वानुमान तैयार करें एक, तीन और पाँच वर्षों के लिए नकदी प्रवाह की योजना के लिए कौशल, ज्ञान और विश्वसनीय भविष्यवाणियों की आवश्यकता है। प्रथम वर्ष के एक बहुत ही ठोस योजना होनी चाहिए: आप गतिविधि के स्टार्टअप लागत का एक अच्छा विचार है, और आप शायद पहले से ही पता है (और आप पहले से ही संपर्क किया है) कुछ Grappi कि अपनी टीम के पहले हो जाएगा के साथ। इस जानकारी का उपयोग करना, यह निर्धारित करें कि आप कितना खर्च करते हैं और अनुमान लगाने का प्रयास करें कि आप अपने पहले कलाकारों के लिए धन्यवाद कैसे अर्जित करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप एक समूह की वर्तमान सफलताओं पर अपनी भविष्यवाणियों को आधार बना सकते हैं: परिसर भरें? इस मामले में शायद उनके संगीत की सराहना की जाती है और आपको एक अच्छा राशि अर्जित करने की अनुमति होगी। यदि आप इसके बजाय उभरते समूहों के अनुबंध की पेशकश करते हैं, जिनके पास एक प्रशंसक आधार नहीं है, तो आपको उन्हें प्रचार करने के लिए कई प्रचारक भाग लेना होगा।
  • जैसा कि आप अपनी टीम में और कलाकार जोड़ते हैं, आपकी कमाई की क्षमता बढ़ती रहेगी। तीन या पांच साल की भविष्यवाणी में आपको यह समझने की ज़रूरत होगी कि नई प्रतिभा कैसे और कैसे पायी जाए, और तय करें कि आप उन्हें कैसे बढ़ावा देंगे। यहां भविष्यवाणी करना अधिक मुश्किल होगा: एक बड़ा अनुबंधित बैंड इसे बढ़ावा देना आसान बना देगा सब आपकी टीम के अन्य समूह इसी तरह, एक असफल समूह आपको पैसा खो देगा और वित्तीय समस्याओं का नेतृत्व कर सकता है।
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 5 प्रारंभ करें
    5
    अपनी टीम बनाएं जब तक आप बेचने, बढ़ावा देने, उत्पादन, आर्थिक, कलात्मक, बोलने का ध्यान रखना और आप दूसरी नौकरी के रूप में वकील नहीं हैं, तो आपको एक टीम बनाना होगा। यहां कुछ महत्वपूर्ण कौशल हैं जो आपको सफल होने में सक्षम बनाती हैं:
  • विपणन और बिक्री: एक ऐसा व्यक्ति जो आपके लेबल को बढ़ावा दे सकता है, जो उद्योग को जानता है, का कलाकारों, प्रमोटरों और कलाकारों को वित्तपोषण करने वाले लोगों के साथ व्यक्तिगत संबंध हैं। यह व्यक्ति या लोग आपकी सफलता की कुंजी होगी: प्रतिभाओं और उनके प्रचार के शोध के लिए वे जिम्मेदार होंगे। जितना ज्यादा वे सक्षम होंगे, उतना ही अधिक सफल होंगे।
  • उत्पादन। आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होगी जो सही पंजीकरण प्रक्रिया को समझते हैं, जो अच्छे इंजीनियर, मिक्सर और उत्पादक ढूंढ सकते हैं, और कौन एक रिकॉर्डिंग सत्र चला सकता है
  • परियोजना कर्मियों लागत कम रखने के लिए, कम से कम शुरू में, बाकी सभी कर्मचारियों पर विचार करें जिन गतिविधियों पर आपको विचार करना चाहिए, लोगो और ग्राफिक्स, कानूनी हिस्सेदारी, लेखा, इंजीनियरिंग और अन्य ज़रूरतें पैदा हो रही हैं जो केवल कभी-कभी उत्पन्न होती हैं।
  • भाग 2

    आपका प्लान करें
    एक रिकॉर्ड लेबल चरण 6 प्रारंभ करें
    1
    अपने व्यवसाय को औपचारिक रूप देना कानूनी तौर पर काम करने और अपने आप को बचाने के लिए अपने व्यवसाय के लिए सही कंपनी बनाएं आपके पास कई विकल्प हैं, जिन पर देश के आधार पर अलग-अलग परिभाषाएं हो सकती हैं, लेकिन जो कार्यात्मक रूप से समान हैं:
    • अद्वितीय स्वामी इस मामले में, आप सभी की देखभाल करेंगे। एकल-मालिक कंपनी शुरू करना, बंद करना और बनाए रखना आसान है आप सलाहकारों या दोस्तों द्वारा मदद की जा सकती है, लेकिन अंत में, कंपनी अकेले तुम्हारी होगी इसमें 100% मुनाफे और इसके साथ चलने वाली सभी वित्तीय जिम्मेदारियां शामिल हैं। इस प्रकार की कंपनी निवेशकों के लिए बहुत कम प्रोत्साहन देती है, आपके लिए बहुत कम सुरक्षा है और अगर आपका व्यवसाय विफल हो जाता है, तो आपको अपनी जेब से अपने सारे कर्ज का भुगतान करना होगा। यदि आप अपना लेबल एक बनाना चाहते हैं असली गतिविधि, या जब आप विस्तार करते हैं तो आप लोगों को भाड़े पर रखना चाहते हैं, यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है
    • सीमित देयता कंपनी इस प्रकार की कंपनी छोटे व्यवसायों के लिए उपयुक्त है जब आप व्यवसाय बढ़ाते हैं तो आप लोगों को टीम में जोड़ सकते हैं, और यदि आपका व्यवसाय विफल हो जाता है तो आप अपनी वित्तीय स्थिति को सुरक्षित रख सकते हैं। यह वित्त और कानूनी और कर मुद्दों पर अपेक्षाकृत सरल और लचीली नियंत्रण प्रदान करता है। यदि आप निवेशकों की तलाश करना चाहते हैं या आप एक अंतरराष्ट्रीय व्यापार बनाना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प नहीं है।
    • निगम। यदि आप एक बहुत बड़ा व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो आप निवेशकों की तलाश करना चाहते हैं और आप एक औपचारिक संरचना चाहते हैं, यह सही तरीका है एक सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी के रूप में, आप दिवालिएपन की स्थिति में संरक्षित हो जाएगा आप अपने सदस्यों को शेयर दे सकते हैं, कंपनी की पूंजी में वृद्धि कर सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो आप दशकों के कानूनी प्राथमिकता का लाभ उठा सकते हैं। संगठन के लिए सख्त नियम हैं, और आपके एकाउंटेंट - और आपका वकील - करों, फीस, बजट और रिपोर्ट में व्यस्त होंगे। यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अनौपचारिक और आराम से काम करता है, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है ... जब तक आप गति को बदलने के लिए तैयार नहीं हैं!
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 7 प्रारंभ करें
    2
    प्रतिभा खोजें योजना का अध्ययन करने के बाद, जब आपके व्यापार के अच्छी स्थिति में हो जाएगा, तो आप लाइसेंस होगा और परमिट, प्रस्तुतियों के लिए ग्राफिक्स बनाया है और पूंजी आवश्यकताओं के लिए, यह काम करने के लिए प्राप्त करने के लिए समय है!
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 8 प्रारंभ करें
    3
    जीवित संगीत सुनने के लिए व्यक्ति पर जाएं, लेकिन एक महत्वपूर्ण कान के साथ। दर्शकों और समूह को उनकी प्रतिक्रियाओं को देखें। यदि वे शुरुआत से उठकर गायक के होंठों से लटकाते हैं, तो आपको एक नया रहस्योद्घाटन मिलेगा!
  • बैंड से संपर्क करें और उनसे बात करें। पता करें कि वे कौन हैं, वे कितनी देर तक काम कर रहे हैं, अगर उन्होंने प्रकाशन जारी किए हैं और भविष्य के लिए उनकी योजनाएं क्या हैं
  • विशेष रूप से पता लगाएं कि उनके पास रिकॉर्ड अनुबंध है हमेशा ऐसा नहीं है कि यह एक असुरक्षित बाधा है, लेकिन एक पंजीकरण लेबल शुरू करने के लिए, आपको एक बैंड का चयन करना चाहिए जिसमें कोई अनुबंध नहीं है!



  • एक रिकॉर्ड लेबल प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    4
    प्रेस मिलो संगीत दृश्य लेखकों से भरे हुए हैं जो आपको शब्द का प्रसार करने में मदद करेंगे, लेकिन उन्हें आपको यह करने के लिए जानना होगा। उन्हें स्थानीय अख़बारों या संगीत ब्लॉगों में देखें और संपर्क करें। उन्हें दोपहर के भोजन या अपने स्टूडियो में आमंत्रित करें और उनके साथ संपर्क करना जारी रखें।
  • एक रिकॉर्ड लेबल प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    तकनीशियनों से मिलो अपने क्षेत्र में रिकॉर्डिंग स्टूडियो ढूंढें और उन पर जाएं। कुछ असाधारण और उच्च गुणवत्ता के अध्ययन होंगे, जबकि अन्य एक-दो या दो-बेडरूम वाले अपार्टमेंट होंगे, जिनमें विभिन्न गुणों के उपकरण होंगे। यहां तक ​​कि अगर इन पहलुओं पर विचार किया जाए, तो सबसे महत्वपूर्ण तत्व संगीत की गुणवत्ता है जो वक्ताओं से बाहर आता है।
  • तकनीशियनों को जानिए, और उनके पंजीकरण दर्शन के बारे में उनसे बात करें, वे समूह से कैसे संबंधित हैं और क्या उन्हें नफरत है आपको जानने की आवश्यकता होगी, उदाहरण के लिए, यदि आपके रैप कलाकार के साथ एक अनुबंध है, जो आपको लगता है कि एक सफलता होगी, तो तकनीशियनों में से एक पूरी तरह रैप को नफरत करता है उन्हें उन गाने को सुनने के लिए कहो जो वे पसंद करते हैं, और ध्यान से सुनो
  • वास्तव में सटीक होने के लिए, उनके कार्यों के साथ एक सीडी मांगें, जो आप अपने होम सिस्टम में सुन सकते हैं। हालांकि दुर्लभ, एक लाख डॉलर के स्टूडियो में एक शानदार ध्वनि का गीत घर की व्यवस्था पर भयानक लग सकता है।
  • एक रिकॉर्ड लेबल प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    6
    संगीत और रिकॉर्ड स्टोर पर जाएं बड़ा या छोटा, उनका काम रिकॉर्ड को बेचना है। यदि वे आपको जानते हैं, तो वे आपके रिकॉर्ड बेचने के लिए खुश होंगे। यह छोटे कदम हैं, लेकिन जब आप शुरू कर रहे हैं, तो बहुत छोटे कदम नहीं हैं।
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 12 प्रारंभ करें
    7
    एजेंटों को जानना सीखें वे लोग हैं जो स्थानीय संगीत उद्योग की नब्ज हैं जिन समूहों के पास एक एजेंट है, वे वैधता के एक निश्चित सीमा से अधिक हो गए हैं, बस इसलिए क्योंकि वे एक एजेंट को भर्ती करने के लिए पर्याप्त पेशेवर हैं।
  • यदि आपकी सेवाएं एजेंटों और प्रमोटरों को प्रभावित करती हैं, तो अगली बार उनके समूह में से एक कहेंगे "हे, हम एक एल्बम रिकॉर्ड करने के लिए तैयार हैं", वे जवाब देंगे "मुझे पता है कि हम किससे जा सकते हैं!"
  • भाग 3

    सफलता को संभालना
    छवि शीर्षक 173263 13
    1
    अपना ब्रांड बनाएं व्यावहारिक गतिविधियों से परिचित होने के बाद, अपने लेबल की उपस्थिति को बनाए रखें और बनाए रखें। एक लोगो बनाएं और सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने खुद के साथ प्रयोग करते हैं "देखना"भौतिक डिस्क पर, अपनी वेबसाइट पर, लेटरहेड्स पर, टी-शर्ट पर, मग पर, आदि। उन संविदा समूहों और कलाकारों की छवि जो आपको खेती करने की आशा है।
    • उप पॉप और मैटोडर जैसे सफल DIY लेबलों का अध्ययन करें और ब्रांड प्रबंधन और एक स्वतंत्र मॉडल बनाए रखने के बारे में उनके उदाहरण का पालन करें।
  • छवि शीर्षक 173263 14
    2
    रचनात्मक रूप से अपने लेबल का विज्ञापन करें पिछले दशक में, इंटरनेट ने नाटकीय रूप से जिस तरह से संगीत खरीदा है, सुनी और वितरित किया गया है। यदि आप पारंपरिक यात्रा मॉडल का उपयोग करते हैं और सीडी बिक्री और रेडियो रसीदों पर भरोसा करते हैं, तो सफलता हासिल करना मुश्किल होगा। यूट्यूब वीडियो और टेम्पलेट्स "जितना चाहें उतना वेतन दें" वे तेजी से लोकप्रिय हैं और आपको अपने ब्रांड की सफलता बनाए रखने में मदद करेंगे।
  • प्रचारक घटनाओं पर गौर करें, जैसे लेबल पर आपके द्वारा उत्पादित मिक्टेस्ट डाउनलोड करने के लिए कोड के साथ टी-शर्ट प्रिंट करना। गॉनर रिकॉर्ड, एक मेम्फिस गेराज / पिन लेबल, टैटू के साथ आने वाले किसी भी व्यक्ति को 45 मुफ्त स्पिन प्रदान करता है "प्रबंधक" रिकॉर्ड भंडार में
  • छवि शीर्षक 173263 15
    3
    प्रशंसक बेस बढ़ाएं उप पॉप लेबल संयुक्त राज्य के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में ग्रंज समूह पर ध्यान केंद्रित कर शुरू किया, लेकिन अब यह कई मुख्यधारा समूहों का उत्पादन करती है, जैसे कि आयरन & वाइन और फ्लीट लोमड़ी ध्वनियों के इस विस्तार के लिए धन्यवाद, उनकी सफलता और बाजार की हिस्सेदारी के लिए उन्हें बहुत फायदा हुआ है। यहां तक ​​कि अगर आप इस समय किशोर पॉप सितारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो तरीकों पर विचार करें कि आप अपने शुरुआती लिंग को दूषित कर सकते हैं और अपने ब्रांड को अन्य ध्वनि और छवियों को अनुकूलित कर सकते हैं।
  • 90 के दशक के शुरुआती दिनों में, सबसे बड़े लेबलों को जोखिम लेने, अज्ञात कलाकारों पर सट्टेबाजी या अधिक होने की प्रवृत्ति थी "भूमिगत"। न्यू यॉर्क से एक स्वतंत्र शोर आर्ट बैंड सोनि यूथ ने गफ़ेन से बड़ी पेशकश मिलने के बाद खुद को एक अनोखी स्थिति में पाया, और लेबल नेताओं और प्रशंसकों द्वारा इस अनुबंध को उत्साहपूर्वक बधाया गया। यदि आपका लेबल सफल है, तो विचार करें कि क्या अप्रत्याशित परियोजना पर सट्टेबाजी द्वारा जनता को आश्चर्यचकित किया जाए या नहीं।
  • टिप्स

    • किसी भी कलाकार को कभी न कहें यहां तक ​​कि अगर आप अनुबंध के तहत किसी को नहीं रख सकते, तो संपर्क में रहें!
    • इस बात पर जोर। आपके द्वारा अभी शुरू की गई सभी गतिविधियों की तरह, रिकॉर्ड लेबल बनाना मुश्किल है, और आपके भाग में बहुत प्रयास और समय की आवश्यकता होगी। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो सही प्रतिभा ढूंढें और अपने लेबल को कुशलतापूर्वक बढ़ावा दें, आप अपने रास्ते पर रहेंगे!
    • अपनी ख्याति पर सो मत! अपने अधिकारों की सुरक्षा और नए अनूठे प्रतिभाओं को ढूंढने के द्वारा प्रतिस्पर्धा से एक कदम आगे रहें।

    चेतावनी

    • प्रत्येक व्यवसाय के लिए पैसा सबसे बड़ी चिंता है, इसलिए वित्तीय शुरू होने से पहले ध्यानपूर्वक अध्ययन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com