जीभ के साथ सीटी कैसे करें

सीटी आसान लग सकता है, लेकिन जीभ को अच्छी स्थिति में कैसे पेश किया जाए, यह सीखने के लिए बहुत सारी प्रथाएं हैं और आप एक नोट प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन क्या आप पूरे गीत को सीटी कर सकते हैं? यद्यपि भाषा के साथ सीटी के कई अलग-अलग तरीके हैं, यहां से मूल बातें हैं, जिनसे शुरू करना है।

कदम

भाग 1

मुंह और जीभ रखें
अपनी टाँग के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपनी जीभ बढ़ाएं ताकि यह आपके मुंह के दोनों ओर ऊपरी दाढ़ी पर रखा गया हो। आप तालु के साथ हवा के माध्यम से एक मार्ग बना लेंगे। सुनिश्चित करें कि हवा बग़ल में बाहर नहीं आ सकती है इस चैनल में हवा को मजबूर करने से गैसिंग शोर की बजाए एक तेज सीटी पैदा होगी।
  • तालू के सबसे निकट जीभ की स्थिति, निचले दालों के करीब टिप लाकर। मूला के साथ जीभ के किनारे रखो तो आप जीभ को मोटा बना लेंगे और वायु चैनल तालू के साथ संकुचित होंगे, साथ ही साथ आप मुंह के मोर्चे पर एक बड़ा स्थान बना सकते हैं जिसके माध्यम से आप हवा को पार कर सकते हैं।
  • भाषा की स्थिति मौलिक है एक सीटी बनाने के लिए, आपको हवा को एक कठोर वक्रता के चारों ओर बल देना होगा, इस मामले में सामने वाले दांतों और आपकी जीभ के द्वारा बनाई गई है। तालु के साथ हवा को मजबूर करना इस वक्रता को और भी कठोर बना देगा।
  • अपनी टाँग के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    वह अपने होंठों को मजबूती से कर्ल कर देता है, उन्हें अपने दांतों के ऊपर धक्का दे रहा है यह सामने दांतों द्वारा उत्पादित वायु के मार्ग में वक्रता को सुदृढ़ करने के लिए कार्य करता है। अपने होंठों को बाहर खींचने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, या आप एक उड़ा आवाज का उत्पादन करेंगे
  • वह अपने होंठ को बाहरी रूप से कर्ल कर देता है जैसे कि वह चुंबन करना और एक छोटा छेद बना देता है, जो एक पेंसिल के परिधि से छोटा होता है आपको कठोर और तना हुआ होंठ चाहिए, बहुत सारे झुर्रों के साथ - खासकर कम एक निचले होंठ ऊपरी होंठ से थोड़ी अधिक उभरेगा।
  • जीभ को मुंह के नीचे छूने न दें। इसके बजाय, इसे सामने वाले दांतों के पीछे मध्य हवा में निलंबित कर दें।
  • अपनी टाँग के साथ सीटीज़ का शीर्षक चित्र 3
    3
    गाल बढ़ने के बिना हवा को उड़ाने का अभ्यास करें। झटका करने के लिए, हवा को आपके द्वारा बनाई गई पथ का पालन करना चाहिए - यह गाल में नहीं रोक सकता होंठों की स्थिति के कारण उन्हें थोड़ा सा खराद होना चाहिए। एक पुआल से बाहर चूसने की कल्पना करो - जब आप सीटी की कोशिश करते हैं तो आपको हमेशा उस नज़र रखना चाहिए।
  • जब आप श्वास लेते हैं, तो आपको कठिनाइयों का सामना करना चाहिए - यह होठों के बीच छेद होना चाहिए। आप इस छेद के माध्यम से सांस को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे, और यदि आप बोल रहे थे या गायन करते थे तो श्वास काफी लंबे समय से बना।
  • भाग 2

    ध्वनि का निर्माण
    अपनी टाँग के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    यह हवा को धीरे-धीरे मुंह से बाहर कर देता है, जीभ की स्थिति के साथ प्रयोग करता है। भले ही तालु के साथ हवा का मार्ग तंग होना चाहिए, भले ही एक मार्ग बहुत संकीर्ण हो, उसी तरह एक चौंका देने वाला ध्वनि उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उभर जाएगा। इसी तरह, आपको जीभ के सामने और दांतों के बीच की आदर्श दूरी की आवश्यकता होगी। जब आपको उन दो स्थितियों के लिए सही संतुलन मिलेगा, तो आप विभिन्न टन बनाने के लिए आगे और पीछे जीभ को स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • यह सब जीभ और गाल की स्थिति में है जब "कश" होंठों के बीच की हवा, मुख्य समस्या ये है कि आप बहुत अधिक हवा उड़ रहे हैं या आप मुंह की सही स्थिति नहीं है।
  • आपकी भाषा के साथ सीटी का शीर्षक चरण 5
    2
    मात्रा और स्वर समायोजित करें अधिक दूर होंठ ("या" बड़ा) और अधिक हवा मात्रा में वृद्धि होगी- एक "या" छोटी और कम हवा सीटी की मात्रा कम कर देंगे यह आपके होठों को कर्ल करना महत्वपूर्ण है, लेकिन बहुत अधिक नहीं है - बस एक छोटे से एक बनाने के लिए "या" होंठ के बीच
  • उड़ाने की कोशिश करें - यदि आप ध्वनि बनाते हैं, तो सबसे अच्छा टोन और ध्वनि प्राप्त करने के लिए जीभ को स्थानांतरित करें स्वर मुंह में बनाए गए गुहा में अंतरिक्ष की मात्रा पर निर्भर करता है। गुहा छोटे, स्वर ऊंचा और इसके विपरीत। दूसरे शब्दों में, अधिक जीभ मुंह के नजदीक होगी, उतनी अधिक नोट तैयार की जाएगी।
  • आपकी भाषा के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 6



    3
    टोन मॉडुलन और भाषा की स्थिति के साथ प्रयोग। जीभ के साथ अपनी सीटी के नोट को व्यवस्थित करने के कई तरीके हैं: आप उन ध्रुव सीटों में से एक की तरह आगे और पीछे स्लाइड कर सकते हैं या आप अंतरिक्ष को बढ़ाने या घटाने के लिए इसे ऊपर और नीचे जोड़ सकते हैं। जब आप अधिक अनुभवी होते हैं, तो आप अंतरिक्ष को बदलने और कम नोट्स तक पहुंचने के लिए भी अपने गले का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप जीभ को आगे और पीछे बहुत हद तक वैकल्पिक रूप से दो नोट्स के लिए ले जाकर एक व्हाइब्रेटी प्रभाव पैदा कर सकते हैं। जैसा कि पहले बताया गया है, यह सभी जीभ और गालों की स्थिति में है, और व्यवहार में। यदि आप सीटी कर सकते हैं, तो यह किसी भी समय करें।
  • भाग 3

    समस्याएं सुलझाना
    आपकी भाषा के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    अपने होंठ गीला करने की कोशिश करो कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह एक मिथक है कि सीटी के होंठ को गीला करना आवश्यक है, जबकि अन्य यह तर्क देते हैं कि यह अपरिहार्य है। यदि आप सीटी नहीं कर सकते, तो अपने होंठों को गीला करने की कोशिश करें सिद्धांत के बारे में सोचो कि आपको अपनी अंगुली को एक गिलास के किनारे पर गुजरने के द्वारा ध्वनियों के निर्माण के लिए उकसा जाना चाहिए।
    • गीला के साथ यह होंठ को भिगोने का इरादा नहीं है। जीभ के साथ होंठों के अंदर को गीला करने के लिए सीमित, और सीटी की कोशिश करें। यदि आपको कोई अंतर दिखाई देता है, तो यह विधि आपके लिए काम कर सकती है।
  • आपकी भाषा के साथ शीस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    उड़ाने की बजाए हवा चूसने की कोशिश करें कुछ लोग उड़ाने की अपेक्षा आकांक्षा से बेहतर सीटी का प्रबंधन करते हैं। अधिकांश लोगों के लिए, हालांकि, यह तकनीक बहुत अधिक मुश्किल है। उसने कहा, आपके मुंह और जीभ के साथ रखने की स्थिति समान होती है - यदि आपको मानक विधि के साथ परिणाम न मिलें तो इस तकनीक का प्रयास करें।
  • आपकी भाषा के साथ सीटी का शीर्षक चरण 9
    3
    जीभ की ऊंचाई समायोजित करें सामने के दांतों की पीठ पर जीभ की नोक के साथ, थोड़ा ऊपर या नीचे चलें क्या नोट बदलता है? क्या एक स्वर एक सच्ची सीटी के करीब लगती है? जीभ की नोक की स्थिति को समायोजित करना जारी रखें जब तक कि आपको सबसे अच्छा एक न मिले।
  • एक बार जब आप के लिए सही जगह मिल जाए टिप जीभ का, केंद्र को स्थानांतरित करने की कोशिश करना शुरू करें यह हवाई मार्ग बदलता है और इसलिए सीटी की टोन जब आप अलग-अलग नोट्स तैयार कर सकेंगे, बस समझने की कोशिश करें कि आपको कौन-सी स्थिति मिल सकती है।
  • आपकी भाषा के साथ सीटी का शीर्षक चरण 10
    4
    प्रयास करना जारी रखें सीटी एक कला है जो महारत हासिल करने के लिए समय लेती है। इससे पहले कि वे मुंह को देने के लिए सही आकार या हवा की मात्रा को उड़ाने के लिए मिल जाए, वे कई प्रयासों की पूर्ति कर सकते हैं। टोन या वॉल्यूम को बदलने की कोशिश करने से पहले निरंतर नोट तैयार करने पर ध्यान दें
  • अपने मित्रों से पूछें कि वे सीटी कैसे लगा सकते हैं - आपको यह सुनकर हैरानी होगी कि हर कोई थोड़ा अलग तकनीक का उपयोग करता है कोई भी दो मुंह समान नहीं है, इसलिए हम में से प्रत्येक के लिए थोड़ा अलग सीटी बजाते हैं।
  • टिप्स

    • चीजों को आसान बनाने के लिए, एक सीटी के बारे में सोचो, जिसकी अंदर एक जीभ है जो हवा के रास्ते में फिट हो जाती है, उसे कठोर वक्रता के चारों ओर मजबूर करने के लिए। यह प्रभाव आपको अपने दांतों और जीभ के साथ उत्पन्न करना होगा
    • सांस को बल न दें अगर आपको थका हुआ महसूस हो, आराम करो और बाद में जारी रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com