1 9 40 के दशक में अमेरिकी फैशन के बाद ड्रेसिंग

चालीसवें दशक की फैशन में विभिन्न क्लासिक तत्व शामिल हैं, जिन्हें एक आधुनिक अलमारी में शामिल किया जा सकता है। यहां बताया गया है कि 1 9 40 के दशक और युद्ध की अवधि के साथ-साथ एक ऐसी शैली को प्राप्त करने के तरीके के रूप में जो युद्ध के बाद की अवधि याद करते हैं और इसलिए दशक के अंत में।

कदम

विधि 1
1 9 45 से पहले

इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 1
1
अनुकूल बनाएं। यहां कुछ रुझान हैं जो कच्चे माल के राशन के प्रभाव से सीधे प्रभावित हुए हैं।
  • पुराने वस्त्रों को नया जीवन दें दोनों पुरुषों और महिलाओं को पहनने और सुइयों और धागे के साथ तीसवां दशक से आए संगठनों को छूने लगे। नए रुझानों के अनुकूल होने के लिए, महिलाओं ने सीवन लाइन के साथ कपड़ों के क्लासिक सिल्हूट को तीसरी दशक के प्राकृतिक जीवन से लगभग दो सेंटीमीटर नीचे बदल दिया ताकि इसे प्राकृतिक रेखा पर सीधे गिरने और अधिक फैशनेबल हो। किनारों पहले की तुलना में अधिक सिलना थे! इसके अलावा, जितने अधिक अमेरिकी पुरुषों को हथियार से बुलाया गया था, महिलाओं, जो घर पर रहीं थीं, वे कपड़े बदल गए जो उन्होंने तंग पैंट में छोड़ दिए, ब्लाउज और जैकेट में ताकि वे अपने नए, अधिक सक्रिय जीवन का नेतृत्व करने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकें।
  • उपयोगिताएँ। कम कपड़ा का प्रयोग बहुत आम हो गया। और वही बटन, तह और ज़िप्पर के बारे में सच था कपड़े पर सहेजने के लिए महिला किनारों को उठाया गया था और उनके वस्त्रों की पतली कटौती की गई, कुछ सजावट के साथ। पहली बार महिलाओं ने काम पर अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए सामूहिक रूप से पतलून पहनना शुरू कर दिया। संगीतकारों और अपराधी ने बड़े और विस्तृत आकर्षक सूटों का विकल्प चुना है, लेकिन ज्यादातर अमेरिकी पुरुषों ने सादे कपड़े खरीदे हैं, जिन्होंने अपने पतलून को बढ़ाने का मौका नहीं दिया और आस्तीन और जेबों और टॉपर्स पर कोई बटन नहीं था, वे छोटे जैकेट और तंग पतलून पहनें निष्ठापूर्वक डबल ब्रेस्टेड सूट जैकेट के पक्ष में छोड़ दिया गया
  • सरल रंगों के लिए प्रत्यायन सैन्य वर्दी के लिए ब्राउन और हरे डाई का व्यापक रूप से राशन किया गया था। नतीजतन, लोकप्रिय उपयोग के लिए गहरे बर्गंडी, ग्रे, सफ़ेद और बेज रंग के कपड़े उपलब्ध थे। ब्राइट नीयन रंग फैशन में व्यापक नहीं थे क्योंकि रासायनिक रंगों का इस्तेमाल नहीं किया गया था।
  • अनावश्यक जांघिया का निपटान युद्ध के दौरान रबर के राशन के कारण गारर की कमी थी। इसलिए, ज्यादातर महिलाएं कमर पर लोचदार बैंडों की विशेषता स्कर्ट और पैंट पहनती थीं, जिन्हें बंद करने की आवश्यकता नहीं थी और विभिन्न आकारों के लिए उपयुक्त थे। ग्रेट डिप्रेशन के तनाव के दौरान ऊन स्वेटर लोकप्रिय नर फैशन से काट रहे थे और क्लार्क गेबल ने 1 9 34 की फिल्म "इट हेप्पन वन नाइट" में इसे पहनने के बिना दिखाई दिया।
  • रचनात्मकता। शायद युद्ध के दौरान राशन किए जाने वाले सबसे प्रतिष्ठित लेख महिलाओं के मोज़ाओं द्वारा दर्शाए गए थे रेशम और नायलॉन की कमी के बाद, महिलाओं ने अपने पैरों को थोड़ा गहरा टोन रंग दिया और काले तरल eyeliner का उपयोग उनके पैरों के पीछे सामान्य सीम का पता लगाने के लिए, छाप देने के लिए, दूरी से , पर स्टॉकिंग्स है
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 2
    2
    युद्ध काल की सिल्हूट के साथ खेलते हैं। जैसा कि महिलाओं की स्कर्ट और कपड़े कपड़े पर बचाने के लिए छोटा हो जाते हैं, पैरों के शुरुआती किलों के सबसे प्रमुख और वांछनीय विशेषता के रूप में उभरा। इसके अलावा, जब पुरुष और महिला के कपड़े पतली काट के कारण शरीर का पालन करते हैं, तो पट्टियाँ दोनों लिंगों के लिए लोकप्रिय हो गईं और इस आकृति के लिए ब्याज का स्पर्श भी जोड़ा गया।
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 3
    3
    युद्ध के लिए उपयुक्त जूते पहनें चूंकि रबर के स्टॉक कम थे, लकड़ी के जूते और पच्चर की हील अमेरिकी महिलाओं के बीच लोकप्रियता प्राप्त हुई थी जूते के लिए चमड़े पर बचाने के लिए, खुले हुए जूते और एक टी-पट्टा फैशन बन गया। कारखानों में काम कर रहे महिलाओं के लिए कम कटौती के जूते और अभ्यास जूते भी एक व्यावहारिक रोजमर्रा की पसंद थीं।
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 4
    4
    अपने बालों पर अधिक ध्यान दें तीसरे दशक में पुरुष कटौती में प्रचलित चमकदार नज़र का एक अच्छा हिस्सा था, जबकि सैनिकों ने बालों के झुंड को मुंह फेर दिया था - हालांकि, महिलाओं ने वस्त्र परिष्करण की कीमत पर फैशनेबल होने के लिए हेयर स्टाइल बनाए। कैंची महंगा थी और छोटे बाल काम पर टाई मुश्किल थे, इतने लंबे बाल फैशन थे
  • चालीसवें दशक के हज़ारों बाजारों में यूरोपियों का प्रभुत्व था, और अमेरिकी महिलाओं ने छोटे टोपी की तरफ आकर्षित किया, या उन्हें बिल्कुल नहीं पहनना शुरू किया। सबसे जटिल बाल शैलियों, जैसे कि "जीत रोल", "पिन-कर्ल" या फ्लैट तरंगें, लोकप्रिय थे, जैसे धनुष, सिर के बंधन और अन्य सामान।
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 5
    5
    श्रृंगार के साथ स्त्री के साथ एक नज़र बनाओ बोल्ड चाल एक अन्य पहलू थी जिस पर अमेरिकी महिलाओं ने साधारण कपड़ों के बावजूद स्त्रीत्व की अपनी खोज पर आधारित था। नेत्र मेकअप को काफी सरल रखा गया था, ऊपरी पलक पर मस्करा और आलिलिनर के साथ। भौहें अधिक स्वाभाविक रूप से घिरी हुई थीं, लेकिन अभी भी एक धनुष है जो केवल चिमटी से प्राप्त किया जा सकता है और उन्हें आकार दे सकता है। होंठ समोच्च के बाहर लिपस्टिक लागू करने के लिए अभी भी सामान्य था, विशेष रूप से अधिक नाजुक रूप के लिए ऊपरी होंठ पर स्थित "कामदेव के धनुष" के रूप में जाना जाता वक्र पर जोर देना। होंठों के लिए उज्ज्वल और रंगीन रंग, जैसे कि कोरल गुलाबी और आग लाल, दिन का क्रम थे। "टैगेई" लिपस्टिक, मूल लिपस्टिक जो रंग बदल गया था, उस समय प्रचलित था और आज भी व्यापक है। तामचीनी को आम तौर पर लिपस्टिक के साथ जोड़ा जाता था
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 6
    6
    सहायक उपकरण जोड़ें 1 9 30 के दशक (और 1 9 50 के दशक में कम इतना) की तुलना में दस्तों को एक स्त्री के रूप को पूरा करने के लिए कम आवश्यक थे, लेकिन एक लोकप्रिय आधार तत्व बने रहे। बैग और हैंडबैग भी फैशन थे पुरुषों के लिए, थोड़ा इच्छुक बोर्सलिनो सबसे सराहनीय गौण था।
  • विधि 2
    1 9 45 के बाद

    1
    लक्जरी कपड़े 1 9 45 के बाद, युद्ध के बाद अमेरिका को समृद्ध करना शुरू हुआ, फैशन को और अधिक व्यापक और स्वीकार्य होना शुरू किया गया। इस प्रवृत्ति के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं

    • "न्यू लुक" की नकल करें 1 9 47 में पेश किया गया था, जो ईसाई डायर द्वारा "न्यू लुक" सिल्हूट, युद्ध काल के कठोर स्वरूप का प्रत्यक्ष जवाब था। इसमें एक चिकना कमर और एक पेप्लम (एक संकीर्ण कमर और चौड़े कूल्हों पर जोर देने वाली जैकेट का उभाड़) वाला एक सिलवाया और फेटेटेड जैकेट शामिल है, जो कई गुंबदों से बने मध्य-बछड़ा स्कर्ट के साथ चौड़ा था। शैली के बजाए युद्ध के पैरों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, नई देखो स्तनों और कूल्हों को रेखांकित करता है, जिससे रेत-चक्की आकृति का निर्माण होता है। संगठन आमतौर पर एक टोपी, गहने, दस्ताने और एक बैग या बटुआ के साथ पूरा किया गया था और रंगों की एक किस्म में पहना जा सकता है



    इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 7 बुलेट 1
  • एक कॉकटेल पोशाक पहने हुए यह देखो, दिन की तुलना में अधिक सुंदर माना जाता है, लेकिन औपचारिक शैली की तुलना में एक कदम के नीचे, अनौपचारिक या शुरुआती रात्रिभोज के लिए देर के दशक में लोकप्रिय हो गया। महिलाओं के लिए, इसका मतलब है कि मोटी बछड़ों या घुटने की लंबाई वाले हेम में शानदार कपड़े पहने हुए थे जिनमें कम कटौती वाली चोली, टोल या शिफॉन के साथ सुशोभित एक छोटा बोलेरो या फहराता स्कर्ट शामिल थे। । इसके अलावा, उच्च ऊँची एड़ी के जूते उनके सेंटीमीटर वृद्धि देखी और वेज कम व्यापक हो गए।
    इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 7 बुलेट 2
  • इस अवधि के लिए उपयुक्त सूट चुनें युद्ध के बाद पुरुषों के कपड़ों को उदारतापूर्वक रूपांतरित किया गया, चौड़े पैर वाले पतलून, कंधे पट्टियाँ और डबल ब्रेस्टेड जैकेट डालने पत्रिका "एस्क्वायर" द्वारा विस्तृत अंचल और बोल्ड और समन्वित सामान को बढ़ावा दिया गया, जिसने इस शैली को "बोल्ड लुक" परिभाषित किया। चारकोल ग्रे की प्रबलता के साथ, रंग सुरुचिपूर्ण और तनुनीत बने रहे।
    इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 7 बुलेट 3
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 8
    2
    प्रचलित अंडरवियर प्रचलन में देता है युद्ध के बाद, फुलर स्कर्ट के आगमन के साथ, अधिक संरचित अधोवस्त्र फिर से महत्वपूर्ण बन गए गर्टर्स को स्टॉकिंग्स को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया गया था, कंबल कमर पर लोकप्रिय संकीर्ण नजर प्राप्त करने में मदद की थी और पेटीकोट्स कभी-कभी स्कर्ट भरने के लिए आवश्यक थे महिलाओं ने अपनी पैंट और शॉर्ट्स को छोड़ने के लिए अनिच्छुक थे, जिन्हें उन्होंने युद्ध के दौरान आनंद लिया था और जिनके साथ उन्होंने पतली और अधिक स्त्रैण कटौती की थी खेल जैकेट और स्वेटर पुरुषों के लिए फैशनेबल थे।
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 9
    3
    बाल नरम तरीके से स्टाइल किया जाता है युद्ध के लंबे बालों के जवाब में, महिलाओं ने उन्हें काटने और घुंघराले या बैंग्स जोड़ने के लिए शुरू किया। पुरुषों ने "गीले" नज़र के साथ बालों के लिए विकल्प चुना, एक मलम या क्रीम से प्राप्त किया और पोम्पादॉर हेयरडॉ के लिए माथे से पीछे मुड़ गया।
  • इमेज नामक पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 10
    4
    श्रृंगार के साथ स्त्री देखो को पूरा करें युद्ध के बाद मेकअप होंठों के अपवाद के साथ युद्ध के समान ही रहे, निस्संदेह कम साहसी। लिप पेंसिल और लिपस्टिक एक दशक की पहली छमाही के कामदेव चाप पर प्रकाश डाले गए नज़र के बजाय एक प्राकृतिक रेखा का पालन करते थे। ग्लेज़ के संबंध में तेज रंग अधिक लोकप्रिय हो गए।
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकी 1 9 40 के फैशन चरण 11
    5
    ग्लास जोड़ें तेज धार वाला चश्मा 1 9 47 में फैशनेबल हो गया और तब से हमेशा एक निश्चित शैली होती रही महिलाओं के लिए फ़्रेम अधिक "बिल्ली आँखें" बन गई
  • इमेज नामक पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 12
    6
    स्पोर्ट्सवेयर को बढ़ावा दें जैसा कि अमेरिकी मध्यवर्गीय को अधिक खाली समय देना शुरू हुआ, ये नेता अमेरिकी फैशन के लिए लोकप्रिय हो गए।
  • इमेज शीर्षक में पोशाक में अमेरिकन 1 9 40 के फैशन चरण 13
    7
    हवाईयन थीम चुनें युद्ध से लौटे लड़कों ने उनके साथ स्मृति चिन्ह लाए इससे शैलियों की बढ़ोतरी हुई जो द्वीपों को कपड़े और फर्नीचर दोनों में आकर्षित करती थीं। हवाईयन-थीम वाली पार्टियां फिल्म सितारों में व्यापक थीं और बाकी देश उन्हें आकर्षित कर रहे थे। उष्णकटिबंधीय प्रिंट एक आवश्यक थे जब बगीचे में बारबेक्यू का आयोजन किया गया तो हवाई जहाज के शर्ट पुरुष के पसंदीदा रूप थे।
  • टिप्स

    • 1 9 40 के दशक, किताबों और कागज के पैटर्न से वास्तविक वस्तुओं को खोजने के लिए ऑनलाइन नीलामियां, द्वितीय-हाथ की दुकानें या पारंपरिक नीलामी खोजें
    • चालीसवें वर्ष की फिल्मों से प्रेरित हो समय पर लोकप्रिय डिजाइनरों के तत्वों जैसे एडिथ हेड, ऑलेग कैसिनी, क्रिस्चियन डायर, क्रिस्टोबल बालेनेगागा, मैडेलाइन वोननेट और कोको चैनल
    • समय बीतने के कारण आपको चालीसवें वर्ष में वस्तुओं को खोजने में कुछ कठिनाई हो सकती है। उस कंपनी को ढूंढने का प्रयास करें जो युग की शैलियों पर इसके डिजाइन को आधार प्रदान करता है या सिलाई द्वारा पुन: उत्पन्न करना सीखता है।
    • सामान्य ज्ञान पर भरोसा करते हैं, क्योंकि मेकअप शैलियों में से कई विशिष्ट प्रकार के चेहरे के लिए बेहतर अनुकूल हैं, इसलिए हर लड़की को इस तथ्य पर विचार करना चाहिए कि वह एक विशिष्ट प्रकार के श्रृंगार को अपने स्वयं के अद्वितीय स्वरूप बनाने से पहले शामिल करें।
    • याद रखें कि चालीसवें व्यक्तियों के संगठन, जितना वे प्यार करते हैं, हर अवसर के लिए उपयुक्त नहीं हैं। हालांकि, आधुनिक समय हमें फैशन में बहुत पसंद देते हैं, इसलिए अपने फैशन रेफरी बनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com