एक Hypnotherapist कैसे खोजें

एक सम्मानित hypnotherapist चुनने के लिए नीचे दिए गए सलाह के अतिरिक्त, यह पता लगाने का एक अच्छा विचार है कि पेशेवर हाइपोथेरेपिस्ट की पेशकश की जा सकती है। Hypnotherapy बहुत खर्च कर सकते हैं यदि आप सकारात्मक और संतोषजनक परिणाम नहीं मिलता है यदि संभव हो तो, एक सम्मोहन चिकित्सक को ढूंढने का प्रयास करें जो सत्र में अच्छे परिणाम पेश करने पर तभी वेतन मांगे।

कदम

अपने लंबे दूरी के प्रेमी के बारे में अपने माता-पिता को बताए हुए चित्र का शीर्षक चरण 3
1
एक कारण hypnotherapist से परामर्श करने की आवश्यकता को पहचानें क्या आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, एक आदतन या धूम्रपान की तरह लत बदलने, बाल शोषण जैसे पिछले आघात से उबरने के लिए चाहते हैं? यदि संभव हो, तो किसी मित्र से बात करें ताकि वह इन पहलुओं को स्पष्ट करने में आपकी सहायता कर सके।
  • एक अख़बार चरण 2 पढ़िए छवि का शीर्षक
    2
    सम्मोहन सत्र प्रस्तुत करने वाले hypnotherapists और क्लीनिकों को खोजने के लिए स्थानीय अख़बारों या पत्रिकाओं की जांच करें। आपको टीवी देखने या रेडियो सुनने के सुझाव भी मिल सकते हैं अगर वे पर्याप्त रूप से विज्ञापित या मीडिया में प्रकट होने के लिए जाने जाते हैं, तो आप उन्हें अच्छे कारण के लिए उम्मीद कर सकते हैं। यदि आप लोगों को जानते हैं जिन्होंने सम्मोहन के उपयोग से लाभान्वित किया है, तो आप भी अच्छे परिणाम प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • एक हाइप्नोथेरेपिस्ट चरण 3 खोजें शीर्षक वाला छवि
    3
    यदि आपको अपने क्षेत्र में hypnotherapists या क्लीनिक के कोई विज्ञापन संदर्भ नहीं मिल रहा है, तो उन लोगों से जानकारी मांगने का प्रयास करें (पेशेवरों सहित) येलो पेजों से परामर्श करें टाइप करके अपना इंटरनेट खोज इंजन का उपयोग करें "स्थानीय hypnotherapists" या "hypnotherapists" और उस शहर का नाम जिसे आप रहते हैं नाम और फोन नंबर की जांच करें
  • आरंभ करें एक फोन वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक चरण 3



    4
    अपॉइंटमेंट बनाने के लिए कॉल करें सामान्य तौर पर, पहली बैठक एक सलाहकार या प्रारंभिक स्क्रीनिंग प्रकार का होगी। एक विश्वसनीय और पेशेवर hypnotherapist एक पेशेवर और अधिकृत अध्ययन, सम्मोहन में एक गहरा अनुभव और पिछले ग्राहकों की सफल प्रमाण पत्र होगा।
  • छवि शीर्षक वाली डील विद बिटर यादें चरण 3
    5
    काउंसिलिंग या स्क्रीनिंग के लिए नियुक्ति पर जाएं, और ध्यान से देखें और सुनो Hypnotherapist को आपकी स्थिति का आकलन करना होगा और यह निर्धारित करना होगा कि क्या hypnotherapy वास्तव में आपकी सहायता कर सकता है। ध्यान दें और आप के समान समस्या वाले लोगों की सहायता करने के लिए आपके अनुभव के प्रकार का मूल्यांकन करें। इससे आपको यह संकेत मिलेगा कि उसके साथ काम करने के लिए आपको क्या उम्मीद है। आप अपने प्रशिक्षण पर जानकारी के लिए पूछ सकते हैं और आप पेशेवर रजिस्टर या संगठन से संबंधित हैं या नहीं। अपनी पहली यात्रा पर, अपने प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करने के बारे में सुनिश्चित करें, और अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कितने विज़िट या कितने धन की आवश्यकता होगी, इसका स्पष्ट अनुमान प्राप्त करें।
  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 नामक छवि
    6
    अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें यदि आप सत्रों के साथ आगे बढ़ने के विचार के बारे में अच्छा और उत्साहित महसूस करते हैं, तो आगे बढ़ें। दृष्टिकोण के प्रकार के बारे में जानें और सुनिश्चित करें कि आप इस दृष्टिकोण के साथ सहज महसूस करते हैं। दर या कीमतों के बारे में पूछें और आपकी समस्या का समाधान करने के लिए आपको कितने विज़िट की आवश्यकता होगी
  • टिप्स

    • यदि आपके पास अच्छी सिफारिश है तो आपको चिकित्सक के अनुभव को देखने या सत्यापित करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है हालांकि, एक मानसिक स्वास्थ्य सेवा के उपयोगकर्ता के रूप में, आपको हमेशा आगे जाने के लिए और एक अन्य चिकित्सक को खोजने का अधिकार है यदि आप उस व्यक्ति के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं जिसे आपने चुना है।
    • याद रखें कि यह hypnotherapist का काम है, परामर्श या स्क्रीनिंग के दौरान यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपको क्लिनिक या क्लीनिक में एक ग्राहक के रूप में स्वीकार किया जा सकता है जो सेवा प्रदान करता है।
    • यदि आपके पास मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं को कवर करने के लिए बीमा है संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप अपने मनोचिकित्सक या राज्य परामर्श संघ को लाइसेंस प्राप्त मनोवैज्ञानिकों या लाइसेंस प्राप्त पेशेवर सलाहकारों के नाम पूछने के लिए कॉल कर सकते हैं, जिनमें उनकी विशेषताओं के बीच सम्मोहन शामिल है

    • इस बीमा में आमतौर पर कृत्रिम निद्रावस्था में लाने वाले या हाइपोनैस्टर्स शामिल नहीं होते हैं।
    • इससे आपको चुनने के लिए योग्य पेशेवरों की एक वैध सूची प्रदान करनी चाहिए, क्योंकि वे उनके संबंधित राज्य रजिस्टरों द्वारा तैयार पेशेवर नैतिकता कोड द्वारा नियंत्रित होते हैं।
    • आप मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं के लिए वार्षिक छूट (जो शारीरिक रोगों के लिए भत्ता से अलग किया जा सकता है) की जरूरतें पूरी नहीं हैं, तो आप केवल टिकट है, जो आम तौर पर तीस के बीच बीस और डॉलर एक सीट भिन्न होता है भुगतान करने के लिए चिंता करने की ज़रूरत होगी, लेकिन मानता है कि इससे और भी अधिक लागत आएगा
  • आपके क्षेत्र में रहने वाले वास्तविक ग्राहकों से प्रशंसापत्र खोजें यह समझने के लिए सबसे अच्छा सबूत है कि क्या hypnotherapist आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सहायता कर सकता है। (लाइसेंस प्राप्त मनोवैज्ञानिकों और पेशेवर सलाहकारों के नैतिक कोड, हालांकि, ग्राहकों की मांग के लिए प्रशंसापत्र का उपयोग निषिद्ध करते हैं।)
  • वहाँ विभिन्न प्रकार के hypnotherapy है सुनिश्चित करें कि आपको सबसे अधिक तकनीकों में प्रशिक्षित एक hypnotherapist मिल गया है, ताकि आपको सबसे अच्छा सूट करने वाला लाभ प्राप्त हो।
  • चेतावनी

    • न केवल कई कृत्रिम निद्रावस्था में लाने वालों के अनुभव या प्रशिक्षण पेशेवर की मदद करने के लिए आवश्यक की कमी है, लेकिन वे भी ले जा सकते हैं जो कभी कभी के रूप में जाना जाता है "व्यक्तित्व पंथ" अपने विश्वास को कमाने के लिए ये व्यक्ति अपने आप को एक बौद्धिक आवाज और व्यक्तित्व बनाने के उद्देश्य से आपको लगता है कि वे गुरु हैं जो कोई लक्ष्य हासिल करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, चाहे कितना भी अवास्तविक या दूरगामी हो। चिकित्सा व्यवसाय में विभिन्न विकारों के लिए विभिन्न विशेषज्ञ शामिल हैं, वही मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में लागू होता है। सवाल आपको अपने आप से पूछना चाहिए कि कैसे एक व्यक्ति को सम्मोहन पर उपलब्ध हर संभव विषय के बारे में सूचित किया जा सकता है? hypnotherapists प्रमाण पत्र एक विशिष्ट विधि है कि बीमारियों की एक विस्तृत श्रृंखला को संबोधित करने के लिए किया जा सकता में प्रशिक्षित किया गया है, बुनियादी hypnotists व्यक्तित्व के पंथ की बिक्री वह रणनीति है, जो पालन उम्मीद कर रहे हैं कि आप क्या आपको पता कभी नहीं कैसे अवास्तविक हैं नहीं होगा उनके बयान कैसे आसानी से इस तरह के एक रहस्यमय पहचान करने के लिए? ऐसे व्यक्तियों की पहचान करना आसान हो सकता है, यदि आप इन सरल प्रश्नों को याद करते हैं:

    • क्या उनकी साइट अवास्तविक बयान की रिपोर्ट करती है? यह कहना थोड़ा कठिन होगा, क्योंकि यदि आप एक hypnotherapist नहीं हैं तो आप यह नहीं पहचान पाएंगे कि कौन-से बयाद अवास्तविक है या नहीं। वैज्ञानिक अनुसंधान, जनमत और व्यक्तिगत साक्ष्य जांचें
    • तर्क सम्मोहन के वैध का उपयोग करता है के दायरे से बाहर निपटने के लिए दावा है कि नैदानिक ​​सम्मोहन (ASCH) के अमेरिकन सोसायटी, सम्मोहक परीक्षकों की अमेरिकन काउंसिल (दर्द) या दुनिया के अन्य भागों में अन्य संगठनों जैसे संगठनों द्वारा नियंत्रित किया जाता है? आप का दावा करते हैं वे, जिनकी सहायता से आप कर सकते हैं अपने लिंग बड़े होते हैं, जीत जाएं मानसिक शक्तियों मिलता है या तुरंत व्यसनों का इलाज, वे शायद आप को गुमराह करना चाहते हैं। यद्यपि सम्मोहन और सम्मोहन के व्यक्तिगत विशेष अनुप्रयोगों के संदर्भ में अभी भी चल रहे अध्ययन हैं, ऐसे अक्षर हैं जो समान रूप से असाधारण साक्ष्य के साथ असाधारण बयान करते हैं।
    • क्या वे किसी भी विषय में विशेषज्ञों की तरह दिखते हैं? क्यों पता करें! वे केवल उन हर मामले में उसी प्रक्रिया को अपनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते थे जो कि निपटा रहे थे। इन लोगों में से कुछ सम्मोहन पर नोट्स और वास्तविक लिपियों के संपूर्ण संस्करण हैं और किसी भी विषय पर जो सत्र के दौरान आपको पढ़ाएंगे। इसलिए महत्वपूर्ण है, एक हाइपोथेरेपिस्ट जो वास्तव में अपनी समस्याओं के कारणों का पता लगाने और उन्हें हल करने में मदद करने के लिए वास्तव में योग्य है, शायद रिग्रेसिव सम्मोहन या भाग थेरेपी के माध्यम से।
    • किसी भी क्षेत्र में 360 डिग्री में कोई भी विशेषज्ञ नहीं है। बस अपने परिवार के डॉक्टर की तरह, आप एक समस्या आप पीड़ित हैं पहचान करने में सक्षम हो सकता है, लेकिन वह इसे एक अधिक विशिष्ट उपचार के लिए एक विशेषज्ञ को निर्देशित करने के लिए बेहतर है का मानना ​​है, तो कई मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए इष्टतम देखभाल प्रदान करने के लिए विशेष कर रहे हैं उनके रोगियों, पेशेवर क्षेत्र से परे जिसमें वे काम करते हैं। हम कई वेबसाइटों है कि आप मदद करने के लिए वादा करता हूँ एक ही समय में अपना वजन कम,, procrastinating बंद करो धूम्रपान बंद, आपके शरीर का इलाज, बच्चे के जन्म के साथ मदद, जीत जाएं, अधिक अंतर्दृष्टि, इलाज रोगों मिलता है, और अमीर बन पाया। एक उचित प्रशिक्षित व्यक्ति द्वारा किया जाने वाला सम्मोहन और सम्मोहन बहुत प्रभावी हो सकता है, लेकिन यह संभव नहीं है कि एक व्यक्ति वास्तव में इन विषयों में से अधिकांश के बारे में जानता है। एक टेलिफोन साक्षात्कार का प्रयोग करके पता लगाने के लिए कि वे आपकी मदद करने के लिए सम्मोहन या कृत्रिम निद्रावस्था का उपचार करने के लिए कैसे योजना बनाते हैं, वे उस समय की वह राशि जो करना चाहते हैं, और किस कीमत पर। एक योग्य हाइपोथेरेपिस्ट होने से आपको अपनी मान्यताओं को बदलने या आपकी समस्याओं का समाधान करने में सहायता करता है, जो अविश्वसनीय रूप से उपयोगी और मुक्तिदायक हो सकता है। हालांकि, सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और जो कोई भी दावा करता है उसके बारे में और शोध करें "पता है कि सब कुछ कैसे करना है"।
  • कृत्रिम निद्रावस्था में लाने वाले या सम्मोहन कार्यक्रमों से सावधान रहें जिसमें चिकित्सक एक सरकारी निकाय द्वारा जारी प्रमाण पत्र नहीं रखता है जो सम्मोहन के अभ्यास की देखरेख करता है। इन निकायों में हिस्पनोटिस्ट एक्सएममिनियों की अमेरिकी परिषद, राष्ट्रीय गिल्ड ऑफ़ हिप्नोटिस्ट्स, इंटरनेशनल सम्मोहन फेडरेशन या अमेरिकन एलायंस ऑफ हिप्पनोटिस्ट्स शामिल हैं।
  • ऐसे कार्यक्रमों से सावधान रहें जिनमें कम से कम एक वर्ष की धन-बैक गारंटी शामिल नहीं है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com