क्षेत्र चिह्नित करने से एक नर बिल्ली को कैसे रोकें

क्या आपके पास एक पुरुष बिल्ली है और वह घर पर स्प्रे नहीं करता है? इसे रोकना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले तरीकों पर भी निर्भर करता है और ये सुझाव आपकी सहायता कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

अपने घर के लिए सही बिल्ली का बच्चा चुनते शीर्षक वाला चित्र चरण 6
1
बेईमानी से neutering। क्षेत्र को अंकुश लगाने से एक बिल्ली को रोकने का सबसे आसान और सबसे स्थायी तरीका यह है कि इसे फेंक देना है। कास्टिंग महंगा हो सकता है, लेकिन यह पशु चिकित्सकों और पशुपालक पर निर्भर करता है एक खरगोश बिल्ली अब बिल्ली के बच्चे बनाने में सक्षम नहीं होगा।
  • कालीन चरण 5 पर पेशाब से रोकें बिल्ली
    2
    उन बिंदुओं पर नींबू का रस छिड़ने की कोशिश करें जहां आपने पहले ही पेश किया है। इस पद्धति के लिए यह आवश्यक है कि बिल्ली पहले से कहीं पेशाब कर रही है, लेकिन उसे उस विशिष्ट बिंदु पर लौटने से रोक देगी आपको हर दिन ऑपरेशन को दोहराना होगा, लेकिन जानवर के भोजन से नींबू का रस दूर रखना याद रखें। बिल्लियां खुरदरापन और मजबूत गंध के कारण नींबू से नफरत करता है इसके अलावा, नींबू बिल्लियों के लिए जहरीली होती है, इसलिए आपका स्प्रे पशु के भोजन में भी गलती से नहीं होना चाहिए यह भी ध्यान रखें कि नींबू का रस कुछ कपड़े को सफेद कर सकता है या दाग सकता है।



  • स्टेप 3 के छिड़काव से स्टॉप ए नर कैट का शीर्षक वाला इमेज
    3
    विशिष्ट उत्पादों के आसपास खोजें घर में कुछ जगहों को छूने से बिल्लियों और अन्य जानवरों को रोकने के लिए विशेष रूप से उत्पाद तैयार किए गए हैं। वे आमतौर पर जेल टुकड़ों के रूप में बेचा जाता है। आपको बस उन्हें जगह देना होगा जहां आप पशु नहीं जाना चाहते। ध्यान दें, क्योंकि यदि आप जानवरों को अतिरंजित करते हैं तो कुछ कमरों में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह से रोकें, घर छोड़ दें, आदि।
  • स्टॉप कुर्सिंग चरण 1 नामक छवि
    4
    उसे फटकार। यदि आपकी बिल्ली स्प्रे पेशाब करती है, तो उसे डालना लेकिन यह एक ऐसा तरीका नहीं है जो तत्काल परिणाम देता है, और इसके अलावा कई बिल्लियों को आसानी से इसका पालन नहीं करते हैं नींबू स्प्रे जानवरों की भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा तरीका नहीं है, क्योंकि यह बिल्ली को यह सोचने के लिए नेतृत्व कर सकता है कि वह अपनी आवश्यकताओं को कहीं भी नहीं कर सकती, यहां तक ​​कि जहां इसकी अनुमति है।
  • टिप्स

    • फ़ाइलें नींबू की जगह ले सकती हैं, हालांकि कुछ बिल्लियों के साथ वे प्रभावी नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com