कैसे किसी को उसे अजीब कार्रवाई करने के लिए hypnotise करने के लिए

क्या आपने कभी एक जादूगर दिखाया है जिसमें जादूगर जनता के लोगों को सम्मिलित करता है? आप हंसते हुए सोबिकार्टी कर सकते थे! सोचो कितना मज़ेदार होगा कि आपके दोस्तों को हंसने वाले नृत्य या हंसने वाले नाच की तरह दिखना होगा। यदि आप सम्मोहन के मूल सिद्धांतों को प्राप्त करते हैं, तो आप इस अकेले अनुभव कर सकते हैं। कुछ बुनियादी तकनीकों का उपयोग करते हुए, आपके पास अपने दोस्तों को सबसे अजीब तरीके से व्यवहार करने के लिए मिलकर उन्हें सम्मोहित करने का अवसर है। बस व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए कुछ सावधानी बरतने के लिए याद रखें, और यह भी ध्यान रखें कि कुछ व्यक्ति कृत्रिम निद्रावस्था में शामिल होने के लिए आग्रह कर रहे हैं। इसलिए, यदि कोई विषय आपकी अपेक्षा के अनुसार कार्य नहीं करता है, तो यह संभव है कि वह ट्रान्स में आने के लिए मानसिक रूप से अधिक संवेदनशील नहीं हैं। यह अक्सर होता है, और यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी कृत्रिम निद्रावस्था में लाने वालों को इस तरह के लोगों के साथ मुश्किल हो सकती है

कदम

भाग 1

कुछ शोध करें
किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मज़ा सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कृत्रिम निद्रावस्था प्रक्रिया के बारे में जानें किसी को सम्मोहित करना सीखना काफी आसान है, लेकिन आपको सही तरीके से प्रत्येक चरण का पालन करना सुनिश्चित करना होगा। सफल होने के लिए पहला कदम कुछ शोध करना है हालांकि तकनीकी रूप से इसकी कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, सम्मोहन में कई समर्थक हैं कृत्रिम निद्रावस्था प्रक्रिया कैसे काम करती है इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए पेशेवर कृत्रिम निदानकर्ताओं द्वारा लिखी गई कुछ पुस्तकें देखें।
  • सुनिश्चित करें कि इस क्षेत्र में लेखक की अच्छी प्रतिष्ठा है कई बार हम उत्पादों को बेचने की कोशिश करते हैं, जैसे कि डीवीडी, जो बस सम्मोहित करने के लिए सिखाना है। एक लेखक के लिए देखो जो इस विषय को गंभीर और पेशेवर दृष्टिकोण से देख सकता है। आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी निश्चित रूप से अधिक विश्वसनीय होगी। यह जानने के लिए लेखक के बारे में अनुभाग पढ़ें कि क्या उन्होंने मास्टर की डिग्री, शोध डॉक्टरेट या मेडिकल डिग्री प्राप्त की है। इन मानदंडों के आधार पर, अगर कुछ और नहीं, तो आपको पता चल जाएगा कि क्या आपने उच्च शिक्षा योग्यता का अध्ययन किया है और प्राप्त किया है इसके अलावा एक वेबसाइट की खोज करें जो भुगतान के किसी भी प्रकार को लागू किए बिना आपके खाते की जानकारी प्रदान करती है: यह निर्धारित करने का एक शानदार तरीका है कि लेखक विश्वसनीय है या नहीं
  • पुस्तकालय में जाओ और कर्मचारियों से पूछें कि वे इस विषय पर कुछ रोचक किताबों को ढूंढने में आपकी मदद कर सकते हैं। आम तौर पर, उनके पास सबसे उपयोगी ग्रंथों की पहचान करने के लिए कुशल सिस्टम उपलब्ध हैं।
  • सलाह के लिए पूछें कुछ सुझाव पाने का एक शानदार तरीका है सम्मोहन में विशेषज्ञता वाले किसी से संपर्क करना। यदि आप एक कृत्रिम निद्रावस्था में लानेवाला है जो आपके भाग में मनोरंजन निभाता है, उससे संपर्क करने का प्रयास करें, और बस समझाएं कि आप इस विषय के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं। वह अपने काम के बारे में आप से बात करने में प्रसन्न होगा!
  • आप मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श भी कर सकते हैं कई मनोवैज्ञानिक और मनोचिकित्सक अपने रोगियों के साथ सम्मोहन का प्रयोग करते हैं। एक से संपर्क करें जो आपके शहर में काम करता है और पूछता है कि क्या आप इस अभ्यास पर कुछ स्पष्टीकरण देने के लिए मिल सकते हैं। निश्चित रूप से आप बहुत कुछ सीखेंगे, इस तरह
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक स्वयंसेवक के लिए खोजें अगले चरण के लिए एक व्यक्ति को सम्मोहित करने के लिए मिल रहा है आपको किसी पर अपने कौशल का परीक्षण करना चाहिए, इसलिए दोस्तों या परिवार से पूछना शुरू करें यदि वे आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं समझाओ कि आपका इरादा मज़े करना है और आप उनके साथ इस नए जुनून का अभ्यास करना चाहते हैं।
  • जब आप सम्मोहन अभ्यास करते हैं, तो यह अच्छा विचार होगा कि आप किसी को अच्छी तरह से जानते हों। जितना अधिक आप आसानी से महसूस करते हैं, उतना आसानी से विषय आराम करेंगे, खुद को एक कृत्रिम निद्रावस्था वाले राज्य में प्रेरित किया जाएगा।
  • एक से अधिक व्यक्ति का प्रस्ताव कुछ अन्य लोगों की तुलना में सम्मोहन के लिए अधिक खुले हैं, इसलिए अलग-अलग व्यक्तित्वों के साथ विषयों पर आपके द्वारा प्राप्त तकनीक की कोशिश करना बेहतर है। इस तरीके से, आप समझ सकते हैं कि कौन से तरीकों से काम किया जाता है और आपको किन परिष्कृत करना चाहिए।
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मज़ा सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    व्यक्ति की सुरक्षा के बारे में सोचो अगर एक ओर आप इस प्रयोग के दौरान मस्ती करने के बारे में सोचना चाहिए, दूसरी तरफ, यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि सुरक्षा को न नजरअंदाज करना। उदाहरण के लिए, एक निजी पर्यावरण में सम्मोहन ले जाने के लिए सावधानी बरतें, किसी भी तरह के खतरे से दूर - अपने अपार्टमेंट को आदर्श होना चाहिए। इसके विपरीत, किसी सार्वजनिक स्थान पर सम्मोहन का अभ्यास करने के लिए, जोखिम से बचने के लिए बुद्धिमान नहीं है कि स्वयंसेवक एक व्यस्त सड़क या लोगों की भीड़ के बीच में भटकना शुरू कर देगा।
  • संगठित हो। कृत्रिम निद्रावस्था वाले व्यक्ति को क्या करना चाहिए उन कार्यों के बारे में सोचें सुनिश्चित करें कि आपके पास डिज़ाइन किए गए सब कुछ करने की भौतिक क्षमता है।
  • भाग 2

    विषय का सम्मोहित करें
    किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    सम्मोहन बोलने से शुरू होता है शब्दों को सावधानी से प्रयोग करें: सम्मोहन का अभ्यास करते समय वे शक्तिशाली उपकरण बन जाते हैं। इस रहस्य को बार-बार दोहराते हुए एक प्रतिज्ञान दोहराता है जिससे व्यक्ति को किसी निश्चित तरीके से महसूस करने या कार्य करने का कारण बनता है। आखिरकार, वे उन शब्दों पर प्रतिक्रिया करना शुरू कर देंगे जो आप दोहरा रहे हैं। सम्मोहन एक प्रक्रिया है, इसलिए तात्कालिक परिणाम प्राप्त करना संभव नहीं है। इसमें कई मिनट लग सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, लगातार कहने की कोशिश करें: "नहीं, देर हो रही है", या: "क्या तुम नींद नहीं आ रही हो? बहुत देर हो रही है"। कुंजी शब्द है "देर से" और एक निश्चित थकावट महसूस करने के लिए विषय को संवाद करना चाहिए।
    • आप दोहरा सकते हैं: "यहां बहुत गर्म है", और बाद में: "क्या आप उस जैकेट से पसीना नहीं कर रहे हैं? यह यहाँ गर्म है"। इस तरह से विषय के दिमाग को कंडीशनिंग करके, आप उसे गर्मी महसूस करने के लिए प्रेरित करेंगे, और इस मामले में, आप अपने जूते बंद करने या जाकर कुछ बर्फ के क्यूब्स प्राप्त करने का सुझाव दे सकते हैं।
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    आवाज़ के टोन को बदलने के लिए व्यक्ति को किसी भी गहरा कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य में प्रेरित करें। शब्दों के अतिरिक्त, आवाज की टोन कृत्रिम निद्रावस्था प्रक्रिया में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सुरक्षा संवाद करें। सम्मोहित विषय की प्रतिक्रियाओं की मात्रा काफी परिस्थिति है। बहुत जोर से बात मत करो, अन्यथा आप उसे डर लगते हैं, और कानाफूसी में भी नहीं, अन्यथा आप खुद को यकीन नहीं करेंगे।
  • जब आप तुम्हारा प्रदान कर रहे हैं, तो एक अच्छी टोन का प्रयोग करके देखें "युक्तियाँ"। उदाहरण के लिए, जैसा कि आप दोहराते हैं "बहुत देर हो रही है", आप क्या कह रहे हैं, इसके साथ एक मात्रा और गति पर बोलें।
  • यदि आपको डर है कि आपकी आवाज को आपकी इच्छा के अनुसार नहीं माना जाएगा, तो रजिस्टर करने का प्रयास करें रिकॉर्डिंग को सुनें और अपनी टिप्पणियों को नोट करें। उदाहरण के लिए, यदि यह संकोच प्रतीत होता है, तो मात्रा को थोड़ा बढ़ाएं और बर्ताव करने का प्रयास करें जैसे कि आप वास्तव में जानते थे कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    3
    एक गहरा कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य दर्ज करने के लिए आंखों में इस विषय को देखो। जब आप किसी को सम्मोहित करने की कोशिश करते हैं, तो आँख से संपर्क बनाए रखना बेहद जरूरी है I यह तब लागू होता है जब आप इस विषय के ज्ञान के बिना कृत्रिम निद्रावस्था तकनीकों का उपयोग करते हैं और जब आप अपनी सहमति के साथ सम्मोहन अभ्यास करते हैं एक समय पर एक व्यक्ति पर ध्यान दें और आंखों में उसे देखने का प्रयास करें।
  • इसे देखकर, सुनिश्चित करें कि आप चेहरे के भावों को समझते हैं। क्या आप उत्तेजनाओं का जवाब देने की छाप देते हैं जो आप करते हैं? यदि नहीं, तो आवाज़ की टोन बदलने की कोशिश करें या कुछ और करने के लिए खुद को आमंत्रित करें
  • भाग 3

    इस विषय के साथ मज़ेदार होना चाहिए
    किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने का सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1
    कुछ विचित्र कोशिश करो एक बार जब आप विषय को सम्मोहित कर चुके हैं, तो आप मज़े करना शुरू कर सकते हैं। आप इसे समझने में सक्षम होंगे, अगर यह आपकी आवाज के लिए आसानी से जवाब दे, आंख से संपर्क करने के लिए और आप जो भी सुझाव देते हैं कई मजेदार चीजें हैं जो आप सम्मोहित विषय के साथ कर सकते हैं। जब आपको महसूस होता है कि यह वास्तव में सम्मोहन के तहत है (क्योंकि यह आपके निमंत्रण का पालन करता है), तो आपके पास इसे विभिन्न चीजों को करने के लिए धक्का देने का अवसर है।



  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    उसे नृत्य करने के लिए कहो कोशिश करने की एक मजेदार बात यह है कि विषय को एक अजीब तरह से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाए। एक गीत शुरू करें और उसे नृत्य करने के लिए आमंत्रित करें उसे बताओ कि कोई उसे देख नहीं रहा है, या वह एक प्रतियोगिता में भाग ले रहा है! उसे प्रोत्साहित करें जैसे वह चलता है, शायद थोड़ी देर के लिए उसके हाथों को मारना। यह निश्चित रूप से बहुत मज़ा होगा
  • एक पकड़फ्रेज़ डाल करने की कोशिश करें जो लोगों को दिल से उभारा। एक गीत चुनें जो विषय भी जानता है इस तरह, बेहोश स्तर पर, आप आसानी से अधिक महसूस करेंगे।
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    उसे विश्वास करें कि वह एक जानवर है उदाहरण के लिए, आप उसे बिल्ली के समान व्यवहार करने के लिए मना सकते हैं अन्य दोस्तों में उपस्थित होकर सुर्खियों में हँसी आती है, अगर यह शुरू हो जाती है, माउइंग और खुद को जीभ से साफ करने की कोशिश कर रही है
  • उदाहरण के लिए, सम्मोहन के दौरान उसे कुछ सुझाव देना जारी रखें: "आप एक बिल्ली हैं क्या आप अभ्यस्त नहीं चाहेंगे?"। सम्मोहन में सुझाव की शक्ति बहुत महत्वपूर्ण है
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    4
    उसे गाओ करने के लिए कहो यदि आपका दोस्त एक शर्मीली लड़का है, तो यह निमंत्रण इसे और भी मजेदार बना देगा, जैसे ही वह गाऊंगा फिर, एक सुझाव का उपयोग करें, कह: "आपको वह नया गीत पसंद नहीं है जिसे आप रेडियो पर सुनते हैं? मुझे यकीन है कि आप इसे गाते हुए बहुत अच्छे हैं!"। मजे कीजिए, जब आपका मित्र एक मुफ्त संगीत कार्यक्रम में प्रदर्शन करेगा
  • भाग 4

    सम्मोहन के प्रभाव को समझना
    चित्र जिसका नाम उनके साथ मजेदार सामग्री करने के लिए किसी को भी सम्मोहित करना चरण 11
    1
    आत्म-सम्मोहन के बारे में जानें किसी का मनोविज्ञान एक मजाक हो सकता है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप लोगों के विकारों के इलाज के लिए इस अभ्यास का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए आत्म-सम्मोहित करना सीखना बेहतर होगा। एक बार जब आप सम्मोहन के मूलभूत सिद्धांतों को सीखते हैं, तो अपने आप पर उन पर परीक्षण करें बेशक, आप अपनी आंखों की जांच नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप जिस तरह से सुझाव की शक्ति को बेहतर ढंग से बदलने में आपकी सहायता कर सकते हैं, उससे आपको आश्चर्य होगा।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप एरोफोबिया से ग्रस्त हैं इस मामले में, आप सुरक्षित और कम भयभीत होने के लिए स्वयं-सम्मोहन का सहारा ले सकते हैं। दोहराएँ करने के लिए एक वाक्यांश चुनें अगली बार जब आप एक उच्च सीढ़ी पर चढ़ने के लिए मजबूर हो जाते हैं, तो छूट की स्थिति दर्ज करने का प्रयास करें। गिरने से डरने के बिना आप खुद को सम्मिलित कर सकते हैं।
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने का सम्मोहित शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    2
    नींद को बढ़ावा देने के लिए सम्मोहन पर विचार करें जैसा कि आप सम्मोहन के अभ्यास से परिचित हो जाते हैं, आप महसूस करेंगे कि बहुत से लोग इसे एक शक्तिशाली उपकरण क्यों मानते हैं। यह अनिद्रा से पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए विशेष रूप से उपयोगी है एक बार जब आप बुनियादी तकनीकों का अधिग्रहण कर लेंगे, तो आप एक मित्र या परिवार के सदस्य की सहायता कर सकेंगे, जिसकी नींद आ रही है।
  • किसी को नींद में मदद करने के लिए अपनी आवाज रिकॉर्ड करने का प्रयास करें। सुझाव की शक्ति का उपयोग करना और आवाज़ की टोन को उचित रूप से समायोजित करना, यह विषय खुद को समझाने की ओर जाता है कि उसे गहराई से सोना पड़ता है
  • किसी भी व्यक्ति को उनके साथ मजेदार सामग्री करने का सम्मोहित शीर्षक 13
    3
    एक hypnotherapist बनें एक बार जब आप देखते हैं कि लोगों को सम्मोहित करना कितना मजेदार है, तो आप शायद यह महसूस करेंगे कि इस अभ्यास में भी अन्य फायदे हैं। यदि आप पाते हैं कि आप अपने दोस्तों को एक ट्रान्स में लाने में वास्तव में अच्छे हैं, तो आप एक नया कैरियर शुरू करने का फैसला कर सकते हैं। Hypnotherapy आपको एक आकर्षक और पुरस्कृत पेशे की पेशकश कर सकता है
  • कुछ hypnotherapist के संपर्क में जाओ जो आपके शहर में काम करता है और आपको उसके द्वारा किए गए अध्ययनों और उसके करियर के मार्ग के बारे में सूचित करता है।
  • टिप्स

    • आवाज की एक मिठाई स्वर रखें
    • एक ऐसे व्यक्ति का चयन करें जो आपको भरोसा दिलाते हैं।

    चेतावनी

    • उस विषय को सम्मोहित करने के लिए विषय को आमंत्रित न करें जिसे वह पूरा करने में सक्षम नहीं है! यदि आप एक पैर की चोट के बाद संस्कार कर रहे हैं, तो उन्हें कूदने के लिए मत पूछो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com