अपनी उंगलियों के साथ सीटी कैसे करें

जब आपको टैक्सी बंद करनी पड़ती है या किसी का ध्यान आकर्षित किया जाता है, तो यह जानने के लिए उपयोगी है कि आपकी उंगलियों से सीटी कैसे करें यह मुश्किल लगता है, लेकिन थोड़े अभ्यास के साथ आप इसे बिना किसी समय कर सकते हैं!

कदम

विधि 1

दो उंगलियों का उपयोग करें
1
एक साथ सूचकांक और अंगूठे की नोक दबाएं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस हाथ का चयन करें, लेकिन केवल एक का उपयोग करें यह प्रमुख एक के साथ आसान है सूचकांक और अंगूठे को अंगूठी बनाने चाहिए।
  • आपकी फिन्गर्स विस्टल विथले शीर्षक वाली छवि चरण 1
    2
    अपना मुँह खोलो और अपने दाँत पर अपने होंठों को फैलाना व्यवहार में, दांतों को पूरी तरह से कवर किया जाना चाहिए और होंठ मुंह के अंदर की ओर झुकना चाहिए।
  • 3
    मुंह के भीतर जीभ को स्थानांतरित करें इसे मोड़ो ताकि टिप तालू का सामना कर रहे हों। फिर, मुंह के मोर्चे पर एक जगह बनाने के लिए इसे वापस मुंह में ले जाएँ जीभ और सामने दांतों के बीच लगभग 1.5 सेमी की दूरी होना चाहिए।
  • आपकी फिन्गर्स के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अपने तर्जनी और अंगूठे को सम्मिलित करें मुंह के अंदर इन दोनों उंगलियों को रखो जब तक वे जीभ को छूते नहीं। इस बिंदु पर, अंगूठी जो फार्म में जाती है वह क्षैतिज स्थिति में होना चाहिए।
  • 5
    एक गहरी साँस लें और अपनी उंगलियों के आसपास अपने होंठ दबाएं अपने दाँत पर अपने होंठ रखो एकमात्र स्थान होना चाहिए जो उंगलियों के बीच या सीटी के दौरान हवा बाहर निकलती है।
  • 6
    अपनी उंगलियों के माध्यम से उड़ना और अपने मुंह से बाहर हवा को धक्का। अपने आप को चोट पहुंचाने के लिए ऊर्जावान रूप से चोट लगी, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। चिंता मत करो अगर आप पहली बार ध्वनि नहीं बनाते हैं। इससे पहले कि आप सही ढंग से सीटी बजा सकें, आपको संभवतः कुछ अभ्यास करना पड़ेगा यदि कुछ भी नहीं आता है, तो एक और गहरी सांस लें और फिर से कोशिश करें। अंत में आप ऐसा करेंगे!
  • विधि 2

    क्वाट्रो डीटा का प्रयोग करें
    आपकी फिन्गर्स के साथ सीटीज़ शीर्षक वाली छवि चरण 8



    1
    फॉर्म एक "एक" सूचकांक और दोनों हाथों के बीच का उपयोग करना सूचकांक और दोनों हाथों के मध्य को पकड़ो। इसे मुड़ें ताकि आपके हथेलियों का सामना आपके चेहरे पर हो। फिर, संपर्क में मध्य युक्तियाँ डाल दें ताकि वे एक बना सकें "एक"। अंगूठी की उंगलियों को पकड़ो और छोटी उंगलियां झुकाएं, यदि आवश्यक हो तो इस स्थिति में उन्हें पकड़ने के लिए दोनों हाथों के अंगूठे का उपयोग करें।
  • 2
    अपने दाँत पर अपने होंठ बढ़ाएं उन्हें पूरी तरह से कवर किया जाना चाहिए, इसलिए होंठ दांतों की नोक की ओर झुकना चाहिए।
  • आपकी फिन्गर्स स्टेप 2 के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    मुंह में सूचकांक और मध्य के सुझावों का परिचय दें। आपके हथेलियों को अपना चेहरा सामना करना चाहिए सुनिश्चित करें कि आप अपनी उंगलियों को आकार दें "एक" जब आप अपने मुंह में छड़ी करते हैं
  • आपकी फिन्गर्स के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    4
    मुंह के पीछे जीभ को धक्का करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें जीभ को ऊपर उठाओ ताकि टिप तालू का सामना कर रहे हों। फिर, सूचकांक की छोर और मध्य के साथ नीचे की ओर क्रश करें। जब तक यह मुंह के पीछे नहीं है, तब तक इसे दबाए रखें।
  • आपकी फिन्गर्स के साथ सीटीज़ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    5
    अपनी उंगलियों के आसपास अपने होंठों को कर्लिंग करके अपने मुंह को बंद करें मुंह पूरी तरह कड़ा हो जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि उंगलियों के बीच का स्थान केवल एक ही है जहां से हवा पारित हो सकती है। इस तरह आप सीटी ध्वनि बना सकते हैं।
  • आपकी फिन्गर्स के साथ सीटीज़ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    6
    अपनी उंगलियों और होंठों के माध्यम से हवा को पुश करें आपको काफी मजबूत झटका चाहिए, लेकिन अपने आप को चोट करने के लिए बहुत ज्यादा नहीं आप शायद पहले प्रयासों के दौरान किसी भी सीटी का उत्पादन नहीं करेंगे। इसलिए, एक और गहरी श्वास लें और अपनी उंगलियों के चारों ओर अपने होंठ बंद करें कोशिश करो और अंत में आप सीटी में सक्षम हो जाएगा!
  • अगर आपको परेशानी हो रही है, तो अपनी उंगलियों के कोण को बदलने या उस बल को समायोजित करने का प्रयास करें जिसके साथ आप हवा को बाहर कर दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com