सो जाओ करने के लिए ध्यान कैसे करें

सोना आसान नहीं हो सकता है, लेकिन इस लेख में दिए गए चरणों का उद्देश्य सभी पाठकों को ध्यान से सोते हुए खुशी से सोते रहने में सहायता करना है। प्रस्तावित तकनीक के साथ प्रयोग करें, जब आप अगली बार बिस्तर पर बैठ जाएं आप एक सुखद और आराम पल जीएंगे, जो आप सपनों की दुनिया में परिवहन के लिए सक्षम होंगे।

सामग्री

कदम

स्टेप टू गेट टू स्लीप स्टेप 1 पर ध्यान देने वाला इमेज
1
जबकि बिस्तर पर आराम से झूठ बोलना, धीरे धीरे और चुपचाप अपने शारीरिक शरीर से उठाने की सनसनी कल्पना करें अब कल्पना कीजिए कि धीरे-धीरे छत पर जा। ध्यान दें कि इस नए परिप्रेक्ष्य से आपका कमरा कैसा दिखता है अब चारों तरफ बारी और बिस्तर पर झूठ बोलते समय अपने आप को देखो। अपने बिस्तर और अपने कमरे के अतिरिक्त, अपनी उपस्थिति को नोट करें
  • स्टेप 2 के बारे में चिंतन करने वाला इमेज
    2
    जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो अपने आप को कल्पना करें जैसा कि आप हवा में फ्लोट करते हैं और अपने घर से बाहर निकलते हैं। ध्यान दें कि आपके घर और सड़क जो आप इस सहूलियत बिंदु से रहते हैं, प्रकट होते हैं। अब उस स्थान पर जाएं जहां आपको आराम और सुखदायक लगता है। यह एक समुद्र तट हो सकता है, एक बगीचे, एक जगह पहले देखी गई, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक है फ़ेलिक स्थान. जैसा कि आप चुने हुए स्थान की ओर जाते हैं, आप के नीचे प्रकृति, पेड़, झीलों या समुद्र को देखते हैं।



  • स्टेप 3 के बारे में चिंतन करने वाला इमेज
    3
    जब आप अपने गंतव्य तक पहुँचते हैं, तो वास्तव में उस शांत स्थान पर रहने की खुशी का अनुभव करें। अपने सभी पांच इंद्रियों, स्पर्श, स्वाद, गंध, सुनवाई और दृष्टि का उपयोग करें का आनंद लें!
  • छवि का शीर्षक स्क्रिप्ट के बारे में जानें
    4
    अच्छा आराम करो!
  • टिप्स

    • सोने की कोशिश न करें रहस्य यह सही समय पर होने की अनुमति है। कभी-कभी यह बहुत थका हुआ होने के लिए बिस्तर पर जाने के लिए समय स्थगित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। अगर आप सो नहीं पड़ते हैं तो चिंता न करें। यहां तक ​​कि बस झूठ बोलने और आराम से फायदे लाते हैं
    • विवरणों पर ज्यादा ध्यान न दें, वे आपको आराम करने में सक्षम होने के सामान्य लक्ष्य से विचलित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com