कैसे अपने खुद के संगीत को लिखने और व्यावसायिक बनाने के लिए

क्या आपने कभी सोचा है कि कुछ गायक-गीतकारों ने पटकथा क्यों प्राप्त की, जबकि अन्य, प्रतिभा, शैली और संगीत के ज्ञान से भरा, संगीत उद्योग में पेशेवरों द्वारा भी दूर से नहीं माना जाता है? जैसे कि प्रतिभा और पर्याप्त रूप से पता नहीं था, आज के लेखकों ने स्वयं को अपने संगीत शैली और उत्पादन कंपनियों द्वारा "बदलाव" के अंतहीन फटने के बीच समझौता करने की बढ़ती चुनौती का सामना करना पड़ता है। , अन्यथा क्या होगा, सर्वश्रेष्ठ, औसत दर्जे वाले गाने पर। अपने गाने प्रकाशित करने के तरीके सीखने के लिए पढ़ें!

कदम

छवि लिखो और लिखें आपका गीत चरण 1
1
यह समझने की कोशिश करें कि कैसे संगीत उद्योग "काम करता है", लेकिन सबसे ऊपर, उस भूमिका को आप "खेल" करना चाहते हैं उस दिन तब गए जब बाज़ार ने संगीतकारों को निर्देश दिया। वास्तव में, जब संगीत की एक विशाल मात्रा दोनों ही बनायी जाती है और एक सतही (या बेकार कहने के लिए बेहतर) ढंग से निर्मित होती है, तो उस गाने के लिए उन गीतों के लिए बहुत कम खालीपन रहता है, जो कि जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा सुनना चाहता है, विशेष रूप से "बेबी बुमेरर्स" का, जो "पुराने" संगीत की कमी रखते हैं, एक कलाकार की सफलता का निर्णय करने के लिए शैली और जुनून होते हैं: यदि आप अपना संगीत बनाते समय इसे ध्यान में रख सकते हैं, तो आप पहले से ही एक कदम सफलता के लिए यद्यपि यह "जनसांख्यिकीय बूम" के बाहर पैदा हुए लोगों के लिए ऐसा नहीं हो सकता है, इस पर विचार करना अच्छा है। दूसरी ओर, संगीत बाजार में एक तरफ़ा दृष्टिकोण, श्रोताओं की संख्या को बहुत ही सीमित करता है, और किसी भी मामले में, "बेबी बूमर्स" अब जनसांख्यिकीय बैंड नहीं हैं जो संगीत सुनने के लिए और अधिक खर्च करने को तैयार हैं।
  • चित्र लिखें और बेचें आपका गाने चरण 2
    2
    संगीत जो आपके भीतर से आता है, वह लिखते रहें, जो आपके जैसा दिखता है अभी क्या "मजबूत हो" में पकड़े मत हो और जो "काम" लगता है: यह लंबे समय तक चलने पर काम करता है यदि आप दृढ़तापूर्वक एक अनूठी शैली के साथ लिखना जारी रखते हैं, जो "आप कौन हैं", "कहाँ से" और "जहां से" आपको लाया है, को दर्शाता है, यह आपको निर्देशित करने के लिए आपके संगीत की कला होगी, न कि आखिरी सनक संगीत उद्योग
  • छवि लिखो और लिखें आपका गीत चरण 3
    3
    अपने आप को बाजार में जानें आज के संगीत उद्योग को न केवल आपको एक हिट गीत लिखने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन आप अगले एक को लिख सकते हैं। खुद को बिक्री का उल्लेख नहीं करना दुर्भाग्य से, यह कई बार होता है, कई बार यह भी सच है कि अभी भी "प्रतिभा स्काउट्स", रिकॉर्ड लेबल्स और कलाकार हैं जो एक गीत की ताकत और चरित्र के लिए वजन देते हैं, लेकिन अधिक दुर्लभ हो रहे हैं। यदि आप "आला" संगीत लिखते हैं, तो निश्चित रूप से आपके संगीत की "गुणवत्ता" के कारण वज़न देने के इच्छुक लोगों को खोजने में आसान जीवन मिलेगा, न केवल आपके संगीत को बाज़ार पर चलता है - यह भी सच है हालांकि, उस बाजार कानून का अपना वजन है। ऑनलाइन बाजार, आज, आपके संगीत को "बाहर" लाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, जैसे आर्टिस्टिर, GarageBand, या Soundcloud. ये सभी साइटें आपको अपने संगीत को ऑनलाइन बेचने का अवसर प्रदान करती हैं, हालांकि अलग-अलग तरीकों से।



  • छवि लिखो और लिखें आपका गीत चरण 4
    4
    अपनी रिकॉर्डिंग को बल दें आज के कई गीतों को सिर्फ एक महान सफलता नहीं मिली क्योंकि रिकॉर्डिंग `पर्याप्त भावनात्मक रूप से आकर्षक नहीं है` जब कोई अच्छा गाना "अकेला" अकेला था तो "अच्छा समय" वापस करना चाहिये - दुर्भाग्य से, आज, यह अक्सर ऐसा होता है कि डेमो रिकॉर्ड गीत के अंतिम "कट" होगा। अब आप डेमो के रूप में प्रस्तुत करने के लिए "पर्याप्त" रिकॉर्डिंग पर भरोसा नहीं कर सकते, लेकिन उन्हें वास्तविक रिकॉर्डिंग की तरह "प्ले" करना होगा। यहां तक ​​कि आला शैलियां आज उत्कृष्ट गुणवत्ता की रिकॉर्डिंग की आवश्यकता हैं।
  • छवि लिखो और लिखें आपका गीत चरण 5
    5
    ध्यान केंद्रित रहें, अपने संगीत में विश्वास करें, लेकिन एक ही समय में उद्देश्य रहें। अपने डेमो से उच्चतम गुणवत्ता प्राप्त करें और उनसे सीखने का प्रयास करें जिनके पास अपनी प्रस्तुतियों को बेचने की क्षमता है। संगीत उद्योग में एक नया युग शुरू हो गया है, और आप केवल तब ही सफल होंगे जब आप अपने संगीत के मूल्यों के लिए वफादार बने रहेंगे संगीत संगीत से ज्यादा।
  • टिप्स

    • अपने संगीत की रचना करते समय मज़े करो और इसे "कुछ पैसे" बनाने का प्रयास करें
    • अपने गीतों को आप जानते हैं कि आपके गीतों को करने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • अपने संगीत के बारे में अभिमानी न होने की कोशिश करें, या यदि आपके गाने बेचे जाने पर आप वास्तव में निराश होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com