फ्री स्टाइल के लिए सही ढंग से स्विंग कैसे करें

फ़्रीस्टाइल पारंपरिक रूप से एक प्रतियोगिता थी जिसमें प्रतिभागियों को तैरने के रूप में पसंद किया गया था। जब, हालांकि, सामने क्रॉल प्रमुख फ्रीस्टाइल बन गया, मुफ्त शैली

जिस अर्थ को आज हम जानते हैं, उस पर ले लिया है इस तैरने की शैली में आपको अपने सिर को पानी के नीचे रखते हुए और बग़ल में साँस लेने के दौरान आगे की चक्कर के साथ वैकल्पिक हथियार करना होगा। यह एक दो या छः-स्ट्रोक पैर के साथ होता है जिसमें विपरीत हाथ की गति को सिंक्रनाइज़ किया जाता है। अगर आप मज़ा, व्यायाम या प्रतिस्पर्धा के लिए फ्रीस्टाइल तैरना सीखना चाहते हैं, तो इस गाइड का अनुसरण करें।

कदम

भाग 1

आर्मडा के चरण जानें
छवि शीर्षक स्लिम फ्रीस्टाइल सही ढंग से चरण 1
1
हाथों की स्थिति और पानी में प्रवेश को परिष्कृत करें। आंदोलन शुरू करने के लिए, आपको अपने हाथ आराम से और अपनी उंगलियों को एक साथ रखना चाहिए। पानी में एक हाथ रखो, सिर के सामने लगभग 30 सेमी। आपको अपने हथेलियों को 45 डिग्री कोण के कोण पर झुका जाना चाहिए ताकि सूचकांक और बीच में पानी पहले दर्ज हो। आपको अपनी कलाई को नीचे की ओर झुका जाना चाहिए, इसे अपनी उंगलियों से पकड़कर रखें और अपनी कोहनी को इसके ऊपर ले जाएं। जब आप पानी में अपना हाथ डालते हैं, तो जितना संभव हो उतना कम स्पलैश करने का प्रयास करें जब हाथ में प्रवेश किया जाता है, तो एक और 10 सेंटीमीटर तक हाथ बढ़ाएं
  • जब आप पानी में अपना हाथ रखते हैं, तो इसे नीचे और बाहर खींचें, उंगलियों के साथ थोड़ा अलग हो।
  • यदि आप हाथ तकनीक पर काम करना चाहते हैं, तो आप उस मौलिक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पैडल्स पहन सकते हैं।
  • अपने सिर के सामने पानी में अपना हाथ डालने से बचें Rallenteresti।
  • अपनी बाहों के साथ पानी नहीं मारा, बल्कि सतह के नीचे अपना हाथ और स्लाइड का पालन करें।
  • 2
    हथियारों के पीछे की गति पर काम करें। इस चरण के दौरान हाथ एक लीवर के रूप में कार्य करेगा और शरीर बारीकी से दाएं और बाएं ओर घुमाएगा अपनी कोहनी के साथ 45 डिग्री के कोण पर अपनी बांह की कलाई और हाथ नीचे और पीछे ले जाएं। इस स्तर पर अपनी कोहनी रखें आंदोलन के सुचारू निष्पादन पर ध्यान दें।
  • इस चरण को एक तीव्र गति आंदोलन के साथ किया जाना चाहिए। हालांकि, इसे तेज करने के लिए इसका उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह आपको एक अच्छा धक्का देने में सक्षम नहीं है और न ही घर्षण उत्पन्न कर सकता है।
  • 3
    शरीर के केंद्र की ओर अपना हाथ और कंधे खींचो। आंदोलन के इस भाग के दौरान, एक हाथ के रूप में अपने हाथ का उपयोग करें और जितना संभव हो उतना पानी ले जाएँ। इस आंदोलन के साथ आप शरीर को हथियार के साथ आगे बढ़ाएंगे - यह चरण का पहला भाग है "आगे बढ़नेवाला"। आपको छाती और पसलियों की ओर बांह के ऊपरी हिस्से को स्थानांतरित करना होगा और कोहनी को 90 डिग्री पर रखना होगा। जब हाथ शरीर के मध्य भाग पर पहुंच जाता है, तो आप अगले चरण में आगे बढ़ेंगे
  • अपनी बाहों को लगभग नीचे रखो, न कि तरफ।
  • 4
    हाथ ऊपर की ओर, बाहरी और पिछड़े में दबाएं यह दूसरा चरण है "आगे बढ़नेवाला", जो आपकी गति बढ़ाता है जैसे ही हाथ शरीर के मध्य भाग तक पहुंचता है, आपको पानी खींचना बंद करना होगा और इसे आगे बढ़ाने शुरू करना होगा। जब तक आप जांघ तक नहीं पहुंच जाते, तब तक बाहरी और ऊपर की ओर धक्का रखें। त्वरण के मामले में यह हिस्सा सबसे तेज और सबसे शक्तिशाली है
  • छवि शीर्षक स्लिम फ्रीस्टाइल सही ढंग से चरण 5
    5
    अपनी कोहनी को पानी से बाहर ले जाने तक का सामना करना पड़ रहा है। याद चरण के दौरान, हाथ आगे नहीं बढ़ता, लेकिन अन्य को समर्थन प्रदान करता है, जो सतह के नीचे पानी खींचती है। बूस्टर तकनीक पर काम करना महत्वपूर्ण है, ताकि जितना संभव हो उतना स्वच्छ रूप में पानी में अपना हाथ ले सकें। आंदोलन को पूरा करने के लिए, कंधे के अनुरूप हाथ आगे बढ़ाएं, और इसे पानी से निकाल लें। आपको अपनी उंगलियों को सतह पर अलग रखा जाना चाहिए और हाथ के बाहरीतम चाप के साथ आगे बढ़ें। अपना हाथ आराम से रखें और उसे आगे बढ़ाएं।
  • हाथ के आगे रोटेशन पर ध्यान केंद्रित करें और याद के अंत में नीचे की रोटेशन को बल नहीं दें।
  • भाग 2

    पैर और रोटेशन
    1
    पानी की सतह के ठीक नीचे एक वैकल्पिक पैर का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर पैरों की फ़्रीस्टाइल की शक्ति के लिए केवल 10-15% भाग ही होती है, तो जुआ अभी भी एक महत्वपूर्ण तकनीकी मौलिक है। अपने कूल्हों को पानी की सतह के करीब रखें और त्वरित किक की एक श्रृंखला रखें। आपको आगे बढ़ने पर घर्षण को कम करने पर ध्यान देना होगा - इसके लिए, पैर बहुत तंग होना चाहिए। अपने पैरों को पानी से बाहर न लें और उन्हें शरीर की रेखा के नीचे न लें।
    • अपने कूल्हों और जांघों के साथ अपने पैरों को ले जाएँ अपने पैरों को स्थानांतरित करने के लिए अपने घुटनों का उपयोग न करें: इस तकनीक को कहा जाता है "बाइक सवारी" और अधिक घर्षण पैदा करता है। आप अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ सकते हैं, लेकिन जोर से पैदा करने के लिए उनका इस्तेमाल न करें।
  • छवि शीर्षक स्लिम फ़्रीस्टाइल सही तरीके से चरण 7
    2
    दो-स्ट्रोक जुआ का प्रयोग करें इसमें थोड़ी शक्ति की आवश्यकता होती है और उन लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है जो लंबी और मध्यम दूरी पर तैरते हैं। आपको हाथ स्ट्रोक (एक चक्र का मतलब है एक हाथ का आंदोलन) के लिए किक करना होगा। विपरीत हाथ के अंदर की ओर चलने वाले आंदोलन के साथ संयोजन में एक पैर को ले जाएं। जब आप चलते हैं, तो अपने हथियारों और पैरों को सिंक्रनाइज़ करने के बारे में सोचें: सही तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए आपको इसी तरह से अंगों को स्थानांतरित करना होगा।
  • छह स्ट्रोक जुआ के लिए प्रत्येक हाथ की स्ट्रोक की आवश्यकता होती है। तीसरे किक को याद चरण के दौरान स्थानांतरित किया जाएगा। यह पैर तेज है और इस कारण यह उन लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है जो छोटी दूरी की यात्रा करते हैं।
  • छवि शीर्षक स्लिम फ्रीस्टाइल सही ढंग से चरण 8



    3
    पैर के दौरान अपने पैर की उंगलियों को फैले हुए रखें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप अधिक घर्षण पैदा करेंगे। अपनी उंगलियों को आवक बताएं और बड़ी पैर की उंगलियों को एक साथ मिलें। अपनी उंगलियों को बढ़ाते हुए भी आपके टखनों को अधिक लचीला बना देगा। यदि आपको उन जोड़ों की लचीलेपन के साथ समस्याएं हैं, तो आप पैर का अभ्यास करने के लिए पंख का उपयोग कर सकते हैं
  • पंखों द्वारा प्रदान की गई अतिरिक्त जोर से मुक्त शैली की तकनीक पर ध्यान केंद्रित करना आसान होगा। व्यायाम के दौरान ही अपने पैरों को प्रशिक्षित करने के लिए इसका प्रयोग करें, यद्यपि।
  • 4
    स्ट्रोक के बाद शरीर को घुमाएं शरीर को सही ढंग से घूमने से आपको मुफ्त शैली के कई महत्वपूर्ण पहलुओं में मदद मिलेगी। सबसे पहले, आपका स्ट्रोक अधिक शक्तिशाली होगा दूसरे, आप घर्षण को कम से कम कर देंगे अंत में, आप सही तरीके से साँस लेने में सक्षम होंगे। शरीर सही करने के लिए घूमता है और स्ट्रोक निम्नलिखित छोड़ दिया, तब तक आप दोनों दिशाओं में 30 डिग्री पानी की सतह के लंबवत अक्ष के सापेक्ष के मोड़ चाहिए। विशेषकर पेट पर तैरने के लिए याद रखें और कूल्हे पर नहीं।
  • इसके अलावा शरीर को आगे बढ़ाएं आपको अपने हाथों और कंधों को फैलाना चाहिए और आपको पानी में अपना हाथ और हाथ पेश करने के बाद, अपने शरीर को आगे बढ़ाना चाहिए।
  • पूरी तरह विस्तारित कंधे गाल के करीब रहना चाहिए। इसे आगे नहीं बढ़ाना, या आप घर्षण पैदा करेंगे।
  • अपने शरीर को कूल्हे की ऊँचाई पर घूर्णन करने पर ध्यान दें और अपने कंधों का इस्तेमाल न करें।
  • भाग 3

    साँस और कसरत
    1
    सतह के संबंध में शरीर को घुमाएं और मुँह से श्वास लें। इस तरह आप अपनी गर्दन और सिर की मांसपेशियों को आराम से रख सकते हैं। यदि आप केवल अपने सिर को घुमाएंगे, तो आप अपनी गर्दन को अत्यधिक तनाव के लिए पेश करेंगे। जब आप साँस लेते हैं तो अपने माथे और अपने सिर के ऊपर थोड़ा डुबकी रखें। कल्पना कीजिए कि आपके सिर पर एक ग्लास वाइन संतुलित है और इसे छोड़ना नहीं है।
    • बहुत अधिक बारी बारी से न करें एक दिशा या अन्य में शरीर को केवल 30 डिग्री झुकाएं
    • जब आप तैरते हैं तो आप की तुलना में अपनी सांस लंबे समय तक न पकड़ें हर स्ट्रोक पर साँस लें, अगर आपको इसकी आवश्यकता महसूस होती है
    • अपने सिर को मत उड़ाएं: आप भी नीचे और पैरों पर जायेंगे और आपको संतुलन ठीक करना चाहिए।
    • जब भी आप साँस लेते हैं, हमेशा अपने शरीर और हथियार फैलाए रखें।
  • 2
    जब आप बाहर निकलते हैं तो यह आपके मुंह और नाक से बाहर निकल जाता है यदि आप अपनी सांस पकड़ते हैं, तो आप तैराकी, धीमा और विचलित होने पर चिंतित महसूस कर सकते हैं। आप उथले पानी में हवा उड़ाने का अभ्यास कर सकते हैं मुंह से 70% और नाक से 30% साँस निकालें और उछलने के आखिरी भाग में अधिक शक्ति सुरक्षित रखें। बुलबुले का प्रवाह बनाने के लिए नाक और मुंह से चेहरे और उकसाहट या झटका।
  • जब आप पानी के नीचे होते हैं, तो सभी हवा को साँस छोड़ें, जब आपको मौका मिले तो तुरंत में साँस लें।
  • छवि शीर्षक स्लिम फ्रीस्टाइल सही 12 कदम
    3
    जब आप तैरते हैं तो पानी के नीचे अपना माथे रखें आपके पास अपने बालों और आइब्रो में पानी होना चाहिए। गर्दन की मांसपेशियों और ऊपरी पीठ को आराम से रखें अपने सिर को 45 डिग्री आगे झुकाएं - यदि आप इसे अपनी छाती के ऊपर बहुत आगे ले जाते हैं, तो आप अधिक घर्षण उत्पन्न करेंगे।
  • 4
    अपनी बाहों और सांस लेने की तकनीक को प्रशिक्षित करें आंदोलन के अलग-अलग हिस्सों पर काम करते हैं और व्यायाम करने के लिए, जमीन पर और टैंक में धन्यवाद। विभिन्न मूल सिद्धांतों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको और अधिक पूरी तरह से तैरने में मदद मिलेगी।
  • आर्म स्ट्रोक, शरीर के रोटेशन और जमीन पर सिर की स्थिति में अभ्यास करें। कमर पर आगे झुक और स्ट्रोक के पांच चरणों के माध्यम से जाना: प्रवेश द्वार, नीचे जाने, आवक आंदोलन, पिछड़े आंदोलन, याद। अपने शरीर को ठीक से बदलने और जब आप सांस लेते हैं तो अपने सिर को एक तरफ से रखने का अभ्यास करें। अपने कंधों को एक लंबी स्ट्रोक के लिए घुमाएं जब आप ट्रेन करते हैं तो रोटेशन को बढ़ाएं, एक अच्छी मांसपेशी मेमोरी बनाने के लिए
  • सांस लेने के अभ्यास करो अपने आप को पूल की दीवार के सामने दबाएं और अपने दाहिने हाथ को अपने सामने रखें। तैरने के लिए बाएं हाथ का प्रयोग करें और दूसरे स्ट्रोक पर, बाईं तरफ साँस लें। पूरी तरह से अपने मुँह और नाक से हवा को उड़ाने और अपने मुंह से श्वास लेने का अभ्यास करें। फिर व्यायाम को सही तरफ दोहराएं। इस प्रशिक्षण के लिए धन्यवाद आप साँस लेने की तकनीक सीखेंगे और आप ताल का पालन करने के लिए सीखेंगे। केवल उस बिंदु तक बारी बारी से याद रखें जहां आप अच्छी तरह से सांस ले सकते हैं।
  • जुआ में अभ्यास करें अपने आप को पूल की दीवार के सामने दबाएं और अपने सामने अपने हाथ फैलाएं। अपने सिर को पानी के नीचे रखते हुए, अपने पैरों को सख्ती से उस समय के लिए ले जाएँ जब आप अपना सांस रोक सकते हैं। गति पर ध्यान केंद्रित न करें, लेकिन तकनीक पर। अपने पैर की उंगलियों को फैलाया हुआ रखें, पैर की उंगलियों को लगभग छूने, कूल्हों और खड़े हो जाओ। अपने पैरों को आराम से रखें और उन्हें अपनी जांघों का उपयोग करें। इस अभ्यास को 3-4 बार दोहराएं।
  • छवि शीर्षक तैर फ्रीस्टाइल सही कदम 14
    5
    जब आप तैरते हैं तो चश्मा पहनें यह करना अनिवार्य नहीं है, लेकिन आपकी आँखें बंद करने से आपको चिंता हो सकती है और नतीजतन तकनीक पर ध्यान केंद्रित करना कठिन होगा। पहने हुए चश्मा उन्मुखीकरण और संतुलन बनाए रखना आसान बनाते हैं। आपको पता चल जाएगा कि कब को रोकने के लिए क्योंकि आप पूल की दीवारों को देख पाएंगे और आपको दूसरे तैराकों के साथ झगड़े की चिंता नहीं होगी।
  • लेस को समायोजित करें, चश्मा अभी भी तब तक खींच रहे हैं, लेकिन वे आराम से हैं।
  • नाक पर पुल को समायोजित करें दोनों तरफ खींचें अगर पुल एक डोरी है पुल सही चौड़ाई है अगर आंखों पर चश्मा दबाए बिना समस्याएं के एक निर्वात बनाता है।
  • आंखों पर पहले उन्हें रखकर चश्मे को समायोजित करें और फिर सिर के पीछे लेस समायोजित करें
  • टिप्स

    • जब आप प्रारंभिक ब्लॉक से डुबकी लगाते हैं, तो अपने सिर को मोड़ लें, ताकि आपकी ठोड़ी आपकी गर्दन को छू जाए, ताकि आप अपना चश्मे खो न सकें।
    • शरीर को गति बढ़ाने के लिए गठबंधन रखने की कोशिश करें
    • अपनी बाहों को खींचें, जहां तक ​​आप एक विस्तृत कब्र बनाने के लिए कर सकते हैं - यह गति हासिल करने के लिए एक आवश्यक गति है
    • जब आप बारी बारी से, नाक से हवा को उड़ाने, ताकि पानी में प्रवेश नहीं कर सकते
    • अपने बाहों को पानी से टकराएं या धीमा न करें। आपको पानी के साथ सिंक में उन्हें स्लाइड करना चाहिए।
    • कुछ लोग ऊर्जा को बचाने और कम ऑक्सीजन का उपभोग करने के लिए अधिक शक्तिशाली जुआ पसंद करते हैं। आप धीमे होंगे, लेकिन आपको लाभ मिल सकते हैं
    • पानी में प्रवेश करने से पहले जमीन पर प्रैक्टिस शैली, या तैराकों के लिए एक जिम पर जाएं।
    • स्ट्रोक के दौरान उठाए गए अपने कोहनी को रखें
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com