कैसे एक भाप लोकोमोटिव ड्राइव करने के लिए

भाप लोकोमोटिव को चलाने के लिए अभ्यास और प्रशिक्षण के वर्षों की आवश्यकता होती है। जो एक संग्रहालय में उजागर लोकोमोटिव पर चालक की सीट पर बैठे थे और ड्राइविंग का सपना देखते हैं, उन्हें यह करना चाहिए कि उन्हें क्या करना चाहिए। कभी-कभी, मज़े सिमुलेटर उपलब्ध हैं जो आपको वास्तविक रेलवे के सभी अनुभव दे सकते हैं। सीटी रस्सी को पकड़ो और सीखें कि लोकोमोटिव कैसे शुरू, चलाना और रोकना है।

कदम

ड्राइव एक भाप लोकोमोटिव चरण 1 शीर्षक
1
गियर लीवर को आगे बढ़ाएं बड़े लीवर को पकड़ो जो फर्श से उगता है और आपकी सीट के सामने या पीछे स्थित है। रिलीज़ घुंडी दबाएं और बार पूरी तरह आगे धक्का। अंत में लीवर को जगह में बंद करने के लिए घुंडी जारी करें।
  • ड्राइव एक भाप लोकोमोटिव चरण 2 नामक छवि
    2
    सिलेंडर वाल्व खोलें आप के सामने तुम सिर्फ caldaia- ऊपर एक मध्यम आकार वाल्व देखना चाहिए वैकल्पिक रूप से वहाँ चालक की सीट के सामने फर्श पर एक पतली लीवर हो सकता है। वाल्व को पूरी तरह से दक्षिणावर्त बारी या लीवर को पीछे की ओर खींचें।
  • ड्राइव एक भाप लोकोमोटिव चरण 3 शीर्षक
    3
    सामने वाली रोशनी चालू करें चालक की टैक्सी की छत पर एक बड़ा, फ्लैट, अर्धविराम बॉक्स है। यह एक ओर की दीवार पर भी हो सकता है। बॉक्स के गोल के किनारों के साथ घुंडी सभी तरह से स्लाइड करें।
  • ड्राइव एक स्टीम लोकोमोटिव चरण 4 नामक छवि



    4
    आप जाने के लिए तैयार हैं संकेत करने के लिए सीटी जारी करें केबिन में, बॉयलर के निकट आपके सिर के ऊपर या आपके सामने, एक केबल या एक हैंडल होना चाहिए जो सीटी को चलाता है। दो छोटी सी सीटी बनाने के लिए केबल कम करें (या घुंडी बारी) दो बार।
  • ड्राइव एक भाप लोकोमोटिव चरण 5 शीर्षक
    5
    ब्रेक लगाना अपने बाएं हाथ के पास दो क्षैतिज पीतल के लीवर हैं। लोकोमोटिव ब्रेक को छोड़ने के लिए ऊपरी हिस्से को दाएं से बाईं ओर ले जाया जाना चाहिए
  • ड्राइव एक भाप लोकोमोटिव चरण 6 शीर्षक
    6
    नियामक पर "भाप" के लिए कार्य करें और लोकोमोटिव को स्थानांतरित करें। यह ड्राइविंग स्थिति के सामने स्थित एक बहुत लंबा लीवर है। इसे दृढ़ता से पकड़ो और उसे आप के पास खींचें जब आपको लगता है कि लोकोमोटिव थोड़ा आगे बढ़ रहा है, तो लीवर को लगभग शुरुआती स्थिति में लौटाएं ताकि ज्यादा गति तक पहुंच न सकें। जैसा कि आप गति बढ़ाने के लिए जाते हैं, भाप से भरा मिलता है। बेलनाकार वाल्वों के निर्वहन की जांच करें और उन्हें बंद करें जब आप वाष्प बाहर आते हैं। धीरे-धीरे गियर लीवर ऊपर की ओर ले आओ, लेकिन पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर कभी नहीं। यह कार पारी लीवर की तरह कार्य करता है और प्रत्येक सिलेंडर समय के लिए कम मात्रा में भाप की अनुमति देता है। ऐसा करने में, भाप की दक्षता बढ़ जाती है और आप नीचे गरीब पुरुष जो भट्ठी में कोयला फेंकता है (ईंधन और पानी की बचत के अलावा) पहनना नहीं होंगे। यदि लोकोमोटिव के पहिये फिसल रहे हैं, त्वरक लगभग तुरंत बंद करें। पहियों पकड़ खो कर्षण के किसी भी उद्देश्य नहीं है और लंबे समय में लोकोमोटिव (भट्ठी या छेद के पहनने के अलावा, एक तेल लोकोमोटिव में, विस्फोट हो सकता है) को नुकसान पहुंचा सकते की अनुमति दें। यह स्टीम सीटी और घंटी के सभी चौराहे पर काम करता है और गति सीमा से अधिक कभी नहीं बढ़ता, यह बहुत खतरनाक होगा।
  • टिप्स

    • एक सिम्युलेटर का प्रयास करने के लिए एक रेलवे संग्रहालय पर जाएं आप कहीं भी नहीं जाएंगे, लेकिन आप लीवर के जोर का अनुभव करेंगे, कंपन और एक असली स्टीम लोकोमोटिव की आवाज़ महसूस करेंगे।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में आप नेवादा उत्तरी रेलवे पर इस लाइव अनुभव को जीवित कर सकते हैं। आप वास्तव में एक मानक गेज रेलवे पर कई घंटे के लिए भाप इंजन चला सकते हैं।
    • इंग्लैंड और अन्य राज्यों में जहां ऐतिहासिक रेलवे अवशेषों के संरक्षण की एक नीति लागू की जाती है, यह जानने के लिए पाठ्यक्रम आयोजित किए जाते हैं कि एक वास्तविक वाष्प लोकोमोटिव कैसे चला सकते हैं। लेकिन पता है कि ये बहुत महंगे पाठ्यक्रम हैं, भले ही वे वास्तव में मजेदार हो।
    • इस अनुच्छेद में उपलब्ध कराए गए निर्देश केवल बुनियादी निर्देश हैं केवल इस प्रशिक्षण के साथ आप इसे विनाशकारी बिना भाप इंजन चलाने में सक्षम नहीं होंगे। किसी संग्रहालय या सांस्कृतिक सहयोग को खोजने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन करें, जिससे आपको विशेषज्ञ के पर्यवेक्षण के तहत भाप इंजन का उपयोग करने की सुविधा मिल सके।

    चेतावनी

    • सही कौशल और प्राधिकरण के बिना एक भाप इंजन चलाने से आपको चोट, गिरफ्तारी और मौत भी मिल सकती है। यह यातायात कानूनों का उल्लंघन भी है, संभवत: निजी संपत्ति के चोरी और उल्लंघन का भी। सिम्युलेटरों की कोशिश करने या फंतासी के साथ यात्रा करने के लिए केवल इस गाइड का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com