संगीत ग्रंथों के एक लेखक कैसे बनें

एक गीतकार एक गीतकार, एक संगीतकार और दोनों हो सकता है। जबकि एक संगीतकार राग बनाता है, वह गीतकार है जो ऐसे शब्दों को लिखता है जो दूसरों को उस राग के बारे में गाते हैं। एक गीतकार बनने के लिए, प्रभावी और यादगार संगीत ग्रंथों को लिखने की क्षमता में मास्टर करने के लिए, आपको समर्पण और बहुत सारे व्यायाम की आवश्यकता होती है। यदि आप "पूरे विश्व को गाते हुए गीत लिखते हैं" चाहते हैं, तो यहां दिए गए चरणों का पालन करने की आवश्यकता है।

कदम

विधि 1

क्राफ्ट को जानें
एक शीर्षक गीत बनें
1
जानें कि आपको एक अच्छा संगीत पाठ लिखने की क्या आवश्यकता है। यहां तक ​​कि अगर एक संगीत पाठ कविता की तरह लगता है और उसी काव्य तकनीक और वर्णनात्मक कल्पना के कई उपयोग करता है, तो आंख के बजाय कान के लिए एक संगीत पाठ लिखा जाना चाहिए। जबकि एक कविता जटिल स्वरूप में जटिल विचारों को व्यक्त कर सकती है, एक संगीत पाठ को स्पष्ट और संक्षिप्त तरीके से सरल और शक्तिशाली विचारों को तुरंत व्यक्त करना चाहिए। एक अच्छा संगीत पाठ की जरूरत है:
  • एक अविस्मरणीय शीर्षक कई देश के गाने उनके शीर्षक के लिए प्रसिद्ध हैं, जैसे "ड्रॉप किक मुझे, यीशु (जीवन के गोलपोस्ट्स के माध्यम से)" (यीशु, मुझे जीवन के ध्रुवों के बीच लात)
  • एक "हुक" या पाठ के शरीर में एक यादगार वाक्यांश जो अक्सर गीत शीर्षक से लिंक होता है। में "होगसी कारमाइकल और स्टुअर्ट गोरेल द्वारा "जॉर्जिया पर मेरा मन", हुक "जॉर्जिया, जॉर्जिया" है, जो गीत के लगभग सभी छंदों को शुरू करता है
  • एक परिभाषित विषय या कहानी जिसे पूरे गीत में आसानी से अनुसरण किया जा सकता है "फॉल्सम प्रिज़न ब्लूज़" जॉनी कैश द्वारा एक समझौता हत्यारे के बारे में बताता है जो जेल में अपने सेल से ट्रेन के पास से देखते हुए अपनी स्वतंत्रता के नुकसान के बारे में शिकायत करता है।
  • सरल और आकर्षक गाया जाता है कीथ हिंटन और जिमी एलन स्टीवर्ट द्वारा लिखी गयी टोबी कीथ का गीत "ए लिटल कम टॉक", "वे मुझे गिलास अपवर्तन के माध्यम से दिखाए गए देखो के लिए बाहर खड़ा है," एक छोटी सी बात और बहुत अधिक कार्रवाई " (जिस ने मुझे गिलास के प्रतिबिंब के माध्यम से फेंक दिया कहा: "थोड़ा कम शब्द और बहुत अधिक कार्रवाई")।
  • मन में रहने वाली छवियां जिमी बफेट द्वारा "मार्गारिटविल" में, छंदों की छंदें "नमक के अपने खोए हुए शेखर के लिए खोज" (मेरे खो गए नमकीन के लिए खोज रहे हैं), गायक की भावनात्मक स्थिति को दिखाएं, जो कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं कर पा रहा है
  • छवि शीर्षक से एक गीतकार चरण 2 बनें
    2
    एक गीत की संरचना करना सीखें पिछले चरणों में वर्णित घटकों के अलावा, एक संगीत पाठ में एक या एक से अधिक स्ट्रॉप की संरचना होती है, एक रिक्ति जो प्रत्येक कंद के बाद दोहराता है और अक्सर एक पुल जो उपनगरीय से दूर होने के अंतिम पुनरावृत्ति को अलग करता है।
  • प्रत्येक पाठ का आम तौर पर एक अलग पाठ होता है, लेकिन सभी स्ट्रोपों को एक ही स्वर में गाया जाता है। कुछ छंदों में "प्री-रिफ्रेंस" शामिल है, जो एक कविता है जो परावर्तकों के लिए श्रोता तैयार करता है।
  • बचना ही राग और उसी शब्द का उपयोग करता है - या लगभग - हर बार जब यह गाया जाता है गीत के भावुक प्रभाव को स्थापित करता है, जिसमें अक्सर इसके पाठ में गीत का शीर्षक शामिल होता है।
  • इस पुल में एक मधुर और गृहिणी संरचना होती है जो छंदों से अलग होती है और बचना है। गीत में एक विराम की स्थापना और अक्सर रहस्योद्घाटन के एक पल शामिल हैं
  • छवि शीर्षक से एक गीतकार चरण 3
    3
    अपने व्यापार को सीखना जारी रखें किताबें पढ़िए, व्याख्यान और सेमिनार का पालन करें और लिखित पाठों में आप जो कुछ सीखते हैं उसका उपयोग करें।
  • गीत लिखने पर कार्यशालाओं और सेमिनारों में भाग लेने से संपर्कों के नेटवर्क बनाने का अवसर भी मिलता है।
  • विधि 2

    गीत का निर्माण
    छवि का शीर्षक एक गीतकार चरण 4
    1
    अपने गीत के लिए एक शीर्षक चुनें। यह वही है जो गीत में सब कुछ को संदर्भित करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक एक गीतकार बनें चरण 5
    2
    पाठ में इसका समर्थन करने के तरीके खोजने के लिए शीर्षक का विश्लेषण करें गीत शीर्षक के प्रश्नों को ढूंढें, और तय करें कि आप कैसे जवाब देना चाहते हैं। शब्दों और वाक्यांशों की एक सूची बनाएं, जो उन उत्तरों से प्रवाह करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक गीतकार चरण 6
    3
    बचना लिखें गीत का शीर्षक का उपयोग करें और उन वाक्यांशों और शब्दों को दर्ज करें जहां आपने सबसे अच्छा किया है। शुरुआत में शब्दों पर अधिक ध्यान दिया गया: तालबद्ध योजना को बाद में आने दें।
  • छवि का शीर्षक एक गीतकार बनें चरण 7
    4



    छंदें लिखें उसी तकनीक का उपयोग करना जो आपने बचना के लिए उपयोग किया था, उस कहानी को बनाओ जो गीत कहता है। उदाहरण के लिए, यदि गीत टूटे हुए दिल के साथ आगे बढ़ने की बात करता है, तो पहली कविता यह बता सकती है कि व्यक्ति ने हृदय कैसे तोड़ दिया, दूसरी स्थिति से निपटने के असफल तरीके और दूसरा तीसरा सफल समाधान
  • विधि 3

    एक गीतकार के रूप में कार्य करें
    इमेज का शीर्षक, एक गीतकार बनें चरण 8
    1
    सहयोग करें। अधिकांश गीतकार एक संगीतकार के साथ काम करते हैं और अन्य गीतकारों के साथ सहयोग करते हैं (उदाहरण के लिए, बी 52 के "प्यार ढेर" हिट, 4 लोगों द्वारा लिखा गया था) हर लेखक एक परियोजना में अपनी ताकत लाता है - कुछ में उत्कृष्ट शब्दावली हो सकती है, जबकि अन्य शब्दों की लय के लिए सुनते हैं। आप एक गीत लेखन कार्यशाला में सहयोगियों को ढूंढ सकते हैं या संगीत क्लब में या स्थानीय विश्वविद्यालय के संगीत विभाग में पूछ सकते हैं।
    • आमतौर पर, जब कोई गीतकार संगीतकार के साथ काम करता है, तो बाद में राग बनाता है ताकि गीतकार हमें शब्दों पर लिखता है, लेकिन कभी-कभी गीतकार पहले पाठ लिखते हैं और फिर संगीतकार इसे संगीत में डालता है
  • छवि का शीर्षक एक गीतकार बनें चरण 9
    2
    प्रतिक्रिया के लिए पूछें अपनी राय पाने के लिए अन्य लेखकों को अपने ग्रंथों को दिखाएं। संगीत श्रोताओं के संभव श्रोताओं और पेशेवरों से भी राय लेनी चाहिए।
  • एक गीतकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    3
    गाने लिखने के लिए सॉफ्टवेयर पर एक विशेषज्ञ बनें जबकि गीत लेखन सॉफ्टवेयर संगीत को लिखना आसान बनाता है, वे गीतों को लिखने के लिए धुन और पूर्व-पैक लय प्रदान करके भी गीतकारों का लाभ उठा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक गीतकार चरण 11
    4
    अपने ग्रंथों को दिखाएं अपने काम को ज्ञात करना महत्वपूर्ण है क्योंकि इसे प्रकाशित, रिकॉर्ड करने और गाते हैं आधुनिक प्रौद्योगिकी कई विकल्प उपलब्ध कराता है जो पहले उपलब्ध नहीं थे
  • इंटरनेट आपको अपनी वेबसाइट पर अपने ग्रंथों को प्रकाशित करने या एक मंच में अन्य गीतकारों के साथ साझा करने की अनुमति देता है।
  • कंप्यूटर और इंटरनेट ने कलाकारों के प्रदर्शन के लिए कई और अवसर खोले हैं, अपने गीतों को बेचने के लिए बाजार का विस्तार इलेक्ट्रॉनिक प्रस्तुतियों के लिए पृष्ठभूमि संगीत उपलब्ध कराने जैसे गैर-पारंपरिक अवसरों की एक बड़ी संख्या भी है।
  • एक गीतकार बनने वाला चित्र, चरण 12
    5
    अपने परिणामों का आनंद लें और उनसे निर्माण करें अपना पहला गीत बेचने में कुछ समय लगेगा: एक बार जब आप इसे कर लेंगे तो आपको और अधिक बेचना होगा, और अन्य आपके लिए खोज करेंगे। यह हर कदम को देखने में मदद करता है जिसे आप व्यक्तिगत सफलता के रूप में जिस तरह से मनाए जाने के योग्य होते हैं।
  • टिप्स

    • एक प्रभावी गीत गीत लिखने का एक तरीका एक मौजूदा गीत के स्वर पर अपने खुद के गीत लिखना है। उदाहरण के लिए, देश के गाने "महान चोंच बर्ड", "वाइल्ड साईड ऑफ़ लाइफ" और "(यह भगवान कौन नहीं था) होनक्सी टोंक एन्जिल्स" वे सभी एक ही राग है, कि की "मैं अपनी नीली आँखों की आज रात को सोच रहा हूँ"। यह संगीत के अलावा एक मौजूदा संगीत पाठ की आवाज़ और लय को मिलाकर एक गान की पैरोडी लिखने से कुछ अलग है।

    चेतावनी

    • यदि आप मौजूदा धुनों पर अपना स्वयं का पाठ लिखने का निर्णय लेते हैं (जैसा कि ऊपर दी गई सलाह में बताया गया है), ध्यान रखें कि वर्तमान हिट गाने की धुन कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित है आप कॉपीराइट धारक की अनुमति के बिना उन गीतों पर अपने शब्दों को बेचने में सक्षम नहीं होंगे।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com