जल्दी से सम्मोहित कैसे करें

सैकड़ों वर्षों के लिए इसे अलग करने के बाद, विज्ञान अंततः सम्मोहन के लिए थोड़ा अधिक ध्यान दे रहा है और निष्कर्ष पर आया है कि यह वास्तव में काम करता है, हालांकि जिस तरह से यह अतीत में निरंतर नहीं था। वास्तव में, यह सम्मोहित विषय पर नियंत्रण प्रदान नहीं करता है, लेकिन यह इसे शांत बना देता है, और मन की स्थिति पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है जिसमें बेरोज़ी यादें और विचार अक्सर अवरुद्ध रहते हैं। सम्मोहन तनाव और दर्द को कम करने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है। कई बार इसे जल्दी से प्रेरित करना बेहतर होता है, क्योंकि इस तरह से खुद को विचलित करने का थोड़ा समय लगता है

कदम

भाग 1

सम्मोहन के लिए विषय तैयार करें
चित्र का उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 1
1
एक आश्वस्त टोन में बात करना यह शब्दों को स्पष्ट करने के लिए आवश्यक है ताकि विषय शांत हो और आराम कर सके। इसलिए, थोड़ा तालबद्ध और लगभग नाजुक ढंग से अपने आप को धीरे-धीरे बोलने के लिए प्रशिक्षित करें, लेकिन कठोर या असंतुष्ट टन के बिना। अपने भाषण दोहराते हुए अभ्यास करने के लिए इस अवसर का उपयोग करें। यदि आप कृत्रिम निद्रावस्था में शामिल होने के दौरान क्या कहना चाहते हैं, तो आपको कठिनाई होती है, तो आप इस विषय को विचलित करने का जोखिम उठाते हैं।
  • इसके अलावा, आपको किसी स्क्रिप्ट को पढ़ने का नतीजा देना नहीं है। अभ्यास के साथ, आप अधिक आत्मविश्वास हासिल करने में सक्षम होंगे।
  • चित्र का उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 2
    2
    मानसिक और शारीरिक रूप से विषय तैयार करें आपको इसे आराम करना चाहिए उसे बताओ कि आप शायद उसे हल्के से छू लेंगे, ताकि वह आश्चर्यचकित न हो और विचलित न हो। यदि यह एक स्कर्ट पहनने वाली एक महिला है, तो उसे अपने पैरों पर डाल देने के लिए एक कंबल दें ताकि उसे उस स्थिति की चिंता न करें जिससे वह ले सकें।
  • इसी तरह, इस विषय को सूचित करें कि यदि वह खांसी करता है या चाल करता है तो यह समस्या नहीं है वास्तव में, अगर उसे शारीरिक ज़रूरतों को नियंत्रित करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो वह अपना ध्यान खोना अधिक इच्छुक होगा।
  • इसके अलावा, उसे अपने पैरों को पार करने के लिए नहीं बताएं, अन्यथा वह फोकस कर सकता है, जबकि वह अपने पैरों को बदलता है यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो उन्हें आमंत्रित करने के लिए उन्हें आमंत्रित करें
  • चित्र का उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 3
    3
    इस विषय को आश्वस्त करें कि उसे उसके बारे में चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है यदि आप डरते हैं, तो आप इसे सम्मोहित नहीं कर पाएंगे। आपको यह स्पष्ट करना होगा कि आप उसे हेरफेर करने में सक्षम नहीं होंगे और यह एक कृत्रिम निद्रावस्था वाले राज्य में गिर कर किसी भी खतरे में नहीं चलेगा।
  • बस उसे बताएं: "यह एक बिल्कुल सुरक्षित प्रक्रिया है आप छूट और गहरी एकाग्रता की स्थिति दर्ज करेंगे, लेकिन आप सब कुछ नियंत्रण में रहेंगे"।
  • उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अनुमति के लिए पूछें हमेशा विषय पूछकर शुरू करें, अगर वह सम्मोहित होने के लिए तैयार है। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप मानसिक रूप से तैयार हैं, लेकिन उसे भी आश्वस्त करने के लिए
  • बस उससे पूछें: "क्या आपको सम्मोहित किया जा रहा है?"।
  • उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    ध्यान रखें कि हर कोई उसी तरह प्रतिक्रिया नहीं करता है। विषयों को कृत्रिम निद्रावस्था में शामिल होने के लिए तैयार होना चाहिए और इसलिए मनोवैज्ञानिक रूप से ग्रहणशील। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि लगभग 80% विषयों में मध्यम ग्रहणशील होते हैं, 10% बहुत ग्रहणशील होते हैं और अन्य 10% खराब ग्रहणशील होते हैं।
  • कृत्रिम निद्रावस्था ग्रहणशीलता और जिस तरह से विषय उसकी कल्पना और उसका empathic क्षमताओं का दोहन कर सकते हैं के बीच एक सकारात्मक संबंध है। उदाहरण के लिए, पढ़ने के दौरान भी ध्यान केंद्रित करने की क्षमता का सम्मोहक अनुभव के लिए ग्रहणशीलता के साथ एक निश्चित संबंध है।
  • यह अक्सर सोचा जाता है कि आराम वातावरण में सम्मोहन को प्रेरित करना आसान है, कुछ शोर या बाहरी विकर्षण के साथ। हालांकि हम निश्चित रूप से इस तरह के माहौल की अनुशंसा नहीं करते हैं, कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है कि कम शांतिपूर्ण संदर्भों में यह ट्रान्स की अवस्था में उतना ही आसान है।
  • भाग 2

    आठ शब्द के साथ सम्मोहक आयन प्रदर्शन करें
    उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने हाथ पर भरोसा करने के लिए व्यक्ति को सम्मोहित करने के लिए आमंत्रित करें इसलिए, वह हाथ बढ़ाता है, इस विषय को उसके हाथ में रखने के लिए कह रहा है यह आदर्श उस शक्ति के साथ धक्का होगा जो केवल हाथ की रूपरेखा को छूता है, ताकि जब आप तैयार हो जाएं तो आप इसे आसानी से निकाल सकते हैं।
  • उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2



    उसे अपनी आँखें बंद करने के लिए कहें इस बीच, विषय के चेहरे पर दूसरी ओर गुजरती हैं। जल्दी करो, जैसे ही आप अपना हाथ अपने ऊपर रख देते हैं इस तरह उनका ध्यान एक साथ दो इशारों पर केंद्रित होगा।
  • उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    उसे नींद के लिए कहो। इस बीच, अपना हाथ उसके पास से दूर ले लें ताकि विषय आगे आता है, जैसे कि आप उसे आदेश दे रहे हैं, जैसा कि आप उसे अस्थायी स्थिति में दर्ज करते हैं लक्ष्य उसे आश्चर्य से पकड़ना है जब आप उसे नींद के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आपको एक फर्म और स्पष्ट स्वर में बोलना चाहिए।
  • पूरी प्रक्रिया लगभग चार सेकंड तक रहनी चाहिए। यह अप्रत्याशित तरीके से कार्य करने के लिए मौलिक महत्व का है और इसलिए, तुरंत
  • भाग 3

    समापन सम्मोहन
    छवि का उपयोग करें रैपिड सम्मोहन कदम 9
    1
    एक गहरी कृत्रिम निद्रावस्था का विषय में विषय को प्रेरित करने के लिए तैयार। कृत्रिम निद्रावस्था में शामिल होने के कारण विघटनकारी प्रभाव आठ शब्दों के साथ गायब होने की संभावना है, अगर यह एक भाषण द्वारा नहीं किया जाता है जो विषय को ट्रान्स की स्थिति में लाता है। इसलिए, वह शांति से उससे बात करना जारी रखता है, उसे कुछ वाक्यों से गहरा नींद में गिरने के लिए आमंत्रित करता है
    • दो सबसे प्रभावी तकनीकों में से उसे एक गहरी कृत्रिम निद्रावस्था में लाने के लिए राज्य: उसे अपने सिर स्विंग और नीचे गिनती करें चुनें कि कम से कम कठिनाई पैदा करता है, ध्यान में रखते हुए कि सिर के दोलन विषय के साथ शारीरिक संपर्क की आवश्यकता है।
  • छवि का प्रयोग रैपिड सम्मोहन चरण 10 का उपयोग करें
    2
    उसके सिर घुमाओ यदि इस विषय में वह स्थिति है जिसमें से वह अपना हाथ हटा दिए जाने पर स्थिति बढ़ा सकता है, तो कुछ कृत्रिम निमंत्रित व्यक्ति अपने सिर को अपने हाथों से स्विंग करना शुरू कर देता है ताकि व्यक्ति धीरे-धीरे उपेक्षा की स्थिति में प्रवेश कर सके। इस दौरान, आप उसे बता सकते हैं कि उसकी गर्दन को आराम करने के लिए और जाने दें ताकि यह पूरे शरीर में फैल जाए। उसे गहरी नींद में गिरने तक मानसिक और शारीरिक रूप से आराम करने के लिए आमंत्रित करें
  • उसे बताएं, उदाहरण के लिए: "जैसा कि मैंने अपना सिर स्विंग किया, आप ट्रान्स की एक गहरी अवस्था में प्रवेश करेंगे। जितना अधिक हो जाएगा, उतना ही गहरा होगा। अधिक गहरा होगा, बेहतर आपको लगता होगा। आप जितना बेहतर महसूस करेंगे, गहरी नींद होगी ... "।
  • छवि का उपयोग करें रैपिड सम्मोहन चरण 11
    3
    नीचे की गणना करने का प्रयास करें उसे बताएं कि वह हमेशा से अधिक आराम महसूस करेंगे जैसा कि आप 1 से 5 के बीच पीछे की ओर गिन लेंगे। प्रत्येक संख्या के लिए आप कहते हैं, उसे बताएं कि उसे कैसा लगेगा: "1, पूरे शरीर में विश्राम की स्थिति महसूस होती है। 2, यह राज्य हमेशा गहरा होता है। 3, आपका मन भी आराम कर रहा है 4, आप शांति की भावना को छोड़कर, अब कुछ नहीं महसूस करते हैं। 5, आप हर दूसरे के पास गहराई से आराम करने की स्थिति में गिरते हैं"।
  • वैकल्पिक रूप से, इस तरह से प्रयास करें: "10, आप आराम कर रहे हैं 9, अधिक से अधिक गहराई से। 8, आप इसके साथ ठीक हैं, इसे रखो। 7, प्रत्येक नंबर पर मैं बोलता हूं, आप गहराई से प्रेम की अवस्था में प्रवेश करेंगे। 6, हमेशा गहरी, उत्कृष्ट! 5, अब पूरी तरह आराम कर रहे हैं, अधिक से अधिक 4, 3, आप अच्छी तरह से कर रहे हैं 2, दुनिया के बाकी हिस्सों से दूर 1, 0, अब आप एक गहरी पारदर्शी स्थिति में हैं"।
  • चित्र का उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 12
    4
    जागृति पर विषय तैयार करने के लिए शुरू होता है। उसे जागृत करने की कोशिश करने से पहले, उसे बताएं कि यह आपकी आंखों को खोलने और चेतना वापस पाने का समय है। संक्रमण मीठा बनाने के लिए, सुझाव दें कि कृत्रिम निद्रावस्था वाले राज्य से बाहर होने पर यह कैसा महसूस होगा। उसे बताओ कि, एक बार ट्रान्स से, वह महसूस करेगा "आराम से और आसानी से"।
  • यह ऑपरेशन करते समय, इसे समझने के लिए कुछ सुराग दें कि वह वास्तविकता पर लौट रहा है धीमे और शांति से बात करना बंद करो और आवाज़ की एक स्वर का प्रयोग करना शुरू करें, जो कि आप सामान्य रूप से इस्तेमाल करते हैं। इस विषय को नाम से बुलाएं ताकि धीरे-धीरे उसे अपने जीवन की वास्तविकता पर वापस लाया जा सके।
  • चित्र का उपयोग रैपिड सम्मोहन चरण 13
    5
    उसे जागो। उसे बताएं कि उलटी गिनती समाप्त हो जाने के बाद वह जाग जाएगा 10, शुरू होने पर। जैसे वह संख्या बोलते हैं, वह आवाज के स्वर के साथ बोलता है जो धीरे-धीरे कम आराम से होता है कहने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए: "10, आप जाग रहे हैं 9, आप जागरूक होना शुरू कर रहे हैं 8, आप याद कर रहे हैं कि आपका जीवन क्या है 7, 6, आपके पास एक गहरी नींद से निकलने की आशंका है"।
  • और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com