कैसे उच्च पानी के डर से उबरने के लिए

उच्चतर पानी का डर एक अन्य लोगों की तरह डर है पर काबू पाने संभव है, लेकिन यह कुछ समय लग सकता है!

कदम

दीप वाटर चरण 1 के डर से ग्रस्त छवि
1
भयभीत होना स्वीकार करें आपको उच्च पानी से डरने में शर्मिंदा नहीं होना चाहिए। वास्तविकता स्वीकार करें और शर्म न करें।
  • दीप वाटर चरण 2 के डर से ग्रस्त छवि का शीर्षक
    2
    इस बारे में सोचें कि आपका सबसे बड़ा डर क्या है क्या सबसे बुरी चीज है जो हो सकती है? यह अजीब लगता है लेकिन यह बिल्कुल नहीं है। यथार्थवादी phobias की मुद्रा, निश्चित रूप से आप पानी से डरते नहीं हैं क्योंकि आप समुद्र राक्षसों से मिलने से डरते हैं। अपने डर को व्यवस्थित करें और जानें शार्क? वे उथले पानी में अधिक बार हमला करते हैं और सौभाग्य से ऐसा कोई मौका नहीं है कि यह हो सकता है। एक ऑक्टोपस? यह एक ऐसा प्राणी है जो मनुष्यों पर हमला नहीं करता है क्या वास्तव में आप को डराता है और मूल्यांकन करें कि क्या यह वास्तव में इसके लायक है के बारे में सोचो
  • डीप वॉटर चरण 3 के डर से ग्रस्त छवि का शीर्षक



    3
    उथले पानी में स्नान करने और अपनी प्रतिक्रियाओं को देखने की कोशिश करें। हर कदम पर यह समझने की कोशिश करें कि क्या आपको असहज महसूस होता है और आपके मन में क्या तंत्र चल रहे हैं। अपने डर को धीरे-धीरे दबाएं, विश्लेषण करने का प्रयास करें कि आपको क्या डरा है और क्यों। निश्चित रूप से नहीं पता है कि कैसे अच्छी तरह से तैरना है? क्या आप मछली से डरते हैं? या कुछ और? अपने भय का ट्रिगर कारण ढूंढिए इसे स्वीकार करने से आपको इसे दूर करने में मदद मिलेगी।
  • दीप वाटर चरण 4 के डर से ग्रस्त छवि
    4
    एक बार जब आप अपने डर के आधार पर पहचाने जाते हैं, तो आप जो भी महसूस करते हैं, उस क्षेत्र पर जाएं जहां आप सुरक्षित हैं और धीरे-धीरे छोटे प्रगति के लिए प्रयास करें। यह एक खेल के अभ्यास की तरह है, प्रशिक्षण के साथ आप समय के साथ परिणाम प्राप्त कर सकते हैं इसमें कोई गारंटी नहीं है कि आप अपने उच्च पानी के डर को दूर कर सकते हैं, लेकिन कम से कम आप अपने दोस्तों के साथ मजा करने का प्रयास करेंगे और स्नान करेंगे जहां आप अभी भी स्पर्श करेंगे।
  • टिप्स

    • स्नान करें, लेकिन जहां आप अभी भी पूल के किनारे के निकट स्पर्श करते हैं या फ्लोट के संपर्क में रखते हैं
    • भयानक कुछ भी मत सोचो आराम से छवियों पर ध्यान दें अपने आप को जाने और मज़े करना, अपनी चिंता से छुटकारा दें और किसी को भी आप का मज़ाक न दें।
    • डाइविंग से तुरंत अपने समुद्र या झील के उच्च पानी में डरने की कोशिश मत करो। यह खतरनाक है
    • किनारे के पास के पूल में तैरना जैसा कि आप अपने डर को दूर करते हैं, धीरे-धीरे किनारे से दूर चले जाते हैं डर से मुकाबला करने के लिए सिर के पानी के नीचे कुछ सेकंड के लिए गोता लगाने की कोशिश करें।
    • एक समय में एक कदम उठाइए। दूसरों को आप पर दबाव डालना न दें दूसरों की मदद को स्वीकार करें, लेकिन केवल आप जो महसूस करते हैं, वही करें
    • पानी की तस्वीरों को देखो, तुरंत उच्च पानी के साथ संपर्क के लिए मत देखो। उथले पानी में पहले प्रयास करें और कदम से कदम आगे बढ़ें। जब आप आत्मविश्वास महसूस करते हैं तो उच्च पानी में तैरने की कोशिश करें, लेकिन अकेले न हों, जो किसी को नोटिस कर सकता है और अनुभव कर सकता है।

    चेतावनी

    • जैसे फिल्में न देखें "विशाल", "फौसी क्राउदेली" या "रेडियो रॉक क्रांति"।
    • अकेले तैरना मत यदि आप समुद्र में तैरते हैं तो हमेशा मौसम के पूर्वानुमान की जांच करें और जलीय जानवरों को परेशान नहीं करें।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप बहुत अच्छे तैर सकते हैं, तो बहुत ज्यादा उपक्रम न करें और अपने आप को सुरक्षित रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com