कैसे अपने कुत्ते को रोकने के लिए आपका बिल्ली भोजन खाओ

क्या आप कभी भी अपनी बिल्ली से परेशान हो क्योंकि वह भूखा है और खाना चाहता है? क्या आप भूखे हैं क्योंकि आपका कुत्ता, जैसे ही आप कटोरा भरते हैं, तुरंत इसे खाली कर देते हैं? यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ते बिल्ली के भोजन से दूर रहता है, यहाँ कुछ तरीके और सुझाव दिए गए हैं। थोड़ा अधिक परिष्कृत विकल्प के रूप में, चरण 4 पर जाएं।

कदम

अपने कुत्ते को खाने से अपने कुत्ते को रखें`s Food Step 1
1
जब आप बिल्ली का कटोरा खाने से कुत्ते को देखते हैं, तो इसे जोर से दोहराएं "बुरा!" एक और विचार यह है कि हमेशा पानी के साथ एक स्प्रे होना चाहिए: एक स्प्रे या दो कुत्ते को रोकने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। इन विधियों का प्रयोग केवल तभी करें जब कुत्ते बिल्ली से भोजन चुरा लेते हैं यदि आप समय की प्रतीक्षा करते हैं और कुत्ते को मौखिक रूप से अपमानित करते हैं, तो आप इसके बारे में भूलकर भ्रमित होंगे "अपराध" कि वह सिर्फ प्रतिबद्ध है
  • अपने कुत्ते को खाने से अपने कुत्ते को रखें`s Food Step 2
    2
    यदि आप कर सकते हैं, तो बिल्ली द्वारा आसानी से सुलभ जगह में खाना ले जाएं लेकिन कुत्ते के लिए मुश्किल हो। यदि संभव हो तो, एक बंद कोठरी (कपड़े धोने या कोठरी) का उपयोग करें और केवल एक बिल्ली के लिए प्रवेश द्वार बनाएं। या केवल एक बिल्ली द्वारा ही उच्च शेल्फ पर पहुंचने के लिए भोजन रखें।
  • अपने कुत्ते को खाने से अपने कुत्ते को रखें`s Food Step 3



    3
    एक ही समय में जानवरों को खिलाने की कोशिश करें, और जब वे किया जाए, तो दोनों कटोरे उठाएं हमेशा एक ही समय का सम्मान करें, इसलिए आपके पालतू जानवर आपको भोजन के लिए पूछने के लिए ऊब नहीं करेंगे। आप तुरंत नोटिस करेंगे कि वे कम समस्याएं पैदा करेंगे। हालांकि, बिल्लियाँ शायद ही कभी एक बार भोजन समाप्त कर देती है, औसतन वे एक दिन में 13 छोटे स्नैक्स बनाते हैं!
  • छवि शीर्षक प्रिंट विज्ञापन 3_22x3_5 1
    4
    उन्हें जानवरों के नियंत्रण में रखने के लिए पशु कॉलर के लिए एक वायरलेस ट्रैकिंग डिवाइस संलग्न करें
  • टिप्स

    • एक बड़ा पर्याप्त कार्डबोर्ड बॉक्स की तलाश करें ताकि बिल्ली को अंदर आने और खा सकें। अपने कटोरे को अंदर रखें एक साइड खोलना बनाएं कि बिल्ली एक दरवाजे के रूप में उपयोग करेगी। सुनिश्चित करें कि कुत्ते में प्रवेश करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है (कुत्ते बॉक्स को नष्ट करने का अभी भी प्रयास कर सकते हैं, लेकिन हम आपको सुझाव देते हैं)।
    • जब भी आप अपने जानवरों (निश्चित या चर) को खिलाते हैं, तब भी सुनिश्चित करें कि उन्हें हमेशा ताजा पानी उपलब्ध है कुत्तों और बिल्लियों खाने के बिना कई घंटों का सामना कर सकते हैं, लेकिन उन्हें पूरे दिन लगातार पीना चाहिए।
    • बिल्लियों के भोजन को एक उच्च स्थान में रखें, जिससे वे कूदते हों। कुत्ते कुछ ऊंचाइयों तक नहीं पहुंच सकता है।

    चेतावनी

    • कभी भी बुरी तरह से व्यवहार न करें और शारीरिक रूप से अपने पशुओं का दुरुपयोग न करें। जब आपको वास्तव में कोई दूसरा विकल्प नहीं है, तो स्नौवर पर एक छोटा पैकेज आखिरी उपाय होना चाहिए। सशक्त जानवरों ने उन्हें भ्रमित किया या अन्यथा उन्हें बिना किसी कारण के लिए नुकसान पहुंचाया। इसके अलावा, वे दुखी और कम आज्ञाकारी होंगे।
    • जब वह भूख लगी है तो आपकी बिल्ली बहुत उबाऊ हो सकती है, लेकिन जब वह पूछता है कि वह हमेशा कुछ देता है संभवत: कुत्ते किसी तरह अपने भोजन को चोरी करने का प्रबंधन करता है और अगर वह भूखा है तो उसकी गलती नहीं है ...
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com