कार की कार ट्रंक से बचने के लिए कैसे करें

एक कार के ट्रंक में फंस जाने से एक भयानक और कभी-कभी घातक अनुभव हो सकता है। आपराधिक किसी व्यक्ति को बूट में प्रवेश करने के लिए मजबूर कर सकता है, या अन्य मामलों में एक व्यक्ति (आमतौर पर एक बच्चा) दुर्घटना से बंद रहता है। कारणों के बावजूद, बूट में फंसने में बहुत खतरनाक है दुर्भाग्य से, छुटकारा पाने के लिए आसान नहीं है, बस कुछ वाहनों में अंदर से बूट खोलने के लिए एक लीवर है, जबकि अन्य में यह लीवर मौजूद नहीं है। यदि आप इस स्थिति में हैं तो आप क्या कर सकते हैं? पता लगाने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

एक कार के ट्रंक से एस्केप शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
शांत रहो यह एक हेमेटिक वातावरण नहीं है, और चेतना खो जाने से पहले वायु की आपूर्ति कम से कम बारह घंटे तक रहनी चाहिए। इसके बजाय, सावधान रहें कि आप hyperventilation में न जाए, अर्थात् भारी साँस न लें, और घबराओ मत। सूरज जोखिम (ऊपर 60 डिग्री सेल्सियस) के लिए हवा गर्म हो सकती है, लेकिन फिर भी आपको इसे से छुटकारा पाने की संभावना बढ़ाने के लिए शांत रहने की आवश्यकता होगी।
  • एक कार के ट्रंक से एस्केप शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पीछे की सीटों के माध्यम से बाहर जाने की कोशिश करो कुछ कारों में, पिछली सीटों में एक लीवर होता है जो उन्हें आगे बढ़ाता है, जो अक्सर यात्री डिब्बे के अंदर होता है, लेकिन कभी-कभी सीट के पीछे झूठ होता है। अगर कोई लीवर नहीं है, तो पीछे की सीटों को धक्का या किक करने का प्रयास करें।
  • एक कार के ट्रंक से एस्केप शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक लीवर की तलाश करें जो ट्रंक खोलता है शायद लीवर कार के मॉडल में नहीं है जिसमें आप खुद को ढूंढ लेते हैं, लेकिन यह अभी भी इसकी तलाश में लायक है। यह एक लीवर होना चाहिए जो अंधेरे में देखा जाता है, बूट बंद होने के निकट स्थित है, लेकिन यह एक केबल, एक बटन या अन्य तंत्र भी हो सकता है, यहां तक ​​कि अंधेरे में भी दिखाई नहीं दे सकता।
  • एक कार के ट्रंक से एस्केप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    बूट खोलने केबल के लिए देखो यदि मशीन में चालक की सीट से बूट खोलने का एक तंत्र है, तो आप उस केबल को ढूंढ सकते हैं जो इसे चलाता है, और इस प्रकार बूट को खोलता है। आंतरिक चटाई लिफ्ट और केबल के लिए देखो, आमतौर पर ड्राइविंग पक्ष पर स्थित है। यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो पक्ष की तलाश करें यदि आपको कॉर्ड मिल जाए, तो उसे बूट खोलने के लिए ड्राइव की तरफ खींचें। केबल को खींचना मुश्किल हो सकता है, लेकिन वैसे भी कोशिश करें। अगर वहाँ पियर हैं, तो बेहतर पकड़ पाने के लिए उनका इस्तेमाल करें।
  • एक कार के ट्रंक से एस्केप शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    ट्रंक को बल दें बूट की परत के नीचे, एक पेचकश, एक चौकी या टायर हटाने के लिए रिंच के लिए देखो यदि आप कोई उपकरण ढूंढते हैं, तो इसे खोलने के लिए मजबूर करें। यदि आप हुक को मजबूर नहीं कर सकते हैं, तो आप शीट को एक तरफ झुकाने की कोशिश कर सकते हैं, जो अधिक से अधिक हवाई विनिमय की गारंटी दे सकता है और मदद के लिए पूछने की संभावना प्रदान कर सकता है।
  • एक कार के ट्रंक से एस्केप शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    ब्रेक लाइट्स को पुश करें। बूट के अंदर से आपको ब्रेकिंग सिग्नल लैंप और स्थिति रोशनी तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए, शायद एक सुरक्षात्मक पैनल खोलना। जब आप रोशनी पर पहुंच जाते हैं, बिजली के केबलों को फाड़ देते हैं और रोशनी को बाहर करने की कोशिश करते हैं, ताकि वे अपनी सीटों से बाहर निकल सकें। तब आप अपने हाथ से मदद के लिए पूछने के लिए रोशनी द्वारा छोड़े गए छेद का उपयोग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप रोशनी को कमरे से बाहर धकेलने में सक्षम नहीं हैं, तो उन्हें छोडकर आपको उम्मीद है कि कार को पुलिस ने रोक दिया जाएगा।
  • एक कार के ट्रंक से एस्केप शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    ट्रंक को मजबूर करने के लिए आप क्रिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। कई कारों में क्रिक और ट्रंक के अंदर कुछ आइटम हैं, जो स्पेयर व्हील के निकट है। कभी-कभी वे अंदरूनी परत के नीचे या डिब्बे के किनारे स्थित होते हैं यदि आप क्रिक तक पहुंच सकते हैं, तो उसे स्थिति बना सकते हैं और उसे बंद हुक के पास संचालित कर सकते हैं, और बूट बंद होने तक लीवर को संचालित कर सकते हैं।
  • निवारण

    1. अंदर से बूट खोलने के लिए लीवर स्थापित करें ज्यादातर मामलों में जहां कोई व्यक्ति एक बूट में फंस जाता है, यह कार स्वामित्व वाली है। इस मामले में, आप अंदर से बूट खोलने के लिए लीवर को स्थापित करके सावधानी बरत सकते हैं।

    2. यदि बूट रिमोट कंट्रोल के साथ खुलता है, सबसे आसान तरीका ट्रंक के अंदर रिमोट कंट्रोल के डुप्लिकेट को छिपाने के लिए है, और बच्चों और अन्य परिवार के सदस्यों से यह कैसे काम करता है और यह कहां छुपा हुआ है
    3. यदि बूट रिमोट कंट्रोल के साथ नहीं खुलता है, यदि आप ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं, तो एक कार्यशाला से संपर्क करके, आप सामान्य व्यय के साथ परिवर्तन कर सकते हैं।
    4. ट्रंक में एक टॉर्च और क्रॉबर रखें यदि आप अंदर से खोलने के लिए एक लीवर स्थापित नहीं कर सकते हैं, तो उपकरण रखें जो आपको बूट को मजबूर करने की अनुमति देते हैं, या कम से कम मदद से आप यात्रियों के ध्यान को आकर्षित कर सकते हैं।

    टिप्स

    • कृपया ध्यान दें कि अपहरण के मामले में अपहर्ताओं ने आमतौर पर किसी भी उपयोगी वस्तु के ट्रंक को अग्रिम में साफ़ कर दिया होगा।
    • 2002 के बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका में बिकने वाली सभी वाहनों पर आवधिक खोलने वाले सिस्टम को कानून द्वारा पेश किया गया है।
    • कई वाहनों में स्पेयर व्हील और इसे बदलने के लिए उपकरण ट्रंक में हैं, यदि आप उन्हें पाते हैं तो आप उन्हें खुद को मुक्त करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं!

    चेतावनी

    • यदि गाड़ी चलती है, तो कार को धीमा करने के लिए या बचने का प्रयास करने से पहले रोकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com