गर्भवती गरम का उपयोग कैसे करें

गर्भावस्था एक खुशहाल अनुभव है, जो अपेक्षाओं और उम्मीदों से भरा है। हालांकि, इसमें मांसपेशियों और जोड़ों में कुछ असुविधा और दर्द शामिल है, खासकर निचले हिस्से में। गर्भावस्था के दौरान गर्म रहने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।

कदम

विधि 1
गर्म शरीर को सीधे लागू करें

जब तक आप अधिकतम तापमान पर गरम नहीं रख देते हैं या इसे लंबे समय तक नहीं रखना चाहते हैं, तो आप इसे अपने शरीर पर पीड़ादायक क्षेत्र पर आराम कर सकते हैं। गर्मी असुविधा को कम करती है और कुछ लोगों में सूजन कम होती है। यह पीठ और घुटनों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है

गर्भवती चरण 1 के दौरान एक ताप पैड का उपयोग करें
1
थोड़े समय के लिए गर्म का प्रयोग करें। इसे 15 मिनट के अंतराल पर और अधिकतम 15 मिनट के लिए लागू करने का प्रयास करें। अक्सर, गर्मी जो मांसपेशियों में या पीठ पर रहती है वह आपको अगले अनुप्रयोग तक अच्छा महसूस करने के लिए पर्याप्त है।
  • गर्भवती चरण 2 के दौरान एक ताप पैड का प्रयोग करें
    2
    उच्च तापमान से बचें यदि आप इसका उपयोग बहुत ज्यादा करते हैं या इसे अधिकतम करने के लिए सेट करते हैं, तो आप जलता जोखिम कर सकते हैं। जब यह चालू है, तब सोएं और इसे न्यूनतम प्रभावी तापमान पर न रखें।
  • गर्भवती चरण 3 के दौरान एक ताप पैड का प्रयोग करें
    3
    इसे अपने पेट पर सीधे न रखें यद्यपि कोई सबूत नहीं है कि गर्मी ने विद्युत चुम्बकीय तरंगों को बच्चे के लिए हानिकारक छोड़ दिया है, हालांकि यह संभव है कि 39 डिग्री सेल्सियस से ऊपर का तापमान जटिलताओं पैदा कर सकता है।
  • इस कारण से, कुछ मिनटों से अधिक समय तक पेट पर सीधे इसे न डालें, या इसे पूरी तरह से मत करो
  • एक गर्म पानी की बोतल का उपयोग करने के बजाय, या एक अतिरिक्त कंबल डालने और इसे दूर ले जाने के बजाय दर को छूने के लिए त्वचा की दर
  • विधि 2
    शीत संकोचन

    कुछ महिलाओं को दर्द और सूजन से राहत दिलाने में गर्मी और ठंड के बीच में बदलाव काफी प्रभावी होता है। यदि आपके पास कुछ मामूली पीठ की चोटें हों, तो पहले दो दिनों के लिए पहले एक आइस पैक (या ठंडा) डालें और फिर गरम पर जाएं

    गर्भवती चरण 4 के दौरान एक ताप पैड का प्रयोग करें
    1
    एक कपड़े में लिपटे एक बर्फ बैग लागू करने के लिए शुरू होता है। एक गर्म संकीर्ण के साथ तुरंत शुरू होने के बजाय, यह ठंड से शुरू होता है। अगर बर्फ असहनीय है तो आप भी ठंड पैक का उपयोग कर सकते हैं
    • बर्फ का निवारक आवेदन कम तापमान पर भी गर्म और गर्म लग रहा है। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप एक पेट या पैल्विक मांसपेशियों के लिए एक खंड आया है।
  • गर्भवती चरण 5 के दौरान एक ताप पैड का प्रयोग करें



    2
    ठंड और गर्म उपचार के बीच टॉगल करें यह सतत परिवर्तन मांसपेशियों को या इससे अधिक जल्दी से राहत देता है, इस तथ्य के अतिरिक्त कि यह त्वचा को बहुत ज्यादा गर्म करने से बचा जाता है।
  • गर्भवती चरण 6 के दौरान एक ताप पैड का प्रयोग करें
    3
    अपना ठंड पैक तैयार करें फार्मेसी में खरीदने के लिए आइस पैक या तुरंत उपयोग करने के बजाय, आप एक ठंडे पानी की बोतल भर सकते हैं, ठंडे पानी से एक कपड़े को गीला कर सकते हैं या फ्रिज से जमे हुए सब्जियों के बैग ले सकते हैं और इसे आपकी त्वचा पर रखने से पहले इसे तौलिया में लपेटें । आप इन कॉम्प्रेशस को एक आवेदन और अन्य गर्म के बीच उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अप्रत्यक्ष मोड में गर्म का प्रयोग करें

    यदि आपको गर्भवती होने पर त्वचा की क्षति से बचने के लिए, या आप विद्युत चुम्बकीय तरंगों के बारे में चिंतित हैं, तो सीधे आपके शरीर को गरम करने का विचार पसंद नहीं है, तो आप अप्रत्यक्ष आवेदन का मूल्यांकन कर सकते हैं।

    गर्भवती चरण 7 के दौरान एक ताप पैड का प्रयोग करें
    1
    बिस्तर को गर्म करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। बिजली के कंबल को चालू या गर्म करें और उन्हें सामान्य कंबल के नीचे या शीट्स के बीच रखें। इन विद्युत उपकरणों को निकालना याद रखें या जब आप बिस्तर पर जाते हैं तो उन्हें बंद कर दें इस तरह आप बिना परेशानी के गर्मी उपचार के सभी लाभों का आनंद लेंगे।
  • गर्भवती चरण 8 के दौरान एक ताप पैड का प्रयोग करें
    2
    एक कंबल या कपड़ा में गर्म लपेटें प्रभावों को सीमित करने के लिए, आप इसे कवर कर सकते हैं ताकि आपके शरीर और बिजली के उपकरण के बीच परतों पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • अगर आपकी पीठ दर्द हो जाती है, तो हल्का तकिया के नीचे गर्म रखने का प्रयास करें, जब आप सोफे पर बैठते हैं या बिस्तर पर बैठते हैं याद रखें, हालांकि, यह गर्म है और आप को सोने से पहले इसे बंद करना होगा, आग या जल के जोखिम से बचने के लिए।
  • कपड़े की एक परत में गर्म लपेटें, जैसे एक पुराने sweatshirt, पेट क्षेत्र में अनुप्रयोगों को सुरक्षित बनाता है
  • टिप्स

    • गर्मियों को गर्भवती महिलाओं के लिए कुछ संस्थानों द्वारा भी सुरक्षित माना जाता है जैसे अमेरिकी प्रसूति एवं स्त्री रोग - लेकिन याद रखना कि मध्यम तापमान और कम अवधि के लिए

    चेतावनी

    • हमेशा सोते जाने से पहले गर्म रहें या जब यह वांछित तापमान तक पहुंचता है, जलने और दुर्घटनाओं से बचने के लिए।
    • हालांकि गर्भावस्था के दौरान पीठ दर्द सामान्य है, 118 तत्काल अगर आपको गंभीर, लगातार, तालबद्ध दर्द का सामना करना पड़ता है, तो खराब होने पर- जटिलताओं हो सकती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com