कैसे शमनवाद अभ्यास करने के लिए

शमनिज्म एक ऐसा शब्द है, जो दुनिया भर में कई संस्कृतियों के अनुष्ठानों का वर्णन करता है। पश्चिम में इसे अक्सर अधिक हाल की परंपराओं का वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है, जिन्होंने विभिन्न संस्कृतियों से कुछ गुण उधार लिया है या स्वयं के व्यवहारों का आविष्कार किया है। बहुत से लोग पूरी तरह महसूस करते हैं, ज्ञान प्राप्त करते हैं या विभिन्न प्रकार के शमनवाद के माध्यम से दूसरों की मदद करने की योग्यता प्राप्त करते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि परंपरागत और गैर-पारंपरिक shamans इसे समान रूप से नहीं देखते हैं।

कदम

भाग 1

शमनिज्म के विभिन्न प्रकारों के बारे में पूछताछ करें
प्रैक्टिस शमनिज्म चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
Shamanism का इतिहास जानें शब्द "जादूगर" यह साइबेरिया की सोची की भाषा में उत्पन्न होती है, जिसमें इसका सटीक अर्थ स्पष्ट नहीं है। इन अस्पष्ट उत्पत्ति से, नृविज्ञानियों ने उन लोगों का वर्णन करने के लिए शब्द का प्रसार किया है जो विभिन्न संस्कृतियों में आध्यात्मिक प्रथाओं का पालन करते हैं, और शब्द "shamanism" यह कई समूहों द्वारा अपनाया गया है हालांकि, पारंपरिक शर्मिजन में दुनिया भर में प्रचलित एक अविश्वसनीय विविधता है।
  • प्रैक्टिस शमानिज्म चरण 2 नामक छवि
    2
    पश्चिमी संस्कृति में नव-शमनवाद को जानिए 20 वीं शताब्दी में इतिहासकार मिर्से एलिआडे और मानवविज्ञानी माइकल हार्नर ने अलग-अलग बताया कि दुनिया भर से विभिन्न आध्यात्मिक परंपराओं को परिभाषित किया जा सकता है "sciamanesimi", क्योंकि वे विभिन्न प्रथाओं और विश्वासों के मूलभूत सिद्धांतों को साझा करते हैं। यहां से नई परंपराओं का जन्म हुआ, ज्यादातर पश्चिम में, जैसा कि परिभाषित किया गया था " कोर shamanism", और विभिन्न प्रकार के उत्पन्न किये हैं "नव-shamanism" या shamanism कि नए युग में fades
  • प्रैक्टिस शमानिज्म चरण 3 नामक छवि
    3
    आप विवादास्पद मुद्दे को जानते हैं परंपरागत shamanism, इसके कई और विविध रूपों में, आज भी जीवित है, और जो लोग अभ्यास करते हैं (लेकिन धार्मिक विद्वानों) की हालिया shamanic परंपराओं के लिए अलग प्रतिक्रियाएं हैं इस झगड़े में देखने के विभिन्न बिंदुएं हैं, और सभी प्रकार के shamanism या व्यक्तिगत shamans सहमत नहीं हैं, लेकिन यह समझना बेहतर है कि कैसे shamanism की दुनिया की खोज शुरू करने के लिए:
  • यद्यपि यह असामयिक नहीं है कि सेवाओं के लिए भुगतान करने के लिए shamans, कुछ नए "shamans द्वारा व्यापार गतिविधियों" वे अक्सर shamanism के आध्यात्मिक सिद्धांतों के बारे में बहुत कम माना जाता है
  • अधिकांश नए-शैनान अन्य संस्कृतियों की परंपराओं का उपयोग करते हैं। आप इसे सम्मान और ज्ञान के साथ या एक बेतरतीब या गलत तरीके से कर सकते हैं जिससे कि कई लोगों को अपमानजनक लगता है।
  • पश्चिमी shamanism अक्सर एक आत्म सुधार तकनीक के रूप में पढ़ाया जाता है या समुदाय सहायता पर केंद्रित है, जबकि कई प्राचीन परंपराओं में प्रथाएं शामिल थीं "घातक" या "ग्रे क्षेत्र"।
  • प्रैक्टिस शमानिज्म चरण 4 नामक छवि
    4
    पश्चिमी नव-शमनवाद का अध्ययन करें यदि आप आधुनिक शामनी परंपरा के बारे में और जानना चाहते हैं, तो आप इंटरनेट पर या अधिक व्यापक दर्शकों के लिए पुस्तकों में बहुत सी सामग्री पा सकते हैं। ये एक व्यक्ति द्वारा विकसित ज्यादातर सिद्धांत और प्रथाएं हैं, लेकिन नीचे सूचीबद्ध कुछ संसाधन विशेष रूप से प्रभावशाली आवाजों के उदाहरण हैं। आप नव-शॅमेनिअम का अभ्यास कैसे करें इस अनुभाग में इन आंदोलनों में सामान्य प्रवृत्तियों के बारे में पढ़ सकते हैं
  • शैमानिक अध्ययन के लिए फाउंडेशन को बढ़ावा देता है "कोर shamanism", बुनियादी सिद्धांतों को सिखाने का दावा कर रहा है जो पूरे विश्व के शामनी परंपराओं के अधीन हैं।
  • क्लेगरीन शामिल वह बीसवीं शताब्दी के एक छद्म मेक्सिकन जादूगर का अभ्यास करता है "tensegrity"।
  • टेरेंस मैककेना वह 1 99 1 में कई नए युग के सिद्धांतों और साइकेडेलिक प्रयोगों के साथ शमनवाद का प्रभावशाली समर्थक था।
  • प्रैक्टिस शमनिज्म चरण 5 नामक छवि
    5
    वह पारंपरिक शमनवाद का अध्ययन करते हैं एक परंपरागत जादूगर बनने की विधि संस्कृति से भिन्न होती है, लेकिन आम तौर पर अचानक अलौकिक घटना होती है, परिस्थिति जिसमें शिमन की स्थिति विरासत में मिली है या प्रशिक्षु के रूप में प्रशिक्षण पथ है। यदि आप एक शामानिक परंपरा से संबंधित नहीं हैं, तो आपको एक ऐसे जादूगर के मार्गदर्शन में अध्ययन करने के लिए स्वदेशी समुदाय का दौरा करना पड़ सकता है, जिसकी ऐसी भूमिका है। आप इन परंपराओं के बारे में मानवविज्ञानी और उन लोगों द्वारा लिखी गई किताबें पढ़कर भी और सीख सकते हैं, जो एक विशिष्ट संस्कृति से संबंधित शमन प्रथाओं का वर्णन करते हैं:
  • पढ़ना साक्षात्कार और विवरण पूर्वोत्तर चीन में ओरोकन का जादू
  • किताब प्राचीन भूमि, पवित्र व्हेल टॉम लोवेनस्टेन द्वारा अकीका के टाकिगैक, व्हेल शिकारी के अनुष्ठानों और मिथकों का वर्णन किया है।
  • यह आलेख नेपाल भर में उभरा शायनिक परंपराओं का वर्णन करता है और अन्य रस्म प्रथाओं की तुलना में उनकी विविधता के बारे में बोलता है।
  • भाग 2

    शामनीवाद का अभ्यास करना
    प्रैक्टिस शमानिज्म चरण 6 नामक छवि
    1
    ड्रम का प्रयोग करके ट्रान्स स्टेट को इंगित करें। आत्मा की दुनिया में प्रवेश करना या स्वयं के साथ दूसरी वास्तविकता की खोज करना सबसे आम शैमानिक प्रथाओं में से एक है। ऐसा करने के कई तरीके हैं कि ट्रान्स की अवस्था में प्रवेश करना है। पट्टियों की कोशिश करें और कई मिनटों तक एक स्थिर गति से ड्रम को हरा दें या जब तक आप जागरूकता के एक अलग राज्य तक पहुंच न जाएं।
  • प्रैक्टिस शमनिज्म चरण 7 नामक छवि
    2
    ध्यान. ट्रान्स स्टेट तक पहुंचने या अपने भीतर के स्वयं के संपर्क में रहने का एक अन्य तरीका ध्यान अभ्यास करना है। बहुत से लोग इसे किसी भी आध्यात्मिक पथ को बनाने के लिए आधारशिला के रूप में मानते हैं और स्व-सुधार को बढ़ावा देने वाली शमीक परंपराओं के संदेश से संबंधित स्वस्थ लाभों के स्रोत के रूप में मानते हैं। कई ध्यान स्कूल हैं, लेकिन यह आपकी आँखों को बंद करने और शांत जगह में बैठकर शुरू होता है।



  • प्रैक्टिस शमनिस्म चरण 8 नामक छवि
    3
    सीधे सड़कों से अपने सपनों तक सपने ऐसे लोग हैं जो शामनी अनुष्ठानों का अभ्यास करते हैं। वे महान सत्य को शामिल कर सकते हैं, रहस्योद्घाटन कर सकते हैं, या किसी अन्य आध्यात्मिक महत्व की पेशकश कर सकते हैं। एक स्वप्न पत्रिका रखें ताकि जब आप जाग सकें, तो आप कुछ छवियों को लिख सकते हैं या स्केच कर सकते हैं।
  • खींची गई छवियां कुछ शक्ति हो सकती हैं। सावधानी बरतें अगर आपको नहीं पता कि वे क्या प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • प्रैक्टिस शमनिज्म चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    4
    आत्माओं और अन्य संस्थाओं के साथ बातचीत करें इन संस्थाओं को पूरा करने का कोई सार्वभौमिक तरीका नहीं है, लेकिन कई परंपराओं में आप इन मुठभेड़ों के बिना एक जादूगर नहीं बन सकते। जब आप किसी ट्रान्स स्टेट में हैं, तो अचानक और अप्रत्याशित अनुभव लेने पर ध्यान करें या पाते हैं, आपको एक और होने का सामना करना पड़ सकता है। यह एक प्राकृतिक, दूसरी दुनिया की आत्मा या यहां तक ​​कि एक ऐसी संस्था भी हो सकती है जिसे कुछ लोग दैवीय मानते हैं। कोई एकल देवता या एकल विश्वदृष्टि नहीं है जो आपको बता सकें कि आप क्या मिलना चाहते हैं, लेकिन एक अनुभवी जादूगर इन संस्थाओं को पहचानने और आपको उन परंपराओं के आधार पर आपको व्यवहार, सेवा या उन पर हावी करने के लिए सिखाने में मदद कर सकता है।
  • कृपया ध्यान दें कि इनमें से कुछ संस्थाएं दुर्भावनापूर्ण या कठिन हो सकती हैं जिनसे निपटना मुश्किल है। अक्सर दवाओं, बलिदान या शक्ति के अन्य अभिव्यक्तियों के उपयोग से संबंधित रस्म सबसे खतरनाक लोगों को आकर्षित करते हैं।
  • प्रैक्टिस शमनिस्म चरण 10 नाम की छवि
    5
    एक शिक्षक खोजें यहां तक ​​कि अगर आप अकेले shamanic प्रथाओं में जा सकते हैं, लगभग सभी एक शिक्षक द्वारा निर्देशित है या एक यात्रा साथी द्वारा मदद की है। यह एक ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो अपनी संस्कृति के परंपरागत शमनवाद का अभ्यास करता है या उस व्यक्ति की एक पंक्ति का अनुसरण करता है "नव-shamanism"। यह कदम अनुशंसित किए जाने वाले सुझावों का पालन करने से पहले अनुशंसा किया जाता है या यदि आपके पास आत्माओं के साथ खतरनाक या भयानक मुठभेड़ है
  • प्रैक्टिस शमनिज़्म चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    6
    दवाओं से सावधान रहें Entheogens, या साइकेडेलिक पदार्थ है कि "उनके भीतर परमात्मा है", वे चेतना की स्थिति के साथ शक्तिशाली हस्तक्षेप कर सकते हैं, लेकिन वे हमेशा आवश्यक नहीं होते हैं जानें कि अपने कौशल को अपने अभ्यासों में एकीकरण करने से पहले एक जादूगर चिकित्सक के रूप में कैसे सुधार करें और केवल वही भरोसेमंद लोगों के साथ सीखें जो आप पर नजर रखते हैं
  • कई वैधानिक पदार्थों का इस्तेमाल शमनिक परंपराओं में किया जाता है, जैसे तम्बाकू संयुक्त राज्य अमेरिका में, पीयोट और एआहुआस्का जैसे पदार्थ कानूनी या एक ग्रे क्षेत्र में वैधता हैं, जब वे लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है जो यह साबित कर सकते हैं कि वे अपनी सांस्कृतिक परंपरा के अनुष्ठान का हिस्सा हैं।
  • प्रैक्टिस शमानिज्म चरण 12 नामक छवि
    7
    अभ्यास चिकित्सा अनुष्ठान हीलिंग कई विशेषज्ञों का एक महत्वपूर्ण काम है shamans सटीक अनुष्ठान भिन्न होता है और आमतौर पर एक शिक्षक से सीखा जाता है इसमें कई तकनीकों को शामिल किया जा सकता है:
  • आत्माओं को आकर्षित करने के लिए नृत्य, गाना या वाद्य यंत्र।
  • आत्माओं को भोजन, पेय, तम्बाकू और अन्य पदार्थों की पेशकश करना (कभी-कभी बाद में शरीर में पहली बार प्रवेश)
  • इस बीमारी को शरीर से निकालें और इसे एक जानवर, एक वस्तु या प्रतीक दर्ज करें।
  • बीमार व्यक्ति की ओर से आत्माओं के साथ मध्यस्थता करने के लिए किसी अन्य वास्तविकता की यात्रा करें
  • प्रैक्टिस शमनिज्म चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    8
    प्रैक्टिस फ़िबीन कई नए युगों में शैतान फालतू आवाजें, आत्मा कुर्सियां, क्रिस्टल या अन्य दिव्य उपकरणों का प्रयोग करते हैं। कुछ भविष्य को देखने की कोशिश करते हैं, जबकि अन्य इन उपकरणों का उपयोग उनके जीवन में मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए या बाद के जीवन की आत्माओं के साथ संवाद करने के लिए करते हैं।
  • टिप्स

    • दूसरों की मान्यताओं और प्रथाओं का आदर करना आप समझते हैं कि आपके पास जो दृश्य हैं, वे दूसरों के द्वारा समझा नहीं जा सकते हैं या प्रशंसा नहीं कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • ज्यादातर समुदायों में, शामियाँ प्राधिकरण के आंकड़े नहीं हैं प्रतिष्ठा या निजी प्रसिद्धि हासिल करने की अपेक्षा न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com