कैसे एक कुत्ते और एक बिल्ली बनाने सहमत हूँ

आप एक कुत्ते को पाने के बारे में सोचते हैं, लेकिन क्या आपको डर है कि आपकी बिल्ली इसे पसंद नहीं करती? आपके पास एक बिल्ली और एक कुत्ता है, लेकिन बस बहस रोक नहीं है? यद्यपि कई बार कुत्तों और बिल्लियों को शुरू से ही सही नहीं मिलता है, फिर भी उन्हें एक साथ रहने के कुछ तरीके हैं। उन्हें समझने के लिए समय की खोज करके, आप दोनों के लिए एक खुश और शांतिपूर्ण वातावरण बना सकते हैं।

कदम

भाग 1

पहली बार कुत्ते और एक बिल्ली का पता लगाना
मेक ए कैट एंड डॉग गेट अलोग पायथ 1 शीर्षक वाला इमेज
1
प्रस्तुतियों के लिए तैयार करें चाहे वह एक नया बिल्ली का बच्चा या एक नया कुत्ता अपना रहे हों या जो आपके साथ पहले से ही रह रहे हैं, आपको एक निश्चित आधार तैयार करना होगा जिस पर उनके रिश्ते को विकसित करना है। शुरू करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास दोनों के लिए अपने घर में पर्याप्त जगह है, ताकि वे एक-दूसरे के संपर्क में न आएं। आपको उन्हें कई दिनों के लिए अलग रखना होगा, इसलिए आपको अधिक कमरों की आवश्यकता होगी।
  • इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि कुत्ते आपके आदेशों का पालन करें। यदि आप न मानें, तो आपको प्रशिक्षण के नियमों को ताज़ा करना होगा। यदि पिल्ला बहुत ऊर्जावान और आक्रामक है, तो बिल्ली और कुत्ते के बीच पहली मुठभेड़ नकारात्मक होने की अनुमति नहीं देते।
  • यदि आप घर में एक नया कुत्ता ले आओ या एक पिल्ला है जो अभी भी आदेशों को नहीं जानता है, तो आपको बिल्ली को पेश करने पर आपको अधिक सावधान रहना होगा।
  • मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    जल्दी में मत हो कुत्ते को घर के आसपास की बिल्ली का पीछा न करने दें। शुरुआत में उन्हें अलग करना, एक-दूसरे को जानने के पहले 3 या 4 दिन पहले इंतजार करना किसी जानवर को दूसरे जानवर के ज्ञान से निपटने के पहले गंध और नए वातावरण से परिचित होने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • कुत्तों और बिल्लियों की बहस करने की संभावना अधिक होती है, अगर आप उन्हें एक साथ अचानक इकट्ठा करने के लिए बाध्य करते हैं उन्हें अलग कमरे में रखो ताकि वे एक-दूसरे को देख सकें, जब तक कि वे दोनों ही बस गए न हों।
  • अपनी गंध को मिलाकर शुरू करो, पहले बिल्ली को पीटना, फिर कुत्ते और इसके विपरीत (उन्हें अलग कमरे में रखते हुए)।
  • मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उन कमरों को स्विच करें जहां वे स्थित हैं। इस तरह हर कोई उस जगह की गंध कर सकता है जहां दूसरा था, साथी की अनुपस्थिति में। गंध एक बहुत महत्वपूर्ण साधन है जिसके द्वारा जानवरों को एक-दूसरे को जानना पड़ता है उनमें से प्रत्येक को दूसरे की गंध से परिचित होने दें, इससे पहले कि वे वास्तव में एक-दूसरे को निकट से जानते हों
  • कुत्ते पर तौलिया को रगड़ने की कोशिश करें और फिर इसे बिल्ली के कटोरे में डाल दें। ऐसा करने से, आप बिल्ली को कुत्ते की गंध के लिए इस्तेमाल करने में मदद करेंगे और इसे स्वीकार करेंगे।
  • मेक ए कैट और डॉग गेट अलोग पायथ 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    बिल्ली और कुत्ते को एक दूसरे की गंध की अनुमति दें, जबकि वे एक दरवाजे से अलग हो जाते हैं। इस तरह से हर कोई दूसरे जानवर की उपस्थिति के साथ एक नई गंध की धारणा को संबद्ध कर सकता है, भले ही वह इसे वास्तव में देख न सकें।
  • उन्हें खाने के लिए प्रयास करें, जबकि वे एक दरवाजे से अलग हो जाते हैं। वे एक दूसरे को अपनी खुशबू आ रही करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।
  • मेक ए कैट और डॉग गेट अलोग पायथ 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि बिल्ली शिथिल और तैयार न हो जाए। अगर बाद में डर लगता है, चलाता है और छुपाता है जब कुत्ता अपने कमरे के दरवाजे पर आ जाता है, तो आपको उसे अधिक समय देना होगा। जब आप गंध और कुत्ते के शोर के लिए इस्तेमाल हो जाते हैं, तो संभवतः उनसे मिलने का समय होगा।
  • मेक ए कैट और डॉग गेट अॉॉल्ग स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    बिल्ली को अपनी बाहों में रखें जब तक कि यह शांत और आराम से नहीं हो। फिर एक परिवार के सदस्य या दोस्त से कमरे में एक पट्टा पर कुत्ते को धीरे-धीरे लाने के लिए कहें। कुत्ते को धीरे-धीरे पहुंचने के लिए, प्रत्येक चरण के साथ शांत होने के लिए उन्हें करीब एक साथ लाने से पहले इंतजार करना। उन्हें शारीरिक संपर्क न होने दें यह उनकी पारस्परिक उपस्थिति के लिए उपयोग करने के लिए पर्याप्त होगा
  • यदि आप चाहें तो केवल बिल्ली को लेने के लिए सुनिश्चित करें
  • खरोंच से अपने हथियारों की रक्षा के लिए एक लंबी आस्तीन शर्ट पहनें
  • एक और उपाय है कि एक पट्टा पर कुत्ते को रखने के दौरान एक वाहक में बिल्ली डालना इस तरह से उनके बीच पहली बार कोई भी शारीरिक संपर्क नहीं होगा।
  • मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब आप उन्हें प्रस्तुत करते हैं, तो दोनों ही प्रेम की मात्रा दो। पशु, जैसे लोग, ईर्ष्या करते हैं जब किसी और को अधिक ध्यान मिलता है। अपनी स्नेह दोनों को दिखाएं और अन्य जानवर आपको डर नहींें।
  • मेक ए कैट और डॉग गेट अलोग पायथ 8 शीर्षक वाली छवि
    8



    उन्हें फिर से अलग करें उन्हें बहुत लंबे समय तक बातचीत करने के लिए बाध्य न करें, अन्यथा ऐसा जोखिम होता है कि वे अक्षम हैं, यहां तक ​​कि बहस करने जा रहे हैं। सुनिश्चित करें कि पहली बैठक सकारात्मक, लघु और सुखद है
  • धीरे-धीरे उनकी बैठकों की अवधि में वृद्धि।
  • मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    उन्हें जब तक वे एक साथ हो, जब तक वे दोनों आराम नहीं करते हैं तब तक बातचीत करते रहें। एक बार जब बिल्ली को लगभग कम से कम लगता है, कुत्ते को एक पट्टा पर रखें, पहले कमरे में चलने के लिए पहले मुक्त छोड़ दें। कई हफ्तों के बाद कुत्ते को अपने साथी का पालन न करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, ताकि आप पट्टा बंद कर उसे मुक्त कर सकें।
  • आप दोनों शांत और आराम से रहने में मदद करने के लिए पशु चिकित्सक से उपलब्ध फेरोमोन का उपयोग भी कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि कृत्रिम हार्मोन का प्रयोग ज्ञान के चरण के दौरान अपने प्यारे मित्रों को मदद कर सकता है तो अपने पशु चिकित्सक से पूछें।
  • भाग 2

    उन्हें सहवास के लिए इस्तेमाल करें
    मेक ए कैट और डॉग गेट अॉॉल्ग स्टेप 10 नामक छवि
    1
    कुत्ते और बिल्ली को अलग करें जब आप घर पर न हों या आप उपस्थित न हों। आपको इसे कुछ समय के लिए करना चाहिए, इसलिए वे चोट पहुंचाने का कोई खतरा नहीं चलाते हैं।
  • मेक ए कैट एंड डॉग गेट अलोग पायथ 11
    2
    कुत्ते द्वारा बिल्ली की ओर ले गए नकारात्मक व्यवहार को सही करें इसमें अचानक गेम और भौंकने शामिल हैं। पिल्ला अपने आप को कुछ और करने के लिए या कुछ नियमों को बिल्ली बिल्ली की उपस्थिति में सम्मान देने के बजाय इसे बिल्ली पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समर्पित है।
  • इन परिस्थितियों में कुत्ते को डांटने की कोशिश न करें यदि आपके पास सकारात्मक प्रतिक्रिया है, तो अगली बार जब कुत्ते अपने साथी के लिए सुखद संवेदनाओं को संयोजित करने के लिए अधिक इच्छुक हो जाएगा।
  • मेक ए कैट और डॉग विद अॉॉल्ग स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब वह बिल्ली की उपस्थिति में अच्छी तरह से व्यवहार करता है तो कुत्ते की प्रशंसा और प्रशंसा करें ऐसा करते हैं, उदाहरण के लिए, जब वह अनुकूल व्यवहार करता है या उसके साथी को अनदेखा करता है सुनिश्चित करें कि जब बिल्ली कमरे में प्रवेश करती है, तो कुत्ते को इसे अच्छी तरह से प्रसन्न करने में खुशी होती है, यह आक्रामक नहीं है और इसके बारे में सावधान नहीं है।
  • खुशी से कहने की कोशिश करें: "ओह, देखो, बॉबी, मिनू यहां है! कितना अच्छा!"। फिर उसे उसे प्रशिक्षित करने के लिए एक छोटा इनाम दे दो कुत्ते जल्द ही बिल्ली की उपस्थिति के साथ सुखद संवेदनाओं को सहयोग सीखना होगा।
  • मेक ए कैट और डॉग गेट अलेस के साथ चरण 13
    4
    बिल्ली को उस स्थान पर खरीद लें जहां यह कुत्ते द्वारा पहुंच योग्य नहीं हो। यह एक खरोंच वाली पोस्ट या दरवाज़े के पास एक गेट हो सकता है, जो कुछ भी बच निकलने की अनुमति देता है बिल्लियों आमतौर पर कुत्तों पर हमला करते हैं, जब उनके पास कोई अन्य विकल्प नहीं होता है या उनका बचाव नहीं होता है।
  • शीर्षक चुनें छवि चुनें एक बिल्ली चरण 5
    5
    यथार्थवादी उम्मीदों की कोशिश करो यदि कुत्ता या बिल्ली दूसरे जानवर के साथ कभी नहीं रहता है, निश्चित रूप से यह नहीं पता कि स्थिति से निपटने के लिए कैसे। इसके अलावा, जब तक आप उन्हें प्रस्तुत करते हैं, आप अगर कुत्ता एक खेल है, एक शिकार या एक से किया जा रहा है कि उसकी जिज्ञासा को उत्तेजित करता है, या के रूप में बिल्ली को देखता है कभी पता नहीं चलेगा बिल्ली एक खतरा है या एक तत्व है कि उनकी रुचि उत्तेजित के रूप में कुत्ते को देखता है। एहसास करें कि दोनों के बीच अनुकूलन की अवधि एक लंबे समय तक चली जा सकती है, लेकिन यह उपयोगी साबित होगी क्योंकि यह आपको अपने समझौते को मजबूत बनाने की अनुमति देगा
  • टिप्स

    • दो के बीच प्राथमिकताएं न करने का प्रयास करें कभी-कभी ईर्ष्या से झगड़े पैदा होते हैं। यदि कुत्ते को नोटिस करता है कि बिल्ली को अधिक ध्यान मिलता है, तो यह नकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया करेगा।
    • जानवरों को पेश करने के लिए उपयोगी है जब वे अब भी पिल्ले हैं एक बच्चे के रूप में, वे अन्य प्रजातियों के लोगों के साथ रहने के विचार में अधिक आसानी से अनुकूल करते हैं। हालांकि, कुत्ते के पिल्ले खेलने के लिए प्यार करते हैं जबकि उनकी शारीरिक ताकत के बारे में पता नहीं है और इसलिए एक जोखिम है कि वे एक बिल्ली का बच्चा को दुख से मार देंगे

    चेतावनी

    • जब तक आपके जानवरों को शांति से एक साथ रहने नहीं सीखा, तब तक उन्हें अकेले घर पर नहीं छोड़ना चाहिए। एक जोखिम है कि वे आपकी अनुपस्थिति में एक-दूसरे को चोट पहुंचाईएंगे। यदि आप इस से बच नहीं सकते हैं, तो कुत्ते और बिल्ली को अलग कमरे में छोड़ दें, जबकि आप बाहर हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com