कैसे अपने कुत्ते को पिटाई बिल्लियों से बचने के लिए

बिल्लियों प्रकृति के खिलाफ लग सकता है के बाद कुत्ते को नहीं चलाना, लेकिन धैर्य की सही मात्रा के साथ, आप इसे समाप्त करने में सक्षम होंगे। यहां एक विकी गाइड है जो कुत्ते को शिकार करने के लिए सिखाता है, उसे शिकार बिल्लियों से रखने के लिए।

कदम

बिल्लियों का पीछा करते हुए अपने कुत्ते को रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कुत्ते को बिल्लियों का पीछा क्यों समझना आम तौर पर ऐसा होता है, क्योंकि हमारे जैसे स्पष्ट रूप से रंग मानने के बावजूद कुत्तों ने गति सेंसर विकसित किया है इसलिए हर बार जब कोई कुत्ते कुछ छोटी सी देखता है जो जल्दी से चलता है, तो वह उत्तेजित हो जाता है एक कुत्ते भी अपने क्षेत्र की रक्षा करता है यदि यह बिल्ली को हमला करता है (इसके क्षेत्र में जरूरी नहीं कि केवल बगीचे शामिल हो, यह पूरे पड़ोस तक भी बढ़ा सकता है)। कुत्ते शिकारियों हैं और शिकार के रूप में बिल्लियों का इलाज कर सकते हैं, भले ही वे शायद ही कभी इसे खाएं।
  • बिल्लियों का पीछा करते हुए कदम रखें
    2
    कुत्ते को बिल्लियों के लिए इस्तेमाल किया करें। इसे एक कमरे (पट्टा के साथ) में लाकर शुरू करें जिसमें एक बिल्ली है सबसे पहले उसे बेहतर चलने के लिए ले जाना बेहतर होगा। एक थका हुआ कुत्ता कुछ के बाद चलाने के लिए कम इच्छुक है, बहुत कम एक मिठाई बिल्ली का बच्चा सुनिश्चित करें कि बिल्ली का बच निकला है यदि कुत्ते आप से दूर हो जाए उन्हें एक-दूसरे की उपस्थिति के लिए इस्तेमाल करने दें।
  • बिल्लियों का पीछा करते हुए अपने कुत्ते को रखें
    3
    कूदने की कोशिश करते समय एक पट्टा पर कुत्ते को पकड़ो यदि आपका कुत्ता एक आदेश को रोकता है और उदाहरण के लिए आपके पास वापस आ जाता है "रोक" या "पत्ते," यह प्रयोग करें।
  • बिल्लियों का पीछा करते हुए अपने कुत्ते को रखें शीर्षक शीर्षक छवि 4



    4
    इसे ठंडे पानी से चेहरे पर स्प्रे करने की कोशिश करें। क्या यह केवल तभी हो सकता है जब कुत्ता आवाज के आदेशों की अवहेलना न करें कहना "नहीं!" जब आप इसे स्प्रे करते हैं इस तरह आपको अपना ध्यान आकर्षित करना चाहिए
  • बिल्ली का पीछा करते हुए कदम रखें
    5
    कुत्ते को अपने शिकार प्रवृत्ति को शांत करने के लिए सीखने के लिए आपको एक से अधिक बार इसे दोहराना होगा। कुत्ते अनगिनत पुनरावृत्ति के बाद भी बिल्ली का पीछा करने की कोशिश करता है, तो शायद यह एक ट्रेनर से सलाह या उसे कक्षाओं आज्ञाकारिता, उसे सिखाने के लिए ग्रहणशील होना करने के लिए लेने के लिए समय है।
  • बिल्ली का पीछा करते हुए कदम रखें
    6
    यदि कुत्ते ने बिल्ली को तीसरी बार पीछा किया, तो वह थक गया होगा। बिल्लियों शिकारियों हैं, शिकार नहीं हैं और शायद यह खरोंच, स्मृति चिन्ह के खिलाफ इसे उड़ाने
  • टिप्स

    • कुत्ते को सिखाने के लिए बेहतर है कि `नहीं` का अर्थ नहीं है यदि वह घर में कुछ जोड़ती है और उसे अधिनियम में पकड़ लेता है, तो कहो "नहीं!"। लेकिन अगर आपको इसका एहसास नहीं है, तो इसे अपने लिए सीखने का मौका समझें और भविष्य में अधिक सतर्क रहें। परेशानी के बाद एक कुत्ते को दंडित करना काम नहीं करता, क्योंकि इसमें पिछले कार्यवाही और वर्तमान सजा के बीच का लिंक शामिल नहीं होगा।
    • अपने कुत्ते को दूर न दें या उसे छोड़ दें किसी भी कीमत पर इसकी देखभाल करने की आपकी ज़िम्मेदारी है एक बार जब आप एक जानवर अपनाने के बाद आप जीवन के प्रति प्रतिबद्धता बनाते हैं अगर किसी कारण से आपको लगता है कि आप पर्याप्त रूप से जिम्मेदार नहीं हो सकते हैं, तो एक आश्रय की तलाश करें जहां वे इच्छामृत्यु का अभ्यास नहीं करते या एक बनाते हैं। Craigslist यातना देने वालों और कुत्तों से लड़ने वाले लोगों से भरा हुआ है, उस साइट पर किसी जानवर की पेशकश कभी नहीं करते हैं।
    • आदेशों के लिए एक सलाह आपको आवाज उठाने या आवाज उठाने की ज़रूरत नहीं है। क्या आपने कभी गौर किया है कि खुले हुए छोटे बॉक्स का सरल शोर कुत्ते का ध्यान आकर्षित करता है? ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक अभ्यस्त शोर है, जिसका अर्थ है कि कुत्ते को समझता है। वही मौखिक आदेशों पर लागू होता है वे एकसमान होना चाहिए और कभी चिल्लाए नहीं। बस बॉक्स ढक्कन की तरह, एक आदेश आप चाहते हैं कुछ भी हो सकता है
    • कुत्ते को आदेश सिखाओ "पत्ते"। प्रत्येक हाथ में एक इनाम के साथ शुरू करो कुत्ते को हाथ प्रस्तुत करता है जैसे आप इसे पाने की कोशिश करते हैं, उसे बताओ "पत्ते" बार बार (और इसे इसे लेने के लिए अनुमति नहीं देते) जब तक यह बंद हो जाता है जैसे ही वह शांत हो जाता है, उसे दूसरे हाथ का इनाम दें तब तक अभ्यास जारी रखें जब तक कुत्ते को आप जितना जल्दी कहते हैं इनाम की तलाश में बंद न हो "पत्ते"। इस बिंदु पर, वस्तुओं (खिलौने, चट्टानों, पत्तियों, आदि) के साथ अभ्यास करना शुरू करें। जब आप इन के साथ भी कर सकते हैं, तो आप बिल्ली (या गिलहरी, पक्षी, आदि जैसे अन्य छोटे जानवरों) के साथ प्रशिक्षण पर स्विच कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी कुत्ते को नहीं मारा, खासकर चेहरे पर। आप आक्रामकता और भय जैसे व्यवहार समस्याओं को विकसित कर सकते हैं। यदि यह पहले से ही आक्रामक और प्रभावशाली है या डर में काटने के अधीन है, तो आप खुद को काटने के लिए खुद को धक्का दे सकते हैं
    • सभी कुत्तों को अन्य जानवरों का शिकार नहीं करना सीखना अगर तुम्हारा भयानक शिकार से ग्रस्त है, तो वह छोटे जानवरों का लगातार पीछा करने की कोशिश कर सकता है, अपनी बुद्धि की हानि या आप को खुश करने की इच्छा के लिए। आपको इन कुत्तों को आदेश सिखाना होगा "पत्ते" और उसे हर दिन बहुत कसरत करने के लिए, जब भी वे बाहर हों, उन्हें एक पट्टा पर रखे।
    • आप चेन और चेन लीज़ का उपयोग नहीं करना चाहिए, जो गंभीर रूप से कुत्ते को घायल कर सकते हैं। अगर कुत्ते ने नरम पट्टा को चबाने लगा, तो एप्पल कड़वा से स्प्रे करें। यह एक स्प्रे होता है जो कुत्ते को नुकसान नहीं पहुंचाता लेकिन इसमें एक खराब स्वाद होता है और एक बोलार्ड के रूप में कार्य करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com