कैसे एक गाने लिखने के लिए

राजा डेविड से पहले, सुधार के लिए, अमेरिका के उपनिवेशण और आजकल, संगीत हमेशा सभ्यता का एक महत्वपूर्ण अंग रहा है। संगीत बनाने की प्रक्रिया में समय के साथ विकसित किया गया है - हम और अधिक शब्दों का विकास किया है, राग परिष्कृत करने के लिए सीखा है और तकनीक शुरू की है - लेकिन एक गीत के साथ खुद को अभिव्यक्त करने की जरूरत हमेशा बहुत मजबूत है। यहाँ कैसे है!

कदम

विधि 1

परास्नातक से एक क्यू ले लो
चित्र लिखें एक गीत लिखें चरण 1
1
शुरुआत में शुरू करें शुरू करने के लिए आपको अपनी शैली की पहचान करना होगा पीटर गेब्रियल जैसे कई लेखकों, शब्दों से पहले संगीत लिखते हैं वे एक तरह से पाठ और संगीत कैसे काम करते हैं, यह जानने के लिए अर्थहीन सिलेबल्स के साथ मेलोडी साथ जा सकते हैं।
  • इतिहास में सबसे प्रसिद्ध और व्याख्या गीतों में से एक इस तरह से बनाया गया है। लेखक एक सुबह अपने सिर पर संगीत के साथ उठा और गाया "तले हुए अंडा, ओह, आप ऐसे सुंदर पैर मिल गए हैं" पाठ के रूप में आखिरकार उसे सही शब्द मिल गया, और इसी तरह पॉल मेकार्टनी ने लिखा "कल"।
  • इस तकनीक का एक अच्छा उदाहरण के लिए, सुनो "एक अलग ड्रम" पीटर गेब्रियल द्वारा, 1:40 से शुरू करते हुए उसकी "टेक्स्ट" वे सिर्फ आवाज़ें हैं
  • अन्य लेखक पहले पाठ लिखते हैं, या एक गीतकार के साथ काम करते हैं मोगोल, पाओलो कोंटे, रिचर्ड रोजर्स और ऑस्कर हैमरस्टीन के बारे में सोचो। बहुत से लोग इस मार्ग को और अधिक मुश्किल पाते हैं - कविता और गीत के बीच एक बड़ा अंतर है, और एक ठोस संगीत आधार के बिना, आपको कई बाधाओं को दूर करना होगा फिर भी, जब आप प्रेरणा से प्रभावित होते हैं, तो क्या बात है अगर आप पहली बार शब्दों के साथ खुद को मारते हैं? अपनी सहजता का पालन करें।
  • संगीतकार के साथ काम करने वाला एक संगीतकार बहुत लोकप्रिय हो गया: एल्टन जॉन, बर्नी ताऊपिन के शब्दों को संगीत में डालना जब यह संघ कार्य करता है, यह यादगार टुकड़े पैदा करता है
  • चित्र लिखें एक गीत लिखें चरण 2
    2
    संरचना तय करें अधिकांश गीत एक पहचाने जाने योग्य फार्मूले का पालन करते हैं: परिचय, एक पद्य या दो से बचना, पुल, कविता और परावर्तित।
  • परिचय. यह महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है, बचना या कुछ पूरी तरह से अलग का एक हिस्सा। "रॉकी रैकून" उदाहरण के लिए, बीटल्स एक मौखिक परिचय से शुरू होता है जो चरित्र का वर्णन करता है और गीत तैयार करता है।
  • कविता. यह खंड गाने का सबसे बड़ा हिस्सा है - हालांकि हमेशा सबसे महत्वपूर्ण नहीं यह प्रदर्शनी है, जिसमें दृश्य, व्यक्ति या भावना का वर्णन किया गया है। अक्सर दो या तीन छंद एक ही संगीत संरचना, एक ही कविता और मीट्रिक के साथ एक पंक्ति में हैं, लेकिन अलग-अलग शब्द हैं। दूसरी कविता पहली कविता में वर्णित तर्क का विस्तार करती है, आदि। अधिकांश गीतों को छंदों की पहचान करने योग्य संरचना है, हालांकि अक्सर आप अपने हाथ में पाठ के अलावा शब्दों को नहीं सुन पाएंगे।
  • बचना. यहां गीत 100% प्रदर्शित किया गया है - सभी छंद बचना तैयार करते हैं, आमतौर पर लोगों द्वारा गाए गए गीत का हिस्सा। के बारे में सोचो "आप सभी को प्यार की आवश्यकता है" बीटल्स का क्या आप छंदों को याद कर सकते हैं? हो सकता है कि। क्या आप बचना याद कर सकते हैं? यह बहुत आसान है! "तुम्हारी ज़रूरत है प्यार!" यद्यपि एक गीत के लिए एक बचना महत्वपूर्ण हो सकता है, यह हमेशा मौजूद नहीं होता है में "जब आप जाओ तुम मुझे अकेला करोगे", बॉब डाइलन प्रत्येक कथन (शीर्षक) के अंत में एक वाक्य दोहराता है, और यह वर्तमान से बचना का एकमात्र रूप है।
  • पुल. यह गीत का हिस्सा है जो बदलता है - वे गति, मात्रा या उपकरणों को बदल सकते हैं - यह सब इसके लायक है क्या कहा गया है संक्षेप करने के लिए एक अच्छा उदाहरण "बेहतर तौलिए" जैक जॉनसन द्वारा इस फ़ॉर्म का प्रयोग करें: परिचय-स्ट्रोफा-स्ट्रोफा-रिटोर्नेलो-ब्रेक-स्ट्रोफा-स्ट्रॉफा-ब्रेक-ब्रिज-ब्रेक-एक्झिट
  • विधि 2

    कला सीखें
    चित्र लिखें एक गीत लिखें चरण 3
    1
    गाने लिखने और उन्हें लिखना शुरू करने के बारे में सोचना बंद करो क्या आप एक प्रसिद्ध स्टार बनना चाहते हैं? मंच पर होने और आप भी जयजयकार कर रहे सुनवाई केवल एक समस्या यह है कि आप केवल सपने में रह रहे हैं
    • यदि आप वास्तव में एक सुंदर गीत लिखना चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आज शुरू करें हफ्ते में एक निश्चित संख्या में गाने लिखने के साथ-साथ सफल लेखकों ने दिन में एक हज़ार शब्द लिखने का वचन दिया।
  • एक गीत लिखें टाइप करें चित्र 4
    2
    सुनना सक्रिय रूप से विभिन्न संगीत शैलियों आप पसंदीदा कलाकार हो सकते हैं और लगता है कि अन्य शैलियों में अप्रिय हैं, लेकिन कोई कारण उनको सराहना करता है। पता करें कि यह क्या है
  • अच्छे लेखक कई प्रकार की किताबें पढ़ते हैं अच्छे लेखक अधिक संगीत शैलियों को सुनते हैं जब आप सुनते हैं, तो सोचें कि आप एक गीत के बारे में क्या पसंद करते हैं। क्या यह पाठ अद्वितीय है, जीवाश्म परिवर्तन पूरी तरह से भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं, या क्या आप इस गीत के एक भाग से दूसरे को संक्रमण पसंद करते हैं?
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    3
    तकनीक जानें आपको एक अच्छा गीत लिखने के लिए संगीत सिद्धांत की डिग्री नहीं है, लेकिन आपको समझना चाहिए कि गाने कैसे बनते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको सद्भाव, स्वर और लय की बुनियादी धारणाएं होने की आवश्यकता होगी।
  • सद्भाव कुण्डल की व्यवस्था करने और एक हार्मोनिक संरचना का निर्माण करने के बारे में है जो गीत के ताल और स्वर में मेल खाता है। शुरुआती को वह नाटक के उपयोग से संबंधित प्रमुख और मामूली कुंजी टोन और सीढ़ियों के बारे में सीखना चाहिए।
  • चित्र लिखें एक गीत लिखें चरण 6
    4
    समझौतों को जानें सी के रंगों में, chords हैं:
  • सी, डी नाबालिग, ई नाबालिग, एफए, सोल, एक नाबालिग, और एक कम समझौतों को एक संख्यात्मक आधार पर भी परिभाषित किया जाता है, जो कि एक कुंजी से स्वतंत्र संप्रदाय का लाभ होता है। उदाहरण के लिए, डू आई I (एक), लेजर किंग II, एफए IV और सॉल वी। है।
  • समझौता I IV और V को संगीत लेखन के एबीसी के रूप में परिभाषित किया जा सकता है, क्योंकि उन तीन जीनों में रिश्तेदार स्वर के किसी भी स्वर के साथ हो सकते हैं। अधिकांश पॉप गाने I-IV-V संरचना पर निर्मित होते हैं।
  • एक गीत बनाने के लिए अनगिनत तरीके हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर आपको एक सामान्य अनुक्रम मिलेगा (टिप्स देखें)। जब आप किसी गीत को सुनते हैं, तो विभिन्न भागों की पहचान करने का प्रयास करें। इंटरनेट पर या किसी संगीत पुस्तक पर पाठ को देखकर जांचें - प्रायः गाने के कुछ हिस्से इन दस्तावेजों में पहचाने जाते हैं।
  • चित्र लिखें एक गीत लिखें चरण 7
    5
    प्रेरणा के आगमन के लिए तैयार करें दुर्भाग्य से, प्रेरणा हमेशा सही क्षणों पर नहीं हड़ताल करती है, इसलिए प्रत्येक गीत को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, चाहे आप कहां हों।
  • हमेशा एक पेन और कागज, या और भी बेहतर ले, एक टेप या डिजिटल रिकॉर्डर लाने - धुन बहुत कागज पर लिखने के लिए मुश्किल हैं जब तक आप अच्छा संगीत सिद्धांत अवधारणाओं जरूरत नहीं है।
  • एक गीत लिखें
    6
    पाठ लिखना सीखें ऐसी चीज़ों के बारे में सोचें जो वास्तव में आपको छुआ या अपना जीवन बदल गया। एक विशेष व्यक्ति? एक धमकाने? एक बुरा जुदाई? इसके बारे में सोचो और उस छवि का वर्णन करें आपको कैसा महसूस हुआ? क्या आपको चोट लगी है? आप कुछ और नहीं सोच सकते हैं? अपने व्यक्तिगत अनुभवों के बारे में सोचना शुरू करें!
  • यह संगीत वाद्ययंत्र (जैसे पियानो, कीबोर्ड, गिटार, इत्यादि) के लिए उपयोगी होगा ताकि आप संगीत का पता लगा सकें। एक और फायदा यह है कि जब आप एक मेलोडी मिलते हैं, तो आप आसानी से नोट्स (या टैब्लेचर) लिख सकते हैं फीडबैक के लिए रजिस्टर करने का प्रयास करें एक एडेप्टर के साथ सीधे आपके कंप्यूटर के माइक्रोफ़ोन जैक में एक गिटार को सम्मिलित करना संभव है।
  • आप हमेशा एक संदर्भ के रूप में पंजीकरण का उपयोग कर सकते हैं यह आपके लिए उपयोगी होगा यदि आप कोई सुधार करते हैं, फिर से टुकड़ा रिकॉर्ड।
  • चित्र टाइप करें एक गीत चरण 9
    7
    पता लगाएं कि आपके पास क्या है समय-समय पर, प्रेरणा आपको तूफान की तरह हड़ताल करेगी, और अचानक आपको कहीं से भी एक पूरा गाना होगा। अधिकांश मामलों में, हालांकि, आप केवल एक संभावित गीत का एक छोटा सा हिस्सा लिखने में सक्षम होंगे, और आपको उसे पूरा करने का मुश्किल लेकिन मजेदार काम जारी रखना होगा। आपको यह पता लगाना चाहिए कि आपने किस गीत का निर्माण किया है।
  • चरमोत्कर्ष या अपने संगीत के इतिहास का सारांश - - यदि यह एक टुकड़ा सुपर आकर्षक (एक पाठ वाक्यांश या संगीत का एक हिस्सा) है, और आप गीत का एक दोहराया विषय के रूप में यह कल्पना कर सकते हैं, तो आप राग पाया है और आप छंद लिखना समझाने के लिए ।
  • एक कहानी का एक हिस्सा है और मुख्य विचार - - क्या आप ने लिखा तो अधिक एक कथा या एक अच्छा संगीत है तो आप शायद एक कविता पाया है, और आप आराम (अन्य छंद) और आमतौर पर एक राग लिखें।



  • चित्र लिखें एक गीत लिखें चरण 10
    8
    वातावरण बनाएँ सुनिश्चित करें कि संगीत कहानी फिट बैठता है यह दुख की बात है, तो आपके राग उदासी (धीमा या उदाहरण के लिए नाबालिग chords युक्त) आह्वान करना चाहिए, या तनाव और अस्पष्टता की भावना पैदा करने के लिए आश्चर्य और खुशी आह्वान।
  • चित्र लिखें एक गीत लिखें चरण 11
    9
    कुछ कहो आप एक ऐसे पाठ के साथ एक गीत भी लिख सकते हैं जो असाधारण नहीं है, लेकिन उत्कृष्ट गीतों के साथ वास्तव में एक सुंदर गीत बनाने की संभावना अधिक होगी। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको गंभीर ग्रंथों को लिखना होगा, लेकिन क्लाइचेस और बैललिटी से बचें पाठ को लिखें जैसे कि आप उस व्यक्ति से बात कर रहे थे जिसे आप प्रभावित करना चाहते हैं या जिसे आप मजबूत भावनाएं रखते हैं
  • चित्र टाइप करें एक गीत चरण 12
    10
    अपने शब्दों को गाओ ग्रंथ भावनाओं को अपील कर सकते हैं, और कानों को भी प्रसन्न करना चाहिए। ऐसा करने के कुछ अलग तरीके हैं आपको गाना की लय के लिए उपयुक्त शब्द चुनना चाहिए, और जिस तरह से वे खेलते हैं उतने ही महत्वपूर्ण होंगे। कुछ शब्द दूसरों की तुलना में अधिक द्रव ध्वनियां हैं ("ठंडी हवा" यह अधिक संगीत की तुलना में है "ठंडी हवा")। गीत को सुधारने के लिए शब्दों के संरचना और चरित्र का उपयोग करें।
  • एक लेखक के लिए एक अन्य उपयोगी उपकरण एक अनुस्मारक है आप एक गीत के गीतों को लिखने के लिए कई प्रकार की गाया बना सकते हैं। इन काव्य उपकरणों को जानें, और उन्हें आपके लिए काम करने का प्रयास करें।
  • आप प्रत्येक कविता या हर दूसरे कविता के अंत में एक कविता बना सकते हैं, या कम अक्सर गाया जाता है चुन सकते हैं। आप छंद के भीतर एक अच्छा प्रभाव प्राप्त करने के लिए (रैप गीत लगता है) के लिए गाया बना सकते हैं।
  • आप भाषण के अन्य आंकड़ों का भी फायदा उठा सकते हैं, जैसे कि आवेश और अभिव्यक्ति ;
  • महसूस न करें, यद्यपि गाया जाता है के दास! आप एक गीत को सम्मिलित करने के पारंपरिक तरीकों से बचकर एक वाक्यांश ला सकते हैं, और कई सफल गीत गाया जाता है बिल्कुल नहीं।
  • चित्र लिखें एक गीत लिखें 13 चरण
    11
    पुनरावृत्ति और विविधता के बीच संतुलन खोजें पुनरावृत्ति एक आकर्षक गीत बनाते हैं - उदाहरण के लिए, हमारे मन में रहना, फिर भी जब हम शेष गीत भूल जाते हैं। बचना के दौरान लोगों के साथ आने के लिए पूछना आसान है यही कारण है कि बहुत से लोग केवल गाने के कुछ ही शब्द जानते हैं
  • हालांकि वहाँ महान गीत इतना आसान आप कोरस और कविता हमेशा एक ही लंबाई, कविताओं का एक ही पैटर्न और एक ही तार प्रगति है की ज़रूरत नहीं होगी, ज्यादातर लोगों में यह उबाऊ शैली पाते हैं। एक गीत में विविधता जोड़ने का सबसे आम तरीका एक पुल डालने के लिए है
  • एक पुल का एक संगीत खंड, कुछ मामलों में, जो छंद और राग से संरचना में अलग है में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और आमतौर पर पिछले कोरस, जहां आम तौर पर एक कविता हो रहा था जब गीत के अंतिम भाग में पाया जाता है। पुल को गीत की तुलना में एक अलग स्वर में लिखा जा सकता है, लेकिन यह एक आवश्यक शर्त नहीं है। यह तेजी से या धीमे, कम या ज्यादा हो सकता है, या अन्य भागों से अन्यथा अलग हो सकता है।
  • कुछ मामलों में एक पुल को उसके लम्बाई के आधार पर छोटा कुंड कहा जाता है। सुनिश्चित करें कि एक पद्य और बचना के बीच के संक्रमण को पुल के रूप में भी परिभाषित किया जा सकता है, क्योंकि पुलों को अक्सर इस तरह से उपयोग किया जाता है
  • एक गीत लिखें
    12
    इस के लिए खोजेंअंकुड़ा. हुक यह एक महान गीत का लुभाने वाला हिस्सा है जो आपकी आत्मा को पकड़ता है और आपको लगातार एक गीत सुनना चाहता है। हुक अक्सर बचना में पाए जाते हैं और अक्सर गाने का शीर्षक बन जाते हैं। दुर्भाग्य से, हुकों के लिए कोई नुस्खा नहीं है, लेकिन जब आपको एक मिलेगा तो आप समझेंगे। इससे भी बेहतर, आपके मित्र आपको समझने देंगे, क्योंकि यह गीत का हिस्सा होगा कि वे भूल नहीं पाएंगे। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • "ये मेरा नंबर है, मुझे शायद कॉल करें" यदि आपने कभी कार्ली राय जैसेन की सफलता के बारे में सुना है, तो यह वाक्य आपके सिंकैप्स में हमेशा के लिए खोला जाएगा।
  • "Oppan गैंगमैम शैली"। मनोचिकित्सक की अद्भुत सफलता ने यूट्यूब पर दो अरब से अधिक दृश्य पेश किए हैं - वास्तव में वायरल हुक का संकेत
  • "फ्लाइंग ओह ओह, गाओ ओह ओह ओह"। डोमिनिको मोदोग्नो की ग्रहों की सफलता के हुक "नीले रंग की नीले रंग में" यह सभी इटालियंस के दिमाग में अच्छी तरह से मौजूद है
  • लीगाब्यू के गीत में "आकाश के खिलाफ चिल्लाहट", हुक एक प्रकार का स्टेडियम कोरस है जो गीत के शीर्षक का अनुसरण करता है, और वह लाखों प्रशंसकों को उड़ा दिया
  • बेहतरीन हुक आपके पाठ के संगीत के लोगों को याद दिलाता है, भले ही वे मैच न करें। बहुत से लोग रिफ को याद कर सकते हैं "पानी पर धुआं" सिर्फ शीर्षक सुनना
  • एक गीत लिखो चित्र 15
    13
    गीत को परिष्कृत करें यदि टुकड़े एक साथ अच्छी तरह से नहीं आते हैं, तो संक्रमण बनाने का प्रयास करें। एक ही कुंजी में गीत के सभी वर्गों को लिखें अगर आपका गाना अचानक दो भागों के बीच की गति को बदलता है, तो उस श्रेणी में प्रवेश करने से पहले गति को धीरे-धीरे बदलने का प्रयास करें जो शेष गीत से मेल नहीं खाता। एक संक्षिप्त साधन के अंतराल को जोड़ने का प्रयास करें जो एक भाग से अगले भाग तक जाता है यद्यपि यह संभव है कि दो भागों एक ही गीत के लिए उपयुक्त नहीं हैं, यह भी संभव है कि आपने गलत मीटर या ताल के प्रकार का हिस्सा लिया है।
  • चित्र टाइप करें एक गीत लिखें चरण 16
    14
    प्रतिक्रिया के लिए पूछें अन्य लोगों के लिए अपना गीत चलाएं और उनकी राय मांगें। संभव है कि आप वास्तव में लगता है कि आप कुछ गीत लिखे के बाद का एक बेहतर विचार है: मित्रों और परिवार के सदस्यों को आप बता सकते हैं कि आपके पहला गीत भले ही वास्तव में यह भयानक है महान है, लेकिन अगर आपको लगता है दूसरों आप के रूप में संकेत दे देगा "यह सुंदर है, लेकिन मुझे पहले एक और पसंद आया" या "वाह, यह आपके द्वारा लिखित सबसे अच्छा गीत है"। आलोचना के लिए तैयार करें
  • चित्र लिखें एक गीत लिखें चरण 17
    15
    एक बार जब आपने पहला गीत लिखा है, तो बंद न करें। लिखना और अभ्यास करना, और आप अपने आप को बेहतर और बेहतर प्राप्त कर पाएंगे आपको लगता है कि आप वास्तव में पसंद करते हैं, और फिर भी, आपको एक ही स्तर के दूसरे किसी को खोजने से पहले कई लिखने पड़ सकते हैं। कड़ी मेहनत करें और मज़े करो!
  • टिप्स

    • जल्दी में मत हो अधिकांश गाने एक पल में नहीं आते हैं। । । - तो धैर्य रखें। एक दिन आप एक महान गीत लिखने में सक्षम होंगे।
    • यदि आपके पास लेखक का ब्लॉक है, तो अपनी भावनाओं को लिखकर या जिस विषय पर आप बात करना चाहते हैं, लिखना शुरू करें जब आप पेपर पर शब्द देखेंगे तो पाठ को याद होगा। यह समय और काम ले सकता है, लेकिन कम से कम आप एक आधार लिखा होगा।
    • कुछ लिखो जो एक गीत के गीत बन सकता है। आप विज्ञापन, छवियों, पुस्तकों और अन्य तरीकों से क्यू ले सकते हैं।
    • गाना लिखने का एक और शानदार तरीका है कि गाया जाता है के साथ एक मुफ्त कविता एक गीत के गीतों को लिखना आसान है जब आप इसे एक गाना नहीं मानते लेकिन एक कविता कविताएं लिखो फिर उन्हें छंद के लिए सही मीट्रिक खोजने के लिए और फिर से बचना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आपका गीत आकर्षक और कष्टप्रद नहीं है
    • यदि आप एक उपकरण खेलते हैं, तो थोड़ी देर में एक बार इसे एक साथ रखकर देखें धुन और ध्वनियों को खोजने के लिए गायन करने में अधिक समय व्यतीत करें इस तरह से आप हमेशा एक ही धुन बजाने से बचेंगे
    • एक गाना के विभिन्न वर्गों को अलग करने के लिए गतिशीलता एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है छंद के लिए और अधिक शांत, बचना में अधिक तीव्र डायनेमिक्स भी ऐसे परिहारों को बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं जो हर किसी को याद रखेंगे
    • सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए सूत्र का पालन करने का प्रयास करें: स्ट्रोफा - रिटोर्नेलो - स्ट्रोफा 2 - रिटोर्नेलो 2 - पॉन्टे - रिटोर्नेलो 3. यह सरल और बहुत प्रभावी है
    • ध्वनियों का निर्माण करने के कई तरीकों के साथ प्रयोग एक उपकरण खेलने की कोशिश करें जिसके साथ आप बहुत परिचित नहीं हैं "त्रुटियों" आप क्या प्रेरणा का एक स्रोत हो सकता है
    • किसी भी लेखक की तरह, आप लेखक के ब्लॉक द्वारा मारा जा सकता है इस समस्या को दूर करने के तरीके खोजने के लिए अनुसंधान।

    चेतावनी

    • गाया जाता है पर ध्यान दें किसी शब्द का चयन न करें, क्योंकि यह दूसरे के साथ गाया जाता है - यह सुनिश्चित करें कि शब्दों को समझें। पश्चाताप पर भी ध्यान दें: वे उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन यदि आप इसका दुरुपयोग करते हैं, तो आपके ग्रंथ हास्यास्पद होंगे। एक शब्दावली अधिक उपयोगी है: यह आपको अपने विचारों को अभिव्यक्त करने का साधन देगा, और आपको सर्वोत्तम शब्द ढूंढने में सहायता करेगा।
    • साहित्यिक चोरी से बचें बेशक, आपको मेलोडी या किसी सफल गीत के सटीक शब्दों की कॉपी नहीं करनी चाहिए। एक और अधिक असतत समस्या है बेहोश साहित्यिक चोरी, जिसमें एक लेखक एक और गीत का एक बड़ा हिस्सा कॉपी करने के लिए नोटिस नहीं करता है उदाहरण के साथ ऐसा हुआ "स्काई इन द स्काई", जिसे अक्सर ज़ेड जेड टॉप की हाल की सफलता के लिए गलत माना जाता है "ला ग्रेंज"। यदि आप चिंतित हैं कि आपका गीत दूसरे जैसा दिखता है, तो ऐसा शायद ऐसा ही हो। संभव के रूप में कई लोगों के लिए खेलते हैं, और उनकी राय के लिए भी पूछें। आपको लोगों को दूसरे के लिए अपने गीत का आदान-प्रदान करने से रोकना चाहिए, या वे इसके संयोजन के लिए आपको क्रेडिट नहीं दे सकते हैं
    • अपने गाने पर कॉपीराइट दर्ज करने के लिए मत भूलना
    • संरचना से मजबूर मत बनो "कविता-समूह गीत"। कई उत्कृष्ट गीतों को सिर्फ एक विचार के बजाय कई बार कई बार विचारों की सरल श्रृंखला के रूप में लिखा जाता है। हो सकता है कि आपको लगा हुआ हुक एक चरमोत्कर्ष होना अधिक उपयुक्त है" एकल, शेष गीत द्वारा तैयार। अपनी रचनात्मकता का उपयोग करने से डरो मत अपने गीत की संरचना के लिए विविधता को जोड़ने से आप इसे अमीर बना सकते हैं।
    • नई चीजों की कोशिश करने से डरो मत। कई प्रभावशाली और सम्मानित कलाकार सम्मेलनों से बचकर प्रसिद्ध हो गए हैं। समसामयिक या सामान्य माना जाता संगीत के उत्पादन की आवश्यकता महसूस न करें संगीत एक कला है, और जैसा कि आपके सबसे अधिक संतुष्टिदायक काम सबसे मूल होंगे। कई संगीत शैलियों पारंपरिक लेखन संरचना को अनदेखा करती हैं (उदाहरण के लिए, प्रगतिशील रॉक इस तरह से लिखा जाता है कि इसमें परिभाषित छंद या रिफ्रेंस शामिल नहीं हैं) अनुभव के साथ, आप अपने स्वाद के अनुसार गाने लिखना सीखेंगे, और अपनी सहजता का पालन करेंगे।
    • कुछ नया प्रयास करें! मूल और विभिन्न चीजों के साथ प्रयोग करें। कौन कहता है कि आपको प्रत्येक कविता के लिए एक कविता लिखना है या एक बचना डालना है?





    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com