कैसे हिप्नोसिस तकनीकों का उपयोग कर ट्रिक्स बनाने के लिए

सम्मोहन एक शक्तिशाली उपकरण है जिसका उपयोग लोगों को मदद या मनोरंजन करने के लिए किया जा सकता है। जब आप लोगों को सम्मोहित करते हैं, तो उन्हें अपने परिवेश को भूल जाते हैं और केवल आपके और आपके दिशाओं पर फ़ोकस करते हैं। लोगों को सरल लेकिन मजेदार चीजों को लेना, जैसे चिकन की तरह उनकी बाहों को चलाना आसान है, जब आप सम्मोहित करते हैं लोगों को और अधिक विस्तृत चीजें करने के लिए, जैसे कि किसी और का प्रतिरूपण, थोड़ी अधिक मुश्किल है यह wikiHow आपको सम्मोहन के लिए बुनियादी बातों के साथ प्रदान करता है।

कदम

हिमनीस तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए प्ले ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
विषय को चुनते समय आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास हमेशा धैर्य की अच्छी खुराक है।.. आपके द्वारा चुने जाने वाले व्यक्ति को सम्मोहित करने के लिए तैयार होना चाहिए। किसी व्यक्ति की इच्छा रखने की इच्छा रखने वाले किसी व्यक्ति से सम्मोहित करने के लिए बहुत मुश्किल है सम्मोहन बिल्कुल काम नहीं करता है, इसलिए यदि इस व्यक्ति पर काम नहीं करता है तो चिंता न करें। यह बहुत अभ्यास भी लेता है यह जांचने का एक अच्छा तरीका है कि क्या कोई उपयुक्त विषय है, उन्हें यह बताने के लिए कि उनकी आंखें बंद हैं और एक अधिक हल्का हाथ की कल्पना करें। फिर उसे बताएं कि दूसरा एक भारी हो रहा है यदि एक हाथ ऊपर जाता है और दूसरा नीचे जाता है, तो सम्मोहित होना अच्छा विषय है।
  • हिमनीस तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए प्ले ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    वातावरण बनाएँ कमरे को चुप होने की ज़रूरत नहीं है हालांकि, आपको विषय को आराम करने के लिए एक रास्ता खोजना होगा सुनिश्चित करें कि कमरा न तो बहुत गर्म है और न ही बहुत ठंडा है और कमरे में शोर आपको परेशान नहीं करता है। नरम और आराम संगीत मदद कर सकता है सुनिश्चित करें कि विषय को कुर्सी पर आराम से बैठा है और उसे जितना ज्यादा जरूरत पड़ने पर लटका दें।
  • हिमनीस तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए प्ले ट्रिक्स नाम की छवि चरण 3
    3
    विश्राम चरण शुरू करने से पहले, आगे बढ़ने के लिए नरम प्रकाश के साथ एक आरामदायक वातावरण चुनें जिस विषय पर आप सम्मोहित कर रहे हैं उसे आराम करना चाहिए और अच्छा लगेगा। इसे नाक के माध्यम से गहरी साँस लें, और मुंह से गहरा साँस छोड़ें। तो उसे 10 सेकंड के लिए अपनी मांसपेशियों को बहुत बढ़ाएं, फिर उन्हें 10 सेकंड के लिए आराम दें, और फिर 10 सेकंड के लिए फिर से फैल लें। इससे इसे पूरी तरह से भंग महसूस हो जाना चाहिए और मस्तिष्क में ऑक्सीजन इसे आराम देगा।
  • हिमनीस तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए प्ले ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने दिमाग का अनुमान लगाओ अपने तरीके का पालन करें और व्यक्ति को सम्मोहित करें। इस स्तर पर जल्दी में मत बनो, यह केवल और अधिक मुश्किल हो जाएगा एक शांत और आराम की आवाज़ का उपयोग करें, और सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति को आप सम्मोहित कर रहे हैं वह जारी रखने के लिए तैयार है उससे पूछिए कि क्या वह जानती है कि उसे सम्मोहित किया जा रहा है, और अगर वह इससे सहमत है कि वह कुछ भी करने के लिए सम्मोहित है यह चरण आपके अवचेतन को खुलता है, जिससे आपको सभी प्रकार की विचित्र चीजों को करने की इजाजत मिलती है!
  • हिमनीस तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए प्ले ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    छूट प्रक्रिया शुरू होती है। विषय डालना और उसे अपनी आँखें बंद करने के लिए कहें। कृत्रिम निद्रावस्था में लानेवाला के लिए यह हिस्सा बहुत उबाऊ है, लेकिन मजेदार चीजें बाद में आती हैं उसे बताओ कि आप पीछे 100 से 0 की गिनती कर रहे हैं। हर गिनती के पैर को हरा दें और उसे बताएं कि हर बीट ज्यादा से ज्यादा सो रही है, अधिक से अधिक (उसे कुख्यात न बताएं: "Doooooooooormi"। यह बेवकूफी, बेवकूफी है और वास्तव में यह कभी काम नहीं करता है। इसे करो और आपको स्थायी सम्मोहन के लिए एक ब्लॉक मिल जाएगा!) उसे बताओ कि जब आप शून्य हो जाएंगे तो आप सोएंगे। गिनती शुरू होती है 7 या 3 में समाप्त होने वाली प्रत्येक संख्या आपको याद दिलाने के लिए आपको थका हुआ महसूस होता है उदाहरण के लिए: 100, 99, 98, 97, आपको थका हुआ लगता है, और अधिक से अधिक थका हुआ, 96, 95, 94, 93, आपको थका हुआ और अधिक थका हुआ, 92, आदि लगता है ... आपको प्रत्येक नंबर की गति को पकड़ना चाहिए पैर की धड़कन ओह, हाँ, बहुत धीमा यह उबाऊ है, मुझे पता है हर दस नंबर उसे बताते हैं कि अगले 10 अंकों के भीतर वह दोगुना दोगुना महसूस करेगा। उदाहरण के लिए: 92, 91, 90, अब जब मैं 80 पर पहुंच गया हूं तो आपको दोगुना दोगुना दोगुना लगता है, दो बार आराम से मिलता है, और आपको दो बार अच्छा लगता है, 89, आदि ... अंततः आपको सुपर नींद लगने के लिए प्रेरित किया जाएगा। जब आप शून्य हो जाते हैं तो आपको सो जाना होगा।
  • हिमनीस तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए प्ले ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    हेरफेर के लिए तैयार करें उसे एक अद्भुत सपना घास का मैदान में खुद को कल्पना करने के लिए कहो और वह गर्म और खुश महसूस करता है उसे बताओ कि आकाश में एक बादल है जो उसके आस-पास है और उसे चढ़ता है, उच्च और उच्च। बादल नरम है, वह खुश है और उसके पैर लपेटने लगने लगते हैं, वह ठंड, झुनझुनी महसूस करता है, और उसकी उंगलियां सुन्न हैं। अब बादल अपने पैरों को ढंकता है, टखने लपेटता है। आखिरकार बादल पूरे शरीर के चारों ओर घूमता है, इसे निगलता है, यह असंवेदनशील, ताजा और स्पार्कलिंग बनाता है। इस चरण का धीरे-धीरे पालन करें, शरीर के प्रत्येक हिस्से से व्यक्तिगत रूप से गुजरना।
  • हिमनीस तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए प्ले ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 7



    7
    हेरफेर शुरू होता है एक बार विषय पूरी तरह से सम्मोहित हो गया है, उसे कुछ करना चाहिए जैसे एक सरल आदेश के साथ शुरू करें "अपनी उंगली से अपनी नाक को छूएं"। फिर उसे बताइए कि जब वह बादल को चलेगा, तो उसका शरीर भी चलेगा, और वह अपना हाथ उठाने शुरू करेगा किस हाथ को निर्दिष्ट करें, और उसे बताने के लिए इसे ऊपर और ऊपर बताएं जब उसका हाथ हवा में फैला हुआ होता है (यह आमतौर पर पहली बार कुछ समय लगता है, लेकिन जब आप उसे एक बार अपना हाथ बढ़ा सकते हैं, यह सब तेजी से हो), उसे बताओ कि उसका हाथ कमजोर है और सीसा के रूप में भारी है इसे गिरना चाहिए आप इस बारे में सोच सकते हैं: "हे भगवान, हाँ! अब यह स्टेक खाएं।" * और उसे एक जूते * दें और हाँ, मज़ा हिस्सा आ रहा है। हालांकि, आप बस सम्मोहित पर चीजें नहीं लगा सकते हैं यदि आप बहुत घुसपैठ हैं, जाग अगर आप कोई गलती करते हैं, जागते हैं और आपको इसे फिर से करना होगा यहां बताया गया है कि उसे विशिष्ट आदेशों को चलाने के लिए क्या कहना है (इसके लिए मैं एक जूता निकलने के उदाहरण का उपयोग करने जा रहा हूं)। उसे बताओ कि बादल उसे अपने पसंदीदा रेस्तरां में ले जा रहा है और हर कल्पनीय भोजन मेनू पर है। वह वह आदेश दे सकता है जो वह चाहता है वह तब अपना आदेश बना देगा उसे बताओ कि तुम उसे भोजन दे रहे हो (और उसे अपने जूते दे दो) और उसे बताओ कि यह सबसे चर्चित बात है। यह जूता पर कुतरना शुरू हो जाएगा, और शायद शिकायत करेगा कि यह वास्तव में कठिन है यह सुपर मज़ा है!
  • हिमनीस तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए प्ले ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    मज़ा करने के अन्य तरीके आप अधिक कठिन और अजीब कार्य भी सुझा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उसे कुछ ऐसा करने के लिए नहीं कह रहे हैं जो वह सामान्य अवस्था में नहीं कर सकता जब आप सम्मोहित हो जाते हैं तो आपके पास महाशक्तियां या अस्वाभाविक क्षमता नहीं होती है इसे सम्मोहित करें और इसे चिकन की तरह ले जाएं या उसे नाक को छू दें, उदाहरण के लिए, यह बहुत मजेदार और आसान हो सकता है आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह कुछ बेवकूफ और शर्मनाक करने के लिए तैयार है यदि आप अपने दुश्मन को सम्मोहित कर रहे हैं, तो यह शर्मनाक हो सकता है, भले ही आप चाहें, ऐसा कुछ कहने के लिए: "आप सबसे खूबसूरत हैं और मैं सबसे बड़ी हारदार हूं मैं चिकन की तरह काम करता हूं और मैं अपनी नाक खींचती हूं।")।
  • हिमनीस तकनीक का प्रयोग करते हुए प्ले ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    इस विषय को ट्रान्स से बाहर लाओ। एक हंसमुख और सकारात्मक आवाज के साथ गणना करें, प्रत्येक नंबर पर विषय को अधिक ऊर्जा प्रदान करें ("आप अधिक से अधिक जाग रहे हैं ...")। जागने से पहले, आप उसे सकारात्मक बढ़ावा दे सकते हैं, जैसे कि उसे रात में आराम करने के लिए कहें, या एक अंतिम चाल, जैसे कि उसे बताने के लिए जब कोई अपने हाथों को पकड़ता है तो वह बिना मज़बूत हँसेंगे। ये प्रभाव अंततः फीका पड़ते हैं लेकिन देखना मजेदार हैं
  • हिमनीस तकनीक का प्रयोग करते हुए प्ले ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    10
    धन इकट्ठा और / या प्रशंसा।
  • हिमनीस तकनीकों का उपयोग करते हुए प्ले ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    11
    यदि आप उसे सम्मोहन की स्थिति में वापस लेना चाहते हैं, तो उसे अपने हाथ पर एक निश्चित बिंदु का पालन करने की कोशिश करें (अपने सिर में नहीं) और उसे आश्वस्त करने से बात करें, फिर उसे बताएं "तुम सो जाओ" एक अप्रत्याशित क्षण में यदि वह एक गहरी स्थिति में था, जिसमें से वह अभी तक पूरी तरह से जाग नहीं पाया है तो वह सम्मोहन की स्थिति में वापस आ जाना चाहिए।
  • प्रभाव गायब हो जाएं

    1. सम्मोहन इस या किसी अन्य विधि के साथ फिर से प्रेरित।
    2. व्यक्ति को बताएं कि जो कुछ आपने उसे [विषय में सम्मिलित करें] के बारे में बताया था, पिछली बार जब आपने सम्मोहित किया था, तब वह जागृत हो जाएगा।
    3. सुनिश्चित करें कि आपको याद है कि आप उसे बताए जाने के बारे में क्या बात कर रहे हैं "क्या आपको याद है जब मैंने आपसे सम्मोहित किया और यह [हर] जब कोई कहता है / होता है [इस]?
    4. उस क्षण या शब्द को मजबूत करें जिसने घटना को ट्रिगर किया (उदाहरण के लिए, यह शब्द जो कुछ अजीब करता है), उसे बताएं कि यह अब कार्रवाई से जुड़ा नहीं है उसे बताओ "आप हर बार [यह] होने पर [यह क्रिया] नहीं करेंगे।
    5. जब वह उठता है, तब भी उस क्षण को मजबूत होता है, सम्मोहन के कारण उसके साथ कुछ भी नहीं हुआ उसके भविष्य को प्रभावित होगा या वह कुछ भी करेगा "अजीब" या अलग (अधिकांश लोग समझते हैं "अजीब")।
    6. महत्वपूर्ण बिंदु: उससे पूछें कि क्या वह सचमुच समझ गया है, उसे धीरे से दबाएं, अगर उसने किया। उसके बाद उससे पूछें अगर सम्मोहन के साथ कुछ भी करना है या उस आज्ञाओं के साथ जो आपने उसे दिया था जिसे वह समझ नहीं पा रहा है, तो यह जरूरी है कि वह मनोकामना करें। यदि वह ऐसा नहीं करता है, तो आप उसे केवल आपको यह बता सकते हैं कि वह क्या समझ नहीं पा रहा है: "क्या आप सुरक्षित रूप से मुझे बता सकते हैं कि आप क्या समझते हैं?"। उन बिंदुओं को मजबूत और / या प्रतिपूर्ति करें जो इस चरण को दोबारा समझ में नहीं आते और दोहराते हैं।
    7. एक बार जब आप पूरी तरह से सबकुछ समझते हैं, तो इसे सम्मोहन की स्थिति से ऊपर बताए अनुसार प्राप्त करें।

    टिप्स

    • एक गहरी और आश्वस्त आवाज होने के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो इसे अनुकरण न करें। आप इस विषय को परेशान कर सकते हैं और उसे सम्मोहन की स्थिति तक पहुंचने से रोक सकते हैं। यदि आपके पास आश्वस्त आवाज नहीं है, तो इसे नीरस रखने से मदद मिलेगी। एक समुद्र तट पर आप कल्पना कर रहे हैं, एक आश्वस्त आवाज बनाने का अभ्यास करें
    • धीरज रखो बहुत तेजी से जा रहे व्यक्ति को तत्काल ध्यान देने की भावना को सम्मिलित करने के लिए, सम्मोहन की स्थिति तक पहुंचना असंभव बना देता है।

    चेतावनी

    • अपने विषय पर आप क्या कह रहे हैं, इस पर ध्यान दें, क्योंकि यह आपके मन में सबसे अधिक संभावना होगी।
    • उस चीज़ को करने के लिए उसे कभी न कहें, जिसमें शामिल है "सभी विकर्षणों को अनदेखा करें"क्योंकि यह आपकी आवाज सहित सभी चीजों को अनदेखा कर देगा और इसे ठीक करने का प्रयास करेगा।
    • उन्हें अवैध या खतरनाक कुछ करने के लिए नहीं बताएं जिससे शारीरिक क्षति हो सकती है।
    • लगभग सभी को सम्मोहित किया जा सकता है यदि विषय नशे में या घबड़ाया नहीं गया है, अगर उसकी औसत या उच्च खुफिया है, और यदि वह उपलब्ध है, तो उसे सम्मोहित किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com