कैसे गर्भावस्था के दौरान बिस्तर में लेटने के लिए

गर्भावस्था में कुछ दर्द, असुविधा और आंदोलन की कठिनाई, विशेष रूप से पेट बढ़ने से ज्यादा होता है। जब आप किसी बच्चे के लिए प्रतीक्षा करते हैं तो एक आरामदायक स्थिति ढूंढना एक चुनौती बन सकता है, खासकर यदि आप पहले से अनिद्रा से ग्रस्त हैं हालांकि, समस्या को सुलझाने के लिए और थोड़ी राहत प्राप्त करने के लिए बस कुछ सरल सावधानी बरतें जब आप झूठ बोलते हैं या सोते हैं

कदम

भाग 1

झूठ को तैयार
गर्भवती चरण 1 के दौरान बिस्तर में लेटने वाला इमेज
1
शरीर का समर्थन करने के लिए दो या तीन तकिए प्राप्त करें या किसी विशेष का उपयोग करें। जब आप गर्भावस्था के दौरान झूठ की कोशिश करते हैं, कुशन आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं। बिस्तर पर जाने से पहले, बहुत सारी तकियों को इकट्ठा करें और अपने साथी से पूछें ताकि आप उनके लिए आराम से स्थिति बना सकें। एक लंबा तकिया, जैसे एक शरीर के समर्थन के लिए, एकदम सही है जब आप अपनी तरफ झुकाते हैं, या जब आप एक तरफ सोते हैं तो आप को गले लगाते हैं।
  • आप भी अपने सिर को सहारा और नाराज़गी से राहत मिल करने के लिए एक तकिया का उपयोग करके ऐसी sdrai- भी अपने घुटनों के बीच या पेट के नीचे एक तकिया रखा पीठ और पैर पर दबाव को राहत देने के लिए कर सकते हैं कर सकते हैं। कई स्टोर्स भी लंबे समय तक शरीर तकिया बेचते हैं जो विशेष रूप से पैर के बीच रखा जाता है और गर्भावस्था के दौरान कूल्हे का समर्थन करता है।
  • गर्भवती चरण 2 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    2
    सो जाने से पहले ही पानी पीओ मत आपका डॉक्टर शायद एक बहुत गर्भावस्था के दौरान अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहने के लिए पीने के लिए आपको सलाह देंगे, लेकिन आप एक बिस्तर अन्यथा बाथरूम का उपयोग करने के रात के बीच में कई बार उठना होने के जोखिम से टकराने से पहले कुछ पेय से बचने के लिए किया है। सो जाने से पहले कम से कम एक घंटा पीने से पहले सो जाओ
  • गर्भवती चरण 3 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक
    3
    झूठ बोलने से पहले कुछ घंटों खाएं। कई गर्भवती महिलाओं को असंतोष से पीड़ित हैं, जो परेशानी पैदा कर सकती है और नींद बंद कर सकता है। आप मस्तिष्क के भोजन खाने से पहले कुछ ही घंटों या सोने से पहले खाने से बचने के द्वारा इस अस्वस्थता को रोका जा सकता है खाने के बाद कम से कम दो घंटे इंतजार करने के लिए आदर्श होगा, बिस्तर और आराम करने से पहले, ताकि एसिड भाटा से पीड़ित न हो।
  • यदि आप झूठ बोलते समय असुविधा और पेट में दर्द महसूस करना शुरू करते हैं, तो एक तकिया ले लो और अपना सिर बढ़ाएं - यह पाचन प्रक्रिया को आसान बना देगा
  • गर्भधारण के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि गद्दा ऊपर नहीं छोड़ता है और सिंक नहीं करता है। अगर आप एक अच्छी रात की नींद के बारे में सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आपको फर्म गद्दा प्राप्त करने और नेट को झुकाव या झुकाव से रोकने की आवश्यकता है। गद्दे सीधे सीधे जमीन पर रखो, अगर शुद्ध पैदावार, या बिस्तर के नीचे एक लकड़ी के बोर्ड का उपयोग करने के लिए इसे स्थिर और वर्दी रखना
  • यदि आप नरम गद्दे पर सोते हैं, तो संभवत: आपको इस बदलाव के लिए कुछ परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इस मामले में, अपने पुराने गद्दे को रखें, अगर रात में आपको परेशानी नहीं होती और आप हर समय अच्छी तरह सो सकते हैं।
  • भाग 2

    नीचे लेट करने के लिए स्थिति चुनें
    गर्भधारण के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चरण 5
    1
    धीरे धीरे और सावधानी से लेट जाओ बिस्तर पर बैठो, नीचे की ओर से शोरबा के करीब। शरीर को किनारे से दूर ले जाएं। इसलिए एक तरफ अपने हाथों से अपने आप को सहायता करने के लिए नीचे झुको, अपनी घुटनों को मोड़ दो और बिस्तर पर उन्हें उठाएं अपने आप को एक कड़ी ट्रंक के रूप में समझने की कोशिश करें और अपने पक्ष में या अपनी पीठ पर रोल करने का प्रयास करें।
    • सुनिश्चित करें कि कुशन बिस्तर पर तैयार हैं, ताकि आप नीचे झूठ बोलने पर उन्हें आसानी से रख सकें।
  • गर्भवती चरण 6 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    2
    बाईं तरफ झूठ बोलने की कोशिश करो इस स्थिति में रक्त परिसंचरण की सुविधा होती है और प्लेसेंटा के माध्यम से पर्याप्त पोषक तत्व और ऑक्सीजन युक्त बच्चा प्रदान करता है। गर्भावस्था के दौरान अनिद्रा या अन्य नींद विकारों को कम करने के लिए डॉक्टर इस स्थिति में सो रहे हैं।
  • अपने पैरों के बीच एक तकिया के साथ बाईं तरफ आराम से जाओ, एक पेट के नीचे और अपनी पीठ के पीछे एक तकिया या तौलिया छेड़ो। यदि आप अधिकतम आराम चाहते हैं, तो आप अपने शरीर के रूप में लंबे समय तक एक तकिया को गले लगा सकते हैं।
  • एक और समाधान के लिए तीन तिमाही की स्थिति में बाईं तरफ सोना है अपनी बाईं ओर झूठ बोलकर, आप के पीछे एक ही ओर की बांह रखकर और संबंधित पैर बाहर की ओर और नीचे की तरफ। दूसरी तरफ, ऊपरी हिस्से को मोड़ो और उसे एक तकिया पर रखें इसके अलावा अपने दाहिने हाथ को गुना और अपने सिर के नीचे एक तकिया डाल दिया।
  • गर्भवती चरण 7 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक



    3
    यदि आप दूसरे पर असहज महसूस करते हैं, तो दाईं ओर झूठ बोलें। यदि आप ध्यान दें कि आप बाईं ओर आराम से नहीं हैं, तो दाएं तरफ की ओर मुड़ें। यदि आप इस तरफ सोते हैं तो कोई विशेष जटिलता नहीं है, इसलिए आप आराम से सुधार करने के लिए चुपचाप कर सकते हैं।
  • गर्भावस्था के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चरण 8
    4
    गर्भावस्था के पहले सप्ताह के दौरान ही लापरवाही झूठ बोलना यह स्थिति गर्भावस्था के पहले हफ्तों में अच्छा है, जब गर्भाशय अभी तक बहुत ज्यादा नहीं फैला है और वेना कावा (जो हृदय को वापस दिल लाता है) पर कोई दबाव नहीं डालता है। लेकिन, दूसरे तिमाही से, आपको अपनी पीठ पर सोते रहना पड़ता है, क्योंकि आप मतली और चक्कर आना और बच्चे को कम ऑक्सीजन प्राप्त हो सकता है।
  • यदि आप गर्भावस्था के पहले कुछ हफ्तों के दौरान अपनी पीठ पर आराम से झूठ करना चाहते हैं, तो अपने जांघों के नीचे एक तकिया डालें और अपने पैरों और पैरों को धीरे से बाहर की ओर चलो। काठ का क्षेत्र में किसी भी तनाव को ढीला करने के लिए आप एक पैर को बाहर या अंदर भी बदल सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 9 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक
    5
    पहले त्रैमासिक के बाद एक प्रवण स्थिति में सोते रहने से बचें। कई गर्भवती महिलाओं को गर्भावस्था के पहले सप्ताह के दौरान अपने पेट पर सोते हुए आराम मिलता है, खासकर यदि यह उनकी सामान्य स्थिति है गर्भाशय को चौड़ा करने के लिए शुरू होता है, हालांकि, इस स्थिति बहुत असुविधाजनक हो जाता है, खासकर जब गर्भाशय एक काफी आकार तक पहुँच जाता है और आप अपने पेट पर एक बड़ा समुद्र तट गेंद के साथ सो रही है की भावना हो सकती है। इसके अलावा, प्रवण की नींद बच्चे को नुकसान पहुंचा सकती है, इसलिए गर्भावस्था के इस क्षण से आपको अपनी तरफ या अपनी पीठ पर सभी समय तक प्रसव के समय तक लेटने का प्रयास करना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि यदि आपका बच्चा भी सोता या झूठ बोलता है, और असहज महसूस कर सकता है और अगर आपको आपकी स्थिति के कारण असुविधाजनक महसूस हो रहा है यदि आप जागते हैं और खुद को अपनी पीठ पर या एक प्रवण स्थिति में पाते हैं, तो आपके लिए सही या बायीं तरफ रोल करने के लिए पर्याप्त है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी गर्भावस्था के दौरान सहज महसूस करते हैं
  • भाग 3

    झूठ बोलने की स्थिति से उठो
    गर्भावस्था के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चरण 10
    1
    एक तरफ रोल करें यदि आप पहले से ही इस स्थिति में नहीं हैं। अपने घुटनों को अपने पेट में लाओ और फिर उन्हें बिस्तर के किनारे के पास धक्का दें, जैसे कि आप झूठ बोलने लगे थे इस बिंदु पर बिस्तर के किनारे पर अपने पैरों को फैलाएं
    • आप को ऊपर उठाने में आपकी सहायता करने के लिए आप अपने पैरों के बीच तकिया भी डाल सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 11 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक
    2
    उठने से पहले एक गहरी सांस लें। जब आप खड़े हो जाएं तो सिरका या मतली से बचने के लिए गहरी सांस लें इस तरह, इसके अलावा, आप पहले से पीड़ित किसी भी पीठ दर्द को बढ़ा सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 12 के दौरान बिस्तर में झूठ का शीर्षक चित्र
    3
    मदद के लिए किसी से पूछिए अपने साथी या आस-पास के किसी व्यक्ति से पूछें कि वह आपकी सहायता करे और आपको झूठ बोलने से बाहर निकालने में मदद करें। व्यक्ति को आप के सामने से ले लें और धीरे से बिस्तर से निकलने में आपकी मदद करें।
  • टिप्स

    • यदि आप कभी-कभी अनिद्रा से पीड़ित हैं तो आप इसे बेनड्रील के साथ प्रबंधित कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com