कैसे अच्छा पड़ोसी रहो

अपने पड़ोसी के साथ एक बुरे रिश्ते में होने के कारण जीवन को अविश्वसनीय रूप से निराशाजनक बना सकते हैं, दिन बाद दिन। बल्कि, यदि आप पड़ोस के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने का समय पाते हैं, तो आपको कई फायदे मिलेंगे। समुदाय मित्रवत होगा, सबसे सुरक्षित पड़ोस और सब से ऊपर, रहने के लिए एक और अधिक सुखद स्थान बन जाएगा।

सामग्री

कदम

1
छवि का शीर्षक Goodneigh2.jpg
अपना परिचय दें। वैसे भी करो, जब आप एक नए पड़ोस में जाते हैं और जब एक नया पड़ोसी इस इलाके में चलता है हैलो कहो, एक स्वागत योग्य उपहार प्रदान करें (सेब पाई क्लासिक है), पड़ोस के बारे में कुछ जानकारी साझा करें या अपने प्रश्नों के उत्तर दें। उदाहरण के लिए, "निकटतम पिज़्ज़ेरिया कहां है?" या "कचरा मंगलवार और शुक्रवार को लगभग 10 बजे उठाया जाता है, लेकिन कभी-कभी इसे लगभग 8 बजे तक ले जाते हैं।"।
  • 2
    इमेज का शीर्षक Goodneigh3.jpg
    अपने पड़ोसी की जीवनशैली का सम्मान करें , ज्ञान गहरा करने के लिए पता है कि काम है, इसकी खुलने का समय क्या कर रहे हैं और इतने पर इतनी के रूप में एक समस्या को हल करने से पहले यह उठता है, उदाहरण के लिए, अगर यह रात की पाली है की कोशिश करें, यह करता है, तो सुबह एक उपद्रव करने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है छोटे बच्चे हैं, दोपहर के दौरान थोड़ी मौन की सराहना करेंगे इसी तरह, कुछ जानकारी प्रदान करके के बारे में आप आपको लाभ हो सकता, अपनी जीवन शैली का सम्मान। आप अक्सर बगीचे की देखभाल या एक किशोर बेटे जो ड्रम बजाते हैं, तो, पहले से पड़ोसी को सूचित करता है, तो आप जानते हैं कि शोर असहनीय हो गया जाने के लिए निर्धारित करता है।
  • 3
    इमेज का शीर्षक Goodneigh4.jpg
    सामान्य दीवारों पर ध्यान दें विभाजन की दीवारों से दूर - यहां तक ​​कि टीवी या वक्ताओं - आप एक शैलेट में या किसी संरचना है, जिसमें रहने वाले रिक्त स्थान निकट हैं में सह-स्वामित्व में, शीर्ष मंजिल पर रहते हैं, तो, इस तरह के कपड़े धोने की मशीन और ड्रायर के रूप में शोर के उपकरणों की स्थिति की कोशिश करता है। किसी को नीचे रहता है तो पुट लिनोलियम या उपकरणों के तहत एक रबर चटाई शोर ओढ़ना को रखने पर विचार। यह भी ध्यान रखें कि नीचे, यहां तक ​​कि आप सुन जब आप चल सकता है तो अन्य बातों के अलावा आप घर पर हाइ हील्स पहनने से बचना सकता है।
  • छवि शीर्षक पवन स्प्रिंट 8448
    4
    अपने कुत्ते को बे पर रखें अपने कुत्ते को एक पट्टा पर रखें अगर पड़ोसियों के लॉन पर पूरा जोखिम पर चलने की आदत है, खासकर अगर उनके पास एक बिल्ली या दूसरा कुत्ता है सबसे ऊपर, साफ करने के लिए याद रखना यदि आपके पास एक विशेष रूप से शोर कुत्ता है, तो यह आपके और आपके पड़ोसी के बीच संघर्ष का एक स्रोत बन सकता है। अपने आप को अपने जूते में रखो, एक कुत्ते के भौंकने से अचानक जागने की झुंझलाना की कल्पना करो। यदि आपको अपने कुत्ते को नियंत्रित करने में परेशानी है, तो एक पेशेवर ट्रेनर, पशुचिकित्सा या स्थानीय पशु कल्याण संगठन से संपर्क करें।
  • 5
    इमेज का शीर्षक Goodneigh11.jpg
    पार्किंग नियमों का सम्मान करें कार को पार्किंग करते समय सावधान रहें कि किसी भी अन्य पहुंच को ब्लॉक न करें और अन्य लोगों के पार्किंग रिक्त स्थान पर आक्रमण न करें। सुबह या देर रात में या तो कार या बाइक के साथ सुबह में बहुत तेज न हो। अपने घर के सामने पार्क करें, अपने पड़ोसी के सामने नहीं। रात के मध्य में पड़ोसी की खिड़की पर दरवाजे बंद करने या रोशनी को टालने से बचें।



  • 6
    इमेज का शीर्षक Goodneigh5.jpg
    जब आप पार्टी का आयोजन करते हैं तो पड़ोस को चेतावनी दें यदि आप किसी पार्टी को व्यवस्थित करने की योजना बना रहे हैं, तो पड़ोसी को अग्रिम रूप से सूचित करें, आरंभ समय और संभावित अवधि के बारे में जानकारी दें। फ़ोन नंबर भी छोड़ दें, अगर उन्हें बहुत ज़ोर से आवाज़ मिल जाए, तो आपको संपर्क करने की आवश्यकता होती है। यदि आप अपने पड़ोसियों के साथ मिलते हैं, तो आप उन्हें भी आमंत्रित क्यों नहीं करते हैं? पार्टी के दौरान, समझौतों का सम्मान करें और मेहमानों से कहें कि वे रवाना होने पर शोर न करें।
  • 7
    इमेज का शीर्षक Goodneigh6.jpg
    बगीचे को व्यवस्थित रखें यह नियमित रूप से मातम को समाप्त कर देता है, क्योंकि वे बगीचे को भद्दा बनाते हैं, और क्योंकि एक जोखिम है कि वे पड़ोसी के बेड को दूषित करते हैं। घास को नियमित रूप से काट लें और फूलों, पेड़ों और झाड़ियों का उचित रूप से छंटाई करें। जब आप रखरखाव खत्म करते हैं, तो उपकरणों को वापस रखें। सबसे ऊपर, कीटनाशकों का उपयोग करने से पहले, अपने पड़ोसी से पूछें अगर आपके पास छोटे बच्चे हैं या जानवर हैं या यदि आप कुछ रसायनों के असहिष्णु हैं।
  • 8
    इमेज का शीर्षक Goodneigh7.jpg
    बगीचे में एक अलाव, बारबेक्यू या आग का नियंत्रण रखें। इसे पड़ोसी की संपत्ति से दूर चलो, ताकि धुएं और गंध उसे परेशान नहीं करते। इस मामले में भी, यदि आप एक पार्टी का आयोजन करते हैं, तो कृपया इसे पहले से बताएं, क्योंकि वह उसी दिन कपड़े को सूखने का फैसला कर सकता है!
  • 9
    इमेज का शीर्षक Goodneigh8.jpg
    अनुसूचित दिन पर कचरा छोड़ दें। जिस दिन आप इसे इकट्ठा करते हैं उस दिन कचरा को बाहर निकालें। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो उसे वापस तुरंत घर लौटाएं और लिफाफे को अच्छी तरह से मुहरें। कचरा न केवल बदबूदार और अस्वस्थ है, पर परजीवी, कीड़े और अन्य जानवरों को आकर्षित कर सकते हैं।
  • 10
    इमेज का शीर्षक Goodneigh10.jpg
    पड़ोसी के साथ संवाद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि संपर्क में रहना, अक्सर चैट करना मूल नियम को याद रखें: यदि आप ऐसा कुछ करने जा रहे हैं जो इसे परेशान कर सके, तो परेशानी को कम से कम कर दें और उसे पहले से सूचित करें एक परिपक्व तरीके से संवाद करने का प्रयास करें, उसे याद दिलाएं कि अगर आप ऐसा कुछ करते हैं जो उसे परेशान कर लेता है, तो आप बिना किसी समस्या के इस पर चर्चा कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अच्छे पड़ोसी एक दूसरे की पीठ पर दिखते हैं। उन्हें सलाह दी जाती है और एक-दूसरे की मदद की जाती है, खासकर पूरे पड़ोस में शामिल मामलों में। लगाए गए सीमा का सम्मान करें, लेकिन जरूरत के मामले में तत्काल सहायता प्रदान करें वे हमेशा सहयोग और सामाजिक बनाने के नए अवसरों की तलाश करते हैं। एक उत्कृष्ट पड़ोसी पड़ोस में रहने योग्यता को सुधारता है और यह वास्तव में इसके लायक है।
    • बगीचों और शोर स्तरों में शिकारी के बारे में स्थानीय कानूनों की जांच करें। विनियम प्रत्येक नगरपालिका में बदल सकते हैं
    • यदि आपको एक असामाजिक पड़ोसी के साथ समस्याएं हैं और आप समाधान नहीं पा सकते हैं, विवाद को सुलझाने के लिए सबसे उचित प्रक्रिया के बारे में जानकारी के लिए नगर पालिका से पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com