अपने बेटे को तैरने के लिए कैसे सिखाएं

तैराकी बच्चों के लिए एक मौलिक क्षमता है यह सिर्फ एक सुखद गतिविधि और एक महान कसरत नहीं है, लेकिन तैरने में सक्षम होने से आपके बच्चे के जीवन को बचा सकता है। सही दृष्टिकोण के साथ, आप जल्द ही पानी में सहज महसूस कर सकेंगे और सुरक्षित रूप से तैरने की बुनियादी तकनीक सीखेंगे

कदम

भाग 1

शुरू करने से पहले
स्टेप चरण 1 के लिए आपका बच्चा सिखाना छवि शीर्षक
1
जानें कि कब शुरू करें यहां तक ​​कि अगर आपका बच्चा कुछ साल का होने से पहले एक कुशल तैराक नहीं बनता है, तब भी आप उसे पूल में ले जाना शुरू कर सकते हैं जब वह केवल कुछ महीने पुराना हो। 6 से 12 महीनों में इसे पानी के संपर्क में रखने का एक अच्छा समय माना जाता है, क्योंकि यह वह उम्र है जिसमें यह तेजी से सीख जाएगी यदि आप नाजुक हैं और धीरे-धीरे पानी से संपर्क करेंगे, तो आप 6 महीने की शुरुआत कर सकते हैं।
  • स्टेप 2 स्टेम करने के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    2
    अपने बच्चे की स्वास्थ्य स्थिति का मूल्यांकन करें अपनी उम्र के बावजूद, यह सुनिश्चित करें कि तैराकी शुरू करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ है। यदि आप स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हैं, तो आपको तैराकी सबक शुरू करने से पहले अपने बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए।
  • चित्र सिखाओ आपका बच्चा तैरना चरण 3
    3
    अभ्यास करने के लिए जानें बच्चों पर कार्डियोपल्मोनरी रिसासिटेशन (सीपीआर). यदि आपके पास एक छोटा बच्चा है जो तैरना सीख रहा है, तो आपको सबसे सरल प्राथमिक चिकित्सा तकनीक पता होना चाहिए। सीपीआर के साथ आप अपने बच्चे के जीवन को बचा सकते हैं।
  • स्टेप 4 स्टेम करने के लिए आपका बच्चा सिखाएं छवि
    4
    अपने बच्चे को एक विशेष तैराकी डायपर दें यदि आप अभी भी डायपर का उपयोग करते हैं, तो लीक को रोकने के लिए रेनकोट पहनें और अन्य तैराकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा करें।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखाना चरण 5
    5
    वायु से भरा फ्लोट से बचें सरंचना जैसे इन्फ्लैटेबल का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, लेकिन बाल चिकित्सा संस्थानों द्वारा उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है। यदि आपका बेटा तैराकी कर रहा है, तो वे विचलित हो जाएंगे, वह सिंक कर सकते हैं। ये लाइफबॉय भी आपके हाथों से दूर हो सकते हैं। बल्कि, एक जीवन जैकेट का उपयोग करें आप उन्हें सबसे अधिक खेल और पूल स्टोर्स में ढूंढना चाहिए
  • जब आप एक जैकेट खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह परीक्षण और विश्वसनीय है छोटे बच्चों के लिए, उन्हें पैरों के नीचे जकड़ना चाहिए, ताकि उन्हें अपने सिर पर फिसलने से रोका जा सके।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखना चरण 6
    6
    पूल के सभी द्वार, दरवाजे और सीढ़ियों तक पहुंच को रोकें। यदि आपके पास घर पर एक पूल है, तो सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा इसे तक नहीं पहुंच सकता है। तैरना सीखकर आप अपने कौशल का आश्वस्त महसूस कर सकते हैं और जब आप इसे नहीं देखते हैं तो पानी में प्रवेश करने का प्रयास करें। जब आप इसे प्रयोग नहीं कर रहे हैं तो पूरी तरह पूल में प्रवेश को अवरुद्ध करके दुर्घटनाओं से बचें।
  • भाग 2

    तैराकी के लिए दो साल के तहत बच्चों का परिचय
    छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखाना चरण 7
    1
    पानी के तापमान की जांच करें बच्चों को गर्म पानी में तैरना चाहिए, संभवतः 29.5 और 33 डिग्री के बीच। यदि आपके पास गर्म पूल नहीं है, तो आप सनस्क्रीन का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, जो सूर्य की ऊर्जा को अवशोषित करता है और पूल के पानी को तपती करता है।
  • स्टेप 8 को तैराकर आपका बच्चा सिखाएं
    2
    अपने बच्चे को पकड़े हुए धीरे-धीरे पानी डालें आपको इसे पानी में धीरे-धीरे शुरू करना चाहिए। बहुत से लोग, वयस्क और बच्चे डूब जाते हैं क्योंकि वे आतंक अपने बच्चे को पानी धीरे-धीरे पता देकर, उसे इस डर को दूर करने में मदद करें इससे उसे और अधिक उन्नत तैराकी तकनीक सीखने पर शांत रहना होगा।
  • तैराकी आपका बच्चा सिखाओ स्टेम चरण 9
    3
    अनुभव मजेदार बनाओ पानी के लिए पहला सुखद दृष्टिकोण आपके बच्चे को तैराकी की खुशी बताएगा। एक साथ खेलते हैं, उन्हें पानी छपाने के लिए सिखाना, गाते और उन्हें आपका ध्यान दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप मज़ेदार हैं
  • स्टेप 10 स्टेम करने के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    4
    तैराकी आंदोलन के लिए अपने बच्चे का परिचय उसे अपनी बाहों के चारों ओर अपनी बाहों को कसने के रूप में आप का सामना करना पड़ता है और धीरे धीरे वापस चलना शुरू करते हैं
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखाना चरण 11
    5
    अपने पैरों को पैर की तरह आंदोलन में मार्गदर्शन करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें थोड़ा अभ्यास के साथ, आपका बच्चा अपने पैरों को अकेले पानी में ले जाना सीखता है
  • स्टेप 12 स्कीम के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    6
    अपने बच्चे को फ्लोट करना सीखना ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है पानी की सतह पर अपनी पीठ पर इसे नीचे रखना, लेकिन अब आपको इसे समर्थन करना है। उसे इस तकनीक को सिखाने का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि उसे आराम दिलाएं।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखाओ चरण 13
    7
    सुपरहीरो को दिखाएं कि वे पानी में फ्लोट कर सकते हैं। अपने बच्चे को पेट से पकड़कर और सुनिश्चित कर लें कि आप अपने सिर को डूबते नहीं हैं, तो आप यह दिखा सकते हैं कि यह एक उड़ान सुपर हीरो है।
  • स्टेप 14 में सिखाने के लिए आपका बच्चा सिखाओ चित्र
    8
    फ्लोटिंग के कार्य को वर्णन और प्रदर्शित करें। अपने बच्चे को दिखाएं कि आप फ्लोट कर सकते हैं और वह समझ जाएगा कि यह संभव है। आपको संक्षेप में उसे समझा जाना चाहिए कि शरीर के कुछ हिस्से दूसरों की तुलना में बेहतर हैं गहरी साँसों के साथ फेफड़े को अधिक फ्लोट करना संभव है, जबकि पैर आमतौर पर डूब जाते हैं।
  • तैराकी आपका बच्चा सिखाओ स्टेम चरण 15
    9
    यह गेंदों और गुब्बारे के साथ फ्लोटिंग के सिद्धांत को सिखाता है। अब जब आपका बेटा उछालता को थोड़ा बेहतर समझता है, उसे दिखाएं कि वस्तुएं अलग तरह से फ्लोट करती हैं उन्हें पानी के नीचे खिलौने और अन्य फ़्लोटिंग ऑब्जेक्ट्स को धक्का करने के लिए ले जाएं, फिर उनके साथ बुलबुले और स्प्शेस के लिए हंस लें।
  • चित्र सिखाओ आपका बच्चा तैरना चरण 16
    10
    उन्हें ठोस जमीन पर पीठ पर अस्थायी तकनीक का अभ्यास करने दें। बच्चों को आमतौर पर समर्थन की कमी की भावना से असहज महसूस होता है जो पानी में पीठ पर तैरता महसूस करता है। एक सामान्य प्रतिबिंब है कि सिर को ऊपर उठाना और जीवन की ऊंचाई पर मोड़ना है, लेकिन यह डूबने का कारण बनता है
  • स्टेप 17 स्टेम करने के लिए आपका बच्चा सिखाना छवि
    11
    एक साथ फ्लोटिंग की कोशिश करो अपने बच्चे के सिर को उसके कंधे पर रखकर और इसे ध्यान से रखकर, आप यह व्यायाम कर सकते हैं। एक आराम गीत गाना करके आप इसे शांत कर सकते हैं, आपकी त्वचा और आपके बच्चे के बीच के संपर्क के अन्य सकारात्मक प्रभावों के अलावा।
  • स्टेप 18 में आपका बच्चा सिखाना छवि शीर्षक
    12
    जब आप पानी में होते हैं, तो अपने बच्चे को दोनों हाथों से हथियार के नीचे ले जाएं। यह हमेशा आपके सामने होनी चाहिए, ताकि समस्याओं से बचने के लिए यदि आप आतंकित हों तीन तक पहुंचते हैं, जब आप तीन तक पहुंचते हैं तो आपके चेहरे पर हल्के ढंग से उगलते हैं। यह संकेत उसे समझता है कि आप उसे अपनी पीठ पर बंद करने वाले हैं और उसे डरा नहीं पाने के लिए मदद करता है।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखाना चरण 19
    13
    अपने बच्चे को अपनी पीठ पर धीरे-धीरे मुड़कर धीरे-धीरे बदल दें। अपने सिर का समर्थन करने के लिए गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करें, इसे पानी से ऊपर रखें। अन्य को इसे आश्वस्त रूप से स्पर्श करने और आवश्यक समर्थन प्रदान करने के लिए उपयोग करें। जब आप इसे इस स्थिति में डालते हैं तो यह उत्तेजित हो सकता है जब तक आप शांत न हों तब तक इसे अपने हाथों से समर्थन देना जारी रखें।
  • जब वह शांत हो जाता है, तो धीरे-धीरे उसके सिर को छोड़ने के बिना अपने शरीर के नीचे से अपना हाथ लेना शुरू होता है क्या यह एकमात्र फ्लोट है
  • स्टेप 20 में तैराकर आपका बच्चा सिखाना छवि
    14
    उचित रूप से प्रतिक्रिया करें अगर आपका बच्चा आतंक यदि आप अपने आप को भावनाओं का दबदबा करते हैं, तो आप उन्हें विश्वास करने का कारण दे सकते हैं कि उनका डर उचित है। सकारात्मक प्रतिज्ञान का प्रयोग करें, इसे शांत करने के लिए वापस लाने के लिए, वाक्यों की तरह कहें "यह ठीक है, मैं यहाँ हूँ आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है"। मुस्कुराओ और उसे समझने के लिए हँसते हैं कि सबकुछ ठीक है।
  • स्टेप 21 स्टेम करने के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    15
    अपने बच्चे के सिर को ध्यान से पानी में डुबाना इससे उसे पानी के नीचे रहने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और उसे भय से उबरने में मदद मिलती है
  • तैराकी आपका बच्चा सिखाओ स्टेम चरण 22
    16
    अपने बच्चे की पीठ पर दूसरे हाथ और उसके छाती पर दूसरे हाथ रखो। तीन की गणना करें और धीरे से अपने सिर को विसर्जित करें। इसे तुरंत बाहर निकालें
  • तरल आंदोलनों का उपयोग करें यदि आप बहुत तेज हो, तो आप उसकी गर्दन को चोट पहुंचा सकते हैं
  • फिर से कोशिश करने से पहले इसे आराम करो
  • तैराकी आपका बच्चा तैरना कदम 23 शीर्षक
    17
    शांत रहो यदि आप स्पष्ट रूप से परेशान या डरे हुए हैं, तो आपका बच्चा सोचता है कि उसे पानी से डरना चाहिए। इस स्तर पर, आपको सकारात्मक होना चाहिए और उसे दिखाएं कि जब वह पूल में है तो उन्हें डरने की कोई बात नहीं है।
  • स्टेप 24 में तैराकर आपका बच्चा सिखाना छवि
    18
    हमेशा अपने बच्चे पर नजर रखें इतना छोटा, वह अकेले तैर नहीं सकता आप हमेशा उसके साथ पानी में रहना चाहिए।
  • भाग 3

    2 से 4 साल के बच्चे शिक्षण
    स्टेप 25 स्टेम करने के लिए आपका बच्चा सिखाएं छवि
    1
    अपने बच्चे को पानी के लिए परिचय दें यदि आपने पूल अनुभव कभी नहीं किया है आप इसे दो समान वर्षों के बच्चों के लिए इस्तेमाल की गई विधि के साथ कर सकते हैं। उसे अपने शुरुआती भय को दूर करने और उसे पानी में सहज महसूस करने में मदद करें एक बार स्पष्ट हो जाने के बाद, आप अधिक उन्नत पाठों पर आगे बढ़ सकते हैं
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिलाई चरण 26
    2
    अपने बच्चे को पूल नियमों को सिखाओ। इस उम्र में, आपको यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि उसे पानी में क्या करने की अनुमति नहीं है। सबसे आम पूल नियमों में शामिल हैं:
  • कोई सवारी नहीं
  • कोई मजाक या झगड़े नहीं
  • नहीं डुबकी
  • हमेशा किसी के साथ तैरना
  • नालियों और फिल्टर से दूर रहें
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा तैरना चरण 27
    3
    इसे अपने बच्चे से साफ़ करें कि पूल में जाने से पहले उसे आपकी अनुमति मांगनी चाहिए। पांच साल से कम होने के लगभग सभी मामलों में पर्यवेक्षण की कमी का कारण है।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखाना चरण 28
    4
    अभ्यास से पहले तैराकी आंदोलनों को स्पष्ट रूप से समझाएं इस युग में, आपका बच्चा उस तकनीक का विवरण समझ सकता है जिसे उन्होंने इस्तेमाल किया होगा। यदि वह कुछ नया सीखने के लिए तैयार है, तो उसे पहले से निर्देश प्राप्त होने पर उसे सबक अवशोषित करना आसान होगा।
  • तैराकी आंदोलनों को पानी से बाहर दिखाएं आप नई उत्तेजनाओं का वर्णन कर सकते हैं जिन्हें आप अनुभव करेंगे, जैसे कि सीने की तैनाती, कानों में दबाव या पानी के नीचे महसूस किए जाने वाले दबंग की आवाज।
  • चित्र सिखाओ आपका बच्चा तैरना चरण 29
    5
    पानी में बुलबुले उड़ा रहे हैं अपने बच्चे को अपने होंठ पानी में भिगोएँ और बुलबुले करें। इससे उन्हें सांस को नियंत्रित करने में मदद मिलती है और जब वह डुबकी सीख लेता है तो पानी को निगलने नहीं देता।
  • अगर आपका बच्चा झिझकता है, तो उसे पहले दिखाएं कि उसे क्या करना चाहिए। जब आप अपने मुंह से पानी निकालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप मुस्कुराएं इससे आपके बच्चे को यह समझने में सहायता मिलेगी कि डरने के लिए कुछ भी नहीं है।
  • तैराकी आपका बच्चा तैरना कदम 30 शीर्षक
    6
    चलायें बुलबुले अपने बच्चे को मछली से बात करने के लिए कहें, शराबी ट्रैक्टर की तरह बनाएं, या जितना संभव हो उतना बुलबुले पानी में करें। यह आपके बच्चे को तैराकी के लिए एक उपयोगी क्षमता सीखने के दौरान सबक मजेदार बना देता है।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखाना चरण 31
    7
    पैरों की आवाजाही के साथ तैरने के लिए अपने बच्चे को सिखाओ। उसके सामने खड़े रहो पीछे की ओर चलना शुरू करें, उसे आगे बढ़ने के लिए कहें, जैसा कि वह चलता है आप आदेश को दोहरा सकते हैं "पैर, पैर, पैर, पैर" मदद करने के लिए उसे जुआ प्रदर्शन याद है।
  • तैराकी आपका बच्चा तैरना कदम 32 शीर्षक
    8
    अपने बच्चे को अपनी बाहों से तैरना सिखाओ यह फ़्रीस्टाइल का एक सरलीकृत संस्करण है जिसमें केवल हथियारों का उपयोग शामिल है उसे पुल के एक कदम या सीढ़ी पर बैठने के लिए कहें, ताकि पानी उसकी छाती की ऊंचाई के बारे में पहुंच सके।
  • छवि को शीर्षक सिखाओ आपका बच्चा तैरना चरण 33
    9



    पक्षों के पानी के नीचे दोनों हाथों से इसे शुरू करें। इसे एक हाथ आगे पानी में फैलकर सिर पर रख दिया जाना चाहिए।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखाना चरण 34
    10
    उसे बताने के लिए अपने हाथ उसके सिर पर बढ़ाया रखने के लिए उसे पानी में वापस एक थप्पड़ की तरह आंदोलन के साथ ले जाना चाहिए, जिससे कि अपनी उंगलियों को एक साथ रखना चाहिए क्योंकि वह अपने हाथ से पानी की सतह को तोड़ता है और इसे वापस लाता है।
  • स्टेप 35 में स्कीम के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    11
    उसे बता दें कि हाथ वापस अपने पक्ष में लाने के लिए जब हाथ पानी में वापस आ जाता है फिर उसे दूसरे हाथ से उसी आंदोलन को दोहराना होगा। उसे सिखाना कैसे अपनी बाहों का उपयोग करें जैसे वह वास्तव में तैराकी थे
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखाना चरण 36
    12
    इस तरह के तैराकी में व्यायाम करें, उसके साथ खेलें "मछली पकड़ो"। मछली को पकड़ने के लिए उसकी बांह की चक्कर गति का उपयोग करके कल्पना करने के लिए उसे बताएं और उसे एक टोकरी में लाएं जो वह अपने पक्ष में रखता है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी उंगलियों को एक साथ रखें ताकि मछली बच न सके
  • तैराकी के लिए आपका बच्चा सिखाओ चरण 37
    13
    अपने बच्चे को कदम या सीढ़ी तक मार्गदर्शित करें पूल के किनारे से करीब आधा मीटर खड़े होकर, अपने बच्चे को एक छाती पर रखो और दूसरे को अपनी कमर पर रखें। तीन तक गणना करें और उसे पानी में कदम या सीढ़ी की ओर स्लाइड करें।
  • जैसे ही आप करते हैं, उसे अपने पैरों के साथ किक करने और तैरने के लिए अपने हथियार का इस्तेमाल करने के लिए झटका मारने के लिए कहें। इस तरह आप अकेले तैरने के लिए आवश्यक सभी आंदोलनों का उपयोग करने में उसे मदद करेंगे।
  • चित्रा छवि जिसे सिखाओ आपका बच्चा तैरने के लिए कदम 38
    14
    पूल के किनारे के साथ मदद करने के लिए अपने बच्चे को प्रोत्साहित करें बोर्ड को पकड़ना उस क्षेत्र पर वापस जाने का एक शानदार तरीका है जहां नीचे अधिक है और यह जानने के लिए कि अकेले पानी में कैसे चलना है। आप उसे दिखाएंगे कि अगर वह पानी में गिर जाता है, तो थका हुआ या डर लग रहा है तो वह बचाए रहने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • चित्र सिखाओ आपका बच्चा तैरना कदम 39
    15
    अपने बच्चे को पानी के भीतर ले आओ थोड़ी देर के लिए बस अपने सिर को डूबने के बजाय, आप इसे कुछ सेकंड के लिए रख सकते हैं इस तरह वे पानी में अपनी सांस पकड़ना सीखेंगे। उसे अपनी आँखें बंद करने के लिए, उसके मुंह को बंद करने और साँस लेने के लिए नहीं बताना सुनिश्चित करें।
  • अपने बच्चे को यह बताना याद रखें कि आप क्या करने जा रहे हैं, ताकि आपको डर न पड़े।
  • कभी भी अपने बच्चे को जब वह उम्मीद नहीं करता है विसर्जित। तो आप उसे डरा लेंगे और आप उसे पानी से डरेंगे।
  • स्टेप 40 तैरने के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    16
    तीन तक गणना करें और एक तरल पदार्थ आंदोलन के साथ पानी में विसर्जित करें। दो या तीन सेकंड के बाद, इसे बाहर लाएं आप उस गोता समय को बढ़ा सकते हैं जब आपका बच्चा इसे इस्तेमाल करता है
  • अगर यह संकोच प्रतीत होता है, तो दो या तीन तक गिनती करें, ताकि आप जानते हो कि यह बहुत ही कम समय के लिए पानी के नीचे रहेगा।
  • यदि आप पहले डुबकी लगाते हैं तो आपका बच्चा अधिक आरामदायक महसूस कर सकता है। जब आप फिर से उभरने पर मुस्कान और हँसते हुए याद रखें, ताकि आप समझ सकें कि आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है।
  • स्टेप 41 को तैराकर आपका बच्चा सिखाएं
    17
    अपने बच्चे को एक जीवन जैकेट के साथ अकेले तैराकी शुरू करने की अनुमति दें इस बिंदु पर, वह सभी मूलभूत तकनीकों को कोशिश और तैरने के बारे में जानता है, उन्हें अभ्यास करने और उन्हें एक साथ कैसे उपयोग करना सीखना है। एक जैकेट के साथ वह उस स्वतंत्रता को हासिल कर लेगा जिसमें उसे सीखने वाली तकनीकों को गठबंधन करना होगा और अकेले तैरना होगा।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा तैरना चरण 42
    18
    अपने बेटे को हर बार जब वह पूल में प्रवेश करता है तो उसे देखिए। याद रखें कि अगर आप अकेले तैरने में सक्षम हैं, तो आपको इसे पर्यवेक्षण के बिना छोड़ देना चाहिए।
  • भाग 4

    चार साल से अधिक बच्चों का शिक्षण
    छवि सिखाओ आपका बच्चा सिलाई चरण 43
    1
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा सभी बुनियादी तकनीकों को जानता है यदि आप पानी में सहज महसूस करते हैं और 2-4 आयु वर्ग के बच्चों के लिए वर्णित स्तर पर तैर रहे हैं, तो आप अधिक उन्नत तकनीकों पर जा सकते हैं।
  • स्टेप 44 को तैरने के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    2
    अपने बच्चे को एक सिखाओ सेवनोलिनो को तैरना. यह एक मजेदार और आसान तैराकी शैली है जिसे अक्सर छोटे बच्चों को तैराकी सिखाने के लिए प्रयोग किया जाता है। कुत्ते के लिए आदर्श जल स्तर छाती के स्तर पर है।
  • तैराकी आपका बच्चा तैरना चरण 45 शीर्षक
    3
    अपने बच्चे को अपने पेट से पानी में प्रवेश करने के लिए और अपने हाथों को चूमने के लिए कहें। अपनी उंगलियों के साथ अपने हाथों से एक साथ आंदोलन को कम करना, चाहिए "खुदाई" पैरों को हिलते समय पानी में, जैसे एक कुत्ते या घोड़े तैर सकते हैं।
  • कुत्ते के इंटरनेट वीडियो की तैयारी में कुत्ते को सीखने में मज़े करें
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिलाई चरण 46
    4
    उसे पानी की सतह के ठीक नीचे और नीचे पैरों को ले जाने के लिए कहो शायद अपने पैरों को पूरी तरह से फैलाने का प्रयास करें, लेकिन कम और त्वरित गति के साथ अधिक जोर मिलेगा। तकनीक में सुधार करने के लिए, उसे बताएं कि वह अपने पैर की उंगलियों को फैलाने के लिए कहां चलता है।
  • स्टेप 47 तैरने के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    5
    अपने बच्चे को समझाइए कि तैराकी करते समय उसे सिर पर पानी और ठोड़ी से बाहर रखना चाहिए। अपने बांह और पैर आंदोलनों के समन्वय के लिए सीखते समय आपको सहायता की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन जब आप सुरक्षित महसूस करते हैं, तो अकेले तैराकी के दौरान आपको इस पर नजर रखना चाहिए।
  • स्टेप 48 तैरने के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    6
    उसे सिखाना कैसे नाक के नीचे से हवा को उड़ाने के लिए पानी के नीचे। दोनों हाथों से ठीक से तैरने के लिए, आपका बच्चा पानी में अपनी नाकों को प्लग करने में सक्षम नहीं होगा। उन लोगों के लिए रेस जो केवल नाक से उड़ा रहे हवा का उपयोग करके अधिक बुलबुले बना सकते हैं!
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा तैरना चरण 49
    7
    उसे नाक से उच्छेदन को नियंत्रित करने के लिए प्रोत्साहित करें। शुरुआत में, आपका बच्चा एक बार डर के लिए सभी हवाओं को उड़ा सकता है कि पानी उसकी नाक में प्रवेश करेगा। उसे मदद करने के लिए उसके करीब रहो, अगर उसे गलती से पानी निगलना चाहिए
  • यदि नाक में प्रवेश करने वाले पानी का अप्रिय अनुभव आपके साथ होता है, तो उचित रूप से प्रतिक्रिया दें। उसे शान्ति के शब्दों के साथ प्रोत्साहित करें, कह रही है "कभी-कभी ऐसा होता है, यह सामान्य है!"।
  • तैराकी आपका बच्चा तैरना कदम 50
    8
    नाक से उच्छेदन तकनीक का उपयोग कर पानी के नीचे कसरत करके इसे करें। इस बिंदु पर, जब आपका बच्चा विसर्जित हो जाता है, तो आपके बच्चे को अच्छी तरह समन्वित नहीं किया जाएगा, लेकिन आपको उसे सीखने का मौका देना चाहिए कि वह एक हाथ से अपनी नाक बिना कसने कैसे जाए। इस तरह उसे और अधिक उन्नत स्विमिंग शैली पर स्विच करना आसान होगा।
  • चित्र सिखाओ आपका बच्चा तैरना कदम 51
    9
    अपने बच्चे को स्ट्रोक के बीच दोनों तरफ साँस लेने के लिए सिखाना, जबकि तैरने वाली फ्रीस्टाइल आपको इस अभ्यास के दौरान धैर्य रखना होगा क्योंकि यह एक जटिल तकनीक है जो समय लगता है।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिलाई चरण 52
    10
    अपने बच्चे को कदम पर बैठिए या उससे पूछें कि वह कहाँ छूता है। पानी को कमर या छाती की ऊंचाई के बारे में जाना चाहिए। मान लें कि आपकी आंखें क्लोरीन के प्रति संवेदनशील हो सकती हैं
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिलाई चरण 53
    11
    पानी की सतह के नीचे छोटे और तेज पैरों के साथ छोटे बच्चों के लिए वर्णित एकमात्र हाथ तैराकी तकनीक का संयोजन करें। उसे पूल के निचले हिस्से में अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करें और उसे अपने सिर को डूबने के बिना अपने हथियारों और पैरों के समन्वयित आंदोलन के लिए सशक्त बनाना चाहिए। उसे पानी से बाहर निकलने और साँस लेने के लिए आवश्यक आंदोलन जानने के लिए नियमित रूप से अपने सिर को घुमाने के लिए कहें। इसे पक्ष को हर तीन स्ट्रोक में वैकल्पिक करना चाहिए।
  • तैराकी आपका बच्चा तैरना कदम 54 शीर्षक
    12
    जब वह तैरता है तो उसे सही लय ढूंढने में मदद करने के लिए अपने बच्चे को एक संकेत दें। आप अपने स्ट्रोक की गिनती करके ऐसा कर सकते हैं, जिससे कि उसे अपने सिर को बदलने और तीसरे स्ट्रोक पर एक गहरी सांस ले जाने के लिए कहा जा सकता है। उसे वैकल्पिक पक्षों को याद दिलाना, ताकि उनकी तकनीक सममित हो।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिखना कदम 55
    13
    पानी में अपने पेट पर रखें, अपने पैरों के निलंबन के साथ और अपने हथियारों का समर्थन। उसे अपना चेहरा डुबाना और दो स्ट्रोक दे, तीसरे के बाद साँस लेने के लिए कहें प्रत्येक सांस के साथ, यह पक्ष बदलना चाहिए
  • सिखाए गए छवि को सिखाने के लिए आपका बच्चा तैरना चरण 56
    14
    अकेले इस आंदोलन का प्रयास करते समय देखें एक बार जब आप आरामदायक महसूस करते हैं, तो आप एक जैकेट से तैर सकते हैं और जब आपने उस तकनीक को हासिल किया है, तो आप पूरी तरह से स्वतंत्र रूप से तैर सकते हैं।
  • चित्र सिखाओ आपका बच्चा तैरना चरण 57
    15
    अपने बच्चे को पूल के दूसरी तरफ तैरिये जब आपके पास पर्याप्त अनुभव होता है, तो आप उसे एक जैकेट के बिना तैरने की कोशिश कर सकते हैं। अन्यथा, इसे पहनने में कुछ भी गलत नहीं है।
  • चित्र सिखाओ आपका बच्चा तैराकी कदम 58
    16
    उसे पूल के एक तरफ खड़े होने के लिए कहें और अपने पैरों के साथ दीवार के खिलाफ खुद को दबाएं। जब वह जोर से जड़ता समाप्त कर लेता है, तो उसे दूसरे तरफ तैरने के लिए अपने पैरों और हथियारों का उपयोग करना शुरू कर देना चाहिए।
  • उसे बारीकी से पालन करना सुनिश्चित करें, खासकर यदि वह एक जैकेट नहीं पहन रहा है
  • चित्र सिखाओ आपका बच्चा तैरना कदम 59
    17
    अपने बच्चे को उसकी पीठ पर घुमाने के लिए सिखाएं यह उसकी सेवा करेगा अगर वह पीछे के पानी में गिर जाए।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिलाई चरण 60
    18
    उसे अपनी पीठ पर फ्लोट करने के लिए कहो उसे कंधे को पूल के तल में कम करने के लिए कहें इसे कंधे के आंदोलन का पालन करने के लिए शेष शरीर के साथ घूमना चाहिए।
  • जब आप अपने पेट को चालू करते हैं, तो उसे पूल के किनारे तक तैरने के लिए कहें
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिलाई चरण 61
    19
    अपने बच्चे को बचाए रखने के लिए सिखाएं. यह एक महत्वपूर्ण कौशल है जिसे इस्तेमाल किया जा सकता है अगर उसे लंबे समय तक पानी से बाहर रहने की जरूरत हो। वह पानी में सीधे रहने, खेल का उपयोग करना और पूल में अपने दोस्तों के साथ बातचीत करना सीखना होगा।
  • स्टेप 62 में स्कीम करने के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    20
    उसे सिखाना कैसे सीढ़ी पर वापस जाना अगर वह पानी में गिर जाए इसे सीढ़ी से पूल के केंद्र तक खींचें। एक बार पानी में, यह तुरंत बारी और सीढ़ी की ओर तैरना चाहिए। यह सरल तकनीक अपना जीवन बचा सकता है
  • स्टेप 63 स्लिम के लिए आपका बच्चा सिखाएं
    21
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा हमेशा पूल के केंद्र की ओर कूदता है यह उन्हें सिखाने के लिए कार्य करता है कि उसे केवल केंद्र तक ही जाना है, जहां वह सुरक्षित और पक्षों से नहीं है, जहां उसे चोट लगी हो।
  • छवि सिखाओ आपका बच्चा सिलाई चरण 64
    22
    अपने बच्चे को और अधिक उन्नत शैलियों सिखाओ अब जब आपके पास और अनुभव है, तो आप कुछ असली तैराकी शैलियों सीखना शुरू कर सकते हैं। निम्न सबसे व्यापक में से हैं:
  • नि: शुल्क शैली
  • राणा
  • dorso
  • पार्श्व
  • टिप्स

    • आपके बच्चे के स्तर के बावजूद, आप इसे तैराकी के पाठ्यक्रम में दाखिला ले सकते हैं और घर पर इसे पढ़ सकते हैं।
    • इस आलेख में उल्लेखित खेल सिर्फ सुझाव हैं तैरने के लिए अपने बेटे को सिखाने के लिए कुछ मज़ेदार खेल बनाएं!

    चेतावनी

    • कभी भी वयस्क पर्यवेक्षण के बिना अपने बच्चे को तैरने की अनुमति न दें
    और पढ़ें ... (34)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com