कैसे डेव Elman तकनीक के साथ किसी को सम्मोहित करने के लिए

कई पेशेवर कृत्रिम निद्रावस्था में लाने वालों की राय में, तकनीक "डेव एल्मन" यह सबसे अच्छा है कुछ लोगों के लिए यह सीखना मुश्किल लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह आसान है, और आपको नीचे विवरण मिलेगा। इस गाइड की जानकारी सार्वजनिक डोमेन में है, इसे अपने विवेक पर प्रयोग करें।

कदम

डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 1 चरण
1
वी के आकार में दो उंगलियों को पकड़ो (सूचकांक और मध्य) अपनी उंगलियों को 30 सेमी ऊपर व्यक्ति के माथे से पकड़कर सम्मोहित करें और उनको देखने के लिए कहें, अपनी उंगलियों पर ध्यान केंद्रित करने से अपना सिर ऊपर उठाए बिना। इस तरह इसे ऊपर की ओर आँखें घुमाए। सुनिश्चित करें कि आपकी उंगलियां व्यक्ति की दृष्टि क्षेत्र में स्थित हैं।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 2
    2
    हाथ ऊपर और नीचे चलते समय सांस लेने के लिए पूछें जब आप अपने हाथ को ऊपर की ओर ले जाएं और इसे नीचे ले जाने पर श्वास छोड़ें तो इसे स्वाभाविक रूप से प्रेरित करना चाहिए। आप कह सकते हैं "साँस लेना, साँस छोड़ना" जब आप अपने हाथ ले जाते हैं, तो इसे आगे बढ़ने से कम से कम 5 बार दोहराते हैं।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 3
    3
    व्यक्ति को अपनी आँखें बंद करने का आदेश दें क्योंकि वह अपने चेहरे के सामने अपना हाथ उठाता है एक दोहराव पैटर्न बनाने के बिना, अनुरोध दोहराएं, चरण 2 को दोबारा 2 या 3 बार दोहराएं।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 4 चरण
    4
    व्यक्ति को अपनी आंखों को जितना संभव हो सके आराम करने का सुझाव दें। उन्हें अपनी आँखों के आसपास की मांसपेशियों को उस बिंदु पर आराम करने के लिए कहें कि उनकी आंखें इतनी थक गईं कि वे चाहे उन्हें भी नहीं खोल सकें, भले ही वे चाहें। आपकी आंखों को कितना आराम से बताते हुए 30 सेकंड बाद, उन्हें खोलने की कोशिश करने के लिए व्यक्ति से पूछें वह पता चलेगा कि वह ऐसा नहीं कर सकता। 5-10 सेकंड के प्रयासों के बाद, उसे बताएं "अब आप कोशिश करना बंद कर सकते हैं और आराम कर सकते हैं"।
  • डेव एल्मन टेक्नीक का इस्तेमाल करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 5
    5
    अपने अनुरोध पर आँखें बंद करने और खोलने के लिए व्यक्ति को आदेश दें। एक बार जब आप अपनी आंखों को बंद कर देते हैं, तो उस व्यक्ति को सूचित करें जिसे आप भेजना चाहते हैं "पूरे शरीर के लिए विश्राम की एक लहर, जो आंखों के रूप में सुस्त हो जाएगी, विश्राम की स्थिति को दोगुना कर देगा"।
  • डेव एल्मन टेक्नीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 6
    6
    व्यक्ति से तीनों के खाते में अपनी आंख खोलने के लिए कहें आप कहते हैं कि: "एक, दो, तीन, अपनी आँखें खोलें- फिर उन्हें बंद करें"। इस प्रक्रिया को तीन बार दोहराएं, हर बार विश्राम में बढ़ोतरी (सुझाव है कि इसकी छूट प्रत्येक बार तेजी से बढ़ जाती है)
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक 7
    7
    व्यक्ति को बताएं कि आप अपना दाहिना हाथ ले लेंगे Dille "इस बिंदु पर, अगर आपने जो कुछ करने को कहा था, उसका पालन करते हुए, अपना हाथ ढीले और आराम से होना चाहिए, जैसे रागा" (या कुछ इसी तरह) "और जब मैं इसे अपनी गोद में गिरता हूं, तो आप अपने शरीर को आराम महसूस करेंगे"।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 8
    8
    बाएं हाथ से भी यही करें
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी का चित्रण शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    पिछले दो चरणों को दोहराएं।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 10
    10
    व्यक्ति को शारीरिक विश्राम की अधिकतम स्थिति में सूचित करें उसे शारीरिक विश्राम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित करें इस योजना के अनुसरण में, 100 से शुरू होने वाले, आपके आदेश को नीचे गिनती शुरू करने के लिए आदेश: "100, गहराई से छूट - 99, गहरा विश्राम - 98, गहरा विश्राम", सुझाव है कि कुछ संख्या के बाद, वह अगले अंक भूल जाएगा। व्यक्ति ध्यान देगा कि उनके दिमाग से संख्या गायब हो गई है, क्योंकि वह कुल विश्राम के राज्य तक पहुंच गया है।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी का चित्रण शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    उन्हें नीचे गिनती शुरू करने के लिए कहें गिनती करते समय, सुझाव है कि संख्या गायब हो रही है। जब वह बात करना बंद कर दिया, उनसे पूछो कि सभी संख्याएं चली गई हैं यह हल्के ढंग से इजाजत कर सकता था, और यह पर्याप्त होगा
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 12
    12
    उस व्यक्ति को विश्राम के तहखाने की तकनीक समझाएं (छूट का शाब्दिक फंड, शीर्ष मंजिल) यह ज्ञात हो कि साथ ही उच्चतम स्तर पर तनाव बढ़ाना संभव है, विपरीत भी सच है। Dille "अब यह आवश्यक है कि हमें (हमें बताएं कि आप कुछ आदेश नहीं दे रहे हैं यह ध्यान दें) हम विश्राम के नीचे पहुंचते हैं"।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 13
    13
    उसे एलेवेटर में होने की कल्पना करने के लिए कहें उन्हें बताएं कि जब आप अपनी उंगलियों को स्नैप करेंगे, तो एलेवेटर फर्श ए से नीचे उतरने लगेंगे, और इसे हासिल करने के लिए पूरी तरह से आराम करना होगा, दो बार यह अब क्या है। जब आप अपनी उंगलियों को दूसरी बार स्नैप कर देते हैं, तो इसे पूरी तरह से आराम किया जा सकता है, डबल, विमान तक बी- और जब आप अपनी उंगलियों को तीसरी बार स्नैप कर देते हैं, तो यह फ़र्श सी पहुंचेगी। उसे यह पता करने के लिए कहें कि पत्र को उच्चारण करके क्या फर्श है।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 14



    14
    अपनी उंगलियों को स्नैप करें उसके लिए ए- दोहराएँ बी और सी के साथ कहने के लिए प्रतीक्षा करें। प्रायः योजना पर पहुंचने से व्यक्ति व्यक्ति बोलना मुश्किल नहीं होगा। इस मामले में, सम्मोहन सफल रहा (इसका मतलब यह नहीं है कि विपरीत सच है)।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी का चित्रण शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    15
    इस बिंदु पर यह एक पुन: प्रेरण का सुझाव देना उचित है। व्यक्ति को बताएं, "यदि आप अपनी उंगलियों को तस्वीर और कहते हैं तुम सो जाओ, अगले 24 घंटों के लिए, आप इस अवस्था की स्थिति और अद्भुत एकाग्रता को तुरंत वापस करने में सक्षम हो जाएंगे। वास्तव में, हर बार जब मैं अपनी उंगलियों को झुकाता हूं और कहता हूं तुम सो जाओ, आप सम्मोहन की स्थिति पिछले एक से अधिक गहराई से दर्ज करेंगे"।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 16
    16
    सम्मोहन के साथ जारी रखने के लिए, एक छवि का उपयोग करें जो इसकी गहराई बढ़ा सकती है एक अच्छी तकनीक यह है कि इमेज इंसान को 100 सीढ़ियों के साथ सीढ़ी के ऊपर होना चाहिए, वह देख सकता है और उसके पैरों के नीचे महसूस कर सकता है। प्रत्येक चरण की तरफ एक संख्या है। वह जो भी कदम उठाता है वह उसे अधिक से अधिक आराम करने की अनुमति देगा। सीढ़ियों के अंत में एक बड़ा गद्दा है, और जब आप इसे पहुंचते हैं तो आप नीचे बैठ सकते हैं और आराम कर सकते हैं।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक 17
    17
    व्यक्ति को नीचे जाने के बारे में पूछें आप समझ सकते हैं कि आपको यह पता चल रहा है कि चरण संख्या क्या है।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 18
    18
    जिस व्यक्ति को आगे बढ़ना है, उसे जानने दें सुझाव है कि यह है जारी रखें "गहरा और गहराई के करीब जा रहा है - और प्रत्येक सांस के साथ अधिक आराम मिलता है" जैसा कि वह सीढ़ियों से नीचे चला जाता है
  • डेव एल्मन टेक्नीक का प्रयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 1 9
    19
    पहले से सुझाए गए पुनर्मूल्यांकन दोहराएं।
  • डेव एल्मन टेक्नीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 20
    20
    अब वह व्यक्ति सीढ़ियों के अंत तक पहुंच गया है। उसे बताओ कि उसकी कलाई से जुड़ी हुई हेलियम से भरा गुब्बारे हैं, और वह उनके द्वारा उठाए हुए महसूस कर सकती हैं। आपको उठने वाले व्यक्ति के हाथ और हथियार देखना चाहिए।
  • डेव एल्मन तकनीक का प्रयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 21
    21
    पहले से सुझाए गए पुनर्मूल्यांकन दोहराएं।
  • डेव एल्मन टेक्नीक का प्रयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक चरण 22
    22
    उस व्यक्ति की सिफारिश करें जो तीन के खाते पर पूरी तरह से जाग जाएंगे तीन तक गिना जब व्यक्ति जाग जाता है, तो वह कुछ ही मिनटों के लिए कुछ अलग से बात करना शुरू कर देता है, इससे पहले पूछने पर कि वह क्या याद करता है पुन: प्रेरण की कोशिश करें, और यदि आप सम्मोहन की स्थिति में वापस आ जाते हैं, तो आगे बढ़ें। अगर ऐसा नहीं होता है, तो यह विधि काम नहीं करती थी।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति को हिप्पनोटिज़ करें शीर्षक 23
    23
    इस बिंदु पर आप व्यक्ति को सुझाव दे सकते हैं उसे बताएं कि वह गर्म महसूस कर रही है (हो सकता है कि वह समुद्र तट पर है) और फिर ठंड - उसे एक फिल्म देखने की कल्पना करने के लिए कहें, पहले बहुत ही मजेदार, फिर डरावना। फिर उन्हें अपनी आँखें खोलने और सम्मोहन में रहने के लिए कहें। आपको ध्यान देना चाहिए कि वह व्यक्ति सम्मोहन के दौरान चलने और बात करने में सक्षम है। यदि आप जागते हैं और अपनी आँखें खोलते हैं, तो संभवतः आपको सम्मोहन के बारे में बताया जाएगा "यह काम नहीं कर रहा था"। फिर से प्रेरण का प्रयास करें और उस व्यक्ति को सुझाव दें जो जब आप कहेंगे तो जगाएंगे। अगर वह नहीं करता है, तो शायद उसकी आँखें खो दी होंगी हमेशा पुन: प्रेरण का सहारा लेने के बिना अन्य सुझाव देना जारी रखें।
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 24
    24
    जब आप कर लेंगे, तो आप को सम्मोहन के बाहर जाने दो। Dille "मेरे तीनों में आप जागेंगे, पूरी तरह से सतर्क और सतर्क, आप महान महसूस करेंगे और सभी सुझाव हटा दिए जाएंगे"। आप यह भी सुझाव दे सकते हैं "आप जो कुछ भी कर चुके हैं उसे याद रखेंगे" या "आप सम्मोहन के दौरान हुआ कुछ भी नहीं याद करेंगे"। तो यह तीन तक गिना जाता है
  • डेव एल्मन तकनीक का उपयोग करने वाले किसी को चित्रित करने वाला चित्र शीर्षक 25
    25
    व्यक्ति महसूस कर सकता है "परेशान" सम्मोहन के बाद इसका मतलब यह नहीं है कि यह अभी सम्मोहन में है, लेकिन यह कुछ समय के लिए अभी भी सुगम हो सकता है।
  • टिप्स

    • व्यक्ति को याद नहीं हो सकता कि क्या हुआ, ताकि आप सम्मोहन के दौरान उस व्यक्ति को दिखाने के लिए सत्र को रिकॉर्ड कर सकें।
    • आप जो व्यक्ति की सांस से कह रहे हैं की ताल संरेखित करें। उदाहरण के लिए, जब वह श्वास लेने की बजाय उसकी अवधि समाप्त होने पर उसे आराम करने के लिए कहें तो बेहतर है
    • यदि कोई ऐसा नहीं करता जो आपने सुझाया है, तो उसके पास एक नैतिक या रक्षात्मक कारण है जो उसे रोकता है, या आपने जो कुछ भी कहा है उसे समझ नहीं पाया। विचार को छोड़ने से पहले, स्पष्ट रूप से, इसे फिर से सुझाएं।
    • एक पोस्ट-कृत्रिम निद्रावस्था का सुझाव और खुली आंखों के साथ एक सम्मोहन के बीच अंतर को नोट करें। सम्मोहन के अंत में एक सुझाव (जैसे एक खुजली लग रहा है या कह रहा है या कुछ कमांड करने के बाद) की आदत की तरह एक सुझाव है, एक प्रभाव है। खुली आंखों के साथ सम्मोहन का मतलब है कि सुझाव उस पर बदला जा सकता है, क्योंकि वह व्यक्ति अभी भी सम्मोहन की स्थिति में है।
    • प्रक्रियाओं से खुद को परिचित करने के लिए कई बार कदम पढ़ें, नोट ले लें और काल्पनिक लोगों को अभ्यास करें

    चेतावनी

    • किसी व्यक्ति के भय से संबंधित कुछ भी सुझाव न दें अगर किसी को मकड़ी का डर है, तो उन्हें कल्पना न करें कि सैकड़ों मकड़ियों कमरे में हैं
    • लोगों को अपने बचपन में वापस आने की कोशिश न करें अगर आपको लगता है कि यह उपयोगी है, तो उन्हें बताएं "ऐसा व्यवहार करें जैसे वे दस साल का हो" कुछ लोगों ने यादों को दमित कर दिया है कि आपको फिर से उभरने नहीं चाहिए (दुरुपयोग, बदमाशी आदि)। उन्होंने इन यादों को प्राकृतिक रक्षा के रूप में दमन किया है, न कि उन्हें अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करने दें। दुर्भाग्य से, ये लोग अक्सर सम्मोहन के प्रति बहुत अधिक प्रवण होते हैं।
    • सम्मोहन एक नई उम्र की तकनीक नहीं है और जादू के साथ कुछ नहीं करना है सम्मोहन एक वैज्ञानिक प्रक्रिया है और जादू नहीं है
    • व्यक्ति को मनोचिकित्सक बनाने की कोशिश मत करो और अपने भय को ठीक करने का प्रयास न करें। आपको शायद यह नहीं पता कि यह कैसे करना है, इसलिए कोशिश न करें
    • शायद यह सबसे महत्वपूर्ण खंड है, क्योंकि सम्मोहन आग की तरह है। यदि आप सामान्य ज्ञान का उपयोग नहीं करते हैं, तो यह बहुत खतरनाक है, इसलिए ऐसे कार्य करने की कोशिश न करें जो आपको नहीं चाहिए।
    • उस व्यक्ति से कुछ मत पूछो जिसे आप खुद नहीं करना चाहते हैं
    • किसी भी चीज़ का सुझाव न दें जो व्यक्ति के नैतिक या सिद्धांतों के खिलाफ हो, क्योंकि यह जागना होगा यदि आप ऐसा कुछ करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो पहले जिस व्यक्ति को आप सम्मोहित करना चाहते हैं उसके साथ उससे बात करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लगभग 30 मिनट - 1 घंटा
    • आरामदायक कुर्सी
    • एक शांत कमरे, विकर्षण से मुक्त
    • एक स्वयंसेवक जो सम्मोहित होना चाहता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com