कैसे तेजी से तैरने के लिए

यदि आप जितना तेजी से तैरना सीखना चाहते हैं, आपको अपनी तकनीकी और मानसिक तैयारी में सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा और साथ ही एक कठोर और तंग प्रशिक्षण का पालन करना होगा। मौलिक पहलू अभी भी तकनीक को अंत तक सीखना है - अन्यथा अकेले प्रशिक्षण पर्याप्त नहीं है यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके सर्वोत्तम समय पर सेकंड या मिनट भी कैसे कमाएं, तो इस गाइड को पढ़ना शुरू करें।

कदम

भाग 1

तकनीक का सुधार
छवि शीर्षक स्लिम फोस्टर चरण 1
1
घर्षण को कम करें झुंझलाहट तैराकों आमतौर पर तेजी से तैरने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, भले ही तेज़ी से निकलते हैं - गति कम करने की गति वास्तव में प्रभावी है। याद रखें कि घर्षण को कम करने के लिए आपको बहुत अधिक कौशल की आवश्यकता है, न कि सिर्फ ताकत। घर्षण को कम करने के कई तरीके हैं, संतुलन कैसे सुधार करें या उच्चतर तैर कैसे करें
  • छवि शीर्षक स्लिम फोस्टर चरण 2
    2
    संतुलन में सुधार घर्षण को कम करने का यह एक शानदार तरीका है संतुलन में रहने का मतलब है कि पानी में चलते समय यथास्थिति जितनी क्षैतिज है, उस स्थिति को बनाए रखना चाहिए। इस तरह से पानी की मात्रा जिसके माध्यम से एक पास होना चाहिए और जो गति को धीमा कर देती है वह कम से कम हो जाती है यह मुफ्त शैली के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है, जिसके लिए किसी को सिर को जकड़ना या सांस लेने से बचने के लिए आगे बढ़ना चाहिए, आंदोलनों जो संतुलन को परेशान कर लेते हैं और जो वजन में वृद्धि को संतुलित करने के लिए पैरों के एक मजबूत आंदोलन को लागू करते हैं शरीर के सामने
  • जैसे कि मेंढक और तितली के लिए प्रश्न थोड़ा अलग है, क्योंकि इन मामलों में शरीर को स्वस्थ बनाने के बजाय स्ट्रोक बनाने के बजाय स्वस्थ रहने की जगह
  • छवि शीर्षक स्लिम फोस्टर चरण 3
    3
    अधिक तैरना जैसे ही मूर्ख हो सकता है, पानी में तैराकी के दौरान जितना संभव हो उतना अधिक रहने की कोशिश करें। जितना अधिक आप लंबे समय तक रहेंगे या उतना ही लंबे समय तक आप तंग करेंगे, उतना कम अशांति और इसलिए कम घर्षण होगा जब आप पानी में चलेंगे। उदाहरण के लिए, फ़्रीस्टाइल में उच्च तैरने के लिए, आपको पानी में बूस्टर बांह को विसर्जित करना चाहिए क्योंकि यह आपके सिर से गुजरता है - आपको समर्थन और पकड़ चरण शुरू करने से पहले इस हाथ को आगे बढ़ाया जाना चाहिए।
  • बस एक पल के लिए सोचें: यदि शरीर को अच्छी तरह से फैला और ऊपर की जगह सभी चूना लगाया गया है, तो पानी में आगे बढ़ना मुश्किल होगा।
  • छवि शीर्षक स्लिम फोस्टर चरण 4
    4
    अपने पैरों को कुशलतापूर्वक मारो जब आप अपने पैरों को हरा देते हैं, तो आपको पानी की सतह को तोड़ने की ज़रूरत नहीं होती है, न ही शरीर की तरफ से बहुत कुछ नीचे पड़ना पड़ता है - शेष सभी को बनाए रखने और बहाल करने के लिए आवश्यक है
  • छवि शीर्षक स्लिम फॉस्टर चरण 5
    5
    प्रणोदन को परिशोधित करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने और उन्हें यथासंभव मजबूत बनाने की जरूरत है, लेकिन प्रत्येक स्ट्रोक के यांत्रिकी को प्रशिक्षित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप इसे ठीक से करते हैं यह याद रखना चाहिए कि लगभग 10% गति पैरों से दी गई है, जबकि शेष हथियारों से, इसलिए स्ट्रोक को स्पष्ट और साफ करने के लिए ध्यान देना आवश्यक है।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 6
    6
    पक्षों का उपयोग प्रत्येक स्ट्रोक के साथ-साथ एक दूसरे से थोड़ी अधिक घूमने से डरो मत। ये घूर्णन बड़ी पीठ की मांसपेशियों का बेहतर इस्तेमाल करने की अनुमति देता है और कंधे की ताकत के बेहतर उपयोग की अनुमति भी देता है। बस थोड़ा प्रशिक्षण और अभ्यास, लेकिन एक बार जब आप इस तकनीक से परिचित हो जाते हैं, तो आप शक्ति का बेहतर नियंत्रण प्राप्त करेंगे और इसलिए गति की
  • छवि शीर्षक स्लिम फस्टर चरण 7
    7
    बस्ट की मांसपेशियों को अनदेखा न करें बस्ट पीठ, पक्षों और ट्रंक की मांसपेशियों से बना है, और एक तरफ दूसरे से लहराते समय उन्हें इस्तेमाल करना बहुत महत्वपूर्ण है। इन मांसपेशियों के इस्तेमाल से क्लीनर और तेज़ तरीके से तैरने में मदद मिलती है, हालांकि पहले यह अंगों की बजाए बस्ट पर अधिक ध्यान देने के लिए थोड़ा मुश्किल और असुविधाजनक लग सकता है।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 8
    8
    हथियार बंद करो गति को अधिकतम करने के लिए, सुनिश्चित करें कि हाथ और प्रकोष्ठ गठबंधन और वापस सामना करना पड़ रहा है इस प्रकार स्ट्रोक को बंद करने के लिए हाथ वापस ले जाना आसान है। इस फ्री स्टाइल तकनीक को कभी-कभी कहा जाता है "उच्च कोहनी बांह"क्योंकि इस आंदोलन को मास्टर करने के लिए कोहनी सिर के ऊपर आयोजित किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 9
    9
    अपने सिर को एक प्राकृतिक स्थिति में रखें जितनी जल्दी हो सके तैरने के लिए, स्ट्रोक के दौरान अपने सिर को प्राकृतिक स्थिति में रखने का प्रयास करें। इस स्थिति में अपने सिर को रखने से घर्षण कम हो जाता है और आपके स्ट्रोक को और अधिक कुशल बना देता है यदि सिर केंद्रित नहीं है, तो आप तरफ तैरेंगे और स्ट्रोक की दक्षता को अधिकतम करना असंभव होगा। सिर की एक गलत स्थिति की भावना पैदा हो सकती है "डूब" क्योंकि कूल्हों को अधिक सख्ती से हरा करने के लिए गहरी या पैर रहने के लिए मजबूर किया जाता है। फ़्रीस्टाइल स्थिति में संभव के रूप में शरीर को क्षैतिज रखते हुए आपको ऊपर की बजाय नीचे दिखना चाहिए। सिर और आंखों को ध्यान में रखते हुए, गर्दन को शांत रखने में मदद करता है - इसलिए शरीर का निचला हिस्सा सतह पर रहता है।
  • अगर आपको एक छवि पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो तैराक की सलाह का पालन करें, गै्रेट मैककेफ़री: " कल्पना कीजिए कि आप एक व्हेल हैं, आपकी गर्दन पर एक गोहोल है और आपको इस गुहा की ज़रूरत है ताकि हर समय श्वास लेने के लिए सुलभ हो, अन्यथा आप मर सकें। यदि आप अपनी गर्दन झुकाते हैं, गुहा बंद कर देते हैं और आप सांस नहीं ले सकते हैं। आपको अपना सिर पकड़ना है ताकि आपकी गर्दन सही कोण पर हो।"
  • छवि शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 10
    10
    जब आप तैरते हैं तो अपनी उंगलियों को फैलाएं अपनी उंगलियों को कसने के बजाय थोड़ा खुले रखना, आप एक बनाते हैं "अदृश्य स्पाइडर वेब" पानी की मदद से आप 53% अधिक शक्ति का प्रयोग कर सकते हैं! एक उंगली और दूसरे के बीच का आदर्श स्थान उनके व्यास का लगभग 20-40% है।
  • भाग 2

    दौड़ में तेजी से तैरना
    छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 11
    1
    काउंटर-रेगुलेशन से बचें यहां तक ​​कि जब आप एक प्रतियोगिता में भाग नहीं ले रहे हैं, तो इसे इस्तेमाल करने से बचने के लिए, आपको हमेशा विनियमन में मुहैया कराए जाने वाले बदलावों से बचना चाहिए। एक दौड़ के दौरान आप गलती करने और दोनों हाथों से स्पर्श करने की परवाह नहीं कर सकते, क्योंकि आपने बारी में पर्याप्त अभ्यास नहीं किया है। सिर के लिए, जिसे एक प्राकृतिक स्थिति में रखा जाना चाहिए, उसी आंदोलन के साथ प्रशिक्षण जिसे दौड़ के दौरान किया जाएगा, आपको तेजी से तैरने की अनुमति देता है
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 12
    2



    किनारों के लिए तेज़ तरीका कई तैराक किनारों को आराम करने के लिए एक सुखद लक्ष्य के रूप में सोचते हैं, भले ही "आराम" केवल एक सेकंड के अंश के लिए हालांकि, अगर आप तेजी से तैरना चाहते हैं, तो आपको इस तरह से सबसे निरपेक्ष तरीके से सोचने की ज़रूरत नहीं है। चूंकि आपके कई तैराकों और विरोधियों के पास यह मानसिक सेटिंग है, यह आप पर निर्भर है कि वर्तमान के खिलाफ किनारे पर पहुंचने के लिए कम से कम दो स्ट्रोक के लिए, सिर के नीचे, मेंढक को छोड़कर, तय करना है। यह प्रणाली आपको अपने दौड़ के समय को हरा करने के लिए पर्याप्त तेजी से जाने देती है - और अन्य लेन में विरोधियों
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 13
    3
    बाहर निकलने के दौरान धक्का याद रखें प्राप्त की गई गति को फिर से शुरू करने के लिए स्वयं को दीवार पर अच्छा धक्का देना उचित है। पूरी तरह से बाहर निकलने के द्वारा एक मेंढक का एक अतिरिक्त लाभ हो सकता है जब आप गाड़ी चला रहे हैं, तो आपको पानी में एक तनावपूर्ण रेखा रखने की जरूरत है, और आप जल्द ही महसूस करेंगे कि आप पहले से ज्यादा तेज तैर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 14
    4
    डॉल्फिन को पानी के नीचे दबाएं यदि आपके पास पहले से ही एक शक्तिशाली जोर है, तो आप दीवार पर खुद को धक्का जाने के बाद, डॉल्फिन को तैरने से भी तेज़ी से जा सकते हैं। डॉल्फ़िन को दबाकर फिर से शुरू करने से आपको और भी तेज़ी से जाने की अनुमति मिलती है, और यदि आपके पास एक शक्तिशाली जोरदार पानी है, तो आप फेफड़े की क्षमता बढ़ा सकते हैं और अपनी दौड़ के समय को हराकर पैरों की आवश्यक जोर प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 3

    दृढ़ और स्थिर होने के नाते
    छवि शीर्षक स्लिम फॉस्टर चरण 15
    1
    संरचित प्रशिक्षण कार्ड का विकास यदि आप एक टीम का हिस्सा हैं, तो कोच एक संरचित प्रशिक्षण कार्ड तैयार करेगा। हालांकि, जब आप प्रशिक्षण अकेले या जब टीम प्रशिक्षण नहीं कर रहे हैं, तब के लिए अपना स्वयं का कार्ड रखना हमेशा अच्छा होता है केवल योजना के बिना पूल में आगे और पीछे घंटों तक तैरना तेजी से मदद नहीं करता, लेकिन एरोबिक प्रशिक्षण अभ्यास भी शामिल किए जाने वाले कार्ड के बाद, जो अब तैरने के लिए प्रयोग किया जाता है, अभ्यास के साथ-साथ नियंत्रित तरीके से विरोध को बेहतर बनाने, ध्यान केंद्रित करना मध्यम दूरी पर तैरने और एक मध्यम गति पर, यह तेजी से आगे बढ़ने में मदद करता है। अभ्यास के विभिन्न तत्व होने चाहिए, लेकिन मुख्य भाग, कम से कम भाग में, धीरज, गति और मांसपेशियों की जकड़न पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। यहां संरचित प्रशिक्षण का एक उदाहरण है जिसे आप कोशिश कर सकते हैं:
    • 10-15% हल्के ताप (प्रत्येक दूरी के बीच वसूली के 20 सेकंड के साथ 4 x 100 आराम से तैराकी)
    • 10-20% बारीक और डॉल्फिन पैर (वैकल्पिक पैरों के साथ 8 x 50, 1 डॉल्फ़िन और 15 सेकंड वसूली के साथ)
    • 40-70% मुख्य प्रशिक्षण (6 x 200 वसूली के 30 सेकंड के साथ) या 12 x 100 वसूली के 15 सेकंड के साथ)
    • शांत के 5-10% (100 आराम से)
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 16
    2
    तैराकी टीम में शामिल हों आप अपने क्षेत्र में एक स्विमिंग टीम की तलाश कर सकते हैं, नामांकन लागत, प्रशिक्षण के समय और आवश्यक उपकरण पर जानकारी एकत्र कर सकते हैं। यदि आप पहले से ही एक टीम का हिस्सा नहीं हैं, तो इसमें शामिल होने से आपको तेजी से तैरने में मदद मिलेगी, न केवल अधिक प्रेरणा के लिए धन्यवाद, बल्कि यह भी क्योंकि आप दौड़ में प्रशिक्षित होंगे और एक कोच के साथ काम करेंगे जो आपको मास्टर करने और तकनीक में सुधार करने में मदद करेगा। ।
  • यदि आप एक टीम में शामिल हो जाते हैं, तो आप हर दिन को प्रशिक्षित करने की प्रतिबद्धता लेंगे।
  • प्रशिक्षण में प्रयास करें 5 सेकंड के लिए डूबे रहते समय प्रस्थान चलाएं। जब आप इसे आसानी से कर सकते हैं, तो 10 सेकंड, फिर 15, और इसी तरह की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 17
    3
    तैराकी सम्मेलनों में भाग लें यदि आप एक टीम का हिस्सा हैं, तो आपको हमेशा रैलियों में भाग लेने का मौका मिलेगा। आपको शांत रहना होगा - लक्ष्य को पहले स्थान पर नहीं जाना है, बल्कि अपना सर्वश्रेष्ठ समय कम करना है। ज्यादातर तैराक ट्रेनिंग की तुलना में रैलियों में तेजी से तैरते हैं, क्योंकि एड्रेनालाईन और दांव अधिक हैं। यह हो सकता है "धोखा देना" आपके शरीर को तैराकी समारोहों में आसानी से भाग लेने के लिए इसे तेजी से तैरना है।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 18
    4
    मास्टर और तैराकी सेमिनार में भाग लें मास्टर्स और सेमिनारों में भागीदारी, सीखने के लिए स्ट्रोक का बेहतर प्रबंधन कैसे करें, अपनी तकनीक को सुधारने के बारे में सलाह लेने के लिए, सही डाइव और मुड़ के साथ-साथ एक अविस्मरणीय अनुभव होने के लिए भी कार्य करता है। आप अन्य लोगों से मिलते-जुलते उत्साह से मिलते हैं जो स्वयं को प्रेरित करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में तैरना क्लिनिक नामक स्थाई संरचनाएं हैं जो इस उद्देश्य के लिए घटनाओं का आयोजन करती हैं। इनमें से कुछ क्लीनिकों को डिब्बे और डिब्बों को भी शामिल किया गया है जिन्होंने ओलंपिक में भाग लिया। वे महंगे संरचना हो सकते हैं, लेकिन कई प्रतिभागी कहते हैं कि इसके लायक है।
  • आप प्रशिक्षक को जब भी ट्रेन करते हैं तो आप को फिल्म देने के लिए कह सकते हैं, ताकि आपकी तकनीक में सुधार के तरीके के बारे में महत्वपूर्ण सलाह मिल सके। यह समझना मुश्किल है कि कौन सा पहलुओं को सुधारना चाहिए अगर कोई हमें देखकर और हमें बताए न करे।
  • छवि शीर्षक स्लिम फास्टर चरण 1 9
    5
    तैराकी पर सूचित रहें तेजी से तैरने का क्या मतलब है, इसके बारे में अधिक जागरूकता प्राप्त करने के लिए, आप फिल्में देख सकते हैं और किताबें पढ़ सकते हैं। यूट्यूब पर बहुत सारे वीडियो हैं जो आपको अपने स्ट्रोक को सुधारने के तरीके बताते हैं। इसके अलावा, कई किताबें हैं जो बेहतरीन तकनीकों का वर्णन करती हैं आपको और भी प्रेरित करने के लिए, आप इस प्रकार की किताबें या किताबें खरीद सकते हैं, जो कि माइकल फेल्प्स, रयान लोक्टे और मिस्सी फ्रैंकलिन जैसी तैराकों की सफलता के बारे में बात करते हैं। शरीर के अतिरिक्त, यह भी मस्तिष्क को प्रशिक्षित करने के लिए आवश्यक है।
  • स्टेम फास्टर चरण 20 का शीर्षक चित्र
    6
    जिम पर जाएं हालांकि टब में प्रशिक्षण सर्वोपरि है, आप मांसपेशियों को मजबूत करके भी गति बढ़ा सकते हैं। कार्डियो अभ्यास चलाना, भार के साथ प्रशिक्षण, और धड़ को मजबूत करने के लिए पेट करना चाहिए। Abdominals और अधिक शक्तिशाली हथियारों आप पानी में तेजी से आगे बढ़ने में मदद इसके अलावा, प्रशिक्षण के इस प्रकार "जमीन पर" यह पानी में एक कसरत के बाद शरीर को टोन में मदद कर सकता है
  • छवि शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 21
    7
    अपने आप को दूसरों के द्वारा प्रेरित किया यदि आपके मित्र तेज़ हैं और उनका लक्ष्य उनके मुकाबले तेजी से जाना है, तो इस बारे में सोचें, जब आप ट्रेन करते हैं और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित होते हैं। यहां तक ​​कि तेजी से तैरना जितना तेजी से आप जितना तेज़ी से जाने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। बस यह सुनिश्चित करें कि वे नहीं हैं अत्यंत, निराश होने के मुद्दे पर
  • छवि शीर्षक स्टेम फास्टर चरण 22
    8
    अपने मन को जितना आपके शरीर के रूप में प्रशिक्षित करें यदि आप बहुत घबराए हुए हैं या बस अनमोटिड हैं तो यह सभी भौतिक कार्य मदद नहीं करेगा। दौड़ में लोड होने के लिए प्रशिक्षण के दौरान केंद्रित और प्रेरित रहें। बैठक को डर नहीं होना चाहिए, बल्कि उन्हें आपके सर्वोत्तम प्रयास करने का प्रयास करने का अवसर माना जाना चाहिए। हमेशा ध्यान रखें कि महत्वपूर्ण बात टीम या रैली पर सर्वश्रेष्ठ तैराक नहीं होना चाहिए, लेकिन हमेशा अपनी सर्वश्रेष्ठ दे और अपना सर्वश्रेष्ठ करें तेजी से तैरने के लिए यह एक उत्कृष्ट प्रेरणा है
  • टिप्स

    • हार कभी नहीं! पहले कसरत के बाद आपको थकान और थका हुआ लगता है क्योंकि तैराकी अच्छी है, लेकिन शरीर को इस तरह के गहन प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। हमें आवश्यक समय लेने की जरूरत है यह अच्छा लगने और प्रशिक्षण के परिणामों को देखकर भी 6 महीने लग सकता है, बस इसे समय दें
    • यहां तक ​​कि टोपी जो एकत्र बाल रखती है वह कुछ सेकंड के समय को कम करने में मदद कर सकता है। वास्तव में, यह तैराकी के दौरान घर्षण को कम करता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक स्विमिंग सूट
    • चश्मे की एक जोड़ी
    • एक हेडफोन
    • एक गोली
    • एक पुल बोया
    • पैलेट की एक जोड़ी
    • पंख की एक जोड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com