कैसे एक कोयोट हमला जीवित रहने के लिए

कोयोट उत्तर अमेरिका में सबसे आम और अनुकूलनीय जंगली जानवरों में से एक है। सामान्यतया, यह एक शर्मीली प्राणी है जो खुद को ग्रामीण और वन वातावरणों में अलग करता है, हालांकि यह शहरी क्षेत्रों और अन्य आबादी वाले क्षेत्रों में भी जीवित रह सकता है। बहुत कम ही मनुष्य पर हमला, कनाडा और अमेरिका में मौत के केवल दो मामलों की पुष्टि की गई है। हालांकि, अगर आप इन भौगोलिक क्षेत्रों में रहते हैं या किसी कारण के लिए यात्रा करते हैं, तो संभावना है कि आप जंगली वातावरणों में एक कोयोट भर सकते हैं, साथ ही कुछ आबादी वाले पड़ोस में भी।

कदम

विधि 1

कोयोट्स को निराश करने वाला पर्यावरण बनाना
कोयोट आक्रमण चरण 1 पर जीवित रहने वाला चित्र
1
अपने पर्यावरण को अजीब बनाओ अधिकांश कोयोट्स अब मनुष्य को डरते हैं और शहरी और उपनगरीय इलाकों में देखने की संख्या में वृद्धि की खबरें हैं। दूसरे शब्दों में, एक कोयोट जो किसी व्यक्ति से मिलकर भाग नहीं करता है, वह संभवतः मानव उपस्थिति के आदी हो गया है। आप इन जानवरों को पड़ोस में भटकने से रोका जा सकता है, आस-पास के वातावरण की अलग-अलग तरह से देखभाल कर सकते हैं।
  • पेड़ों और झाड़ियों को अच्छी तरह से परवाह नहीं रखने के लिए कोयोट छुपा स्थानों प्रदान करते हैं।
  • बाड़ स्थापित करें जो इन जानवरों या अन्य बाधाओं का सबूत है जो आंदोलन से सक्रिय हैं, जैसे कि रोशनी या बगीचे के बुझानेवाले।
  • कोयोट हमला चरण 2 में जीवित रहने वाला छवि
    2
    बाहर घर पर या किसी शिविर यात्रा पर खाना न छोड़ें। कोयोट्स के साथ टकराव की बाधाएं सीधे जंगली जानवरों को खिलाती हैं और उन्हें कचरा, पालतू जानवरों के लिए भोजन या अन्य खाद्य कचरे के लिए पहुंच प्रदान करते हैं।
  • पेड़ों से गिरने वाले फल ले लीजिए और पक्षियों को बगीचे से खाना खाएं और बाहर पालतू जानवरों के भोजन को नहीं छोड़ें।
  • रस्सी, एक श्रृंखला, लोचदार बैंड या वजन को खोलने से कोयोट्स को रोकने के लिए वजन का उपयोग करके कचरे और खाद बिन को एक भली भांति रास्ते में बंद करें। इसे फैलाने से रोकने के लिए, मैदान में संचालित दांव के लिए पक्ष को संभाल लें या कैन्ड को आश्रित शेड या गैरेज में रखें।
  • कोयोट हमला चरण 3 में जीवित रहने वाली छवि
    3
    यदि आप अपने प्राकृतिक निवास स्थान पर जाते हैं, तो एक कोयोट से मिलने का मौका लेने के लिए तैयार हो जाओ। जब आप वृद्धि करते हैं, तो हमले के मामले में अपने आप को बचाने के लिए एक लंबी छड़ी या छतरी लें। यह भी उपयोगी है कि हाथी के पास शोरयुक्त उपकरणों, जैसे स्टेडियम सींग या सीटियां, ताकि उन जानवरों को डराने के लिए पहुंच सकें, जिनके पास पहुंचने की कोशिश होती है - वैकल्पिक रूप से, आप कंप्टरों को रासायनिक समाधान के साथ रख सकते हैं, जैसे कि काली मिर्च स्प्रे या सिरका से भरा पानी बंदूक सुनिश्चित करें कि राज्य में जहां काली मिर्च स्प्रे गैरकानूनी नहीं है।
  • विधि 2

    कोयोट में जाओ
    कोयोट आक्रमण चरण 4 में जीवित रहने वाला छवि
    1
    दृष्टिकोण न करें और जानवर को डराओ मत, अगर आप एक प्रकृति में देखते हैं सामान्यतः, कोयोट्स मनुष्यों को दूर से अपने क्षेत्र को पार करने के लिए नियंत्रित करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे बिलों को परेशान नहीं करते जब तक पशु दृष्टिकोण नहीं करता है, तब तक आपको अपने व्यवसाय की देखभाल करना जारी रखना चाहिए।
    • अधिक तीव्रता से प्रतिक्रिया करें, अगर पशु दृष्टिकोण। याद रखें कि अधिकांश कोयोट्स मनुष्यों सहित बड़े शिकारियों से दूर रहना पसंद करते हैं। एक खतरनाक टकराव में एक आकस्मिक मुठभेड़ को बदलने से बचें, कार्रवाई करने से पहले सावधानीपूर्वक स्थिति का आकलन करें
  • कोयोट आक्रमण चरण 5 में जीवित रहने वाला छवि
    2
    फिंगीटी खतरनाक जानवर को डराने के लिए और उसे दूर करने के लिए मजबूर करने के लिए, संभव के रूप में बड़े, भव्य और आक्रामक रूप में देखने का प्रयास करें। वह अपनी बाहों को हिलाता है और एक गंभीर और आधिकारिक स्वर में चिल्लाता है और उसे डराता है और उसे पीछे हटाना उपकरण का उपयोग करें जो जानवरों के विभिन्न इंद्रियों को प्रभावित करते हैं, जैसे रोशनी, आवाज़ें और चलती वस्तुओं
  • अपने क्षेत्र का दावा करें नेत्र संपर्क रखें और एक बड़ा खतरनाक जानवर की तरह देखने के लिए आगे बढ़ें, जब तक कि कोयोट की पत्तियां न हों व्यवहार और इशारों में निरंतर और निर्णायक रहें, इस बीच की पुष्टि करें कि पशु से बचने के लिए पर्याप्त जगह है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को खतरे और बेचैनी का एक स्रोत मानते हैं इमारतों या कार के अंदर से हिला मत करो, क्योंकि यह आपको स्पष्ट रूप से नहीं देख पा रहा है
  • वस्तुओं को चिपकाने या पत्थरों जैसे फेंक दें, जानवरों को समझने के लिए कि यह वांछित नहीं है और यह आपको अकेले छोड़ देना चाहिए।
  • यदि आप एक आवासीय या शहरी क्षेत्र में एक कोयोट में आते हैं, तो एक बगीचे नली या एक पानी की बंदूक का उपयोग करके स्प्रे करें और एक साथ लाठी मारकर जोर से शोर का उत्सर्जन करें।
  • कोयोट हमला चरण 6 में जीवित रहने वाली छवि
    3
    समूह के सबसे कमजोर सदस्यों को सुरक्षित रखें कुत्ते को तुरंत बुलाओ और उसे पट्टा पर टाई, साथ ही साथ अन्य पालतू जानवर भी अपने शरीर को बच्चों की रक्षा के लिए या अन्य लोगों के साथ एक मंडली बनाकर उन्हें समूह के केंद्र में रखें।
  • बच्चों को व्यवहार करना सीखें कि वे घर पर या स्वभाव में अकेले रहते हुए एक कोयोट से मिलते हैं या नहीं। आंखों के संपर्क रखने और चट्टानों और लाठी फेंकने के लिए उन्हें याद दिलाने के लिए अगर उन्हें वयस्क संरक्षण के बिना कोने में रखा गया हो विभिन्न स्थितियों को समझाएं और कुछ प्रशिक्षण अभ्यास करें।
  • कोयोट हमला चरण 7 में जीवित रहने वाला छवि
    4
    किसी भी समय कोयोट पर अपनी पीठ बारी मत करो। यह एक प्रमुख मुद्रा संभालने के बजाय कमजोरी और डर के प्रस्तुत करने का एक रवैया है।
  • विधि 3

    किसी हमले से चेहरे और भागने
    कोयोट हमला चरण 8 में जीवित रहने वाले छवि
    1
    जानवर से दूर जाने के लिए धीरे-धीरे और सावधानी से वापस जाएं इस तरह आगे बढ़ें अगर आपके बड़े और आक्रामक होने की शुरुआती प्रयासों ने उसे छोड़ने नहीं दिया है जैसा कि आप पीछे की ओर चलते हैं, एक प्रमुख, मजबूत आसन रखें और कोयोट को देखकर देखें।
  • कोयोट हमला चरण 9 में जीवित रहने वाली छवि



    2
    कभी भी भाग न जाए यह व्यवहार आक्रामकता की संभावना को बढ़ाता है, क्योंकि आप गति से बच नहीं सकते। चलने से बचना आपकी पहली प्रवृत्ति के विपरीत हो सकता है, लेकिन यह हमले के खिलाफ एक महत्वपूर्ण निवारक उपाय है।
  • कोयोट हमला चरण 10 में जीवित रहने वाली छवि
    3
    अगर यह आक्रामक हो जाती है, तो मिट्टी की छड़ें या टीले फेंकें इन जानवरों के आक्रामकता के बारे में बताते हुए गुरझाते और भौंकने लगते हैं। यदि आप इस व्यवहार को देखते हैं, तो स्टिक्स फेंकने की कोशिश करें, उसके चारों ओर पृथ्वी पर और उसके शरीर पर - इसे सिर पर नहीं मारने का प्रयास करें, क्योंकि इससे क्रूरता बढ़ जाएगी
  • कोयोट हमला चरण 11 में जीवित रहने वाली छवि
    4
    चिल्लाओ और महान दिखा रहा रखें। फिर से पीछे हटने की कोशिश करें - सर्वोत्तम रणनीति है "स्वर नीचे" जब हमला वास्तव में संभव हो तो लगता है
  • कोयोट हमला चरण 12 में जीवित रहने वाला चित्र
    5
    यदि आपके पास जानवरों पर गड़बड़ी होती है तो आपके गले और धमनियों को सुरक्षित रखें। शरीर का ये क्षेत्र गंभीर नुकसान और रक्तस्राव के लिए कमजोर हैं यदि उनका काटा जाता है।
  • कोयोट हमला चरण 13 में जीवित रहने वाली छवि
    6
    उसे नुकसान पहुँचाने से बचें ज़हर का प्रयोग न करें क्योंकि वे अमानवीय और अवैध तरीके हैं - वे घरेलू और जंगली जानवरों के माध्यमिक और अनैच्छिक विषाक्तता का कारण भी हो सकते हैं। इसे पकड़ने या फंसाने की कोशिश न करें, अपने और अपने समूह को सुरक्षित रखने के लिए ज़रूरी है यह भी याद रखें कि जंगली जानवरों को रखने और उनका पालन करना अवैध है।
  • कोयोट अटैक पर जीवित रहने वाली छवि 14
    7
    यदि आप पर हमला कर रहे हैं तो डॉक्टर या आपातकालीन कक्ष पर जाएं घाव के मूल्यांकन और कीटाणुशोधन प्राप्त करने के लिए आपको पूरी तरह से स्वास्थ्य सुविधाओं से संपर्क करना चाहिए, यदि आप काट लिया गया हो। हमलों के अधिकांश मामलों में, कोयोटों को खिलाने या अपने पालतू जानवरों को बचाने की कोशिश करने के लिए लोगों का काट लिया गया था। एक पैकेट या पागल नमूने से घिरा होने के बाद लोगों का शायद ही कभी काटा जाता है।
  • विधि 4

    कोयोट के साथ बैठक के बाद क्या करें
    कोयोट हमला चरण 15 में जीवित रहने वाली छवि
    1
    आक्रामक व्यवहार के साथ किसी भी कोयोट की उपस्थिति के अधिकारियों को सूचित करें। यदि आप उस क्षेत्र में होने वाले घटना में शामिल हैं, तो स्थानीय पुलिस को बुलाएं - अगर आप एक संरक्षित वन क्षेत्र में या किसी राष्ट्रीय पार्क में जानवर से मिले तो वन रेंजर या पार्क मैनेजर्स को बताएं।
  • कोयोट हमला चरण 16 में जीवित रहने वाली छवि
    2
    उस जगह और समय को लिखो जब आप पशु को देखते थे यदि आप शहरी क्षेत्र में एक कोयोट में आते हैं, तो अपने पड़ोसियों और पशु नियंत्रण कार्यालय को सूचित करें - कोयोट्स प्रथागत जीव हैं अगर आप एक ही समय में इन जानवरों में से किसी एक को मिलते हैं और उसी स्थान पर जब आप कुत्ते को पैदल चलने के लिए लेते हैं, तो अपनी रूटीन बदलें।
  • कोयोट आक्रमण चरण 17 में जीवित रहने वाला छवि
    3
    पशु नियंत्रण, सार्वजनिक स्वास्थ्य और अन्य स्थानीय प्राधिकरणों के लिए जिले को रिपोर्ट करें। नमूने जो कि हमला करते हैं और मनुष्य को काटने की आबादी से पहचाना और निकाला जाना चाहिए - अक्सर उन्हें रेबीज के लिए परीक्षण किया जाता है और यदि उन्हें संक्रमित किया जाता है तो दबा दिया जाता है। हालांकि, यह रेखांकित करना महत्वपूर्ण है कि किसी भी हमले में कोयोट्स के लिए एक सामान्य शिकार का औचित्य नहीं है। याद रखें कि ये जानवर शायद ही कभी मनुष्यों पर हमला करते हैं और केवल असाधारण मामलों में।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com