स्व-सम्मोहन के साथ अपना वजन कम कैसे करें

कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि सम्मोहन की शक्ति के माध्यम से अवचेतन में हेरफेर करने के लिए उसे हमें भूख कम करने और एक स्वस्थ जीवन शैली जीने के लिए प्रेरित करने के लिए उसे मनाने के लिए संभव है। इस संबंध में वैज्ञानिकों की राय बल्कि भ्रामक हैं, क्योंकि कुछ अध्ययन इस पद्धति की प्रभावशीलता का पूरी तरह से समर्थन करते हैं जबकि अन्य केवल एक न्यूनतम प्रभाव की पुष्टि करते हैं जो कुछ भी सच है, कोई अवांछनीय प्रभाव पंजीकृत नहीं हैं, तो क्यों नहीं अपने आहार को आत्म सम्मोहन के साथ और अधिक प्रभावी बनाने की कोशिश?

कदम

भाग 1

खुद को सम्मोहित करें
स्वस्थ कृत्रिम स्नाथ का उपयोग करके वजन कम करने वाला इमेज
1
आपको यह विश्वास करना चाहिए। सम्मोहन की अधिक शक्ति सम्मोहित विषय को समझने पर निर्भर करता है कि उसके आवेगों को नियंत्रण में रखना एक तरीका है। यदि आपको विश्वास नहीं होता है कि सम्मोहन आपको अपनी भावनाओं को बदलने में मदद करेगा, तो संभावना है कि लाभ कम हो जाएगा।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग करके वजन कम करने वाला छवि, चरण 2
    2
    आरामदायक हो जाओ एक ऐसी जगह चुनें जहां किसी को परेशान करने की संभावना नहीं है। आप किसी भी आवास के लिए विकल्प चुन सकते हैं, उदाहरण के लिए बिस्तर, सोफे या आराम से आराम कुर्सी, महत्वपूर्ण बात आराम और शांतिपूर्ण महसूस करना है सुनिश्चित करें कि आपके सिर और गर्दन का अच्छा समर्थन है।
  • नरम कपड़े पहनें और पर्यावरण में एक आरामदायक तापमान बनाने की कोशिश करें।
  • कुछ आराम संगीत, विशेष रूप से सहायक पटरियों को सुनना, आत्म-सम्मोहन के अभ्यास के दौरान आराम करने में आपकी मदद कर सकता है
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला इमेज
    3
    किसी ऑब्जेक्ट पर फ़ोकस करें ध्यान से ध्यान देने के लिए कमरे में कुछ ढूंढें, बेहतर होगा कि यह आपके ऊपर थोड़ा ऊपर है। इसे अपने विचारों के अनूठे आधार के रूप में प्रयोग करें, जो हर किसी के लिए वार्ड करें। उस ऑब्जेक्ट को केवल एक चीज बनाएं जिसे आप जानते हैं।
  • स्वस्थ कृत्रिम निद्रावस्था का उपयोग करते हुए वजन कम करने वाली छवि शीर्षक चरण 4
    4
    गहरी साँस लें क्योंकि आप अपनी आँखें बंद करते हैं अपने आप से कहें कि आपकी पलकें भारी हो रही हैं, तो उन्हें धीरे से बंद करें एक नियमित ताल बनाए रखने के दौरान श्वास रखना जिस हवा में प्रवेश करती है और जो आपके शरीर से बाहर निकलती है, उस पर विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित करें, जिससे सांस अपने पूरे दिमाग पर कब्जा कर सकती है, जैसा कि आपने पहले तय किए गए वस्तु के साथ किया था महसूस करें कि शरीर और दिमाग धीरे-धीरे शांत और अधिक आराम से कैसे हो जाते हैं, प्रत्येक श्वास के साथ थोड़ी अधिक शांत हो जाता है
  • कल्पना कीजिए कि सभी तनाव और तनाव भंग कर रहे हैं, अपनी मांसपेशियों को पीछे छोड़कर। इस सुखद अनुभूति को पूरे शरीर के साथ, ऊपर से नीचे तक, चेस्ट, हथियार, पैरों तक पहुंचने के लिए और अंततः पैरों से चेहरे से शुरू होने दें।
  • जब आप पूरी तरह से आराम कर लेते हैं, तो आपका मन मुक्त होना चाहिए और आंशिक रूप से सम्मोहित होना चाहिए।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला शीर्षक, चरण 5
    5
    एक पेंडुलम देखें सदियों से, पेंडुलम स्विंग आंदोलन का उपयोग लोगों को सम्मोहन सत्रों के दौरान ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित किया जाता है। मानसिक रूप से एक पेंडुलम की कल्पना करें जो धीरे-धीरे एक तरफ से दूसरे तक चलता है उस छवि पर फ़ोकस करें जैसा कि आप अपना मन साफ़ करने के लिए आराम करते हैं।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग करते हुए खो वजन वजन शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    एक उलटी गिनती शुरू करें अपने दिमाग में गिनती शुरू करो, दस से शुरू होने तक जब तक आप एक तक नहीं पहुंच जाते जैसे-जैसे आंकड़े कम हो जाते हैं, अपने आप से कहें कि आप गहरा सम्मोहन की स्थिति में प्रवेश कर रहे हैं। सोचो: "10, मैं आराम कर रहा हूँ 9, मैं और भी अधिक आराम कर रहा हूँ 8, मुझे लगता है कि मेरे संपूर्ण शरीर में विश्राम की भावना महसूस हो सकती है 7, मैं केवल एक गहरी शांत अनुभव करता हूं ... 1, मैं गहरी नींद की स्थिति में हूं"।
  • हर समय याद रखें कि जब आप उलटी गिनती समाप्त कर लेंगे तो आप सम्मोहन की स्थिति में प्रवेश करेंगे।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग करते हुए खो वजन वजन शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    जागने के लिए वापस आओ सम्मोहन के दौरान अपने लक्ष्य तक पहुंचने के बाद, आपको जागना चाहिए। फिर से गिनती शुरू करें, इस बार एक से दस तक बढ़ने से शुरू होता है अपने मन में दोहराएं: "1, मैं जाग रहा हूँ 2, गिनती के अंत में मुझे महसूस होगा जैसे मैं गहरी नींद से जाग गया था। 3, मुझे और अधिक सतर्क महसूस होता है ... 10, मैं जाग रहा हूं और ताज़ा करता हूं"।
  • भाग 2

    सम्मोहन के दौरान अपने आप को वजन कम करने के लिए मना करो
    स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग करके वजन कम करने वाला छवि शीर्षक 8



    1
    अपने आहार की योजना बनाएं सम्मोहन के माध्यम से मस्तिष्क को पुनर्मुद्रण के लिए नियमित सत्र आवश्यक हैं। आपको आत्म-सम्मोहन की स्थिति में प्रति दिन लगभग 20 मिनट बिताने का प्रयास करना चाहिए। उस समय सीमा में आपको नीचे दिखाए गए विभिन्न रणनीतियों को वैकल्पिक करना होगा। विभिन्न कोणों से उन्हें कमजोर करके पुराने हानिकारक खाने की आदतों को कम करने में सफल होने के लिए कई तकनीकों का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन कम करने वाला इस्तमाल चरण 9
    2
    अपने स्वास्थ्य के लिए हानिकारक खाद्य पदार्थों को घृणा करना सीखें एक बार जब आप आत्म-सम्मोहन की स्थिति में प्रवेश करते हैं, तो आपको पहले प्रयासों में से एक करना चाहिए, यह स्वयं को समझाने की है कि अब आपको भोजन में कोई दिलचस्पी नहीं है "भयंकर" जो कि अब तक आप इसे विरोध करने के लिए मुश्किल बना दिया है आइसक्रीम पर उदाहरण के लिए फोकस करें, अगर यह उन दोषों में से एक है जिसे आप समाप्त करना चाहते हैं - अपने आप से कहें: "आइसक्रीम एक अप्रिय स्वाद है जो मुझे बीमार महसूस करता है"। इस वही वाक्य को बीस मिनट के लिए दोहराएं, जब तक आप सम्मोहन से जागने के लिए तैयार न हों।
  • याद रखें कि एक स्वस्थ आहार खाने से खाने को रोकने का मतलब नहीं है: आपको बस इतना ही करना है कि हानिकारक भोजन की मात्रा सीमित हो। भोजन से बचने के लिए अपने आप को समझने की कोशिश मत करो, बस अपने स्वास्थ्य के लिए हानिकारक कम खाद्य पदार्थ खाने के लिए खुद को मनाने और जो आपको वसा बनाये।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला शीर्षक स्टेप 10
    3
    अपना सकारात्मक मंत्र बनाएं स्वस्थ खाने के लिए आपकी इच्छा को सुदृढ़ करने के लिए आपको स्वयं सम्मोहन का उपयोग करना चाहिए। सम्मोहन की स्थिति में दोहराने के लिए एक मंत्र लिखें। कुछ संभावित उदाहरण हैं: "जब मैं बहुत ज्यादा खाती हूं तो मैं अपने शरीर को चोट पहुँचाता हूं और मुझे नुकसान पहुंचाता हूं। स्वस्थ भोजन चुनने से मुझे एक बेहतर व्यक्ति बनने में मदद मिलती है"।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला शीर्षक चित्र 11
    4
    एक बेहतर स्व कल्पना कीजिए देखें कि अगर आप पूरी तरह से स्वस्थ और बेहतर रहने की इच्छा को बढ़ावा देने के लिए आप कैसे होंगे जब आप पतले थे या जब आप वजन कम करने के बाद होगा कल्पना करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं, तो एक तस्वीर लें। जब आप सम्मोहन की स्थिति में प्रवेश करते हैं, तो उस छवि पर ध्यान केंद्रित करें। जब आप अधिक फिट महसूस करते हैं तो अपने आप में उस नए आत्मविश्वास का अनुभव करें। यह व्यायाम आपको पतले रूप से जागने में मदद करेगा।
  • भाग 3

    स्वस्थ आहार का पालन करें
    स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला इमेज शीर्षक 12
    1
    प्रत्येक भोजन में कुछ प्रोटीन खाएं प्रोटीन आपको लंबे समय तक पूर्ण महसूस करने में सहायता करते हैं - इसके अलावा, वे मांसपेशियों के विकास को बढ़ावा देते हैं, इस प्रकार चयापचय में तेजी लाते हैं प्रोटीन के सर्वोत्तम स्रोतों में शामिल हैं: मछली, दुबला मांस, अंडे, दही, नट्स और सेम। खाओ एक स्टेक दिन में दो बार उल्टा हो सकता है, लेकिन कुछ बादाम चबाना जब आप भूखे लगता है कि आप वांछित परिणाम प्राप्त मदद कर सकते हैं एक उत्कृष्ट पसंद है।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला छवि 13 स्टेप्स
    2
    बहुत हल्का भोजन करें जब आप एक पंक्ति में कई घंटों तक नहीं खाती तो आपका चयापचय धीमा हो जाता है, इसलिए वसा जलने बंद करो हर 3-4 घंटो में हल्का भोजन करने से आपको इसे सक्रिय रखने की अनुमति मिलती है और अगले भोजन के लिए मेज पर बैठकर कम भूख लगती है।
  • स्वस्थ कृत्रिम निद्रावस्था का उपयोग करते हुए खो वजन वजन शीर्षक शीर्षक छवि 14
    3
    भरपूर फल और सब्जियां खाएं दोनों आपको पूर्ण महसूस करते हैं और आपकी रोज़ पोषक तत्वों की जरूरतों को पूरा करने में आपकी सहायता करते हैं। यदि आप वास्तव में वजन कम करना चाहते हैं, जब आप एक स्नैक चाहते हैं, तो कुछ कुकीज़ के बजाय केले खाते हैं।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला शीर्षक स्टेप 15
    4
    हानिकारक वसा से बचें असंतृप्त वसा, जैसे अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल में निहित, आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। इसके विपरीत, संतृप्त और ट्रांस वाले को जितना संभव हो उतना से बचा जाना चाहिए। हानिकारक वसा के कारण कई दुष्प्रभावों में सिरदर्द हैं
  • ट्रांस वसा आमतौर पर पैक किए गए औद्योगिक खाद्य पदार्थों में पाए जाते हैं, खासकर बेकरी उत्पाद, क्रीम और मार्जरीन में।
  • संतृप्त वसा ट्रांस वसा के रूप में हानिकारक नहीं हैं, लेकिन फिर भी आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं। बहुत अधिक मात्रा वाले खाद्य पदार्थ में मक्खन, दूध, पनीर, चरबी और लाल मांस शामिल हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com