कैसे एक मूल अमेरिकी की तरह दिखें

मूल रूप से मूल अमेरिकियों की कला और डिजाइन से प्रेरित सुंदर ज्यामितीय कपड़े, प्रतीक और पेरिस के कैटवॉक से खुदरा स्टोरों की चेन तक हर जगह दिखाई देते हैं। बहुत से लोगों को मोती, फ़िरोज़ी के छल्ले और हाथ से सीने वाले मोकासिन के साथ हार, जैसे वे भावना पैदा करते हैं, के लिए आकर्षित होते हैं। लेकिन इन वस्तुओं के जटिल इतिहास को समझना और उन लोगों के लिए सम्मान दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है, जिन्होंने उन्हें बनाया है। अपनी परंपरा और उनके इतिहास का सम्मान करते हुए इन संस्कृतियों को मनाए जाने वाले तरीके से अपने मूल विचारों को मूल अमेरिकी रूपांकनों को जोड़ने के तरीकों की खोज करने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

कपड़े और सहायक उपकरण चुनें
छवि का शीर्षक Santa_fe_native_american_goods
1
मूल अमेरिकी स्टाइलिस्ट और कलाकारों द्वारा बनाई गई वस्त्र और गहने पर एक नज़र डालें जिन लोगों को आपने वास्तव में मिले हैं और जिनके साथ आप बात करते थे, उनके द्वारा खरीदा गया और सीधे खरीदा गया कपड़े और सामान ख़रीदने का मतलब उन्हें एक निश्चित मूल्य देना है। विभिन्न देशी संस्कृतियों के कलाकार सुंदर कपड़े, गहने और अन्य सामान बेचते हैं। आप अपनी प्रस्तुतियों को ऑनलाइन देख सकते हैं और एक बार आपके पास अवसर प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस तरीके से, आप जो पहनते हैं, उसके सांस्कृतिक महत्व की बेहतर समझ भी सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप सीधे उस व्यक्ति से गहना खरीदते हैं जिसने इसे निर्मित किया था, तो आप उससे कह सकते हैं कि डिजाइन के पीछे क्या है।
  • सुनिश्चित करना कि देशी कलाकारों और स्टाइलिस्टों की अपनी संपत्ति की बिक्री पर नियंत्रण वास्तव में महत्वपूर्ण है। जब इन संस्कृतियों के प्रतीकों और उद्देश्यों को सम्मिलित किया जाता है और संदर्भ के बाहर बेच दिया जाता है, तो उनका अर्थ खो जाता है, और यह इन अत्यधिक मांग वाले लेखों के लिए जिम्मेदार व्यक्तिगत संस्कृतियों के लिए हानिकारक है।
  • 2
    "मूल मेड" या "भारतीय मेड" लेबल वाले आइटम देखें इंडियन आर्ट्स और क्राफ्ट्स एक्ट मूल निवासी द्वारा निर्मित आलेखों की सुरक्षा करता है, और केवल इन प्रामाणिक तत्वों के इस लेबल हो सकते हैं। यदि लेबल कहता है कि वे दुनिया में कहीं और बनाये गये थे, तो शायद यह सच नहीं है और देशी स्टाइलिस्ट और कारीगर इस खरीद से लाभ नहीं लेंगे।
  • 3
    उनकी कहानी जानने के लिए ब्रांडों पर खोज करें। यदि कोई ऐसा कंपनी है जो मूल अमेरिकियों से प्रेरित वस्तुओं का उत्पादन करती है जो आपके ध्यान में आते हैं, तो यह समझने के लिए कुछ शोध करें कि वे कैसे बनाए गए हैं और इसके व्यवसायिक प्रथाएं क्या हैं यहां तक ​​कि अगर कंपनी मूल अमेरिकी के नहीं है, तो इसके मालिक इन संस्कृतियों से प्रेरित हो सकते हैं और उनका सम्मान कर सकते हैं। निम्न का पता लगाने की कोशिश करें:

  • क्या कंपनी उस कलाकार या समूह को पहचानती है जिन्होंने मूल रूप से डिजाइन या उत्पाद बेचने वाले उत्पाद को प्रेरित किया? क्या मूल निवासी आय का एक हिस्सा प्राप्त करते हैं?
  • क्या मूल अमेरिकी अमेरिकियों की छवियां स्थायी रूप से बनाए रखती हैं, जो भी हो, या इसके डिज़ाइन और निर्माण में उस भावना का सम्मान करते हैं जिसमें यह बनाया गया था?
  • क्या कंपनी नैतिक व्यवसाय प्रथाओं का उपयोग करती है?
  • सांता फे भारतीय बाजार फैशन शीर्षक वाली छवि
    4
    बड़े पैमाने पर निर्मित नकली वस्तुओं को भूल जाओ। मूल अमेरिकी प्रेरित डिजाइन बहुत लोकप्रिय हो गए हैं, इसलिए प्रत्येक मॉल में "मूल" बड़े पैमाने पर उत्पाद ढूंढना आसान है। लेकिन ये तत्व सत्य नहीं हैं, और सब से ऊपर, जो लोग उन्हें मूल रूप से बनाते हैं वे अपनी बिक्री से लाभ नहीं उठाते।
  • 5
    इस तरह के प्लास्टिक टोपी के रूप में या, पशुओं का चित्रण खासकर अगर वे एक ऐसे देश में तैयार किए गए गहने पेंडेंट की खराब गुणवत्ता नकल की मूल अमेरिकी वस्तुओं की नकली संस्करणों से बचें। वे उन लोगों द्वारा नहीं बनाए गए थे जो इन वस्तुओं के पीछे सांस्कृतिक अर्थ को समझते हैं।

  • यह परंपरागत रूपों और ट्रेडमार्कों के बारे में भी सच है जो कुछ संस्कृतियों को पवित्र मानते हैं। उदाहरण के लिए, अंडरवियर और शराब के फ्लास्क में हाल ही में लोकप्रिय "नवाजो" शैली।
  • भाग 2

    सांस्कृतिक जागरूकता है
    ब्लू पेंडलटन शीर्षक वाली छवि



    1
    आप क्या पहनते हैं की कहानी के बारे में सोचो। क्या आप जानते हैं कि आपने खरीदा टी-शर्ट पर चेरोकी से प्रेरित मूल भाव का मूल पता लगाया है? इसमें गहरा आध्यात्मिक अर्थ हो सकता है यह किसी भी वास्तविक भावना के बिना सिर्फ एक प्यारा और रंगीन डिजाइन हो सकता है। मुद्दा यह है कि यदि आप किसी अन्य संस्कृति द्वारा बनाए गए कुछ पहनते हैं और जिसके साथ आपके पास कोई निजी कनेक्शन नहीं है, तो आप इसे भी महसूस किए बिना एक बड़ा गलतफहमी बना सकते हैं।
    • कुछ पहनने का निर्णय लेने से पहले, इस बारे में सोचें कि इसका क्या मतलब है और अधिक शोध करने के लिए और अधिक गहराई से जांच करें। यह क्लासिक मोती सजावट गड़गड़ाहट के पक्षी चित्रण, और पंख झुमके या मूल निवासी से प्रेरित एक जीवंत डिजाइन के साथ एक स्वेटर के साथ मोकासिन की एक जोड़ी है या नहीं, यह है कि जड़ों कपड़े और गहने के इतिहास के बारे में सोचने के लिए महत्वपूर्ण है देशी, तो आप उन लोगों का सम्मान कर सकते हैं जिन्होंने उन्हें बनाया।
    • आप कुछ पहनने का फैसला करते हैं तो आप सांस्कृतिक महत्व पता नहीं है और इसलिए नहीं पता है कि उस पर बंदरगाहों, इस सांस्कृतिक विनियोग का एक रूप है, या कुछ है कि तुम्हारा नहीं है लेने के लिए और बहाना यह है कि।
  • 2
    आप जो भी पहनते हैं उसके साथ अपने व्यक्तिगत संबंध के बारे में सोचें। एक मजबूत व्यक्तिगत भावना विकसित करने का एक हिस्सा ध्यानित निर्णय लेने और उन चीजों को पहनना है जो आपके लिए अर्थ हैं। अपनी संस्कृतियों में से किसी एक का सदस्य होने के नाते मूल निवासी अमेरिकी कपड़े और गहने लेना या निजी कनेक्शन होने से पहले उस स्थान का स्मारिका दिखाने जैसा है जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा है आप वास्तव में इसे जानने के बिना किसी जगह के कुछ ले लिया है और इसका इस्तेमाल करने का तरीका बताते हुए आपको कोई अनुभव नहीं मिला है। एक इलाके पर जाकर, लोगों के साथ संबंध बनाने और रखने के लिए सार्थक कुछ चुनना एक अधिक ईमानदार दृष्टिकोण है।
  • 3
    यह समझने की कोशिश करें कि कुछ आइटम बंद हैं कुछ वस्तुओं को पहना जा सकता है, लेकिन एक पवित्र अर्थ या एक इतिहास हो सकता है जो इस संबंध में उन्हें उचित नहीं बनाता है, जब तक आप किसी विशेष परंपरा का हिस्सा नहीं होते। इन मामलों में यह कुछ भी नहीं पहनना चाहती है, भले ही आपको लगता है कि यह सुंदर है और आप नुकसान का कारण नहीं बन रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, पंख, हेडगिअर्स और वॉरबोनट्स का विशेष आध्यात्मिक अर्थ है इन वस्तुओं में से कुछ विशेष समारोहों के माध्यम से अर्जित और प्राप्त किए जाने चाहिए। नतीजतन, वे उन लोगों द्वारा गलती से पहना नहीं करना चाहते हैं जो संस्कृतियों से परिचित नहीं हैं, जिनसे ये प्रथाएं उत्पन्न होती हैं।
  • 4
    मूल अमेरिकियों के इतिहास के बारे में कुछ पढ़ें कैसे देशी संस्कृतियों ऐतिहासिक दृष्टि से संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्पीड़ित किया गया है की कहानियों पर और अधिक पढ़ें क्या तुम समझते क्यों के रूप में प्रतीत होता है एक बहुत गहना लाने के रूप में सरल कुछ बहुत महत्वपूर्ण है में मदद मिलेगी। आप जो पहनने का फैसला करते हैं वह किसी संस्कृति की सुंदरता का उत्सव या सम्मान की गहराई का संकेत हो सकता है, और अधिक सीखने से आपको अंतर दिखाई देगा।
  • भाग 3

    इसे अभ्यास में रखें
    1
    कुछ विशेष टुकड़े पहनें उदाहरण के लिए, मोकासिन की एक जोड़ी लाने या फ़िरोज़ा के गहने एक अच्छा विकल्प है, लेकिन किसी भी लेख आप शायद के पास के साथ एक एकल अवसर के लिए agghindarti एक सा `पर और एक व्यर्थ अमेरिका के मूल निवासी के समान प्रयास है। अपने लिए एक विशेष अर्थ के साथ एक ऑब्जेक्ट या दो का चुनाव करें और इसे अपनी अनूठी शैली में शामिल करें। यदि आप देशी लेखों को सिर से पैर तक लाते हैं लेकिन आपके पास ऐसा मूल नहीं है, तो आप एक पहचान की पुष्टि करेंगे जो आपकी नहीं है।
  • 2
    एक पोशाक पहने मत बाहर जाओ किसी मूल कारण के लिए मूल निवासी अमेरिकी के रूप में तैयार न करें, भले ही आप फैंसी ड्रेस या हैलोवीन पर जा रहे हों। हालांकि यह निन्दा है, यह सम्मान की कमी है और इसलिए किसी को चोट पहुंचा सकती है आपके अच्छे इरादे हो सकते हैं, लेकिन जब तक कि आपका उद्देश्य ध्यान आकर्षित करना न हो, नकारात्मक, ऐसा कुछ भी मत डालें।

  • यहां तक ​​कि अगर आप किसी पुस्तक, शो या मूवी में अपने पसंदीदा पात्रों में से एक के रूप में तैयार करते हैं, तो इस तरह की पोशाक पहनना अच्छा नहीं है। अन्य लोगों को पता नहीं हो सकता कि आप क्या पेंट करने की कोशिश कर रहे हैं, और, किसी भी मामले में, आपकी पसंद किसी के लिए बहुत ही आक्रामक हो सकती है
  • 3
    एक मूल अमेरिकी की तरह देखने की कोशिश मत करो, जब तक आप नहीं हैं। किसी अन्य संस्कृति के सदस्य के लिए गलत तरीके से समझने की कोशिश करना अनादरणीय है। यदि आप मूल अमेरिकी फैशन और कला के प्रति आकर्षित हैं, तो अपने इतिहास पर खुद को शिक्षित करें और उन्हें बिना मानों का सम्मान करना सीखें।

  • यहां तक ​​कि विभिन्न प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर, संगीतकार, स्पोर्ट्स टीमें और फिल्म सितारों को स्टैरियोटाइप बनाने और एक निश्चित सीमा पार करने के लिए दोषी हैं। लेकिन कई समूहों ने इन प्रथाओं के खिलाफ खड़ा किया है और उन्होंने इसे रोकने के लिए गैर-मूल अमेरिकियों का ध्यान खींचा है। उदाहरण के लिए, "मेस्कॉट बदलें" अभियान के लिए आवश्यक है कि नेशनल फुटबॉल लीग अब वॉशिंगटन, डीसी में एनएफएल टीम के लिए आक्रामक पाया एक शुभंकर का उपयोग न करे।
  • जानकार होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना दूसरों को चोट पहुंचाने के बिना अपने आप को फैशन के माध्यम से अभिव्यक्त करने में मदद करेगा
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com