गॉगल्स के बिना पानी के नीचे तैरने के लिए कैसे?

कुछ लोग गोगल्स पहनने के दौरान इस्तेमाल करते हैं, जबकि तैरते हैं। जिनके पास मालिक नहीं है या उन्हें हाथ में नहीं है, उन्हें पूल या झील में जाने या पानी के नीचे तैराकी से बचने के लिए जरूरी नहीं है। अगर दृश्यता की कमी से समस्याएं पैदा नहीं होती हैं, तो चश्मे के बिना पानी तैरने में कोई समस्या नहीं होती है।

कदम

भाग 1

बिना चश्मे के पानी के नीचे रहें
गॉगल्स बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने चारों ओर देखो चूंकि आप पानी के नीचे देखने में सक्षम नहीं होंगे जैसे कि आप चश्मे पहन रहे थे, डाइविंग से पहले अपने चारों ओर एक नज़र डालें। यदि आप पूल में हैं, तो किनारे के लिए आपकी निकटता और आपके पक्ष द्वारा तैर रहे अन्य लोगों की जांच करें। यदि आप ताजे पानी में तैर रहे हैं, तो अपनी स्थिति स्थापित करें और किन दिशा में उथले या गहरे पानी स्थित हैं।
  • गॉगल्स बिना तैरने के पानी के नीचे स्टेम शीर्षक छवि
    2
    अपनी आँखें बंद करो और अपना सांस रखें। डाइविंग से पहले इस ऑपरेशन को पूरा करें, एक गहरी साँस लें। सुनिश्चित करें कि आप केवल एक साँस लेना के साथ सेट जगह तक पहुंच सकते हैं, अगर आप यात्रा की संपूर्ण अवधि के लिए डूबने का इरादा रखते हैं। अन्यथा, आपको श्वास को फिर से उभरने की आवश्यकता होगी।
  • गॉगल्स के बिना तैरने के पानी के नीचे स्टेम शीर्षक छवि
    3
    एक सीधी रेखा में तैरने का प्रयास करें कुछ या किसी में टक्कर से बचने के लिए, डायविंग से पहले दिशा में तैनाए जाने की दिशा निर्धारित करें और जब तक आप अपने गंतव्य तक पहुंच न जाएं तब तक यथासंभव लंबे समय तक रहें। तैराकी करते समय, सुनिश्चित करें कि शरीर के दोनों किनारों को सिंक में चलाना है, ताकि किसी भी बाएं या दायां स्किडी से बचने के लिए
  • गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    पानी के नीचे रहने के लिए, अपने पैरों और बाहों को आगे बढ़ाएं। यदि आप विसर्जित रहना चाहते हैं, तो फ्लोट की प्रवृत्ति का सामना करने के लिए प्रत्येक स्ट्रोक पर लगातार दबाए रखें। यह समझने के लिए इस तकनीक का प्रयोग करें कि आप सतह पर कितनी नज़दीक हैं: हाथ ऊपर की तरफ बढ़ाएं - अगर यह पानी से बाहर आता है, तो इसका मतलब है कि आपको थोड़ी दूर जाना होगा।
  • गॉगल्स के बिना तैरने के पानी के नीचे तैरने वाली छवि चरण 5
    5
    साँस लेने और उन्मुखीकरण वापस पाने के लिए पुनः उभरने जब तक यह एक छोटी सी सवारी नहीं है, तो आपको संभवत: एक नया सांस लेने और सांस लेना होगा। कवर की दूरी का अनुमान लगाने का प्रयास करें और ध्यान दें कि आपने जिस दिशा से सेट किया था, उसमें से हट गए हैं। फिर से गोता लगाने से पहले ठीक होने के लिए थोड़े समय का ब्रेक लें।
  • गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    वह किसी के पीछे तैरता है जो चश्मे पहनता है यदि आप किसी विशिष्ट दिशा में तैर रहे हैं, तो उससे पूछें कि क्या आप अपने टखने में (धीरे) पकड़ कर या समय-समय पर आपके दिशा की जांच कर सकते हैं। यह उपयोगी है यदि आप विशेष रूप से अभिविन्यास की भावना को खोने या तैराकी के दौरान कुछ में घुसने के बारे में चिंतित हैं।
  • गॉगल्स बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    चिंता मत करो याद रखें कि आप किसी भी समय सतह पर फिर से उभर सकते हैं और सामान्य रूप से साँस लेना जारी रख सकते हैं। अगर आप किसी के साथ संघर्ष करते हैं, तो चिंता न करें - खेद है और कहें कि पानी में तैरते समय आपके पास चश्मे नहीं था।
  • भाग 2

    खुली आंखों के साथ Acqua Dolce में तैरें
    गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1



    सुनिश्चित करें कि पानी साफ है अपनी आंखों को पानी के नीचे खुले रखने का सबसे बड़ा खतरा संक्रमण संक्रमण है। यदि पानी विशेष रूप से संदिग्ध दिखता है या बुरा गंध है, तो अपने सिर को बाहर रखने पर विचार करें। अपनी आँखें बंद रखें, अगर आपको पानी में डाइविंग करते समय तैरना पड़ता है
    • अगर आप समुद्र में हैं, तो चश्मे के बिना पानी के नीचे कभी तैरना न करें: नमक पानी कॉर्निया को जला कर सकता है।
  • गॉगल्स के बिना तैरने के पानी के नीचे स्टेम छवि का शीर्षक चरण 9
    2
    इसे एक कोशिश दे दो अपने सिर को डुबकी और अपनी आँखें खोलें सबसे अधिक संभावना है कि आप विशेष रूप से सुखद सनसनी का अनुभव नहीं करेंगे और दृश्य बहुत धुंधला हो जाएगा। कुछ लोग पानी के नीचे दूसरों की तुलना में बेहतर देख सकते हैं, लेकिन आप लगभग निश्चित रूप से आकार और छायाओं को अलग करने में सक्षम होंगे। सतह पर फिर से उभरने से पहले पलकें एक बार से अधिक पलकें।
  • गॉगल्स के बिना तैरना पानी के नीचे का चित्र शीर्षक 10
    3
    अपनी आँखों को सजाने के लिए जारी रखें दृष्टि फोकस के बाहर रहेगी, लेकिन अगर आप लंबे समय तक अपनी आंखों के साथ पानी के नीचे तैरते हैं, तो अप्रिय भावना को पारित करना चाहिए। डाइविंग के दौरान उन्हें छूने से बचें, ताकि किसी भी विदेशी कणों को आंखों में या पलक के नीचे धक्का न दें।
  • गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    बाहर निकलने के बाद अपनी आँखों को कुल्ला। हालांकि जरूरी नहीं, चश्मे के बिना तैरने के बाद साफ पानी या खारा समाधान के साथ उन्हें कुल्ला करना एक अच्छा विचार है यह किसी भी खतरनाक तत्व की आंख को शुद्ध करने के लिए काम कर सकता है जो तैराकी द्वारा इसे दर्ज किया हो सकता है।
  • ऐसी घटना में कि मैं संपर्क लेंस पहनता हूं, यह सलाह दी जाती है कि चश्मे के बिना कभी भी अपनी आँखें न खोलें। लेंस उन अशुद्धियों के लिए एक पकड़ प्रदान करते हैं जो आंखों से संलग्न रह सकते हैं और क्षति को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आप तैरते समय उन्हें पहनते हैं, उन्हें हटा दें और उन्हें कुल्ला - आँखों सहित - तुरंत बाद में
  • भाग 3

    अपनी आँखों के साथ Acqua Clorata में तैर खुला
    गॉगल्स बिना स्टेम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    क्लोरीन स्तर की जांच करें यदि यह आपका निजी पूल है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सिर्फ एक सदमे उपचार नहीं था यदि क्लोरीन का स्तर बहुत अधिक है, तो आंखें अधिक जल सकती हैं और अप्रिय सनसनी लंबे समय तक रह सकती है। हाल ही के इलाज के एक निश्चित संकेतक क्लोरीन की अत्यधिक गंध है
  • गॉगल्स के बिना तैरना पानी के नीचे का चित्र शीर्षक 13
    2
    पूल से थोड़ा पानी के साथ गीली आँखें इससे पहले कि आप पूरी तरह से अपने सिर को विसर्जित कर लें, अपनी आँखें खुली रखें जब आप अपने चेहरे पर थोड़ा पानी स्प्रे करें। कुछ लोगों के लिए, खुली आंखों के साथ सीधे डायविंग बहुत अप्रिय हो सकता है इस तरह आप डाइविंग से पहले उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    थोड़ी देर के लिए अपनी आँखें खोलने के लिए तैरना जलती हुई सनसनी हो सकती है, लेकिन आप अपनी आँखे खोलने के साथ अधिक समय डाइविंग खर्च करते हुए इसे फीका होना चाहिए। आगे झुंझलाहट से बचने के लिए, उन्हें पानी के नीचे तैरने के दौरान बंद कर दें। यदि आप उन्हें खुले छोड़ देते हैं, तो विपरीत सतह के प्रवाह की सतह पर प्रवाह होगा, जिसके कारण आगे रगड़ना होगा।
  • गॉगल्स के बिना स्विम अंडरवॉटर शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    जैसे ही आप पानी से निकल जाते हैं, तब तक अपनी आँखों को कुल्ला। पलकों के अंदर या उन पर छोड़ दिया क्लोरीन के किसी भी निशान को हटाने के लिए इस ऑपरेशन को निष्पादित करें। आम तौर पर क्लोरीनयुक्त पानी में तैराकी के बाद बाल और शरीर को धोने की सिफारिश की जाती है, क्योंकि त्वचा पर रहने वाले अवशेष सूखते हैं और परेशानी पैदा कर सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com