कैसे वापस करने के लिए पूरी तरह तैरना

पीठ में पूरी तरह से तैरना सीखना काफी आसान है, यह सिर्फ अभ्यास की बात है आपको कुछ बहुत ही उपयोगी अनिवार्य कौशल विकसित करना होगा, जैसे कि मुड़ने के लिए चालू होना और एक सीधा प्रक्षेपवक्र बनाए रखना। थोड़ा अभ्यास के साथ, आप जोरदार हाथ-पीठ या फ्लोट के साथ पूल में आगे और पीछे तैर कर सकेंगे और आसानी से चारों ओर चले जाएंगे।

कदम

भाग 1

बिल्कुल सही मुद्रा
1
एक बोर्ड के रूप में अपने शरीर को सपाट रखें जब पीठ में तैरते हैं, तो शरीर को पानी की सतह पर जितना संभव हो उतना फ्लैट होना चाहिए। जितना अधिक आपकी प्रोफ़ाइल पानी में पतली हो जाएगी, उतनी कम प्रतिरोध यह हो जाएगा और आप तेजी से तैर सकते हैं।
  • अधिकांश लोगों को पेडल को पानी की सतह के ऊपर रखने में कठिनाई होती है और इस तरह, नीचे थोड़ा सा सिंक कर जाता है यह एक बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन जितना संभव हो पानी पर कूल्हों को रखने में व्यस्त। जब आप बढ़ रहे हैं, तो सही स्थिति बनाए रखने में भी आसान होगा।
  • 2
    सिर के किनारों को कवर करने वाले पानी को महसूस करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। पीठ का सार (सभी तैराकी शैलियों के लिए) संभव के रूप में ऊर्जा के उपयोग के लिए कुशल बनाना है। इसे प्राप्त करने का एक तरीका यह है कि सिर को पानी में लगभग पूरी तरह से पानी के नीचे पानी में अर्ध-जलमग्न रहने दें। पानी का स्तर मुंह, नाक और कानों में प्रवेश किए बिना, चेहरे की परिधि को छूना चाहिए।
  • यदि आपको अपने कानों पर पानी की भावना पसंद नहीं है, तो एक निविड़ अंधकार हेडसेट खरीदें या कुछ विशिष्ट स्विमिंग कान प्लग खरीदें। यदि आप पानी से अपना कान रखने की कोशिश करते हैं, तो आप तैराकी में निवेश करने की बजाय केवल अपनी गर्दन और कचरे की ऊर्जा पर काम करेंगे।
  • 3
    यह एक वैकल्पिक पैर को गोद लेता है जैसे ही आप एक लापरवाह स्थिति में हैं, शुरू करना शुरू कर दें। पैरों को सीधे, एक दूसरे के करीब होना चाहिए और कूल्हों के साथ गठबंधन करना चाहिए। अपने आप को आगे बढ़ाने के लिए बहुत बड़ी गतिविधियों का लाभ उठाएं। जब आप एक पैर उठाते हैं, तो दूसरे को एक निरंतर बारी-बारी आंदोलन में नीचे जाना चाहिए।
  • दक्षता को अधिकतम करने के लिए, आंदोलन को कूल्हों से विकसित करना चाहिए और घुटनों से नहीं, पैर को अच्छी तरह से फैलाया जाना चाहिए। यह पैर को और अधिक शक्ति जोड़ देगा और घुटनों में दर्द से बचें।
  • 4
    व्यापक और तरल स्ट्रोक का लाभ उठाएं जब आप अपने पैरों को चलाना शुरू करते हैं, तो अपने पक्षों को अपने हाथों में रखें अपने सामने हाथ या हाथ की तरफ, आकाश या छत की ओर। इसे अपने सिर पर ले आओ, अपने कान के बगल में और फिर उसे पानी में हटा दें - इस स्तर पर हाथ से आप जिस दिशा की ओर बढ़ रहे हैं उसे इंगित करें।
  • जब हाथ पानी की सतह को छूता है, तो इसे नीचे लाओ और आगे बढ़ने के लिए एक तेज़ रोइंग चलाएं। जैसा कि आप इस आंदोलन को बनाते हैं, दूसरे हाथ उठाते हैं और पूरी प्रक्रिया को दोहराते हैं। आपको इसे एक प्राकृतिक आंदोलन के रूप में देखना चाहिए



  • 5
    घर्षण को कम करने के लिए हाथ की स्थिति की जांच करें जितना संभव हो सके तैरने के लिए, याद रखें कि आपके हाथ पानी में और बाहर आना चाहिए "काटने" और हथेलियों के साथ नहीं। जब आप पानी से अपना हाथ बाहर उठाते हैं, तो उभरने वाली पहली उँगली अंगूठे का होना चाहिए- जबकि चरण के दौरान हाथ उठाया पानी में प्रवेश करने वाली पहली उंगली छोटी उंगली है यह सब एक न्यूनतम करने के लिए पानी प्रतिरोध रखने की अनुमति देता है
  • जबकि हाथ पानी के नीचे है, आगे बढ़ने के लिए, अधिकतम शक्ति विकसित करने के लिए पैर को हथेली घुमाएगा।
  • 6
    प्रत्येक स्ट्रोक के साथ, अपने कंधों और कूल्हों को घुमाएं पानी में आंदोलन एक नाव के रूप में कठोर नहीं होना चाहिए, बल्कि इसके बजाय प्रत्येक स्ट्रोक और पैर को तरल पदार्थ और लचीले तरीके से समायोजित करना है, ताकि पानी में संभवतः सबसे प्रभावी तरीके से जाने के लिए। आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
  • प्रत्येक हाथ उठाते समय, ऊपर की ओर कंधे को घुमाएं। दूसरे कंधे को नीचे की ओर घुमाए जाने चाहिए, क्योंकि आपको अभी भी इसी हाथ के पानी के नीचे खींचने के लिए अपनी ताकत का उपयोग करना होगा।
  • इसी तरह, प्रत्येक पैर पर थोड़ा श्रोणि बारी बारी से बारी बारी से। आपको थोड़ा सा आंदोलन करना चाहिए "लहरदार"- दाएं तरफ कम किया जाता है जब आप दाएं पैर और इसके विपरीत के साथ किक करते हैं।
  • भाग 2

    आवश्यक कौशल विकसित करना
    1
    प्रत्येक स्ट्रोक के लिए एक बार श्वास लें एक अच्छा श्वास लय साँस लेने के लिए है जब एक हाथ पानी से बाहर आता है और जब पानी से दूसरे बाहर निकलते हैं तो श्वास बाहर निकलते हैं। इस पैटर्न को गहन और निरंतर श्वास से रखें
    • लगातार श्वास महत्वपूर्ण है, भले ही वापस शैली आपको जब चाहें सांस लेने की अनुमति दें। एक नियमित ताल बनाए रखने से आप जितनी जल्दी हो सके एक प्रभावी तरीके से वापस तैर कर सकते हैं।
  • 2
    जल्दी बारी करने के लिए, यह उल्टा करो जब आप पूल की दीवार से संपर्क करने जा रहे हैं, तो प्रवण स्थिति पर जाएं ताकि आप देख सकें कि आप कहां जा रहे हैं। दोनों हाथों से आगे की ओर स्वाइप करें, आंदोलन को जांघ की ऊंचाई पर अवरुद्ध करें। अपने सिर को उल्टा मुड़ें और फिर अपने हाथों का विस्तार करने के लिए दीवार के खिलाफ अपने पैर को मजबूती से आराम करें। आगे बढ़ो और दोनों हथियार आगे रखकर पैर शुरू करें, कान के करीब, एक प्रकार का निर्माण करने के लिए "टिप" हाथों से हाइड्रोडायनामिक्स जैसा कि आप धीमा हो जाते हैं और सतह पर लौटते हैं, सामान्य पिछड़े आंदोलन फिर से शुरू होता है।
  • यह वास्तव में यह जानने के लिए कुछ अभ्यास लेगा कि जब आप अपने आप को एक प्रवण स्थिति में बदल सकते हैं। सिद्धांत में आपको ऐसा करना चाहिए जब आप पूल के किनारे से एक या दो स्ट्रोक होते हैं
  • 3
    यदि पूल घर के अंदर है, तो आप एक सीधी रेखा बनाए रखने के संदर्भ के रूप में छत का उपयोग कर सकते हैं। इस मामले में आपके पास कई संरचनात्मक तत्व होंगे, जो आपकी मदद करेंगे "मार्ग"। छत में एक रेखा या सजावट की तलाश करें अपनी आँखें खुली रखें जैसे कि आप तैरना और छत पर ध्यान केंद्रित करें - सुनिश्चित करें कि सजावट उन्हीं दिशा में उन्मुख है जो आप तैर रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक सीधी रेखा में चले जाएं
  • यदि आप बाहर तैर रहे हैं, तो आपके पास कम मौका है यदि बादल हैं, तो उन्हें एक निश्चित दिशा में हमेशा उन्मुख रखने का प्रयास करें, एक सीधी रेखा में यात्रा करना सुनिश्चित करें या सुनिश्चित करें कि सूर्य हमेशा शरीर के एक निश्चित पक्ष पर रहता है। आपके मार्ग को ढूढ़ते समय रखना मुश्किल है, क्योंकि आपके पास कुछ दृश्यमान स्थल हैं।
  • टिप्स

    • जब आप टैंक (या उल्टा) की दीवार से शूट करते हैं तो आप अपने आप को पूल में धकेलने के लिए डॉल्फ़िन शैली के नीचे ले जा सकते हैं। इस आंदोलन को पूरा करने के लिए, अपने पैरों को एक साथ रखें और एक साथ चलें।
    • हालांकि वे इस शैली के लिए अपरिहार्य नहीं हैं, विशेष रूप से मुड़ने के दौरान, चश्मे बहुत उपयोगी होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com