रैप या हिप हॉप गीत का टेक्स्ट कैसे लिखना

क्या आप एक आकांक्षी रैपर हिट हिट की तलाश कर रहे हैं? क्या आप 2Chainz के नक्शेकदम पर काबू पाने के लिए तैयार हैं, सोलजा ब्वॉय `Em या Eminem बताएं? यह आपके लिए जगह है

कदम

रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पाठ का शीर्षक खोजने के लिए अपना मन मुक्त करें। गीत का विषय हाल ही में हुआ एक तथ्य हो सकता है, जो कुछ अतीत में हुआ था, वास्तव में कुछ भी जो आपके दिमाग में आता है। आप डांटेबल गीत लिख सकते हैं या जिसमें आप अपने बारे में या किसी सपनों में हुआ कुछ भी बात करते हैं। जाहिर है आप सुनिश्चित करेंगे कि शीर्षक गीत का विषय दर्शाता है (हालांकि कभी-कभी यह काम नहीं कर सकता है)। यदि आप किसी शीर्षक के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो पाठ को पहले नीचे फेंक दें और फिर उपयुक्त शीर्षक चुनें।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के चरण 2 में लिखे गीतों का शीर्षक चित्र
    2
    अपने गीत के लिए एक बचना के बारे में सोचो यह कुछ बहुत गहरा या बस एक आकर्षक धुन हो सकता है।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    गाना की लय खोजें और सुनिश्चित करें कि कोरस को धड़कता है और गीत में सही जगह पर डाल दिया जाता है। सुनिश्चित करें कि आप उस समय का चयन करते हैं, जिसके साथ आप आराम कर रहे हैं। (उदाहरण के लिए, यदि आप बहुत जल्दी रैप नहीं कर सकते हैं, तो आपको बहुत तेज़ लय का चयन नहीं करना चाहिए, अन्यथा आप अपनी सांस या हड़ताल को खोने का जोखिम उठा सकते हैं, जो बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा)।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने गीत की छंद लिखना शुरू करें आम तौर पर रैप गीत में 2 या 4 स्टान्ज़ होते हैं, प्रत्येक 8, 12 या 16 बार लंबी होते हैं, लेकिन छंदों और छंदों को आप चुनने वाली लय से मेल खाने के लिए सावधान रहें। शब्दों को आप छंद के लिए चुनते हैं पर निर्भर करेगा आप किस तरह के रैप कलाकार हैं। यदि आप अक्सर गीतों में अंतिम बार का उपयोग करते हैं (जैसे रैप संगीत के विशिष्ट रूपकों की तरह) पहले शब्दशोधन बनाने की कोशिश करें और फिर उन शब्दों को ढूंढें जो कि इससे पहले होंगे (उदाहरण के लिए, यदि मजाक था "मैं प्रतियोगिता पर आगे बढ़ रहा हूं, इसलिए मुझे कुचले जाने की उम्मीद है" पहले किसी भी वाक्य के बारे में सोचें जो इस तरह अंतिम परिणाम प्राप्त करने के लिए कविताएं: "वे मुझे बूथ में देखते हैं, ताकि उन्हें पता होना चाहिए कि वे पांव मारना चाहिए / मैं प्रतियोगिता के ऊपर `पायदान` हूं जो मुझे कुचला जाने की उम्मीद है")। यदि आप एक रैपर हैं जो गाया जाता है की लंबी अनुक्रमों का उपयोग करता है, तो सुनिश्चित करें कि प्रत्येक कविता एक ही संख्या में सिलेबल्स के साथ समाप्त होती है यदि आप बहुत तेज गति से रैप करते हैं, तो उनके भीतर एक ही कविता में अधिक शब्द रखने की कोशिश करें "उद्योगों को साफ हो रहा है और मैंने देखा है कि वे क्या नफरत करते हैं / अगर आपने सोचा कि मैं लेट कर रहा हूं तो जमीन का सपना देखा जा सकता है"। यदि आप अपनी पहली कविता में एक कहानी बताना चाहते हैं, तो आपको परिचय होगा, दूसरे में आप इस समस्या के बारे में बात करेंगे और आखिर में आपके पास निष्कर्ष होगा (आपको इस स्कीम को 3 से कम या अधिक से कम गाने के लिए संशोधित करना पड़ सकता है)।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    हमेशा अपने संगीत में रचनात्मकता को याद रखें और रेडियो या किसी और की उम्मीदों के लिए उपयुक्त होने के लिए अपना गीत लिखने से बचें। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए शब्दों का आपके लिए एक महत्वपूर्ण अर्थ है, ताकि प्रत्येक शब्द नीचे से आपके पास आएगा कुछ रैपर्स का कहना है कि वे कुछ विशेष के बारे में गाने नहीं लिखते हैं ऐसा संगीत हो जो आपके पास आता है, एक अच्छा पाठ लिखना शुरू करने के लिए आपको एक ताल मिलना चाहिए जो आपके दिमाग को उत्तेजित करता है और स्वचालित रूप से अर्थहीन गाया जाता है लिखना शुरू कर देता है सब कुछ आपके दिमाग में है
  • संरचना
    रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    जिस पर रिपोर्ट करने के लिए एक शीर्षक खोजें। शीर्षक बहुत महत्वपूर्ण है - भले ही आप गीत का विषय भूल जाएं, आपको हमेशा शीर्षक याद होगा।



  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    लिखेंपरिचय. यह वह हिस्सा है जहां आप गीत का नाम या थीम के कुछ संकेत, अपना चरण नाम, वर्ष और एल्बम दर्ज कर सकते हैं।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    बचना खोजें बचना बताता है कि आप क्या पसंद करते हैं या गीत की थीम के बारे में पसंद नहीं करते। जब तक कि यह बहुत ही कम न हो, तब तक दो बार दोहराएं न दोहराएं। पुनरावृत्ति में मदद करता है यह लंबे समय तक! प्रत्येक कविता के बाद इसे दर्ज करना सुनिश्चित करें
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    छंदें लिखें आम तौर पर रैप गाने 3 कंधे से बने होते हैं, प्लस एक पुल दूसरी पद्य के पीछे बचे के बाद इस मध्यवर्ती भाग के बाद फिर से फिर से फिर से और फिर तीसरे पंद्रह।
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    बनाएँ पुल. शेष गीत के ताल से दूर होने का यह मौका है, लेकिन जैसे ही यह खत्म होता है, आपको तत्काल वापस लौटना होगा। ऐसे मजाक लिखने की कोशिश न करें जो विषय से बहुत दूर जाते हैं ताकि गाने को बर्बाद न करें। याद रखें कि पुल से बचने के बाद, तीसरे चरण और फिरकिया!
  • रैप या हिप हॉप सॉन्ग के लिए लिखित गीत शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    एक बनाएं किया. इस बिंदु पर ताल धीरे से फीका और गायब हो जाते हैं इससे पहले कि आप बोलते हो। सभी गीतों में एक आउटरो नहीं है, लेकिन कई लोग करते हैं यहां आप कुछ चीजों का भी उल्लेख कर सकते हैं, आप शीर्षक को दोहरा सकते हैं (शायद किसी अन्य शब्द के साथ) और गीत को एक तरह से बंद करना आप विषय को भी बंद कर सकते हैं, गाना खत्म हो गया है और अब कोई समस्या नहीं है! किसी भी मामले में, बहुत दूर मत जाओ। "चूसने की मिठाई" लील `वेन के पास एक आउट्रो है, भले ही यह नहीं लगता है अंत में पाठ स्वतः ही तीन बार दोहराता है "... शॉटी कहते हैं कि मैं लॉलीपॉप की तरह दिखता हूं", और तीसरी बार यह गीत यह करता है: "... मैं बहुत प्यारा कहता हूं, उसे आवरण को चाटना चाहता हूँ, इसलिए मैं उसे उसके लिए चाटना चाहता हूं!" ये छंद इस विषय पर हैं, भले ही परिचय दोहराया गया हो।
  • टिप्स

    • अपने संगीत को लिखते समय हमेशा विश्वसनीय होने की कोशिश करें (उदाहरण के लिए, यह लिखना नहीं है कि अगर आपके पास बंदूक भी नहीं है तो आप पड़ोस के आसपास गोली मारेंगे)
    • कभी किसी अन्य कलाकार के पाठ की प्रतिलिपि न करें या विश्वसनीयता खो दें
    • अपने संगीत में हमेशा अधिकतम प्रयास करें और हमेशा 100% देने का प्रयास करें
    • यह मत भूलो कि रैप लिखना आसान नहीं है I अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करो और कुछ आसान से शुरू करें रैप को याद रखें और कम से कम आधे घंटे के लिए इसे दोहराना, यदि एक घंटा नहीं कौन जानता है कि आप लील वेन, टी.आई., जे जेड आदि जैसी महान रैपर नहीं बनते।
    • हिप हॉप सिर्फ रैप नहीं है, इसमें गाया भागों या एक गुनगुनाई वाला आकृति भी हो सकती है।
    • कई रैप कलाकारों के संगीत को विभिन्न शैलियों को जानने और नए विचारों को विकसित करने के लिए संभव के रूप में सुनें।
    • गाने लिखने का अपना समय है, इसलिए आप एक महीने में एक गीत लिख सकते हैं या एक दिन में दो गाने भी लिख सकते हैं।
    • कभी भी दिल खोना नहीं और हमेशा खेल का नेतृत्व करने की कोशिश करो, जैसे "लिल `चेनज़"।
    • बहुत अशिष्ट मत बनो और यदि आप चाहते हैं कि आपके गीत को व्यापक दर्शकों द्वारा सुनाई जाने पर `एन` के साथ शुरू होने वाले शब्द जैसे आक्रामक शब्दों का प्रयोग न करें।
    • याद रखें कि अंत में यह अभी भी संगीत है रैप इसे पाने या किसी का अपमान करने का कोई तरीका नहीं है

    चेतावनी

    • आपके गाने अस्वीकार किए जा सकते हैं और यहां तक ​​कि कम हो सकते हैं लेकिन कभी भी आपको संगीत बनाने से रोक नहीं सकते हैं
    • `N` से शुरू होने वाले शब्द की तरह नस्ली से प्रेरित अपमान का प्रयोग न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com