कैसे एक बलात्कार के परिणाम पता करने के लिए

सबसे अधिक बलात्कार पीड़ित यौन हिंसा के कारण मनोवैज्ञानिक और शारीरिक प्रभाव से निपटने के लिए लक्षणों की एक श्रृंखला से ग्रस्त हैं।

कदम

1
हमेशा याद रखें और ध्यान रखें कि आप अकेले नहीं हैं. दुनिया में कई अन्य लोग, पुरुषों और महिलाओं दोनों, बलात्कार या यौन दुर्व्यवहार किया गया है आप अकेले नहीं हैं
  • 2
    बलात्कार आघात सिंड्रोम पर कुछ शोध करें शोधकर्ताओं स्वीकार करते हैं कि मनोवैज्ञानिक और शारीरिक परिणाम हो कि यौन उत्पीड़न के शिकार लोगों के बारे में सीखने एक सकारात्मक रास्ते आघात से उबरने और तेजी से ठीक करने के लिए है। आप इंटरनेट पर खोज कर बहुत सारी जानकारी पा सकते हैं
  • 3
    यदि आप शिकार हैं, तो आपको एक पेशेवर मनोवैज्ञानिक की मदद भी लेनी चाहिए। कभी-कभी, यह उपचार प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने में मदद कर सकता है।
  • 4
    इस प्रकार की समस्या में और है कि यह पहले से ही, बलात्कार आघात सिंड्रोम के साथ पेश किया गया है प्रभाव और कठिनाइयों है कि इस हिंसा का कारण बनता है के बारे में अधिक जानकारी के लिए विशेषज्ञता के साथ एक विशेषज्ञ का पता लगाएं। आप अपने स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण से कुछ नाम प्राप्त करने के लिए संपर्क कर सकते हैं या यदि आप अपने क्षेत्र में पेशेवरों को मिलते हैं तो आप इंटरनेट खोज सकते हैं।
  • 5



    लक्षणों की जांच के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें वैकल्पिक रूप से, इस क्षेत्र में विशेषज्ञता वाले अन्य पेशेवरों से मिलने के लिए निकटतम अस्पताल या स्वास्थ्य जिले पर जाएं।
  • 6
    आप अपने शहर के पुस्तकालय में एक खोज भी कर सकते हैं। या फिर आप एक विशिष्ट खोज इंजन के माध्यम से खोज सकते हैं जो किसी विशेष विषय पर श्रेष्ठ संसाधनों की सूची में सक्षम है। लक्षित अनुसंधान के इस प्रकार के क्या हैं की पहचान करनी चाहिए संसाधनों, किताबें, (जैसे कि चिकित्सा पत्रिकाओं के रूप में) डेटाबेस, और अपनी रुचि के विषयों पर सबसे अच्छा ऑनलाइन पृष्ठों की है।
  • 7
    प्रत्येक शहर में, यौन हिंसा के शिकार लोगों के लिए एक समर्थन केंद्र स्थापित किया गया है, जो बलात्कार के प्रभावों के बारे में जानकारी भी प्रदान करता है। कुछ केंद्र कार्यालय में जानकारी सामग्री उपलब्ध करा सकते हैं या अपनी स्वयं की लाइब्रेरी रख सकते हैं। आप इंटरनेट पर एक खोज कर या अपने स्थानीय एएसएल से संपर्क कर निकटतम सेवा केंद्र पा सकते हैं।
  • टिप्स

    • ऐसे लक्षण जो कि बलात्कार पीड़ित को मिल सकता है:
    • मनोवैज्ञानिक: बलात्कार आघात सिंड्रोम, बाद अभिघातजन्य तनाव विकार (PTSD), जुनूनी बाध्यकारी विकार (ओसीडी), स्टॉकहोम सिंड्रोम (एसआई), विकार खाने, बुरे सपने, फ्लैशबैक।
    • शरीर के प्रकार: "अंतर्निहित मेमोरी" , सिर दर्द, दर्द (यह एक सिद्धांत यह है कि शरीर की अपनी स्मृति जो consapevoli- नहीं है इसके बारे में एक जीवंत बहस होती है संग्रहित करने में सक्षम है, और एक सरल ऑनलाइन खोज आप अधिक विवरण दे देंगे) पेट, क्रोनिक पैल्विक दर्द, पूर्व सिंड्रोम, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों, स्त्रीरोगों जटिलताओं, माइग्रेन और अन्य अक्सर सिरदर्द, पीठ दर्द, चेहरे का दर्द, विकलांगता को कार्य करने से रोकता है। संभावित गर्भावस्था

    चेतावनी

    • जागरूक रहें कि आप क्या जी सकते हैं जिसे कहा जाता है पीड़ित का अपराध. "पीड़ित अपने आप को जिम्मेदार ठहराता है कि उसके साथ क्या हुआ। एक तरह से जिस अपराध का अर्थ इस प्रकार है, वह बलात्कार की झूठी मान्यताओं के माध्यम से है, जो पीड़िता पर पीड़ितों की ज़िम्मेदारी फेंकती है। ये आम लेकिन झूठे विश्वास हैं"।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक डायरी जिसमें पोस्ट-ट्रोमैटिक डिसऑर्डर आपको भूलने के लिए भूलना चाहता है। यह एक करीबी दोस्त बनने में भी सहायक हो सकता है जो आपको इस भयानक अनुभव के सभी परिणामों का सामना करने और दूर करने में सहायता कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com