कैसे अपने पड़ोस को साफ रखने के लिए

कोई भी कुमबे से भरा पड़ोस में रहना और हर संभव तरीके से प्रदूषित होना चाहेगा। दुर्भाग्य से, बहुत से लोग इस तरह के पड़ोस में रहते हैं, लेकिन ऐसे कई तरीके हैं, जिनके द्वारा हम उन क्षेत्रों को बनाने में योगदान दे सकते हैं जिनमें हम सभी के लिए अधिक रहने योग्य रहते हैं।

कदम

अपना पड़ोस साफ चरण 1 को रखें
1
सबसे पहले, एक अच्छा उदाहरण दें और गंदे मत हो। यदि आप इसे करने के लिए दूसरों को समझाना चाहते हैं, तो आपको पर्यावरण की देखभाल करने वाले पहले व्यक्ति होना चाहिए। सावधान रहना, इसका मतलब यह नहीं है कि विरोध प्रदर्शन में भाग लेना या हिंसक कृत्य करना, ऐसा कुछ भी नहीं बल्कि पर्यावरण के कारणों को नुकसान पहुंचाए। स्थानीय दुकानों और रेस्तरां और स्थानीय चर्चों के प्रबंधकों से पूछताछ के लिए संकेतों को लटकाए जाने और लोगों को पर्यावरण के बारे में अधिक ध्यान देने की अनुमति देने के लिए कहें। यद्यपि यह एक अलंकार जैसा लग सकता है, अगर लोगों का ध्यान कैप्चर करने में आपके संकेत प्रभावी हैं तो यह वास्तव में एक फर्क पड़ेगा।
  • अपने पड़ोस स्वच्छ चरण 2 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आपका शहर कचरा से भरा हुआ है, तो इसे साफ करने के लिए समूहों को व्यवस्थित करें आप इसे अपने पड़ोस में स्कूलों, चर्चों, क्लबों या अन्य समूहों की सहायता से कर सकते हैं जो आपको साफ करने में मदद करने के लिए तैयार हैं।



  • छवि अपना शीर्षक रखें अपने पड़ोस स्वच्छ चरण 3
    3
    अगर आपके पड़ोस में बहुत अधिक प्रदूषण हो रहा है, तो सबसे अच्छा तरीका यह है कि जिन गतिविधियों का कारण हो। कार साझाकरण के साथ खुद को व्यवस्थित करने का प्रयास करें या सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो रोकने की कोशिश करें भूजल के प्रदूषण से बचने के लिए, केवल सिंक में चीजें निकालें जो पानी की आपूर्ति को नुकसान नहीं पहुंचेगी - टॉयलेट सिंक या नाली में पेंट, समाप्त हो गई दवाओं, गोंद और अन्य संभावित हानिकारक वस्तुओं से बचा जाता है। इन मदों के निपटान के लिए उपयुक्त तरीकों के बारे में जानें
  • टिप्स

    • अपनी नगरपालिका से पूछें अगर वे पड़ोस को साफ रखने में मदद कर सकते हैं उदाहरण के लिए, अगर पड़ोस में पर्याप्त कचरे के डिब्बे नहीं हैं या अगर आपके पास एक अच्छा रीसाइक्लिंग कार्यक्रम नहीं है, तो जरूरी कदम उठाने के लिए उनसे पूछने के लिए प्रभारी लोगों को लिखें।

    चेतावनी

    • अपने पड़ोस में रहने वाले लोगों के प्रकार के आधार पर, आप उन्हें मना कर सकते हैं या न ही आपकी मंशा में आपकी सहायता कर सकते हैं यदि यह आपका मामला होना चाहिए, हार न दें - याद रखें कि हर छोटी इशारे की गणना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com