एक टोस्टर का उपयोग कैसे करें

टोस्टर एक सरल और आसान उपयोग रसोई उपकरण है। यह रोटी के स्लाइस को हल्के से पकाने के लिए प्रयोग किया जाता है ताकि वे अधिक स्वर्ण, कुरकुरा और स्वादिष्ट बनें। सबसे पहले, आपको यह तय करने के लिए तापमान की घुंडी को समायोजित करने की आवश्यकता है कि आप रोटी को अंधेरे से कितना चाहते हैं इसके बाद, आप स्लॉट्स में स्लाइस सम्मिलित कर सकते हैं और डिवाइस के सामने स्थित लीवर को कम कर सकते हैं। रोटी को सेंकना और अपने घ्राण कोशिकाओं को किसी भी जला गंध को पकड़ने के लिए सतर्क रखें। जब रोटी ऊपर की ओर धकेलती है, यह स्वाद के लिए तैयार है।

कदम

भाग 1
टोस्टर का उपयोग करें

एक टोस्टर चरण 1 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
1
उपकरण में स्लॉट में रोटी का एक टुकड़ा डालें। यदि आप दो स्लाइसें टोस्ट करना चाहते हैं, तो डिवाइस के शीर्ष पर दोनों खुलने का उपयोग करें। आप टोस्टर में कई खाद्य पदार्थों को गर्मी कर सकते हैं, लेकिन जब तक आप इस उपकरण को मास्टर करने में सक्षम नहीं होते हैं, तब तक की सरल स्लाइस तक ही सीमित होते हैं मैदा की ब्रेड.
  • एक टोस्टर चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    तापमान सेट करें टोस्टिंग स्तर को समायोजित करने के लिए उपकरण के सामने उपयुक्त घुंडी का उपयोग करें आम तौर पर, पहिया को पांच स्थानों में एक से पांच तक घुमाया जा सकता है, जहां एक टोस्टेड ब्रेड (लाइटर) से मेल खाती है और पांच से ज्यादा टोस्टेड रोटी (गहरा) है। पहली बार उपयोग में, मध्यवर्ती ग्रेड चुनें, जैसे कि दूसरे या तीसरे स्थान पर।
  • टोस्टस्टर चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपकरण शुरू करने के लिए लीवर कम करें जब तक रोटी काट नहीं किया जाता है, लेकिन किसी भी जलती हुई गंध को पहचानने के लिए सतर्क रहें! रोस्टिंग के स्तर पर निर्भर करते हुए, प्रक्रिया को एक मिनट या दो से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।
  • टोस्टार्ड चरण 4 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    भोजन निकालें जब लीवर फिर से चबूतरे, इसका मतलब है कि खाना पकाने समाप्त हो गया है। कुछ मॉडल एक ध्वनि संकेत के समान फेंक देते हैं "झंकार"। उपकरण से अपनी उंगलियों या लकड़ी की कटलरी की एक किस्म का उपयोग करके रोटी के स्लाइस निकालें बाद में, आप उन्हें खाने से पहले पसंद करते हैं फैलबेबल घटक के साथ कवर कर सकते हैं!
  • जो भी आप करते हैं, टोस्टर में दरारें में किसी भी धातु की वस्तुओं को मत डालें, क्योंकि डिवाइस विद्युत प्रतिरोधकों द्वारा उत्सर्जित गर्मी के साथ रोटी बना देता है और धातु ऑब्जेक्ट हाथ में बिजली हस्तांतरित कर सकता है। अपनी सुरक्षा के बारे में सोचो!
  • भाग 2
    Toasting स्तर चुनें

    टोस्टस्टर चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    डिफ़ॉल्ट रूप से गलत यदि आप इस तरह के उपकरण से परिचित नहीं हैं, तो उच्च स्तर के बजाय तापमान को कम स्तर पर सेट करें। आप रोटी को दरार में हमेशा थोड़ी अधिक पकाने के लिए रख सकते हैं - बस इसे जला नहीं रखना सावधान रहें!
  • एक टोस्टर के चरण 6 का प्रयोग करें छवि शीर्षक



    2
    उस व्यक्ति की वरीयताओं के अनुसार टोस्टिंग की डिग्री को समायोजित करता है जिसे रोटी खाना चाहिए यदि आप किसी और के लिए टोस्ट बना रहे हैं, तो उन्हें पूछें कि क्या वे अंधेरे या हल्के रोटी पसंद करते हैं यदि आप एक गहन खाना पकाने पसंद नहीं करते हैं, तो उपकरण को 1 और 2 के बीच न्यूनतम निर्धारित करें। बदले में आप अच्छी तरह से टोस्टेड और अंधेरी रोटी पसंद करते हैं, एक स्तर 3 या 5 का चयन करें
  • टोस्टस्टर चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    3
    सावधान रहो रोटी जला नहीं! यदि आप तापमान के साथ अतिरंजित करते हैं, तो आप सभी को बर्बाद करने का जोखिम उठाते हैं। मोटा स्लाइस बिजली प्रतिरोधों के साथ सीधे संपर्क में आ सकता है जो गर्मी के खतरनाक स्तर को स्थानांतरित करता है।
  • भाग 3
    समस्या निवारण

    एक टोस्टर चरण 8 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    1
    सुनिश्चित करें कि टोस्टर विद्युत आपूर्ति से जुड़ा है अधिकांश मॉडलों को एक विद्युत आउटलेट की आवश्यकता होती है - हालांकि, अगर आपका उपकरण काम नहीं करता है, भले ही प्लग ठीक से डाली गई हो, तो एक प्रमुख खराबी हो सकती है।
  • एक टोस्टर के चरण 9 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    2
    उपकरण को सुरक्षित रूप से उपयोग करें कभी भी स्लॉट्स में एक धातु उपकरण डालें, जबकि डिवाइस विद्युत प्रणाली से जुड़ा हुआ है। उसी तरह, अपने हाथ का परिचय न दें, जब रिक्तिसियां ​​अभी भी गर्म हैं टोस्टर बिजली के साथ धातु फिलामेंट को गर्म करके काम करता है यदि आप अपने अंदर अपना हाथ डालते हैं, तो आप खुद को जला कर सकते हैं - अगर आप दरारें में एक कांटा डालते हैं, तो आप इलेक्ट्रोक्यूशन का जोखिम उठाते हैं।
  • यदि रोटी खुले में फंस जाती है, तो एक दूसरे के लिए लीवर को कम करने का प्रयास करें और फिर उसे त्वरित इशारा के साथ मैन्युअल रूप से स्नैप करें और एक निश्चित बल लागू करें। ऐसा करके, आप टोस्ट निकालने में सक्षम होना चाहिए
  • जेड भोजन को हटाने का प्रयास करने से पहले डिवाइस को बिजली की आपूर्ति से डिस्कनेक्ट करें। फिर लकड़ी के पहरों का उपयोग करें, क्योंकि यह सामग्री बिजली का संचालन नहीं करती है
  • एक टोस्टर्ड चरण 10 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    टोस्टर को साफ करें जब यह पावर आउटलेट से जुड़ा नहीं है। इसे ऊपर की ओर घुमाए जाने की कोशिश करें और दरारों के नीचे रहने वाली सभी ब्रेड के टुकड़ों को नीचे लाने के लिए इसे हिलाने का प्रयास करें। ज्यादातर मॉडल एक फ्लैट ट्रे के साथ आते हैं जो आधार से निकाला जा सकता है। इसे निकालें और अधिक कचरे से छुटकारा पाने के लिए सामग्री को फेंक दें
  • टिप्स

    • सिर्फ उपकरण से हटा टोस्ट बहुत गर्म है थाली में स्थानांतरित करने के लिए एक नैपकिन या ओवन मिट का प्रयोग करें।
    • सुरक्षित रूप से टोस्टर का प्रयोग करें - धूम्रपान डिटेक्टरों को सक्रिय करने की कोशिश न करें!
    • सिर्फ टोस्ट नहीं खाते! जाम, शहद, मक्खन, सूखे फल या स्प्रेड करने योग्य पनीर जोड़ें - आप जो सबसे अच्छा पसंद करते हैं उसके साथ स्नैक को समृद्ध कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • विद्युत प्रणाली से जुड़े टोस्टर के अंदर कभी भी धातु की वस्तुओं या शरीर के कुछ हिस्सों को पेश नहीं करते हैं। आपको सदमा मिल सकता है या गंभीर जलन की रिपोर्ट हो सकती है।
    • उपकरण से कुछ भी निकालने के लिए कभी धातु वस्तु का उपयोग न करें। लकड़ी के टुकड़ों का उपयोग करके टोस्टर में फंसने वाले भोजन को हटाने से पहले सॉकेट से अनप्लग करना याद रखें।
    • बिजली के लिए टोस्टर कनेक्ट करते समय बहुत सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com