कैसे रोटी टोस्ट करने के लिए

टोस्ट मानव सभ्यता के रूप में पुराना है, पुरानी रोटी को पुनर्जीवित करने के लिए प्राचीन मिस्रियों द्वारा पहले से तैयार किया गया था, लेकिन यह अभी भी सबसे बहुमुखी और स्वादिष्ट नाश्ता है, नाश्ते के लिए एकदम सही है या अन्य भोजन के साथ। आप उपयुक्त उपकरण में किसी भी प्रकार की रोटी टोस्ट कर सकते हैं, ओवन में, एक अलाव पर और आप अपने स्वाद के अनुसार सभी तत्वों को जोड़ सकते हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

रोटी चुनें
टोस्ट टोस्ट चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
सामान्य पंकरेरे की कोशिश करो यह सफेद, सब्ज़ेल या राई हो सकता है, लेकिन क्लासिक रोटी उत्कृष्ट टोस्ट के लिए एकदम सही है। यह हमेशा प्री-कट रोट्स में बेचा जाता है, इस तरह से आप हमेशा रोल और मिलते-जुलते टुकड़े और नाश्ते के साथ कुरकुरे हो जाते हैं।
  • सैंडविच के लिए सफेद, मुलायम ब्रेड और अन्य रोटियां सबसे धनी और घने ब्रेड की तुलना में तेजी से बढ़ती हैं। खाना पकाने के दौरान इस प्रकार की रोटी की सावधानी बरतें, इसे जलने से रोकने के लिए
  • टोस्ट टोस्ट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मोटी रोटी की कोशिश करो यदि आपको अच्छी पुरानी रोटी पसंद नहीं है, तो आप एक मोटी रोटी की कोशिश कर सकते हैं, क्रस्ट के साथ जो आपको थोड़ी अधिक रबड़ के टुकड़े के साथ टोस्ट प्राप्त करने की अनुमति देता है, लेकिन खस्ता किनारों के साथ। सलाह के लिए अपने भरोसेमंद बेकर से पूछिए, गोल रोटियां देखने के लिए आप खुद को टुकड़ा कर सकते हैं और उन्हें टोस्ट करने की कोशिश कर सकते हैं। पर विचार करें:
  • फ्रेंच ब्रेड के बैगेजेट्स या रोटी
  • किशमिश रोटी
  • चालः
  • नौ अनाज या बहुभुज के साथ रोटी
  • पूरी मील की रोटी
  • टोस्ट टोस्ट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आप कर सकते हैं, तो पहले से कटा हुआ रोटियां चुनें चूंकि यह वर्दी स्लाइस मिलना आसान नहीं है, टोस्ट तैयार करने के लिए बेहतर है प्री-कट ब्रेड पर निर्भर जिसे आप सुपरमार्केट में पाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने बेकर से रोटी खरीदने का फैसला किया है, तो आप उसे मशीन के साथ टुकड़े करने के लिए कह सकते हैं।
  • यदि आप मशीन-कट रोटी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो दाँतेदार चाकू का उपयोग करके घर पर इसे टुकड़ा कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टुकड़ा 2 सेमी मोटा है, इस तरह आप पेट भरने वाला टोस्ट मिलेगा, लेकिन एक ही समय में टोस्टर में प्रवेश करते हैं।
  • टोस्ट टोस्ट चरण 4 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    टोस्ट बनाने के लिए पुराने या बासी रोटी रखें। अगर आपके पास घर पर सैंडविच बनाने के लिए बहुत पुराना हो जाता है, तो इसे मत डालो, टोस्ट करो! यह खाना पकाने की प्रक्रिया पुरानी रोटी को पुनर्जीवित करती है - अन्य बातों के अलावा, उन्नत रोटी को फेंकने की ज़रूरत नहीं है, मूल रूप से चिंगारी हो सकती है जो टोस्ट को जन्म देती थी।
  • संभवतया प्राचीन मिस्रियों द्वारा इस प्रक्रिया का आविष्कार किया गया था, उस समय जब पिरामिड के निर्माण में शामिल श्रमिकों को अक्सर रोटियों में भुगतान किया जाता था। ये लंबे समय तक बाहर रह गए और सहनशक्ति बन गई उन्हें फिर से स्वादिष्ट बनाने के लिए, उन्हें अग्नि के ऊपर फिर से जीवित किया गया जिससे इतिहास का पहला टोस्ट बनाया गया।
  • विधि 2

    एक टोस्टर का उपयोग करें
    1
    उपकरण की दरारें में रोटी के प्रत्येक स्लाइस को सावधानी से रखें। किनारों को निकालें, यदि रोटी बहुत बड़ी है, और सुनिश्चित करें कि वे हीटिंग तत्वों के संपर्क में नहीं आते हैं
    • यदि आप रोटी के स्लाइस छड़ी, बाहरी किनारों को जला देगा और रसोईघर बदबू आयेगा। सुनिश्चित करें कि रोटी के टुकड़े बहुत बड़े या मोटे नहीं हैं
  • 2
    इच्छित टोस्टिंग स्तर के लिए उचित तापमान चुनें। रोटी की प्रकार और मोटाई के अनुसार तापमान घुंडी समायोजित करें और यह कैसे अंधेरे और खस्ता है। यदि आपको संदेह है, तो टोस्टर को कम से कम सेट करें और यदि आवश्यक हो, तो रोटी को उच्च तापमान पर दूसरी बार सेंकना दें।
  • टोस्टर, विशेष रूप से सस्ते, डिग्री के बारे में बहुत विश्वसनीय नहीं हैं "बरस रही" कि आप घुंडी का समायोजन करके प्राप्त कर सकते हैं। बहुत से लोग शिकायत करते हैं कि अधिकतम तापमान पर भी, अधिक खाना पकाने के चरणों की आवश्यकता होती है। हालांकि, ब्रेड को जलाने से बचने के लिए कम से कम एक सेटिंग के साथ शुरू करना बेहतर होता है और यदि आवश्यक हो तो वृद्धि
  • 3
    खाना पकाने शुरू करने के लिए नीचे बटन दबाएं यह सुनिश्चित करने के लिए उपकरण की सावधानीपूर्वक जांच करें कि ब्रेड जला नहीं और स्लाइस को ध्यान से हटा दें, जब टोस्ट समाप्त हो जाने पर ऊपर की तरफ धकेल दिया जाता है।
  • विधि 3

    ओवन का उपयोग करें
    1
    ओवन शेल्फ पर रोटी के स्लाइस रखें। वर्दी टोस्ट प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका एक संवहन ओवन या विद्युत प्रतिरोध ओवन का उपयोग करना है। आप रोटी के स्लाइस को पके हुए शीट पर, पैन पर या सीधे ग्रिल शेल्फ पर रख सकते हैं।
    • ओवन का उपयोग करते समय पैन या ग्रिल को उच्चतम संभव शेल्फ में ले जाएं। थोड़ी सी अवधि के लिए बहुत ही उच्च तापमान का उपयोग करना बेहतर है, जैसे ग्रिल द्वारा उत्सर्जित एक- अगर आप गर्मी स्रोत के निकट रोटी डालते हैं तो आप कम ऊर्जा का उपयोग करेंगे।
  • टोस्ट टोस्ट चरण 9 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    ओवन ग्रिल चालू करें या ओवन का तापमान सेट करें। भट्ठी, जो ओवन के "छत" से गर्मी उत्पन्न करती है, टोस्ट तैयार करने का सबसे तेज़ टूल है। एकमात्र समस्या यह है कि रोटी जल्दी जला सकती है, इसलिए आपको करीब ध्यान देना पड़ेगा
  • यदि आपके पास एक गैस ओवन है, तो संभवतः आपको एक अलग सेक्शन में ग्रिल मिलेगा और आप इसे अपने टोस्ट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। एकमात्र अंतर स्थिति में है, ग्रिल मुख्य डिब्बे से नीचे या ऊपर हो सकता है
  • प्रतिरोध भट्टियों में, आप टाइमर सेट कर सकते हैं जो निश्चित अवधि के बाद उपकरण को बंद कर देगा। इस मामले में, यदि आप ओवन के समय और सटीक तरीकों को नहीं जानते हैं, तो इस प्रक्रिया की निगरानी करें
  • 3
    खाना पकाने के माध्यम से आधे रास्ते में रोटी की स्लाइसें चालू करने के लिए पिलरों का उपयोग करें यदि आप उन्हें ग्रिल पर रख दिया है या आप ग्रिल का उपयोग कर रहे हैं, तरफ ऊपर काटा जाएगा, लेकिन नीचे की ओर अभी भी मुलायम होगा जब आप देखते हैं कि ऊपरी सतह सुनहरी है, रोटी को दूसरी तरफ पकाने के लिए बारी।
  • टोस्ट टोस्ट चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    ओवन से टोस्ट निकालें याद रखें कि ग्रिल इसे जल्दी से जला सकता है, इसलिए इसे बाहर ले जाने के लिए जैसे ही आप देखेंगे कि यह खस्ता और सुनहरा है अन्यथा, आप इसे एक मिनट के भीतर जलने का जोखिम
  • विधि 4

    पैन का उपयोग करें
    1
    पैन में रोटी का टुकड़ा रखें इस पद्धति से सर्वश्रेष्ठ पाने के लिए, आपको मक्खन, तेल या अन्य वसा के बिना कास्ट-आयरन पैन का इस्तेमाल करना चाहिए। बस रोटी सूखी रखें और गर्मी इसे रख दें।
    • क्या रोटी पूरी तरह से टोस्ट होने से पहले आप मक्खन जोड़ना चाहते हैं? क्यों नहीं! आप कुरकुरे और स्वर्ण परत को पाने के लिए हल्के से मक्खन या तेल के साथ रोटी भून सकते हैं। कुछ इस संस्करण को कॉल करते हैं "टेक्सास टोस्ट" और यह स्वादिष्ट है
  • टोस्ट टोस्ट चरण 13 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    मध्यम-उच्च गर्मी के ऊपर पैन गरम करें जब रोटी पैन में होती है, तो बाद में उसे आग में डाल कर गर्मी। टुकड़ा के पहले भाग को टोस्ट के लिए कुछ समय लगेगा, लेकिन हमेशा इस प्रक्रिया को ध्यान से निगरानी रखता है ताकि इसे जलाने न हो।



  • 3
    समय-समय पर रोटी बारी। एक स्पॉटुला या रसोई के टुकड़ों का उपयोग करें और जब पैन के साथ की तरफ पूरी तरह से टोस्ट नहीं किया जाता है, तो स्लाइस बारी। आप इसे नियमित रूप से करना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि दोनों किनारों पर रोटी कठिन और खस्ता है
  • विधि 5

    एक बारबेक्यू का उपयोग करें
    टोस्ट टोस्ट चरण 15 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक जीवित लौ पर एक बारबेक्यू ग्रिल गरम करें। सबसे अंडरएटेड पाककला तकनीक में से एक, लेकिन बिल्कुल स्वादिष्ट, अग्नि पर भुना हुआ है जो एक कुरकुरा स्थिरता और साथ ही एक सुखद धुएँ के रंग का सुगंध देता है। हैम्बर्गर या सॉसेज को छानने के बाद, रोटी को टोस्ट करने की कोशिश करें जो मांस के जूस के साथ गर्भवती होंगी- वैकल्पिक रूप से, अपने डेरा डाले हुए नाश्ते को एक अच्छा स्मोक्ड टोस्ट के साथ अलाव पर पुनर्जीवित करें।
    • यदि आप एक भस्म ग्रिल का उपयोग कर रहे हैं, तो एक चाकू या एक रंग के साथ अवशेषों से इसे साफ करें वहाँ जंग और encrustations हो सकता है पहले आग पर ग्रिल गर्मी, गंदगी को नरम करने के लिए और फिर कार्बोनेटेड अवशेषों को खिसकें।
  • टोस्ट टोस्ट चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    2
    सीधे ग्रिल पर रोटी या सैंडविच के स्लाइस डाल दें आप उन्हें जैतून का तेल (यदि यह एक मजबूत फ्रांसीसी रोटी है) के साथ हल्का कर सकते हैं, तो वे खाना पकाने के दौरान कुरकुरा हो जाएंगे, या उन्हें स्वाभाविक रूप से टोस्ट करेंगे प्रक्रिया की निगरानी करें क्योंकि यह बहुत तेज़ हो जाएगा।
  • बारबेक्यू कवर को बंद न करें। टोस्टिंग इतनी जल्दी है कि आपको गर्मी के भंडारण के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है यदि आप ब्रेज़ीयर से ऊपर हैं, तो पास रहें और रोटी की जांच करें। इसे जला बनाने में कुछ सेकंड लगते हैं।
  • 3
    अक्सर रोटी की स्लाइस बारी बारी से बार्बेक्यु के ऊपर खाना पकाने की विधि बहुत जल्दी स्लाइस जला सकती है और आप अचानक आग उत्पन्न कर सकते हैं- इस कारण से, उन्हें एक निश्चित फ़्रीक्वेंसी के साथ बदलना चाहिए, ठीक उसी तरह जब भुना हुआ मार्शमॉलेज़. यदि रोटी थोड़ा जलता है, चिंता न करें
  • यह टोस्ट के लिए मुश्किल है "वास्तव में" खुली लौ पर रोटी, लेकिन स्मोक्ड जला एक स्वादिष्ट विकल्प हैं
  • टोस्ट टोस्ट चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    4
    वास्तव में मूल तकनीक की कोशिश करो प्रारंभिक रोमनों ने रोटी के स्लाइस को चोटी के निकट रखा चट्टानों पर रखकर टोस्ट तैयार किया। यह उस से सरल नहीं हो सका! अपने अगले "निएंडरथल शिविर" में पत्थरों पर रोटी रखें और चाँद को चीखें।
  • 5
    एक कोशिश करो "ढालना" टोस्ट के लिए यह लोहे के समान एक उपकरण है फेराटेल लेकिन अंदर चिकनी व्यवहार में यह लंबे हैंडल के साथ एक बड़ी धातु क्लैंप है खुली लौ पर टोस्ट और सैंडविच खाना पकाने या दालाने के लिए यह एकदम सही है।
  • मक्खन या तेल दोनों मोल्ड के किनारे और फिर रोटी की स्लाइस डालें (सफेद और चिकनी एक सबसे अच्छा है), मोल्ड को बंद करें हर तरफ कुछ मिनट के लिए गर्मी पर इसे पकड़ कर रखें और समय-समय पर जांच लें कि टोस्ट जला नहीं है। यह अभी भी गर्म का आनंद लें!
  • अंगूर के जाम के साथ एक टोस्ट जो एक भस्म पर छिद्र में पकाया जाता है वह आनंद है जिसे आप चाहते हैं, अब भी।
  • विधि 6

    जवानों और भरने के लिए सुझाव
    1
    आधा, चौथाई में टोस्ट का टुकड़ा करें या इसे पूरी तरह से छोड़ दें परंपरागत रूप से, अतीत के रात्रिभोज में, शेफ ने प्राकृतिक (बिना मक्खन) टोस्ट को टोस्ट कटाया था, जबकि मक्खन के एक को तिरछे काट दिया गया था, इसलिए वेटर्स जल्दी से गलतियों को बिना और उनकी पहचान कर सकते थे। यही कारण है कि हर कोई जानता है कि त्रिकोणीय टोस्ट बेहतर है, है ना?
    • "क्लब सैंडविच" यह दो बार तिरछे काटा जाता है, जबकि टोस्ट चिपकियां स्लाइसें कई बार खड़ी कर देती हैं। ये नरम उबले अंडे के साथ परोसा जाता है, ताकि आप उन्हें डुबकी कर सकें। रचनात्मक बनें, टोस्ट को काट दें जैसा आपको सबसे अच्छा पसंद है।
  • टोस्ट टोस्ट चरण 21 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    रोटी पर केवल एक घटक फैलाएं एक बार आपके पास एकदम सही, अभी भी गर्म टोस्ट है, तो आप आसानी से इसे आप जो सबसे ज्यादा प्यार करते हैं के साथ कर सकते हैं। हालांकि आप टोस्ट पर लगभग किसी भी भोजन को रख सकते हैं, हालांकि, कुछ क्लासिक संयोजन हैं यहां कुछ विचार हैं:
  • मक्खन या मार्जरीन
  • मूंगफली का मक्खन
  • जाम या जेली
  • Nutella।
  • फ्राइड या पका हुआ अंडे
  • टोस्ट टोस्ट चरण 22 को शीर्षक वाली छवि
    3
    दालचीनी और चीनी के साथ एक टोस्ट तैयार करें मक्खन, दालचीनी और चीनी के साथ एक टोस्ट की तुलना में अधिक शक्तिशाली और स्वादिष्ट नाश्ता की कल्पना करना कठिन है एक फैलते हुए क्रीम बनाने के लिए ये सामग्री एक छोटे कटोरे में सावधानी से मिश्रण करें:
  • नरम मक्खन का आधा चम्मच
  • दालचीनी पाउडर का आधा चम्मच
  • ढलाईकार चीनी का एक चम्मच
  • टोस्ट टोस्ट चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक चीज़ टोस्ट तैयार करें दोपहर के भोजन के साथ या नाश्ते के साथ बढ़िया, पनीर टोस्ट में पका हुआ पनीर के साथ कवर की गई रोटी का एक साधारण टुकड़ा होता है। हम आम तौर पर छेददार का उपयोग करते हैं, लेकिन आप जिस पनीर को सबसे अच्छा पसंद करते हैं उसका उपयोग कर सकते हैं इसे पकाने के लिए, ओवन का उपयोग करना बेहतर होता है
  • रोटी को एक ओर से पीसकर ओवन से हटा दें। अपने पसंदीदा पनीर के स्लाइस के साथ "कच्चा" पक्ष को कवर करें या इसे भूनो।
  • रोटी को ओवन में वापस रखो ताकि टोस्टिंग जारी रहे और साथ ही पनीर पिघल जाए। ओवन से रोटी निकालें, जब यह सुनहरा होता है और पनीर बबल से शुरू होता है
  • टोस्ट टॉवर चरण 24 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    मशरूम, बीन्स या बीफ़ स्ट्रिप्स आज़माएं यद्यपि यह उन लोगों के लिए अजीब लग सकता है, जिन्होंने कभी कोशिश नहीं की, नाश्ते के लिए सेम के साथ जाने के लिए मसालेदार सॉस का व्यापक रूप से अंग्रेज़ी व्यंजनों में उपयोग किया जाता है।
  • भूरे रंग के मशरूम स्टेक्स या चोप्स के साथ उत्कृष्ट होते हैं, खासकर अगर टोस्ट के टुकड़े पर झूठ बोलते हैं।
  • टोस्ट पर सेम इंग्लिश नाश्ते का आधार है।
  • क्रीम में बीफ़ के स्ट्रिप्स टोस्ट के साथ होते हैं और संयुक्त राज्य के मध्य-पश्चिमी व्यंजनों की विशिष्ट होती हैं। सैन्य कैन्टेन्स में हम इन असाधारण और अक्सर अश्लील लेखों के साथ संदर्भित करते हैं। ग्रेसी सॉस के साथ कवर किए गए बिस्कुट के रूप में इस डिश के बारे में सोचो।
  • टोस्ट टोस्ट चरण 25 को शीर्षक वाली छवि
    6
    एल्विस प्रेस्ली द्वारा बहुत पसंद आया यह अजीब टोस्ट आज़माएं अपने जीवन के आखिरी वर्षों में, रॉक के राजा ने कुछ नहीं बल्कि मूंगफली का मक्खन, केले के स्लाइसें, अंगूर जाम और बेकन के स्लाइस के साथ बड़े सैंडविच को बेकन की वसा में तलाक दिया था। क्या आपको लगता है कि यह अच्छा है? इन सभी सामग्रियों के साथ बेकन वसा में फ्राइंग करने और रोटी छिड़कने की कोशिश करें। आप अपने आप को अधिक वजन एल्विस के स्वर्ग में पाएंगे इसे कैसे पकाने के लिए यहां बताया गया है:
  • पैन में बेकन के कुछ स्लाइस भूनें, लेकिन वसा को नहीं फेंकें। मांस को निकालें और मूंगफली का मक्खन के साथ एक नियमित सफेद रोटी सैंडविच तैयार करें, बेकन और कटा हुआ केला का एक उदार भाग, साथ ही साथ अपने पसंदीदा जैम जोड़ें।
  • सैंडविच के दोनों किनारों तक गरम होने तक बेकन की चर्बी में पैन और तलना में सब कुछ लौटा दें। जैसा रोटी खस्ता है और सुनहरा है, यह खाने के लिए तैयार है। हाथ में कुछ पट्टियां बंद करें
  • टिप्स

    • अगर आप टोस्ट जलाते हैं, तो आप इसे हमेशा पुनर्प्राप्त कर सकते हैं मक्खन चाकू के फ्लैट की ओर जले हुए भाग को लपेटो - यह कचरे के ऊपर ऐसा करने के लिए याद रख सकता है, जैसा कि आप रसोई में बहुत गंदा हो सकते हैं। हालांकि, अगर रोटी के सभी टुकड़े जला दिए जाते हैं, तो उसे फेंक दो और एक नया टोस्ट तैयार करें। यही कारण है कि, शुरुआत में, आपको हमेशा टोस्टर को कम से कम सेट करना चाहिए याद रखें कि अभ्यास के साथ आप बेहतर होंगे
    • यदि आपके पास इस सहायक के साथ टोस्टर या ओवन नहीं है, तो आप पैन का उपयोग कर सकते हैं। इसे मध्यम या मध्यम उच्च गर्मी पर गरम करें और रोटी के स्लाइस जोड़ें। आधे रास्ते खाना पकाने के माध्यम से आपको उन्हें दोनों पक्षों के टोस्ट में बदलना होगा। आप साधारण कच्चा लोहा पैन या स्टेनलेस स्टील के पैन का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि वे गैर-स्टिक वाले से बेहतर हैं उत्तरार्द्ध, वास्तव में, जब वे उच्च तापमान शुष्क हो जाते हैं, गर्म क्षेत्रों की सतह पर बने होते हैं जो गैर-छड़ी कोटिंग को तोड़ते हैं और जो पैन की सतह को खरोंच नहीं करने के लिए आवश्यक प्लास्टिक कटलरी को पिघला सकता है। यहां तक ​​कि एक छोटी सी बिजली ग्रिल भी उपयोगी हो सकती है, लेकिन आपको इसे धीरे-धीरे सुखाने के बजाय रोटी टोस्ट करने के लिए अधिकतम तापमान पर सेट करना होगा।
    • यदि आपने मक्खन का उपयोग करने का फैसला किया है, तो इसे रोटी पर छिड़क दें जैसे ही आप इसे टोस्टर से निकाल लेंगे इस तरह यह रोटी पर पिघला देता है और फैलाना आसान होता है।
    • उपकरण सेट करते समय बहुत सावधान रहें यदि आप नहीं जानते कि किस तापमान का उपयोग करना है, मैनुअल से परामर्श करें। अत्यधिक गर्मी टोस्ट को जला देगा
    • फ्रीजर में कभी कटा हुआ रोटी नहीं डालिये। इसे एक विशेष बॉक्स में रखें जो इसे ताजा और कुरकुरे रखेगा।
    • आवश्यक मात्रा का इस्तेमाल करने के बाद हमेशा रोटी पैक को बहुत अच्छी तरह से बंद करें। इस तरह से सामग्री ताजा बनी हुई है

    चेतावनी

    • पानी के पास टोस्टर या उसकी कॉर्ड को मत छोड़ो यह खतरनाक है!
    • टोस्टर में अपने शरीर या धातु के कुछ हिस्सों को मत डालें आप अपने आप को जला सकते हैं या इलेक्ट्रॉकाट हो सकते हैं सैंडविच्रेड रोटी के टुकड़े को निकालने के लिए नायलॉन के किसी भी धातु के टुकड़े बिना सबसे उपयुक्त उपकरण हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रोटी
    • सीरा हुआ चाकू (यदि रोटी कटा नहीं जाती है)
    • टोस्टर, ओवन या पैन और स्टोव
    • चाकू फैल रहा है (वैकल्पिक)
    • मक्खन (वैकल्पिक)
    • ओवन दस्ताने (वैकल्पिक)
    • गैस्केट (वैकल्पिक)
    • कागज के प्लेट और नैपकिन (अनुशंसित)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com