स्टेज सम्मोहन कैसे करें

क्या आप कभी भी अपने दोस्तों को एक गाय की तरह उड़ना चाहते थे या दर्शकों के सामने चिकन की तरह नाचते थे? मानो या न मानो, सम्मोहन सच है और लोगों को नियंत्रित करने में सक्षम होने का विचार देने के लिए वास्तविक तरीके हैं। यह जानने के लिए पढ़ें कि कैसे।

कदम

प्रदर्शन शीर्षक स्टेज सम्मोहितवाद चरण 1
1
सबसे पहले, आपको अपने विषय को आराम करने की आवश्यकता है। उन्हें झूठ बोलें (या आराम से बैठें) और उन्हें तनाव से दूर जाने के लिए कहें। उसे बताओ कि वह एक पंख की तरह होता है। इसे पूरी तरह से आराम करने के लिए आपको जो कुछ करना चाहिए उसे करें
  • इस्टेट स्टेज स्टेज हिप्पनोटिज़्म चरण 2
    2
    उसके बाद, आपको अपने विषय को प्रेरित करना होगा। आप इसे अपने दिमाग को आराम करने के लिए सपने करके बनाते हैं, इसलिए आप जो कहते हैं उसे ग्रहणशील बनाते हैं। इस भाग में आपको थोड़ा सुधार करना होगा। उसे एक निश्चित स्थान में होने की कल्पना करने के लिए कहें, और धीरे-धीरे संवेदी ब्योरे जोड़ दें, जब तक वह वास्तव में वहाँ की तरह महसूस नहीं करता। उदाहरण के लिए, यदि आपको समुद्र तट पर होना चाहिए, तो आप कह सकते हैं, "अपने पैरों को देखो अपने पैर की उंगलियों के बीच रेत को देखो और महसूस करें। वह नमकीन हवा को सूंघता है और सीगल की आवाज़ सुनता है।" कुछ समय बाद, उसे उस छवि को छोड़ने के लिए कहो।
  • इस्टेट स्टेज स्टेज हिप्पनोटिज़्म स्टेप 3
    3
    उसे आखिरी दिनों की यादें भोगने दें, उन्हें पूरी तरह से भरोसा दिलाएं यह एक विशेष रूप से प्रभावी तरीका है मुझे अकेले ऐसा करते हैं और चुप्पी में रुको। उसे छवि छोड़ने के लिए कहो
  • प्रदर्शन का शीर्षक स्टेज हिस्पनोटिज़्म चरण 4
    4
    उसे खाना खाने की कल्पना करो उसे सुनना, गंध करना, देखें। इत्र के साथ आज़माएं लेकिन उन्हें इसे खाने न दें। फिर उसे बताएं कि वह इसे खा सकता है, और हर एक काटने का आनंद ले सकता है। इस बिंदु पर, यदि विषय को सम्मोहित किया गया है, तो वह वास्तव में चघ्ना और उसके होंठ चाटना कर सकता था
  • इस्टेट स्टेज स्टेज हिप्पनोटिज़्म चरण 5
    5
    इन चरणों के बाद, यह बहुत ही आराम से दिखना चाहिए। गहरी और नियमित सांस इसमें ट्रेम्लोस या मांसपेशी तनाव नहीं होना चाहिए। सत्यापित करें कि यह ऐसा है यदि ऐसा नहीं है, तो पिछले तीन चरणों को दोहराएं। अगर ऐसा है, तो आगे बढ़ो। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो उसे एक शासक की कल्पना करने के लिए कहें, जहां एक पूरी तरह से जाग रहा है और बारह लगभग सो रहा है, और उससे पूछने के लिए कहें कि वह कौन सा नंबर है। अगर यह आठ या नौ से कम है, तो कदम दोहराएं।
  • प्रदर्शन शीर्षक स्टेप सम्मोहनवाद चरण 6



    6
    अब आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि विषय आपको भरोसा करता है उसे बताओ कि वह खुद पर नियंत्रण रखता है, लेकिन जो भी आप उसे करने के लिए कह रहे हैं वह उस क्षण पर सही बात होगी। उसे बताओ कि जब आप उसे कार्य करने के लिए दे देंगे, तो उन्हें प्रदर्शन करने की एक मजबूत आवश्यकता महसूस होगी। आप में अपना विश्वास बनाओ
  • प्रदर्शन शीर्षक स्टेज हिस्पनोटिज़्म चरण 7
    7
    एक बार विषय पूरी तरह से आपको भरोसा दिलाता है, उसे बताएं कि वह सम्मोहन से बाहर नहीं आएगा लेकिन इसके बजाय धीरे धीरे बैठना चाहिए कुछ विषयों में बहुत ही सचमुच बात होगी, इसलिए धीरज रखो। एक बार बैठा, अगर आप चाहते हैं कि आप उसे खड़े होने के लिए कह सकते हैं।
  • इस्टेट स्टेज़ हिप्पनोटिज़्म चरण 8
    8
    उन्हें अजीब बातें करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उन्हें एक कहानी सुनाई जो आप उन्हें बताते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप मुझे उड़ने के लिए चाहते हैं, तो उसे बताएं कि वह सड़क के नीचे चल रहा है और वह एक बुरा जादूगर को मिलता है जो उसे एक पक्षी में बदल देता है, और उसे बचने के लिए उड़ान भरना पड़ता है
  • प्रदर्शन शीर्षक स्टेप हिस्पनोटिज़म चरण 9
    9
    का आनंद लें! उसे बताते हुए रचनात्मक रहें कि उसके साथ क्या हो रहा है। आपके समाप्त होने के बाद, उसे झूठ बोलने के लिए वापस जाने के लिए कहें और अब वह सामान्य दुनिया में लौट आएगा, धीरे-धीरे खिंचाकर जाग कर। वह याद नहीं था कि उसने क्या किया। आपको याद नहीं है जब यह अधिक मजेदार है!
  • प्रदर्शन स्टेज सम्मोहितवाद चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    मित्रों को अपने कौशल दिखाएं
  • टिप्स

    • जब आप विज़ुअलाइजेशन करते हैं, तो उन्हें यथासंभव यथार्थवादी बनाएं! यह विषय आराम करने और इसे तैयार करने में मदद करता है।
    • इससे पहले सुनिश्चित करें कि विषय hypnotizable है क्योंकि यह बिल्कुल भी काम नहीं करता है एक अच्छा विषय खुला और बहिर्मुखी है और आपको अच्छी तरह जानता है। अक्सर यह एक ऐसा व्यक्ति भी होता है जो आसानी से भरोसा करता है, न कि एक चूसनेवाला।
    • यदि आपको इस बारे में पता नहीं है कि इस विषय पर क्या करना है, तो इसे अलग-अलग जानवरों जैसे कि सुअर, मेंढक, भेड़, गायों और बतखों में बदलने की कोशिश करें, या उन्हें बताएं कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण ऐतिहासिक आंकड़ा है जिसने देश को बचाया होगा।

    चेतावनी

    • इस विषय को खतरनाक कुछ भी न दें। सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि अगर वह असुविधाजनक महसूस करता है, तो वह जब भी चाहें रोक सकता है।
    • मानसिक समस्याओं वाले लोगों पर सम्मोहन के किसी भी रूप का प्रदर्शन न करें। सुनिश्चित करें कि आपने जो विषय चुना है वह पूरी तरह से स्वस्थ है और पता है कि क्या होने वाला है।
    • कोशिश करने से पहले कुछ शोध करना बेहतर होता है यह कैसे काम करता है और अन्य सावधानियों को खोजने के लिए Google पर `सम्मोहन` खोजें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com