बिल्लियों को कैसे दूर रखें

बिल्लियों अद्भुत पालतू जानवर और साथी हैं, लेकिन जब पड़ोस में चारों ओर घूमने की आज़ादी है तो वे लड़ने शुरू कर सकते हैं, पक्षियों को मार सकते हैं और भूमि को अप्रिय गंध के साथ चिह्नित कर सकते हैं। अगर आपके बगीचे पर आक्रमण करने वाली बिल्लियों आपके पड़ोसियों से संबंधित होती है या लेनों और पार्किंग के घूमने वाले लाखों विद्रोही बिल्लियों में से हैं, तो ये सुरक्षित और मानवीय तरीकों से आपको अपनी संपत्ति से दूर रखने में मदद मिलेगी।

कदम

विधि 1

खाद्य स्रोतों को हटा दें
छवि रखें शीर्षक कैट्स ऐव स्टेप 01
1
बिल्लियों को खिलाओ मत। यह तुच्छ है, लेकिन खिला बिल्लियों, एक या दो बार भी, उन्हें वापस आ जाएगा। सुनिश्चित करें कि कोई भी परिवार सदस्य चुपके से बिल्लियों फ़ीड नहीं करता है, और अपने पालतू जानवरों के भोजन को ऐसे क्षेत्रों से हटा दें जहां बिल्लियों का उपयोग किया जा सकता है
  • सुनिश्चित करें कि आपका कचरा हमेशा एक संकीर्ण ढक्कन के साथ बंद हो जाता है ताकि बिल्लियों के अंदर भोजन तक नहीं पहुंच सकें। यह अक्सर खाली है, क्योंकि गंध उन्हें आकर्षित कर सकता है
  • आपके बगीचे में बिल्लियों को भोजन के एक अन्य प्राकृतिक स्रोत के साथ प्रदान किया जा सकता है: चूहों सुनिश्चित करें कि आपकी संपत्ति पर कृंतक जनसंख्या नियंत्रण में है यदि आप बिल्लियों को इसके पास नहीं जाना चाहते हैं
  • छवि रखें शीर्षक कैट्स ऐव स्टेप 02
    2
    अपने पड़ोसियों से बात करें सोने के दिल के साथ आपका पड़ोसी पड़ोस की बिल्लियों को खिला सकता है, जिससे उन्हें आपकी संपत्ति का पता लगाया जा सकता है। यदि आपको संदेह है कि यह हो सकता है, तो उससे पूछें कि वह बिल्लियों को खिलाने से रोकें या इसे अपने बगीचे से दूर स्थिति में कर दें।
  • अपने पड़ोसियों को कचरे को बंद डिब्बे में रखने के लिए कहें। बकवास से बाहर आना बकवास बिल्लियों को आकर्षित करने का एक निश्चित तरीका है
  • भोजनालय बिन्स भटकाव बिल्लियों के लिए भोजन का दूसरा स्रोत है। यह सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय रेस्तरां के मालिकों से बात करें कि उनके डिब्बे हमेशा कवर होते हैं, और ये कि वे नियमित रूप से खाली किए जाते हैं
  • विधि 2

    संभावित रिफ्यूज को समाप्त करें
    छवि रखें शीर्षक कैट्स ऐव स्टेप 03
    1
    बिल्लियों के संभावित घुटनों का ख्याल रखना बिल्लियों को कठोर मौसम पसंद नहीं है, और बारिश से दूर रहने के लिए किसी भी गर्म और शुष्क जगह की तलाश करेंगे। अगर आपकी संपत्ति में एक उपकरण शेड या दूसरी संरचना है, तो सुनिश्चित करें कि यह ठीक से बंद हो गया है और यह बिल्लियों में प्रवेश नहीं किया जा सकता है।
    • अन्य क्षेत्रों के लिए देखो जो पड़ोस में बिल्लियों को समायोजित कर सकते हैं। बिल्लियों एक छोड़ दिया शेड में या अपने पड़ोसी के पुराने गेराज के नीचे रहते हैं? जिस स्थान पर वे रहते हैं उन्हें ढूंढकर आपको ये विचार प्राप्त हो सकते हैं कि उन्हें अपने बगीचे में प्रवेश करने से कैसे रोकें।
    • यदि आप अपनी संपत्ति में एक बिल्ली देखते हैं, जिसमें जाने के लिए कोई जगह नहीं है, तो पता करें कि यह किसी पड़ोसी के पास है या नहीं यदि यह मामला नहीं है, तो उसे आराम करने पर विचार करें
  • छवि रखें शीर्षक कैट्स एवर चरण 04
    2
    बंदरगाहों और उठाए गए प्लेटफार्मों की बाड़ बिल्लियों को आर्केड और प्लेटफार्मों के नीचे व्यतीत करने का समय लगता है, जो एक आरामदायक वापसी की पेशकश करते हैं। अपने पोर्च के नीचे एक बाड़ स्थापित करें ताकि बिल्लियों में प्रवेश नहीं किया जा सके। सुनिश्चित करें कि कोई भी छेद या दरारें बड़ी न हों जिससे एक बिल्ली को प्रवेश करने की अनुमति मिल सके।
  • कैट्स ऐव स्टेप 05 रखें
    3



    बड़ी चट्टानों को जमीन से ऊपर रखें जहां बिल्लियों को खुदाई हो सकती है बिल्लियों नरम जमीन की खोज करते हैं जब वे अपनी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, अक्सर एक बगीचे के एक कोने में या झाड़ी के नीचे। बिल्लियों की जरूरत है, जहां पर ध्यान दें, फिर जब वे खत्म कर रहे हैं चट्टानों के साथ क्षेत्र को कवर। बिल्लियों चट्टानी जमीन में खुदाई नहीं करेंगे, और उपयोग करने के लिए एक और उद्यान खोजना होगा।
  • विधि 3

    प्राकृतिक repellents का उपयोग करें
    छवि रखें शीर्षक कैट्स एवर चरण 06
    1
    चलने वाले पानी का परीक्षण बिल्लियों को पानी पसंद नहीं है, इसलिए एक छिड़काव प्रणाली उन्हें दूर रखने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है। पानी बिल्लियों को चोट नहीं पहुंचेगा, लेकिन यदि आप उन्हें पर्याप्त समय डराते हैं, तो ये उन्हें वापस आने से हतोत्साहित कर सकते हैं।
    • आप एक सेंगेटर को गति सेंसर के साथ खरीद सकते हैं, जो किसी के पास पहुंचते समय पानी स्प्रे करेंगे। एक अवरक्त संवेदक जब एक बिल्ली के दृष्टिकोण से छिड़काव को सक्रिय करेगा।
    • यदि आप खुले में बाहर हैं और जब एक बिल्ली अपने बगीचे में प्रवेश करती है, तो आप इसे पानी के साथ हल्के ढंग से स्प्रे कर सकते हैं ताकि इसे दूर कर सकें।
  • छवि रखें शीर्षक कैट्स ऐव चरण 07
    2
    बगीचे में सुगंधित प्रजनन छिड़कें लोमड़ी मूत्र और अन्य बिल्ली शिकारी odors के साथ repellents उन्हें दूर अगर आपके बगीचे की परिधि या एक विशिष्ट स्थान पर छिड़काव रख सकते हैं।
  • आपको अक्सर विकर्षक को दोहराने पड़ेगा, क्योंकि पानी उसे दूर करेगा। प्रचुर बारिश के बाद या बगीचे को पानी देने के बाद फिर से स्प्रे करें।
  • पालतू जानवरों के स्टोर में खरीदी जा सकती है।
  • छवि रखें शीर्षक कैट्स एवर चरण 08
    3
    जड़ी-बूटियों के साथ अरोमा का प्रयोग करें जो बिल्लियों को दूर करते हैं। लैवेंडर, थाइम लिमेंसेलो और कोलीस कैनीना अपने मजबूत गंध के लिए जाने जाते हैं जो कि बिल्लियों को दूर करते हैं। इसे अपने बगीचे में, घर के चारों ओर या अपनी संपत्ति के परिधि में लगाएं।
  • आप अपने बगीचे की जमीन पर चाय के पत्ते भी फैल सकते हैं। यह प्राकृतिक उपाय मिट्टी को नुकसान नहीं पहुंचाएगा
  • बगीचे में या उस क्षेत्र में कुछ लाल मिर्च का काली मिर्च फैलाएं जहां आप बिल्लियों को दूर रखना चाहते हैं। आप कॉफी बीन्स या पाइप तंबाकू की भी कोशिश कर सकते हैं
  • टिप्स

    • यदि आपके पास पड़ोस में भटकाव बिल्लियों के साथ एक सामान्य समस्या है, तो आप एएपीसीए द्वारा अनुशंसित ट्रैप-न्युट-रिटर्न सिस्टम की कोशिश कर सकते हैं, जो बिल्ली की आबादी को नियंत्रित करने के सबसे सभ्य तरीका है।
    1. विशेष मैट की तलाश करें जो फर्श पर रखी जा सकती है और जहां बिल्लियों को चलना पसंद नहीं है। बिल्लियों के आंदोलनों का पता लगाकर काम करने वाले बैटरी रिपेलेंट भी हैं

    चेतावनी

    • एक बिल्ली को चोट या मार मत करो यह एक अनैतिक और अवैध कार्यवाही है
    • कुछ लोग मानते हैं कि मस्तीबाइट बिल्लियों को दूर रखने के लिए एक उत्कृष्ट उत्पाद हैं, लेकिन यह पदार्थ बहुत खतरनाक है और इन जानवरों को नुकसान पहुंचा सकता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com