कैसे माइक्रोवेव में पनीर टोस्ट तैयार करने के लिए

अपने रसोई घर में एक स्टोव से सुसज्जित नहीं है, तो या यदि आप बस इसे का उपयोग कर सहज महसूस नहीं करते हैं, लेकिन आप अभी भी एक बेकाबू टोस्ट करने के लिए या आग्रह करता हूं पिघल पनीर के साथ एक सैंडविच खस्ता अच्छी तरह से है, निराशा नहीं है, वहाँ एक है समाधान। दुर्भाग्य से, माइक्रोवेव में बस रोटी और पनीर को रखने से आपको एक गीला और नम द्रव्यमान मिलेगा, लेकिन आपके पास एक इलेक्ट्रिक ओवन या डिश होने पर "कुरकुरा" माइक्रोवेव के लिए, कुछ ही मिनटों में, आपको बहुत अच्छा ग्रील्ड चीज टोस्ट मिलेगी।

सामग्री

  • रोटी के 2 स्लाइस
  • पनीर
  • मक्खन या मेयोनेज़

कदम

भाग 1

सामग्री तैयार करें
एक माइक्रोवेव चरण 1 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने टोस्ट के लिए रोटी चुनें क्लासिक विकल्प तैयार करने के लिए अमेरिकी शैली पनीर के लिए एक टोस्ट सफेद कटा हुआ रोटी है, लेकिन अगर आप अपने स्वास्थ्य को महत्व देते हैं, तो आप wholemeal रोटी या flaxseed का उपयोग कर एक स्वस्थ विकल्प के लिए विकल्प चुन सकते हैं। किसी भी मामले में कोई विकल्प नहीं है "ग़लत", आप किसी भी प्रकार की रोटी का उपयोग कर सकते हैं, जिसे आप पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए राई या सराद के साथ तैयार।
  • सुनिश्चित करें कि, आंतरिक रूप से, चुना हुआ रोटी में बड़े हवाई बुलबुले नहीं होते हैं, अन्यथा पनीर बाहर पिघल जाएगा
  • एक माइक्रोवेव चरण 2 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    यदि संभव हो तो, सूखे रोटी का उपयोग करें या कुछ दिन बाद करें। इस चुनाव के लिए कारण तथ्य यह है कि ताजा रोटी बहुत ज्यादा नमी के अंदर रहता है, स्प्रिंग्स (वास्तव में एक पारंपरिक ओवन के विपरीत होने के जोखिम, कि माइक्रोवेव नमी के वाष्पीकरण रोटी में निहित की अनुमति नहीं है, एक महत्वपूर्ण पहलू है क्योंकि यह सही crunchiness तक पहुँचता है) माइक्रोवेव ओवन का उपयोग करते समय यह हमेशा सूखी ब्रेड के लिए चुनना उचित है।
  • यदि आपने बासी रोटी का इस्तेमाल करना चुना है, तो सुनिश्चित करें कि मोल्ड का कोई निशान नहीं है।
  • एक माइक्रोवेव चरण 3 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    3
    यदि संभव हो तो, कुछ पहले से कटा हुआ रोटी का उपयोग करें चूंकि प्रत्येक टुकड़ा में हमेशा एक ही मोटाई होगी, इसलिए प्रत्येक बिंदु में एक समान रूप से देखा जाएगा। यदि आप पूरी रसीद खरीदना पसंद करते हैं, तो विक्रेता से इसे स्लाइस में काटने के लिए कहें। सुपरमार्केट में अधिकांश बेकरी और बेकरी विभागों को इस कार्य को करने के लिए आवश्यक उपकरण हैं।
  • आप हाथ से रोटी काट करने के लिए, एक दाँतेदार चाकू का उपयोग कर निर्णय लेते हैं और एक क्लासिक टोस्टर में गर्म किया जा सकता यह मोटाई के बारे में 2 cm- स्लाइस की मोटी स्लाइस प्राप्त करने के लिए कोशिश करता है और काफी पतली गर्मी आंतरिक रूप से प्रवेश करने के लिए के लिए कर रहे हैं अगर आप एक माइक्रोवेव ओवन का उपयोग ।
  • एक माइक्रोवेव चरण 4 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    4
    आसानी से पिघला देता है कि एक चीज़ चुनें विकल्प व्यापक है, लेकिन अगर आप एक क्लासिक अमेरिकन स्टाइल टोस्ट प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप को शेडडर का उपयोग करना है, लेकिन आप फोंटीना, स्क्रैंज़ा या प्रोवाला का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • ताजा, कठोर, क्रुद्ध और वृद्ध चीज, बकरी के दूध, फेआ और वृद्ध पर्मेंस पनीर सहित, से बचें। पनीर की इन किस्मों को अच्छी तरह से मिश्रण नहीं है और इसलिए आपके सैंडविच के मुख्य घटक बनने के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • पर्मनेस जैसे कठिन परिपक्व चीज, हालांकि, बहुत अच्छी तरह पिघलते हैं यदि एक अलग पनीर के साथ मिलाया जाता है और मिलकर आसानी से पिघला देता है
  • यदि आप इन कठोर पिघल चीजों के लालच का विरोध नहीं कर सकते हैं, तो आप तैयार करने के लिए थोड़ा स्वाद देने के लिए एक छोटी राशि जोड़ सकते हैं (जैसा कि आप टमाटर या प्याज के साथ करते हैं)। इस मामले में, हालांकि, सुनिश्चित करें कि सैंडविच के पनीर नायक की एक किस्म है जो आसानी से मिश्रण करती है, जैसे कि फोंटीना या ब्री।
  • एक माइक्रोवेव चरण 5 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    5
    स्वाद का रोटी कैसे चुनें इस मामले में क्लासिक पसंद मक्खन पर आना चाहिए, लेकिन आप मार्जरीन या मेयोनेज़ भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस चाल से बाहर रोटी स्वादिष्ट और खस्ता हो जाएगी
  • एक माइक्रोवेव चरण 6 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    6
    अतिरिक्त सामग्री सम्मिलित करने के लिए मुद्रा आप थोड़ा `हमेशा की तरह क्लासिक ग्रील्ड पनीर सैंडविच के थक गए हैं, तो अचार, टमाटर, गर्म मिर्च, एवोकैडो या यहाँ तक कि आलू के चिप्स अपने नाश्ता करने के लिए स्वाद और रचनात्मकता का एक अतिरिक्त स्पर्श दे देंगे।
  • प्रोटीन जोड़ें पका हुआ हैम, टर्की या अपने पसंदीदा सलामी के कुछ स्लाइस के साथ अपने टोस्ट को समृद्ध करें। हालांकि, अपने सृजन में डालने से पहले अवशिष्ट नमी के किसी भी प्रकार के अवयवों को वंचित करने के लिए याद रखें।
  • ध्यान दें कि बहुत नम सामग्री, जैसे कि टमाटर, रोटी बहुत नरम बना सकती हैं।
  • आप अपने सॉस के साथ अपने टोस्ट के साथ स्वाद लेते हैं, जैसे सरसों, केचप, बारबेक्यू सॉस या मसालेदार सॉस
  • भाग 2

    एक टोस्टर का उपयोग करें
    एक माइक्रोवेव चरण 7 का उपयोग कर एक ग्रिल पनीर सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    1
    टोस्ट दोनों रोटी के टुकड़े जब तक कि वे सुनहरे भूरे रंग के होते हैं। ऐसा करने के लिए, क्लासिक टोस्टर का उपयोग करें यदि आप इसे सेट करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो एक मध्यम toasting तापमान और / या टोस्टिंग समय का उपयोग करना शुरू करें। इस तरह, अगर रोटी खाना पकाने के अंत में अब भी बहुत नरम होना चाहिए, तो आप थोड़ी देर के लिए इसे कम तापमान पर टोस्ट कर सकते हैं जिससे यह पूरी तरह से कुरकुरा हो।
    • टोस्ट अधिक सूखा और कुरकुरा है, और अधिक स्वादिष्ट परिणाम होगा। ध्यान दें कि आप हमेशा नमी के स्तर को बाद में बहाल कर सकते हैं, जब आप इसे पनीर और मक्खन के साथ माइक्रोवेव में पकाने जा रहे हैं। याद रखें कि अतिरिक्त नमी इसे नरम और unappetising बना देगा
  • एक माइक्रोवेव चरण 8 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    मक्खन रोटी के प्रत्येक टुकड़े के एक तरफ यदि आप चाहें, तो आप दोनों पक्षों को मक्खन कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से आप बहुत ज्यादा नमी जोड़ने और टोस्ट लेने का जोखिम उठाते हैं "उबला हुआ" और गीला
  • एक माइक्रोवेव चरण 9 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    पनीर और अन्य सभी अतिरिक्त सामग्री जोड़ें मक्खन की ओर टोस्ट की बाहरी तरफ होगी, इसलिए पनीर और अन्य सामग्री को रोटी के कटा हुआ किनारे पर रखा जाना चाहिए। आम तौर पर इस तैयारी के लिए उपयुक्त पनीर का एक हिस्सा लगभग 45 ग्राम होता है (एक टुकड़ा या दो स्लाइस द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है)।
  • सुनिश्चित करें कि पनीर को अच्छी तरह से रोटी की सतह पर वितरित किया जाता है ताकि यह समान रूप से पिघल सके। यदि पनीर के स्लाइस रोटी की तुलना में बहुत बड़ी हैं, तो आप उन्हें छोटे टुकड़ों में कम कर सकते हैं ताकि वे बेहतर फिट बैठ सकें।
  • बहुत अधिक अतिरिक्त सामग्री के साथ टोस्ट सामान न करें अन्यथा माइक्रोवेव द्वारा बनाई गई गर्मी गहरा घुसना करने में सक्षम नहीं होगी, एक समान रूप से पूरे सैंडविच को गर्म करने और पनीर पिघलने की इजाजत नहीं देगी। इष्टतम ऊंचाई 3 और 4 सेमी के बीच होना चाहिए।
  • एक माइक्रोवेव चरण 10 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    4
    शोषक कागज के साथ टोस्ट लपेटें और प्लेट पर या माइक्रोवेव ग्रिल पर रखें। शोषक कागज को सभी अतिरिक्त नमी को अवशोषित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, रोटी को और अधिक कुरकुरा रखने के लिए
  • खाद्य फिल्म में रोटी को लपेटकर न करें, अन्यथा अतिरिक्त नमी को अवशोषित होने और समाप्त होने के बजाय अंदर फंस दिया जाएगा।
  • एक माइक्रोवेव चरण 11 का उपयोग कर एक ग्रिल पनीर सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    5
    लगभग 15-20 सेकंड या पनीर के पिघलने तक माइक्रोवेव में टोस्ट गरम करें। पनीर को शुरू करने के लिए आवश्यक समय ओवन की ताकत पर निर्भर करता है। जब पिघला हुआ पनीर टोस्ट के किनारों से बाहर आना शुरू हो जाता है तो इसका मतलब है कि यह काम करने के लिए तैयार है।
  • यह जांचने के लिए कि पनीर तैयार है या नहीं, आप रोटी के शीर्ष टुकड़े को उठा सकते हैं। जब पनीर पिघल जाता है, तो रोटी के स्लाइस पूरी तरह से पालन करते हैं और अलग होने के लिए बहुत मुश्किल होते हैं।
  • एक माइक्रोवेव चरण 12 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    6
    ओवन से सैंडविच को हटाने के लिए एक रसोई तौलिया या एक विशेष दस्ताने का उपयोग करें, तो इसे सर्विस करने से पहले 2 या 3 मिनट के लिए आराम दें। यह व्यवस्था रोटी को शांत करने और अधिक खस्ता होने की इजाजत देगी, इससे खाने में आसान होगा।
  • भाग 3

    एक कुरकुरा प्लेट का प्रयोग करें
    एक माइक्रोवेव चरण 13 का उपयोग कर एक ग्रिल पनीर सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    1
    मक्खन रोटी के प्रत्येक टुकड़े के एक तरफ सुनिश्चित करें कि मक्खन नरम है, इसलिए आप इसे बिना किसी कठिनाई के रोटी पर फैल सकते हैं। एक साफ सतह पर रोटी की स्लाइस रखें, मक्खन की ओर नीचे का सामना करना पड़ रहा है।
    • इस व्यंजन के लिए आप एक छोटे से इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त कटोरा का उपयोग कर के बारे में 5-10 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में मक्खन के बारे में 1 बड़ा चम्मच है कि आप को नरम होगा, या पिघल, infornandolo की आवश्यकता होगी।
  • एक माइक्रोवेव चरण 14 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    पनीर को रोटी के टुकड़े के गैर-मक्खन तरफ रखें। अधिकांश व्यंजनों के लिए आपको पनीर के 2 स्लाइस का इस्तेमाल करना पड़ता है, जो लगभग 45 ग्राम वजन के अनुरूप होता है, लेकिन यदि आप एक को प्राप्त करना चाहते हैं "सुपर" पनीर टोस्ट कोई भी आप को इस राशि को बढ़ाने के लिए मना कर दिया।
  • रोटी के टुकड़े की पूरी सतह पर पनीर को समान रूप से वितरित करना सुनिश्चित करें, इस तरह से आप ओवन में पिघलने के पक्ष में होंगे।
  • एक माइक्रोवेव चरण 15 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    3
    पनीर को आप जितनी सारी चीज़ों को पसंद करते हैं, उसमें जोड़ें, फिर टोस्ट को रोटी के दूसरे टुकड़े के साथ पूरा करें, जिससे दूर के लिए मक्खन की ओर बारी करने के लिए दूरदर्शिता हो। 3-4 सेंटीमीटर से अधिक सैंडविच न करें, अन्यथा यह समान रूप से गर्मी करना मुश्किल हो सकता है।
  • एक माइक्रोवेव चरण 16 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला छवि
    4
    पकवान रखें "कुरकुरा" माइक्रोवेव ओवन के अंदर और इसे ठीक से पहले से गरम करने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें। इस तरह की सहायक विशेष रूप से माइक्रोवेव ओवन में सुरक्षित उपयोग के लिए डिजाइन किया गया है और प्लेट या पैन के प्रभाव को प्रतिकृति करके बहुत कुछ गर्मी पकवान "कुरकुरा" टोस्ट रोटी गोल्डन और कुरकुरा कर देगा, जैसे कि यह गर्म पैन में तैयार किया गया था।
  • इस आशय को प्राप्त करने के लिए "piastrato", पकवान "कुरकुरा" एक तापमान तक पहुंचने चाहिए अत्यंत उच्च प्रीहेटिंग चरण के दौरान यदि आप एक नाबालिग हैं, तो इस उपकरण का उपयोग केवल वयस्क पर्यवेक्षण के साथ करें किसी भी मामले में, पकवान को कभी न छूएं "कुरकुरा" नंगे हाथों से - हमेशा इसे इस्तेमाल करने के लिए एक विशेष ओवन दस्ताने का उपयोग करें।
  • पकवान डालने के लिए "कुरकुरा" हमेशा ओवन में निर्माता के निर्देशों का पालन करें कुछ मामलों में आपको इसे बस माइक्रोवेव पर रखना होगा, जबकि अन्य में आपको कुछ विशेष समर्थन का उपयोग करने की आवश्यकता होगी, जो इसे उठाएंगे और ओवन के ऊपर (जहां ग्रिल आमतौर पर मौजूद है) के शीर्ष के करीब होगा।
  • जब तक पकवान के रूप में "कुरकुरा" उसने ठीक से गर्मी नहीं की, इसमें कोई भी खाना न डालें
  • एक माइक्रोवेव चरण 17 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    थाली पर अपने टोस्ट रखें "कुरकुरा" और इसे 20-30 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में पकाना। अगर डिश "कुरकुरा" एक ढक्कन के साथ सुसज्जित है, इस तैयारी के लिए उपयोग करने के लिए omitine।
  • पहले 20-30 सेकंड के बाद, 5 सेकंड के अंतराल पर खाना पकाना जारी रखें, यदि रोटी सुनहरा ब्राउन नहीं है। याद रखें कि टोस्ट की तरफ ब्राउन होना चाहिए जो डिश के संपर्क में है "कुरकुरा"ताकि आप खाना पकाने के बिंदु के बारे में सुनिश्चित न हो जाएं जब तक कि आप इसे दूसरी तरफ न बदल दें।
  • एक माइक्रोवेव चरण 18 का उपयोग कर एक ग्रील्ड चीज़ सैंडविच बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक रसोई स्पॉटुला का उपयोग करते हुए दूसरी तरफ टोस्ट चालू करें, फिर एक और 20-30 सेकंड के लिए ओवन में खाना पकाने को जारी रखें। इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि रोटी के दोनों स्लाइस सुनहरा और कुरकुरा हो जाएंगे और पनीर सही जगह पर पकाया जाता है। रोटी की कुरकुराहट बढ़ाने के लिए, टोस्ट के दोनों किनारों के साथ धीरे-धीरे दबाएं।
  • सावधानी के साथ आगे बढ़ें और सुनिश्चित करें कि आपके शरीर का कोई भी हिस्सा बर्तन के साथ सीधे संपर्क में नहीं आता है "कुरकुरा"। दूसरी तरफ टोस्ट को बारी-बारी से सुरक्षित करने के लिए प्लेट को बाहर निकालना उचित है "कुरकुरा" ओवन से एक विशेष दस्ताने का उपयोग करें और फिर रोटी के साथ पैंतरेबाज़ी करें और फिर सब कुछ उबाल लें।
  • एक माइक्रोवेव चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए एक ग्रिल पनीर सैंडविच बनाने वाला इमेज
    7
    प्लेट को हटाने के लिए "कुरकुरा" और ओवन से टोस्ट, हमेशा एक विशेष गर्मी प्रतिरोधी दस्ताने का उपयोग करें। टोस्ट काटने और सेवारत करने से पहले, इसे 2 या 3 मिनट के लिए आराम दें ताकि यह शांत हो सके - ऐसा करने से रोटी भी कुरकुरा हो जाए
  • चेतावनी

    • चूंकि माइक्रोवेव में गरम किया जाता है, इसलिए यह कुछ तक पहुंचता है बहुत उच्च तापमान, नाबालिगों को पकवान का उपयोग करना चाहिए "कुरकुरा" केवल एक वयस्क व्यक्ति की उपस्थिति में
    • पिघल पनीर के साथ जलने से बचने के लिए कुछ सेकंड के लिए माइक्रोवेव में टोस्ट के आराम को याद रखना याद रखें
    • टोस्टर में अपने टोस्ट को गर्म मत करो क्योंकि पनीर पिघलने से शॉर्ट सर्किट हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com